Raigarh

CG-13, Raigarh

रायगढ़ जिला न्यायालय में चल रहा फर्जी ऋण पुस्तिका पर जमानत लेने का खेल, तहसीलदार की जांच में मिली तीन फर्जी ऋण पुस्तिकाएं..

raigarh-court-11.jpg

तहसील कार्यालय में जांच के लिए भेजी गई चार ऋण पुस्तिकाओं में तीन फर्जी पाए गए. पटवारी से कराई गई जांच में कूट रचना कर ऋण पुस्तिका बनाए जाने की पुष्टि होने रक अग्रिम कार्रवाई के लिए मामला जिला एवं सत्र न्यायालय को भेजा गया है.

गौरतलब है कि जमानत की प्रक्रिया में होने वाले छेड़छाड़ को देखते हुए माननीय उच्च न्यायालय ने ऋण पुस्तिका की जांच राजस्व विभाग के माध्यम से कराए जाने का निर्देश दिया हुआ है. इसी क्रम में सोमवार को तहसील कार्यालय के तहसीलदार शिवानी जयसवाल ने दाऊ सिंह पिता संतराम निवासी देवबहाल, तहसील जिला, रायगढ़ के नाम से 4 ऋण पुस्तिकाएं पाई गई, और इन चारों पर जमानत ली गई है.

डिलीवरी के लिए आई महिला को जेएमजे मॉर्निंग स्टार हॉस्पिटल ने बनाया बंधक, महिला बच्चा खोने के गम में बिलखती रही और प्रबंधक प्रताड़ित करते रहे…

b41d92d3-d705-43ec-b33f-d5d81a030576-990x556.jpg

डिलीवरी के लिए आई महिला को जिले के जेएमजे मॉर्निंग स्टार हॉस्पिटल के प्रबंधकों ने बंधक बना लिया. पैसे का भुगतान करने की मांग को लेकर उन्हें प्रताड़ित किया गया. जबकि डॉक्टर महिला के बच्चे को भी बचा नहीं पाए. वह दोहरी दुख से बिलखती रही. लेकिन निष्ठुर प्रबंधक लगातार पैसे की मांग किए जा रहे थे.

दरअसल महिला के परिवार ने गरीब होने से इलाज के लिए पूरे पैसा एक साथ देने में असमर्थता जताई. बावजूद इसके अस्पताल प्रबंधक नहीं माने. तब परिजनों ने स्मार्ट कार्ड दिया और 24 घंटे बाद प्रबंधन के द्वारा स्मार्ट कार्ड का अप्रूवल नहीं होना बताया, और लगातार पैसे की मांग कर परिवार को मानसिक प्रताड़ना देते रहे.

उच्च शिक्षा मंत्री पटेल ने किया ध्वजारोहण

जिला मुख्यालय के मिनी स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में उच्च शिक्षा, कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने संयुक्त परेड की सलामी ली। उच्च शिक्षा मंत्री पटेल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री पटेल ने शांति के प्रतीक कबूतर उड़ाये और तिरंगे गुब्बारे भी उड़ाए।

रोजगार मेला में होगी विभिन्न पदों पर भर्ती

जिला रोजगार कार्यालय रायगढ़ द्वारा विशेष रूप से रायगढ़ जिले के अंतर्गत आने वाले युवाओं के लिये 18, 19 और 20 जनवरी को रोजगार मेला का आयोजन सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बोईरदादर रोड स्थित रायगढ़ स्टेडियम में किया जावेगा। इस मेले में रायगढ़ एवं अन्य जिलों के नियोक्ताओं द्वारा युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेंगे। नियोक्ताओं द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 8 वीं,10वीं,12वीं, आई.टी.आई., डिप्लोमा, स्नातक एवं स्नातकोत्तर सभी वर्गों के लिये योग्यतानुसार भर्तियां की जाएगी।

केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री साय का दौरा कार्यक्रम

केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री विष्णुदेव साय 17 जनवरी को दोपहर 3 बजे बगिया से प्रस्थान कर शाम 6 बजे खरसिया आयेंगे और स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। साय शाम 6.30 बजे खरसिया से प्रस्थान कर शाम 7.15 बजे रायगढ़ आयेंगे एवं स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के पश्चात रात्रि विश्राम रायगढ़ में करेंगे। केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री साय 18 जनवरी को सुबह 9.30 बजे रायगढ़ से रायटोली विकासखण्ड दुलदुला के लिए प्रस्थान करेंगे। केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री साय 19 जनवरी को बगिया से प्रस्थान कर दोपहर 2 बजे रायगढ़ आयेंगे एवं बैठक में शामिल होंगे। मंत्री साय शाम 5 बजे रायगढ़ से प्रस्थान कर शाम 6.30 बजे सारंगढ़ आय

