Rajnandgaon

CG-08, Rajnandgaon

जनता का जनादेश स्वीकार : करुणा शुक्ला

राजनांदगांव विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी करुणा शुक्ला ने चुनाव परिणाम आने के बाद कहा कि जनता का जनादेश स्वीकार है। राजनांदगांव में कांग्रेस के समस्त संगठन शहर कांग्रेस, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवा दल, कांग्रेस पार्षद दल सहित समस्त अनुसांगिक संगठन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने जिस प्रकार ये मेहनत की, उसके परिणाम स्वरूप राजनांदगांव विधानसभा में जनता का कांग्रेस के प्रति विश्वास बढ़ा और वोटों की प्रतिशत में भी बढ़ोत्तरी हुई है।

कार्यकर्ताओं की एकजुटता ने दिलायी कांग्रेस को जीत : सोलंकी

कांग्रेस के ऐतिहासिक जीत पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता इकरामुद्दीन सोलंकी ने कहा कि जिस तरह से पूरे प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को जनादेश दिया, उससे यह प्रतीत होता है कि भारतीय जनता पार्टी के पंचायत से लेकर नगर निगम के भ्रष्टाचार और पूरे प्रदेश में अराजकता की स्थिति निर्मित हो गई थी। आम मतदाताओं ने यह साबित कर दिया कि अब विकास करने वाले लोग ही इस प्रदेश में शासन करेंगे।

सर्द हवा से ठिठुरन बढ़ी

कोहरे और सर्द हवा से ठिठुरन बढ़ गई है। पिछले तीन दिनों से कोहरा छाया रहा। हालांकि आज सुबह कोहरा छंटते ही धूप भी खिली। लगातार दिन और रात के पारा में गिरावट दर्ज की जा रही है। इधर अचानक ठंड बढऩे से स्वास्थ्य पर इसका विपरीत असर पड़ रहा है। सर्दी-खांसी व वायरल के मरीजों की संख्या बढ़ गई है। चिकित्सक बच्चों व बुजुर्गों को पर्याप्त गर्म कपड़े उपयोग करने की सलाह दे रहे हैं। वहीं गर्म पानी और गर्म भोजन ग्रहण करने की समझाईश दी जा रही है। इधर तापमान गिरने से लोग सुबह से गर्म कपड़ों स्वेटर व जैकेट पहने हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा मजदूर वर्ग के क्षेत्रों में लोग ठंड से बचने के लिए अलाव भी जला कर राहत पा

बाबा रामदेव महोत्सव 14 से

श्री बाबा रामदेव मंदिर समिति की तीसरी वर्षगांठ एवं मंदिर के चौथे वर्ष में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में दो दिवसीय श्री बाबा रामदेव महोत्सव 14 व 15 दिसंबर को है। शुक्रवार को प्रात: बाबा रामदेव का अभिषेक किया जाएगा। दोपहर 1 बजे भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। सायं 6 बजे मध्यप्रदेश वारासिवनी के संतोष चौहान की भजन संध्या है। 15 दिसंबर को सायं 6 बजे भंडारा का आयोजन किया गया है।

मानपुर मे रिजनल सेमीनार 18 को

राजनांदगांव जिले के मानपुर ब्लॉक मे आगामी 18 दिसंबर दिन मंगलवार को एल्टाई (इंग्लिश लेंगवेज टीचर्स एशोसियेशन ऑफ इंडिया) राजनांदगांव चेप्टर के बैनर तले अंग्रेजी विषय से संबधित एक दिवसीय रिजनल सेमीनार का आयोजन रखा गया है। उपरोक्त सेमीनार न्यू ट्रेनड्स इंड टीचिंग इंग्लिश विषय पर आधारित है जिसके अन्तर्गत क्लास रूम टीचिंग, ग्रामर, न्यू मेथड्स, न्यू एप्रोच एवं कम्यूनिकेंशन इंग्लिश में चर्चा होगी। सेमीनार के कोरडिनेटर किशोर साहू एवं ब्रिजेश सिंह ने बताया कि इस सेमीनार मे छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्यों के शिक्षक भाग लेंगे। यह जानकारी चेप्टर अध्यक्ष धनेश राम सिन्हा ने दी।

