Raigarh

CG-13, Raigarh

मुख्यमंत्री ने किया स्वामी विवेकानंद स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने किया स्वामी विवेकानंद स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने अटल विकास यात्रा के दौरान रायगढ़ जिले के खरसिया नगर में स्वामी विवेकानंद स्पोर्ट्स काम्पलेक्स का लोकार्पण किया। उन्होंने स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स परिसर में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का भी अनावरण किया। नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल सहित अनेक वरिष्ठ जनप्रतिनिधि भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।

उमेश पटेल और उनकी माँ समेत 564 कार्यकर्ता गिरफ्तार, सीएम के कार्यक्रम के बाद 9 बजे पुलिस ने किया रिहा…

उमेश पटेल और उनकी माँ समेत 564 कार्यकर्ता गिरफ्तार, सीएम के कार्यक्रम के बाद 9 बजे पुलिस ने किया रिहा…

उमेश पटेल और उनकी मां समेत दर्जनभर कांग्रेस कार्यकर्ता को पुलिस ने रिहा कर दिया है. कोटमी पुलिस ने आस-पास गांव के 564 लोगों को गिरफ्तार किया था. सीएम के कार्यक्रम के बाद उमेश पटेल समेत अन्य कार्यकर्ता को रात 9 बजे छोड़ा गया. पुलिस जिस वाहन में उमेश पटेल को जेल लाई थी उसी वाहन में गृह ग्राम नंदेली जाकर छोड़ा.

#atal vikas yatra- रमन बोले- खरसिया में हवा का ताजा झोंका आया हैं, अब दलदल से भी खिलखिलाता कमल खिलेगा

#atal vikas yatra- रमन बोले- खरसिया में हवा का ताजा झोंका आया हैं, अब दलदल से भी खिलखिलाता कमल खिलेगा

अटल विकास यात्रा के तहत खरसिया पहुंचे मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने आईएएस की नौकरी छोड़ राजनीति में आए ओमप्रकाश चौधरी की जमकर तारीफ की. रमन ने कहा कि खरसिया में में ताजा-ताजा हवा का झोंका आया है. जब ताजा हवा का झोंका आता है, तो नई-नई उम्मीद लेकर आता है. विश्वास लेकर आता है. नए विचार लेकर आता है. नई सोच लेकर आता है. यह बड़ी उपलब्धि होती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी में आने के पहले ओमप्रकाश चौधरी मेरे पास आए थे. उन्होंने मुझसे कहा कि मैं कलेक्टरी छोड़ रहा हूं. मैंने पूछा क्यों? उन्होंने कहा कि मैं खरसिया का विकास करना चाहता हूं. माटी का जो कर्ज मुझ पर है, उसे अदा करना चाहता हूं.

अमित शाह की बैठक में शामिल होने जा रहे भाजपा के संसदीय सचिव समेत चार अन्य सड़क हादसे में घायल

अमित शाह की बैठक में शामिल होने जा रहे भाजपा के संसदीय सचिव समेत चार अन्य सड़क हादसे में घायल

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्य़क्ष की बैठक में रायपुर शामिल होने आ रहे धरमजयगढ़ के पूर्व विधायक व संसदीय सचिव ओम प्रकाश राठिया सहित अन्य चार भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सड़क हादसे में गंभीर रुप से घायल हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार ओम प्रकाश राठिया की कार में अपने अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सवार होकर रायपुर जा रहे थे. शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे हसौद के पास मुख्यमार्ग में कार व ट्रक की जोरदार टक्कर हो गई. जिसमें ओम प्रकाश राठिया, बाकारुमा मंडल अध्यक्ष संतराम राठिया व तीन अन्य भाजपा कार्यकर्ता को गंभीर चोट आई है.

