Raipur Updates

लोकसभा चुनाव में इस बार भी आसान नहीं दुर्ग में भाजपा की राह

दुर्ग लोकसभा में इस बार भी भाजपा की राह आसान नहीं रहेगी। भाजपा में नीचे से ऊपर तक बनी गुटबाजी की दरारों से ऐसी संभावना नजर आ रही है। फिलहाल भाजपा के लिए लोकसभा के चुनाव में योग्य प्रत्याशी का चयन करना ही सबसे बड़ी चुनौती बन सकती है। इसके बाद चयनित प्रत्याशी को पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के स्वस्र्फूत समर्थन मिलने पर भी गुटबाजी की वजह से संदेह की लकीर उभर आई है।

क्लोरीन उपयोग के लिए सभी व्यवस्था व सुविधाएं जल्द बनाएं : महापौर

क्लोरीन उपयोग के लिए सभी व्यवस्था व सुविधाएं जल्द बनाएं : महापौर

निगम के 42 एमएलडी फिल्टर प्लांट में कल हुई घटना को लेकर महापौर श्रीमती चंद्रिका चंद्राकर ने शुक्रवार को निगम के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में औद्योगिक स्वास्थ्य सुरक्षा केन्द्र के उपसंचालक के.के.

कलेक्टर ने फिश हेचरी, स्कूल और धान खरीदी केन्द्र का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने फिश हेचरी, स्कूल और धान खरीदी केन्द्र का किया निरीक्षण

कलेक्टर उमेश कुमार अग्रवाल ने शुक्रवार को धमधा क्षेत्र भ्रमण के दौरान फिश हेचरी, स्कूल और धान खरीदी केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान एसडीएम एस.पी.

संभागायुक्त ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

संभागायुक्त ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

संभागायुक्त दिलीप वासनीकर ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदता सूची अद्यतन कार्य का मुआयना किया। उन्होंने मतदान केन्द्रों में नियुक्त बीएलओ एवं अन्य अधिकारियों से मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के लिए की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को पारदर्शितापूर्वक जवाबदारी से कार्य करने के निर्देश दिए। मतदाता सूची में नाम जोडऩे, काटने, संशोधन करने, स्थान परिवर्तन से संबंधित कार्य के लिए आवश्यक फार्म प्रदाय कर कार्यवाही करने कहा है। संबंधित मतदाता को दी जाने वाली दस्तावेजों की आवश्यक जांच एवं सत्यापन उपरांत ही कार्य करने के निर्देश दिए हंैं। उन्होंने भिलाई नगर निगम

गणतंत्र दिवस एवं महात्मा गांधी निर्वाण दिवस पर बंद रहेगी शराब दुकानें

26 जनवरी गणतंत्र दिवस एवं 30 जनवरी महात्मा गांधी निर्वाण दिवस पर शुष्क दिवस घोषित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी उमेश कुमार अग्रवाल ने उक्त दोनों दिवस पर जिले में संचालित सभी प्रकार की मदिरा दुकाने देशी एवं विदेशी मदिरा के भण्डारण, परिवहन एवं विक्रय पर पूर्णरूप से प्रतिबंधित किया है।

गणतंत्र दिवस पर सभी शासकीय भवन जगमगाएंगे

छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेशानुसार राज्य के समस्त शासकीय भवनों ऐतिहासिक स्थानों में रोशनी की जाएगी। इस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया जाएगा।

नियोजकों को प्लेसमेंट कैंप करने का अवसर

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मागदर्शन केन्द्र दुर्ग के तत्वावधान में प्रत्येक माह प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाता है। जिसमें जिले अथवा राज्य स्तरीय विभिन्न नियोजकों की ओर से रिक्त पदों की अधिसूचना प्रेषित कर रिक्त पदों पर भर्ती की जाती है। उक्त प्लेसमेंट कैंप के लिए जिला रोजगार कार्यालय की ओर से किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाता है। नियोजकों की ओर से अधिसूचित रिक्त पदों के लिए शासन की संचालित कौशल विकास प्राधिकरण में दक्ष आवेदक उपलब्ध होने के कारण नियोजकों को कुशल कर्मचारियों के चयन में सुविधा होती है। जिले के समस्त नियोजकों से अनुरोध है कि अपने संस्थान में उपलब्ध रिक्त पदों की अधिसूचना प्रे

स्वाईन फ्लू और डेंगू को लेकर महापौर व विधायक ने ली बैठक

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगर पालिक निगम भिलाई के सभागार में निगम एव बीएसपी के स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त रुप से बैठक आयोजित कर डेंगू एवं स्वाईन फ्लू के नियंत्रण के लिए चर्चा की गई। नगर पालिक निगम भिलाई के महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव, निगम भिलाई आयुक्त एस.के.

मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत

मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बिलासपुर प्रवास पर चकरभाठा हवाई पट्टी में उनका आत्मीय स्वागत किया गया। उनके साथ गौरव द्विवेदी, सचिव मुख्यमंत्री जनसंपर्क, स्कूल शिक्षा, खनिज संसाधन, इलेक्ट्राॅनिक्स एवं सूचना प्राद्यौगिकी, रविशंकर शर्मा, प्रमुख सचिव विधि और विधायी कार्य विभाग भी थे। हवाई पट्टी पर उनका स्वागत संभागायुक्त टी.सी. महावर, कलेक्टर डाॅ. संजय अलंग, अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने किया।

मुख्यमंत्री ने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का किया विमोचन

मुख्यमंत्री ने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का किया विमोचन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को छत्तीसगढ़ भवन में गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का विमोचन किया और नागरिकों से मुलाकात की।