सड़क निर्माण कार्य में लगे मैनेजर की नक्सलियों ने की निर्मम हत्या, दो वाहनों को भी फूंका…

सड़क निर्माण कार्य में लगे मैनेजर की नक्सलियों ने की निर्मम हत्या, दो वाहनों को भी फूंका…

माओवादियों ने फिर वनांचल में खून बहाते हुए बड़ी घटना को अंजाम दिया है. मानपुर ब्लॉक अंतर्गत औंधी थानाक्षेत्र के बागडोंगरी में लाल सेना ने सड़क निर्माण पर निशाना साधते हुए निर्माण में लगे दो ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया है. वहीं निर्माण कार्य में लगे मैनेजर दीपक मिश्रा की निर्मम हत्या भी कर दी.

राजनांदगांव की 6 सीटों में से 4 पर कांग्रेस की बढ़त, भाजपा से रमन सिंह 145 वोटों से आगे

जैसे-जैसे मतगणना शुरू होती जा रही है वैसे-वैसे सभी उम्मीदवारों की धड़कने भी तेज हो गई हैं. प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट राजनांदगांव से पहले राउंड के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं. जिसमें भाजपा से मुख्यमंत्री रमन सिंह 145 से आगे चल रहे हैं. जिले के 6 सीटों में से कांग्रेस 4, जेसीसीजे 1, भाजपा की 1 सीट है. ऐसे में अब देखना यह होगा कि छत्तीसगढ़ में चौथी बार कमल खिलेगा या फिर कांग्रेस 15 साल बाद सत्ता में वापस आएगी.

पहले राउंड में…
राजनांदगांव- भाजपा 145 वोटों से आगे

मोहला मानपुर- कांग्रेस 852 वोटों से आगे

डोंगरगांव- कांग्रेस 1099 वोटों से आगे

खैरागढ़ महाविद्यालय में छात्र परिषद का गठन

खैरागढ़ महाविद्यालय में छात्र परिषद का गठन

रानी रश्मि देवी सिहं शासकीय महाविद्यालय खैरागढ़ के स्नातकोत्तर हिन्दी विभाग में सेमीनार एवं छात्र परिषद् का गठन प्राचार्य प्रो. डीके बेलेन्द्र की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में छात्रसंघ प्रभारी जेके वैष्णव एवं उमेन्द चंदेल अतिथि व्याख्याता विभागाध्यक्ष हिन्दी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम माँ सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलित कर की गई।

मिलर्स ने शुरू किया धान का उठाव

मिलर्स की ओर से धान खरीदी समितियों से धान का उठाव करने के बाद आखिरकार धान खरीदी केन्द्रों को राहत मिली है। हालांकि अभी भी मार्कफेड के संग्रहण केन्द्रो में धान का परिवहन शुरू नहीं हो पाया है। मिलर्स की ओर से अब तक 29 हजार 970 क्विंटल धान का परिवहन किया गया है, लेकिन धान का उठाव नहीं होने के चलते धान जाम होने के कारण कई केन्द्रों में खरीदी बंद करने की स्थिति बन गई थी। जिला सहकारी बैंक की ओर से लगातार इसके लिए पत्र व्यवहार करने के बाद शनिवार से मिलर्स ने उठाव शुरू कर दिया जिसके बाद बड़े खरीदी केन्द्रों को राहत मिली है।

108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ की चल रही जोरदार तैयारियां

जिले के शहर खैरागढ़ के नजदीक ग्राम जालबांधा में 2 फरवरी से 5 फरवरी तक 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। रजत जयंती समारोह व आश्वमेघिक अनुयाज के अंतर्गत गायत्री शक्तिपीठ पवनतरा (जालबांधा) में आयोजित होते जा रहे इस महायज्ञ की जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है। इस चार दिवसीय विशाल 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ एवं संगीतमय प्रज्ञा पुराण कथा के दिव्य व भव्य आयोजन में भाग लेने प्रदेश के राज्यपाल आनंदी बेन पटेल आ रही हैं। 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ में आहुति प्रदान करने के लिए उपस्थित होने वाले हजारों की संख्या की भीड़ को देव संस्कृति विवि शांति कुंज हरिद्वार के कुलाधिपति डॉ.