Raipur

CG-04, Raipur

बजरंग दल ने जलाया संजय लीला भंसाली का पुतला

बजरंग दल ने जलाया संजय लीला भंसाली का पुतला

विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल नेे विवादित फिल्म पद्मावती के निर्देशक संजय लीला भंसाली का पुतला दहन मानव मंदिर चौक में किया गया। इस कार्यक्रम के संबंध में बजरंग दल के जिला प्रमुख अरूण गुप्ता ने कहा कि, बजरंग दल के जिला कार्यालय दक्षिणमुखी हनुमान, मंदिर महावीर चौक राजनांदगांव में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंंग दल की सभा हुई। सभा को प्रदेश सह संपर्क प्रमुख मधु सुदन शुक्ला, विभाग मंत्री नंदुराम साहू और बजरंंग दल के जिला प्रमुख अरूण गुप्ता ने सम्बोधित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि, अगामी दिसबर में प्रसारित होने वाली फिल्म पद्मावती का विरोध होगा। महरानी पद्मावती हिंदुस्तान के इतिहास बहुत ही सम

ब्राह्मण समाज की सामान्य सभा 19 को

छत्तीसगढ़ी ब्राह्मण समाज केंद्रीय समिति की सामान्य सभा 19 नवंबर को होगी। सभा दोपहर 3 बजे से सोहागा मंदिर परिसर में होगी। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर शुक्रवार को हुई बैठक में समाजजनों को जिम्मेदारी दी गई। समाज के महासचिव बिहारी लाल शर्मा ने कहा कि, पूर्व अध्यक्ष की ओर से 19 नवंबर को होने वाली सामान्य सभा के स्थगन के संबंध में दिया गया समाचार भ्रामक है। उन्होंने कहा कि सामान्य सभा पूर्व घोषित तिथि और नियत स्थान पर ही होगी।

मेरे घर भी आई एक नन्हीं वीरांगना : रमन

मेरे घर भी आई एक नन्हीं वीरांगना : रमन

आज हमारी बेटियां वीरांगना के अवतार में नजर आ रही हैं। बेटियों को आगे बढऩे से कोई नहीं रोक सकता। आज से 7 दिन पहले मेरे घर भी एक नन्हीं वीरांगना आई है। शनिवार को ये बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने मैरीन ड्राइव पर अपने संबोधन में कही। उन्होंने आगे कहा कि आज के दिन देश और दुनिया में झांसी की महारानी लक्ष्मीबाई को याद किया जाता है। राजधानी की सड़कों पर एक हजार से ज्यादा महारानी लक्ष्मीबाई बनी बालिकाओं को देखकर हर कोई चकित रह गया।
00 सीएम ने दिखाई वीरांगना मार्च को हरी झंडी:

हमारी बेटियां दुनिया जीतने के लिए निकल पड़ी हैं- डॉ रमन सिंह

हमारी बेटियां दुनिया जीतने के लिए निकल पड़ी हैं- डॉ रमन सिंह

हमारी बेटियां रानी लक्ष्मीबाई का प्रतीक हैं, शिक्षा और विद्या का शस्त्र दुनिया जीतने के लिए निकल पड़ी हैं. आज वही आगे बढ़ता है जो शिक्षित होता है, हमारी बेटियों को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. यह कहना है मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह रानी लक्ष्मीबाई जयंती के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे.

पर्यावरण संरक्षण हम सबकी जिम्मेदारी : अमन कुमार सिंह

पर्यावरण संरक्षण हम सबकी जिम्मेदारी : अमन कुमार सिंह

छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल के अध्यक्ष अमन कुमार सिंह ने कहा है कि पर्यावरण संरक्षण हम सबकी जिम्मेदारी है। इसके लिए हमें अपनी संस्कृति अपनी सोच में परिवर्तन लाना होगा। पर्यावरण संरक्षण हमारी आने वाली पीढिय़ों के लिए बहुत जरूरी है।अमन सिंह आज न्यू सर्किट हाउस में पर्यावरण स्वीकृति के लिए प्रारंभ किए गए ऑनलाइन स्वीकृति प्रबंधन सिस्टम के उपयोग के संबंध में उद्योगपतियों की कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में उद्योगपति शामिल हुए। छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल के सचिव संजय शुक्ला और अतिरिक्त सचिव पी अरूण क

किसानों की समस्याओं से अवगत हुए देवजी

 किसानों की समस्याओं से अवगत हुए देवजी

रायपुर बिलासपुर सिक्स लेन रोड के निर्माण में बरती जा रही लापरवाही से किसान परेशान हैं। पीड़ित किसानों ने चरोदा और धरसींवा के बीच सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठाए और शिकायत पर क्षेत्रीय विधायक देवजी भाई पटेल से हस्तक्षेप की मांग की। इस पर विधायक देवजी पटेल ने स्थल का जायजा लिया। उन्होंने चरोदा और धरसींवा के किसानों को समस्या से निराकरण का भरोसा दिलाया।

राज्यपाल से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष की मुलाकात

 राज्यपाल से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष की मुलाकात

राज्यपाल बलराम दास टंडन से आज शनिवार को राजभवन में राष्ट्रीय महिला आयोग नई दिल्ली की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मुलाकात की। राज्यपाल ने उन्हें राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष बनने पर बधाई दी और महिलाओं के हित में पूरे लगन और तत्परता से कार्य करने कहा।

सड़क दुर्घटना पीड़ितों की स्मृति में 19 को विश्व यादगार दिवस

प्रजापिता बह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के यातायात और परिवहन प्रभाग की ओर से 19 नवम्बर को सुबह 10 बजे पूरे विश्व भर में सड़क दुर्घटना में पीड़ितों लोगों की स्मृति में विश्व यादगार दिवस मनाया जाएगा।

लाखेनगर चौक पर शिक्षकों का धरना

छत्तीसगढ़ अंशकालीन शिक्षक संघ की ओर से हिन्दी स्पोर्टिंग मैदान लाखेनगर चौक पर धरना दिया जा रहा है। आज शनिवार सुबह से ही प्रदेश भर से आए अंशकालीन शिक्षक अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहें है। आज बुढ़ापारा धरना-प्रदर्शन स्थल पर अन्य संगठनों के प्रदर्शन के कारण जगह कम होने पर अंशकालीन शिक्षकों को हिन्द स्पोर्टिंग मैदान में प्रशासन की ओर से प्रदर्शन की अनुमति दी गई है। आजाद चौक थाना प्रभारी सपन चौधरी ने कहा कि, संघ के इस प्रदर्शन में लगभग 500 से 600 की भीड़ है। व्यवस्था के लिए थाना का स्टाफ मौजूद है।

शराब पीते-बेचते 14 गिरफ्तार

राजधानी पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके पूर्व पुलिस की ओर से राजधानी में अड्डेबाजी के आरोपियों को गिरफ्तार किया था।