Raipur

CG-04, Raipur

चारपहिया की टक्कर से मासूम घायल

टिकरापारा थाना इलाके के बृजनगर में तेज रफ्तार चारपहिया की टक्कर से मासूम घायल हो गया। बच्चे का अस्पताल में ईलाज जारी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

घर से जेवरात-नगदी चोरी

गंज थाना इलाके के बांसटाल स्थित घर से सोने चांदी के जेवरात चोरी होने का मामला सामने आया है। गंगा बाई शुक्ला (75) निवासी बांसटाल ने मामले में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि अज्ञात आरोपी खुले दरवाजे से घर में घुसा और अलमारी में रखे सोने की चेन, टॉप्स और नगदी 50 हजार रुपए ले गया। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

मूवी देखने के दौरान दो पक्षों में मारपीट

देवेन्द्र नगर थाना इलाके के सिटी सेंटर मॉल में दो पक्षों में मूवी देखने के दौरान मारपीट हो गई। एक पक्ष ने शोर करने और दूसरे पक्ष ने लड़की से छेड़छाड़ का आरोप लगाया। मॉल में हुई मारपीट के बाद दोनों पक्ष देवेन्द्र नगर थाना पहुंचे और मामले में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

सिंचाई के लिए बांधों से पानी छोड़े : बृजमोहन

 सिंचाई के लिए बांधों से पानी छोड़े : बृजमोहन

प्रदेश के सिंचाई और कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने खरीफ फसल की सिंचाई के लिए महानदी परियोजना समूह के जलाशयों से जल छोड़े जाने के निर्देश दिए हैं। अपने निर्देश में उन्होंने कहा कि पेयजल, निस्तारी और अन्य आवश्यक उपयोग की मात्रा को सुरक्षित रख कर किसानों को सिंचाई के लिए शीघ्र पानी दिया जाए, ताकि वे खरीफ की फसल अच्छे से ले सके।

नगर में अल्प-संख्यक कांग्रेस की सद्भावना रैली

cong.jpg F.jpg

कांग्रेस अल्प संख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद के निर्देश पर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की स्मृति में मनाए जा रहे राष्ट्रव्यापी सदभावना सप्ताह के अंतर्गत आज कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से रायपुर उत्तर विधानसभा के 24 नंबर व 33 नंबर वार्ड नूरानी चौक राजा तालाब से दूसरे चरण की सद्भावना यात्रा निकाली गई।

अंधविश्वास बढ़ाने वाले टीवी धारावाहिक बंद हो : डॉ. मिश्र

अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के अध्यक्ष डॉ. दिनेश मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर सरकार से अंधविश्वास बढ़ाने वाले टीवी सीरियलों को प्रतिबंधित करने की मांग की है।

प्रदेश में हल्की बारिश

उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास कम दबाव का क्षेत्र बना है। इसके संगत 7.6 कि.मी.की ऊंचाई तक चक्रवात बना है और ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम दिशा में मुड रहा है। अलगे 24 घंटों में कम दबाव का क्षेत्र और सुस्पष्ट बनने की संभावना है।

छात्राओं ने रंगोली बनाकर अटल जी को दी श्रद्धांजलि

IMG-20180819-WA0192.jpg

कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव और विकास समिति के संयोजक माधव लाल यादव प्रदीप गोविंद सचिव धन्नु लाल देवांगन ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि जे आर दानी गल्र्स स्कूल में दोपहर 2 बजे से रंगोली प्रतियोगिता स्कूल और कॉलेज की छात्राओं के बीच हुई। उक्त प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को 1 घंटे का समय दिया गया था और रंगोली के लिए अटल बिहारी वाजपेयी जी और देशभक्ति का विषय प्रतिभागियों को दिया गया उक्त प्रतियोगिता में संत ज्ञानेश्वरी स्कूल ज्योति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डॉ राधाबाई शासकीय कन्या महाविद्यालय छत्तीसगढ़ कॉलेज डागा महाविद्यालय ज्ञानदीप विद्या मंदिर दानी गल्र्स स्कूल डिग्री गल्र्स कॉले

भारत रत्न अटल जी को आज शाम 4 बजे पं. दीनदयाल ऑडिटोरियम में दी जाएगी श्रद्धांजलि, सीएम समेत कई मंत्री रहेंगे मौजूद

1534443853ab.jpg

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री व छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता अटल बिहारी वाजपेयी को आज शाम 4 बजे पं. दीनदयाल ऑडोटोरियम में शोक सभा आयोजित कर श्रद्धांजलि दी जाएगी. शोक स्थल पर छत्तीसगढ़ प्रवास से जुड़ी उनके स्मृतियों पर केन्द्रित छायाचित्रों का दर्शनार्थ प्रदर्शित किया जायेगा.

शोकसभा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय सहित मंत्री, विधायक, सांसद व प्रदेश पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन शामिल रहेंगे.

राज्य सरकार ने आदेश जारी कर किया इन स्कूलों का नामकरण, विवेकानंद,अवंती बाई सहित इन शहीदों के नाम से जाने जायेंगे ये विद्यालय

राज्य सरकार ने आदेश जारी कर किया इन स्कूलों का नामकरण,

राज्य सरकार ने चार शासकीय स्कूलों का नामकरण किया है. इनमें से दो स्कूलों का नामकरण स्वामी विवेकानंद और वीरांगना अवंती बाई के नाम से और दो स्कूलों का नामकरण शहीदों के नाम पर किया गया है.

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा यहां मंत्रालय से जारी अलग-अलग आदेशों में राजनांदगांव जिले के ग्राम खपरी सिरदार की शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला का नामकरण स्वामी विवेकानंद के नाम और छुईखदान विकासखंड के ही ग्राम जंगलपुर की शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला का नामकरण वीरांगना अवंती बाई के नाम पर किया गया है.