दो लोगों की असामयिक मृत्यु वारिसानों को मिली सहायता राशि

लैलूंगा विकासखण्ड अंतर्गत प्राकृतिक आपदा के तहत दो लोगों की असामयिक मृत्यु होने के उपरांत एसडीएम लैलूंगा की ओर से राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत मृतक के वारिसानों को 4-4 लाख रुपए की वित्तीय सहायता अनुदान राशि स्वीकृत दी गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील लैलूंगा के ग्राम पोतरा निवासी करन भगत की 3 मार्च को पानी में डूबने से मृत्यु होने के उपरांत उनके पिता मोहर साय को 4 लाख रुपए और ग्राम-कुंजारा के कुंभकरन मेहर की 7 जनवरी को छुई खदान धसकने से मृत्यु होने पर उनकी पत्नी ललिता मेहर को 4 लाख रुपए की वित्तीय सहायता अनुदान राशि स्वीकृत की गई है।

रामप्रताप सिंह का दौरा

छत्तीसगढ़ राज्य औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह 12 सितम्बर को दोपहर 2.30 बजे बरमकेला आएंगे और रात्रि 8 बजे स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। तत्पश्चात सिंह सरायपाली के लिए प्रस्थान करेंगे।

आवेदन 22 तक आमंत्रित

शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था रायगढ़ के अधीनस्थ औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था रायगढ़ में (फिटर, वर्कशॉप, कैलकुलेशन व इंजीनियरिंग ड्राईंग, वायरमैन, ड्रायवर कम मैकेनिक), धरमजयगढ़ में (लैग्वेज इंग्लिश कम्यूनिकेशन स्किल), लैलूंगा में (वर्कशॉप कैलकुलेशन व इंजीनियरिंग ड्राईंग) और पुसौर में कम्प्यूटर आपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट और कोपा के प्रशिक्षण अधिकारियों के रिक्त पदों के विरूद्ध अस्थायी तौर पर मेहमान प्रवक्ता रखे जाने के लिए 22 सितम्बर शाम 4 बजे तक आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है। मेहमान प्रवक्ता के इच्छुक व्यक्ति नियत तिथि और समय पर शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था रायगढ़ में आवेदन जमा कर स

70 तीर्थयात्री वैष्णोदेवी के लिए रवाना

सारंगढ़ विकासखण्ड में आज जनपद पंचायत कार्यालय के प्रांगण से छत्तीसगढ़ राज्य उर्दू अकादमी की उपाध्यक्ष नजमा अजीम खान ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा बस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। सारंगढ़ विकासखण्ड से वैष्णोदेवी के लिए 70 तीर्थ यात्री रवाना हुए। इस अवसर पर नजमा अजीम खान, भरत अग्रवाल, आर.एल.जायसवाल, पुरंजन नायक, टंडन सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

मास्टर ट्रेनरों को दिया गया ईवीएम, वीवीपैट मशीन का प्रशिक्षण

मास्टर ट्रेनरों को दिया गया ईवीएम, वीवीपैट मशीन का प्रशिक्षण

विधानसभा निर्वाचन 2018 की तैयारी के लिए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के सभी तहसीलों के मास्टर ट्रेनरों को ईवीएम और वीवीपैट मशीन के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। अपर कलेक्टर और उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय दीवान ने सभी मास्टर ट्रेनरों को गंभीरता पूर्वक प्रशिक्षण देने के लिए कहा। साथ ही अपनी शंका और समस्याओं का प्रशिक्षण स्थल पर ही निराकरण करने के लिए अवगत कराया। उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण सभी विकासखण्डों में 15 सितम्बर से 23 सितम्बर तक आयोजित किए जायेंगे। जिला स्तर के मास्टर टे्रनर प्राचार्य राजेश डेनियल और अनिल गुप्ता ने प्रशिक्षण में मशीनों के इतिहास, आधुनिक तकनीकी एम-1, एम-2, एम-3 टाईप मशी

ग्रामवासियों को दी गई ईवीएम, वीवीपैट की जानकारी

ग्रामवासियों को दी गई ईवीएम, वीवीपैट की जानकारी

लैलूंगा विकासखण्ड के ग्राम पिपराही, बरमकेला विकासखण्ड के मतदान केन्द्र क्रमांक 264, 265, गोबरसिंहा 1 एवं 2 में ईवीएम और वीवीपैट मशीन की प्रदर्शनी लगाकर ग्रामवासियों को मतदान की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई।