Dhamtari

CG-05, Dhamtari

बस्तर-नांदगांव में ज्यादा मतदान, बदलाव की बयार : अरविंद नेताम

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने कहा है कि बस्तर और राजनांदगांव में मतदान का प्रतिशत बढऩे का मतलब बदलाव की बयार बह रही है। उन्होंने कहा कि ईव्हीएम मशीन का खराब होना गंभीरता का विषय नहीं है।

विश्व मधुमेह दिवस पर मरीजों की हुई जांच

विश्व मधुमेह दिवस पर बुधवार को जिला अस्पताल में आयोजित नि:शुल्क जांच शिविर में मरीजों की जांच कर दवाइयां दी गई।
भौतिक युग में भागमभाग जिंदगी में आज के समय में लोग डायबिटीज यानी मधुमेह से पीडि़त हो रहे हैं। 14 नवंबर को प्रतिवर्ष मधुमेह दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर जिला अस्पताल में जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में मरीज पहुंचे हैं। जिनकी नि:शुल्क ब्लड शुगर जांच कर दवाइयां दी गई। डॉ. आभा हिशीकर ने बताया कि कई मधुमेह से पीडि़त नये मरीज मिल रहे हैं। जिन्हें आवश्यक सलाह देते हुए दवाईयां दी गई।

मगरलोड नगर पंचायत अध्यक्ष कृपाराम ने किया कांग्रेस प्रवेश

जिले के मगरलोड नगर पंचायत के अध्यक्ष कृपाराम साहू ने बुधवार कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक के सामने कांग्रेस प्रवेश कर लिया। इस दौरान जिला अध्यक्ष मोहन लालवानी, पूर्व मंत्री माधव सिंह ध्रुव, सिहावा विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी लक्ष्मी ध्रुव भी मौजूद थी।

दूसरे चरण के प्रचार में धमतरी पहुंचे योगी, बोले- कांग्रेस ने आतंकवाद, नक्सलवाद और भ्रष्टाचार को दिया बढ़ावा, बीजेपी सरकार ने बदली देश की दिशा

दूसरे चरण के प्रचार में धमतरी पहुंचे योगी, बोले- कांग्रेस ने आतंकवाद, नक्सलवाद और भ्रष्टाचार को दिया बढ़ावा, बीजेपी सरकार ने बदल

दूसरे चरण के प्रचार-प्रसार के लिए स्टार प्रचारक व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज धमतरी जिले के कुरुद विधानसभा पहुंचे. जहां उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी अजय चंद्राकर के पक्ष में मतदाताओं से वोट देने का कहा. कुरुद के खेल मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस के शासनकाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार को कांग्रेस ने ही बढ़ावा दिया. सत्ता संचालन के लिए नेता, नीति और नीयत साफ होना चाहिए, लेकिन कांग्रेस के पास तीनों चीजे नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कामकाज के बदौलत आज देश की दिशा बदल रही है.

मतदान तिथि व उसके एक दिन पूर्व के विज्ञापनों के प्रकाशन के लिए अधिप्रमाणन अनिवार्य

विधानसभा निर्वाचन-2018 के तहत जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान आगामी 20 नवम्बर को किया जाएगा। तत्संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सी.आर.

धमतरी विस में भी कम पड़ी ईवीएम

धमतरी विधानसभा क्षेत्र में ईवीएम मशीन के कम पड़ जाने से बालोद और रायपुर से मशीनें मंगाई गई हैं । प्रत्याशी अधिक होने की वजह से धमतरी के प्रत्येक बूथ में 2-2 मशीनेे लगाई जाएंगी।

500 ईवीएम खराब, बहुत ही गंभीर मामला : गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ केन्द्रीय प्रभारी एवं दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के 87 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है। जिसमें से 52 स्थानों पर स्थिति बेहतर है। छत्तीसगढ़ की जनता इस बार बदलाव चाह रही है, जिसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि सोमवार को हुए 18 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के दौरान उपयोग में लाए गऐ करीबन 500 ईवीएम खराब हो गए थे, जो बहुत ही गंभीर मामला है। इस मुद्दे को चुनाव आयोग गंभीरता से लें। ताकि अगले चरण के चुनाव में ऐसी दिक्कतें न हो। आम आदमी पार्टी पहले से ही ईवीएम की जगह बैलेट पेपर में चुनाव की मांग रहे थे लेकिन आम सहमति नहीं बन पाई। ईवीएम म

मध्यान्ह भोजन के लिए चावल का आबंटन

मध्याह्न भोजन के लिए जिले के 1338 प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को दिसंबर माह के लिए 1805 क्विंटल 63 किलोग्राम चावल का आबंटन किया गया है। इनमें 886 प्राथमिक स्कूलों को 897.13 क्विंटल और 452 माध्यमिक स्कूलों को 908.50 क्विंटल चावल का आबंटन किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विकासखण्ड धमतरी के 343 प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को 478.40 क्विंटल, कुरूद के 302 स्कूलों के लिए 525.20 क्विंटल, मगरलोड के 224 स्कूलों को 315.90 क्विंटल और नगरी के 469 स्कूलों के लिए 486.13 क्विंटल खाद्यान्न का आबंटन किया गया है।

विज्ञान पहेली स्पर्धा परीक्षा की तिथि में संशोधन

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत 20 नवंबर को मतदान होने के कारण जोन और राज्य स्तरीय विज्ञान पहेली स्पर्धा परीक्षा का पूर्व घोषित तिथि में संशोधन किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि द्वितीय चरण जोन स्तरीय परीक्षा पूर्व में 17 नवंबर को होनी थी, जो कि अब 2 दिसंबर को की जाएगी। इसी तरह तृतीय चरण राज्य स्तरीय परीक्षा 29 दिसंबर के स्थान पर अब 13 जनवरी को होगी।

प्रत्याशियों को एमसीएमसी ने दिया नोटिस

विधानसभा निर्वाचन के तहत पेड न्यूज से संबंधित दो अलग-अलग मामलों में कलेक्टर, जिला निर्वाचन अधिकारी और अध्यक्ष मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति एमसीएमसी डॉ.