Raipur Updates

प्रथम चरण के चुनाव के बाद बोले सीएम, आ रही है पॉजिटिव रिपोर्ट, 14 सीटों पर भाजपा को बढ़त, 65 प्लस को करेंगे हासिल …

प्रथम चरण के चुनाव के बाद बोले सीएम, आ रही है पॉजिटिव रिपोर्ट, 14 सीटों पर भाजपा को बढ़त, 65 प्लस को करेंगे हासिल …

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 18 सीटों पर पॉजिटिव मतदान होने की बात कहते हुए 14 सीटों पर भाजपा के आने की बात कही. वहीं दोनों चरण के चुनाव के बाद भाजपा के 65 प्लस सीटों पर आने का विश्वास जताया,

जशपुर से बागी उम्मीदवार को हराने के लिए एकजुट हुए भाजपा के कार्यकर्ता, सम्मेलन कर बागी प्रत्याशी को हराने बनाई रणनीति …

जशपुर से बागी उम्मीदवार को हराने के लिए एकजुट हुए भाजपा के कार्यकर्ता, सम्मेलन कर बागी प्रत्याशी को हराने बनाई रणनीति …

टिकट नहीं मिलने से भारतीय जनता पार्टी से बागी हुए जशपुर से निर्दलीय प्रदीप सिंह को हराने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं अब लामबंद होने लगे हैं . सोमवार को जशपुर के सन्ना में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम का उद्देश्य भाजपा से बागी हुए निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप सिंह को हराना है.

मतदाताओं ने उत्साह के साथ मताधिकार का उपयोग किया

मतदाताओं ने उत्साह के साथ मताधिकार का उपयोग किया

विधानसभा आम चुनाव के पहले चरण में बस्तर में 12 नवम्बर को मतदान का कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी कतार देखी गई। मतदाताओं ने स्वस्फूर्त मतदान केन्द्रों में पहुंचकर मतदान किया। युवा मतदाताओं से लेकर उम्रदराज लोगों में मतदान के प्रति उत्साह देखा गया। बस्तर जिले में शामिल नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के 82 मतदान केन्द्रों में मतदाताओं ने उत्साह और उमंग के साथ मतदान किया। इसके साथ ही सुकमा जिले में स्थित जगदलपुर विधानसभा के चार और चित्रकोट विधानसभा के 16 मतदान केन्द्रों में भी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

मतदान कराकर सकुशल लौटे दल, 27 की आज होगी वापसी

मतदान कराकर सकुशल लौटे दल, 27 की आज होगी वापसी

नारायणपुर विधानसभा निर्वाचन के लिए जिले के दुर्गम पहुंचविहीन घने जंगल व पहाड़ों से घिरे अतिसंवेदनशील 22 मतदान केन्द्र में हवाई मार्ग (हेलीकाप्टर) से गए मतदान दलों का लौटने का सिलसिला मतदान समाप्ति के बाद शाम 4 बजे से आसमानी रास्ते से शुरू हो गया। लौटने की प्रथम खेप साढ़े चार बजे जिला मुख्यालय स्थित हाईस्कूल मैदान में बनाये गये हेलीपेड पर उतरी। पहली और दूसरी खेप आकाबेड़ा, नेडऩार से वापस लौटी। इसके बाद विकासखण्ड मुख्यालय ओरछा से आई। मतदान दल के सभी अधिकारी-कर्मचारी और मतदान सामग्री सकुशल जिला मुख्यालय पहुंचे। मतदान दलों को ईव्हीएम एवं सह व्हीव्हीपेट मशीनों को शासकीय स्वामी आत्मानंद महाविद्यालय म

नक्सल प्रभावित दरभा इलाके में 10-15 किमी पैदल चलकर मतदान करने पहुंचे लोग

नक्सल प्रभावित दरभा इलाके में 10-15 किमी पैदल चलकर मतदान करने पहुंचे लोग

बस्तर जिले के नक्सल प्रभावित दरभा इलाके में कई ऐसे मतदान केंद्र हैं, जहां 10 से 15 किलोमीटर की दूरी तय कर मतदाता वोट डालने पहुंचे। ऐसे ही एक मतदान केंद्र ककालगुर में बनाया गया है, जहां आसपास के 10 से 12 गांव के लोग मतदान करने करने साइकिल और पैदल पहुंचकर आए थे।