19 वां राज्य स्तरीय युवा उत्सव का उद्घाटन समारोह 18 को

19 वां राज्य स्तरीय युवा उत्सव का उद्घाटन समारोह 18 जनवरी को रायगढ़ में होगा। इस अवसर पर उच्च शिक्षा, कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल मुख्य अतिथि होंगे। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक करेंगे एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में धरमजयगढ़ विधायक लालजीत सिंह राठिया, लैलूंगा विधायक चक्रधर सिंह सिदार, सारंगढ़ विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े, नगर निगम के महापौर मधुबाई, जिला पंचायत अध्यक्ष अजेश पुरूषोत्तम अग्रवाल, उपाध्यक्ष नरेश पटेल एवं पार्षद जितेषु राठौर उपस्थित रहेंगे।

मुख्यमंत्री आज अनेक कार्यक्रमों में शामिल होंगे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज 17 जनवरी को रायपुर सहित रायगढ़ जिले के ग्राम उलखर में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री सुबह 11.20 बजे भिलाई-3 से कार से रवाना होकर दोपहर 12 बजे इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। यहां आठवीं राष्ट्रीय हार्टीकल्चर कांग्रेस शेपिंग इंडियन हार्टीकल्चर का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री बघेल दोपहर 1.10 बजे रायपुर से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 1.50 बजे रायगढ़ जिले के ग्राम उलखर (तहसील सारंगढ़) पहुंचेंगे और वहां अखिल भारतीय रामनामी महासभा द्वारा आयोजित बड़े भजन मेले में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 3.30 बजे रायपुर लौटेंगे। वे शाम 6.15 बजे राजधानी रायपुर के

ग्राम बनसिया में चलित थाने का आयोजन

ग्राम बनसिया में चलित थाने का आयोजन

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार अग्रवाल के दिशा निर्देशन में आज पुलिस चौकी जूटमिल स्टाफ की ओर से ग्राम बनसिया में चलित थाना कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। चलित थाने में पुलिस चौकी जूटमिल के उपनिरीक्षक टी.आर.

मुख्यमंत्री बघेल का दौरा कार्यक्रम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 17 जनवरी को एक दिवसीय रायगढ़ जिले के प्रवास पर रहेंगे। निर्धारित दौरा कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री बघेल 17 जनवरी को दोपहर 1.10 बजे हेलीकाप्टर से रायपुर से प्रस्थान करेंगे और दोपहर 1.50 बजे तहसील सारंगढ़ के ग्राम-उलखर आयेंगे। मुख्यमंत्री बघेल ग्राम-उलखर में दोपहर 1.50 बजे से 2.50 बजे तक बड़े भजन मेला-अखिल भारतीय रामनामी महासभा में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री बघेल दोपहर 2.50 बजे ग्राम-उलखर से हेलीकाप्टर से रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

रोजगार मेला रायगढ़ स्टेडियम में 18 से

18 से 20 जनवरी तक युवा उत्सव में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेला का आयोजन स्टेडियम में होगा। इसके लिए 10वीं,12वी,स्नातक,आई. टी.आई व डिप्लोमा आधारित युवाओं के लिए रायगढ़ जिले के स्थानीय और जिले से बाहर के नियोक्ताओं से सिक्योरिटी सेक्टर, सुपरवाइजर, जनरल ड्यूटी असिस्टेंट, कन्सट्रक्टर, पी.ई.ट्रेनी, सेल्स एक्जीक्यिूटीव, एग्रीकल्चर ऑफिसर, फिल्टर, इलेक्ट्रीशियन, जू.इंजीनियर ट्रेनी, असिस्टेंट एकाउन्ट, मेकनिकल शिफ्ट इनचार्ज, इलेक्ट्रीकल शिफ्ट इनचार्ज, यूनिट मैनेजर, एडवाइजर, टे्रनी केमिस्ट, टे्रनी फिटर, ट्रेनी इलेक्ट्रिशियन इंजीनियर टेक्निशियन,जी.ई.टी.