पांच और दस किलो वजनी आईईडी बरामद

बस्तर संभाग की 12 सीटों के लिए मतदान में अब तक 45 प्रतिशत मतदान की खबर है। लोगों में मतदान के प्रति काफी उत्साह है। भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के कोड़ेकुर्से थाना अंतर्गत करकापाल मोड़ के समीप पुलिस ने 5 और 10 किलो वजनी आईईडी बरामद की है, जो पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों की ओर से लगाई गई थीं। दोनों ही आईईडी को बम निरोधक दस्ते ने मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया है।
आदनबेड़ा और संबलपुर में नहीं हुआ मतदान

पीड़ित परिवार की मदद के लिए जिला प्रशासन ने जारी की अनुग्रह राशि

जनपद पंचायत राजनांदगांव में कार्यरत सहायक ग्रेड 3 नरेंद्र कुमार त्रिपाठी की आज सुबह अपने घर में हृदयाघात हो जाने से हुई मृत्यु पर पीड़ित परिवार को संबल प्रदान करने जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की। सुबह इस दुखद हादसे की जानकारी मिलते ही कलेक्टर भीम सिंह ने घटना की जानकारी ली और पीड़ित परिवार को त्वरित सहायता प्रदान करने निर्देश दिए। जनपद पंचायत सीईओ दिनेश चंद्राकर ने बताया कि त्रिपाठी की ड्यूटी सामग्री वितरण और सामग्री वापसी में लगी थी। इससे पहले वे वीडियो व्यूविंग टीम में कार्य कर रहे थे। मतदान दल को रवाना कर वे दोपहर को अपने घर चले गए थे। चंद्राकर ने बताया कि सुबह उन्हें घटना की खबर मिली और

सलोनी में रतनजोत खाकर 7 बच्चे बीमार

डोंगरगढ़ ब्लॉक के ग्राम सलोनी में रविवार शाम ग्राम के 7 बच्चे रतनजोत खाकर बीमार होने का मामला सामने आया है। सभी पीडि़त बच्चों को डोंगरगढ़ स्वास्थ केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

खेतों में डंप मिली 73 पेटी शराब, जब्त

अंबागढ़ चौकी से लगे ग्राम ब्राह्मणभेड़ी के खेतों से पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर 73 पेटी देशी शराब जप्त की है। मामला रविवार दोपहर का है, जब लोग खेतों में काम करके लौट रहे थे। तभी तीन-चार खेतों में शराब की पेटियां देख गांव वालों ने पुलिस को खबर की। पुलिस ने सभी जगह से शराब की पेटियां जप्त कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ जुर्म पंजीबद्घ कर लिया है।

नक्सलियों ने एक दिन पहले लगाए थे पर्चे, वही हुई 61 प्रतिशत वोटिंग

मोहला-मानपुर विधानसभा के निडर मतदाताओं ने नक्सल धमकी की परवाह किए बगैर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग किया। वे निडर होकर अपने घरों से निकले और मतदान केंद्र पहुंच कर अपने संवैधानिक अधिकार का उपयोग किया। ठीक इसी जगह 24 घंटे पहले नक्सली पहुंचे थे और बैनर-पोस्टर लगाकर भय का माहौल बनाने की कोशिश की थी। इसके बाद एसपी कमलोचन कश्यप ने मौके पर पहुंचकर बैनर-पोस्टर हटवाये। उन्होंने फोर्स की पुख्ता व्यवस्था की और इसका नतीजा रहा कि परदोनी में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। रिटर्निंग अधिकारी पीएल यादव ने बताया कि परदोनी में 61.5 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यहां 738 दर्ज मतदाताओं में 455 म