Raigarh

CG-13, Raigarh

ओपी चौधरी की हार के बाद इस भाजपा नेता ने कटाई अपनी मूंछ, जीत का दावा करते हुए लगाया था मूंछ पर दांव …

ओपी चौधरी की हार के बाद इस भाजपा नेता ने कटाई अपनी मूंछ, जीत का दावा करते हुए लगाया था मूंछ पर दांव …

छत्तीसगढ़ के हाईप्रोफाइल सीट खरसिया में भाजपा प्रत्याशी ओपी चौधरी के चुनाव हारने के बाद एक नेता ने अपना मूंछ जीवन भर के लिए मुंडवा दिया है. इस भाजपा नेता ने ओपी चौधरी के जीत का दावा करते हुए मूंछ दांव पर लगाया था. उन्होंने कहा था कि अगर खरसिया से ओपी चौधरी नहीं जीतते तो अपनी मूंछे मुंड़वा दूंगा. अब हार मिलने के बाद उन्होंने अपना वादा निभाया है.

ये भाजपा नेता डॉ श्रवण श्रीवानी है. श्रीवानी ने चुनाव के वक्त दावा किया था कि अगर ओपी चौधरी चुनाव नहीं जीतते हैं तो मैं अपनी मूछ मुंड़वा लूंगा. श्रीवानी 1988 के चुनाव में दिलीप सिंह जूदेव के प्रस्तावक रह चुके हैं.

विकासखण्ड स्तरीय मैराथन दौड़ 14 दिसम्बर को

विकासखण्ड स्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन 14 दिसम्बर को किया जाएगा। महिला और पुरुष वर्ग विजेता धावकों के लिए 5 कि.मी. और 10 कि.मी.की दूरी निश्चित की जाएगी। महिला और पुरुष विजेता को प्रथम से दसवें स्थान प्राप्त करने वाले को नगद पुरस्कार दिया जाएगा।

नि:शुल्क कृत्रिम हाथ वितरण शिविर का आयोजन

आचार्य विद्यासागर सेवा संस्थान, रायपुर और रोटरी क्लब जयपुर मेजेस्टी (रोटरी डिस्ट्रिक्ट)के तत्वावधान में नि:शुल्क कृत्रिम हाथ वितरण शिविर का आयोजन कांगेर बैली ऐकेडमी, डूमर तालाब, रविशंकर विश्वविद्यालय के पीछे आमानाका, रायपुर में किया जाएगा। ऐसे दिव्यांग जिनके कोहनी से नीचे, कटे हाथ वाले महिलाओं, पुरुषों और बच्चों को `एलन मीडोज प्रॉस्थेटिक हैंड्स फाउण्डेशनÓ अमेरिका की ओर से निर्मित कृत्रिम हाथ का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा। यह शिविर आरसीआई के निर्देशन और देखरेख में किया जाएगा। इस कृत्रिम हाथ को लगाने के लिए कोहनी के नीचे मूल हाथ का कम से कम 4 इंच का हिस्सा होना जरूरी है। शिविर में दिव्यांगजनों के

विकासखण्ड, जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन

संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण विभाग 15 दिसम्बर को जिला स्तर पर और 13 दिसम्बर को विकासखण्ड स्तर पर युवा उत्सव का आयोजन दोपहर 12 बजे से बोईरदादर स्टेडियम रायगढ़ में किया जाएगा। विकासखण्ड स्तर पर लोक नृत्य, लोक गीत, बांसुरी वादन (शास्त्रीय संगीत), हारमोनियम वादन (सुगम वादन) और वक्तृत्व कला (तात्कालीक भाषण) और जिला स्तर पर लोक नृत्य, लोक गीत, एकांकी नाटक (हिन्दी भाषा में), शास्त्रीय गायन (हिन्दुस्तानी शैली), बांसुरी वादन (शास्त्रीय संगीत), हारमोनियम वादन (सुगम वादन), वक्तृत्व कला (तात्कालीक भाषण), भरत नाटयम (शास्त्रीय संगीत नृत्य), कत्थक (शास्त्रीय संगीत) और तबला वादन (शास्त्रीय संगीत) का आयोजन कि

कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत ने विष्णुदेव साय की मुश्किलें बढ़ाई

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ संसदीय क्षेत्र से लगातार 4 बार सांसद रहे विष्णुदेव साय की राह इस बार आसान नहीं होगी। जिस तरीके से इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रति माहौल बना है जिससे कुछ ही महीनों बाद होने वाले लोकसभा चुनाव में विष्णुदेव साय को काफी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। कांग्रेस ने रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के आठों विधानसभा सीट पर भारी मतों से जीत हासिल की है। यह परिणाम विष्णुदेव साय के लिए चिंता की बात है।

रायगढ़ में कांग्रेस ने पांचों विधानसभा क्षेत्र में जीत हासिल की

रायगढ़ में कांग्रेस ने पांचों विधानसभा क्षेत्र में जीत हासिल की

रायगढ़ जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन की मतगणना केन्द्रीय भण्डार गृह निगम गोदाम क्रमांक 2 में शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शम्मी आबिदी के मार्गदर्शन में विधानसभा निर्वाचन के लिए 19 नवम्बर को हुए मतदान की गणना प्रारंभ हुई। सबसे पहले प्रत्याशियों एवं उनके अभिकर्ताओं की उपस्थिति में डाक मतपत्रों की मतगणना की प्रारंभ की गई। इसके बाद ईवीएम से पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान की गणना प्रारंभ की गई।

जानिए किस स्कूल में की जा रही है सालभर से पत्थरबाजी, स्कूल प्रबंधन मौन और अभिभावक परेशान…

जानिए किस स्कूल में की जा रही है सालभर से पत्थरबाजी, स्कूल प्रबंधन मौन और अभिभावक परेशान…

नगर का कार्मेल कान्वेंट स्कूल पिछले इन दिनों से सुर्खियों में है. स्कूल की बिल्डिंग में बीते कुछ दिनों से कुछ लड़के पत्थर मार रहे हैं साथ ही छत पर चढ़कर उत्पाद मचा रहे हैं. इसके बाद भी स्कूल प्रशासन की चुप्पी साधे रहने से पालन परेशान हैं. मामले की जांच के लिए शनिवार को पुलिस अधिकारी पहुंचे और स्थल की जांच की.

मैराथन दौड़ का आयोजन 14 को

विकासखण्ड स्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन सभी विकासखड में 14 दिसम्बर को किया जाएगा। महिला एवं पुरूष वर्ग विजेता धावको के लिए 5 किमी और 10 कि.मी.की दूरी निश्चित की जाएगी। विजेता महिला और पुरूष प्रथम से दसवें स्थान प्राप्त करने वाले धावको को नगद पुरस्कार दिया जाएगा। इस मौके पर विजयी खिलाडिय़ों में महिला और पुरूष वर्ग में प्रथम विजेता खिलाड़ी को एक-एक हजार, द्वितीय को 5 सौ रुपए, तृतीय को 3 सौ रुपए, चतुर्थ को दो सौ रुपए और पंचम से दसवां स्थान आने वाले खिलाडिय़ों को 100-100 रुपए दिया जाएगा।

पत्रकार संजीव के निधन पर मानवाधिकार संगठन ने श्रद्धांजलि दी

पत्रकार स्व. संजीव शर्मा मृदुभाषी एवं मिलनसार प्रव्रत्ति के धनी व्यक्ति थे। वर्तमान में उन्हें पदोन्नत कर जांजगीर जिले में एक मीडिया संस्थान में ब्यूरो चीफ बनाया गया था। उनके इस आकस्मिक निधन पर राष्ट्रीय मानवाधिकार व अपराध नियंत्रण संगठन गहरा शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी।

मड़ई महोत्सव 16 से

रायगढ़ स्थित रामलीला मैदान में 24 वा मड़ई महोत्सव का आयोजन 16 दिसम्बर को है । इसके लिए यादव समाज कल्याण सेवा समिति की ओर से आयोजन को लेकर तैयारिया की जा रही है । मड़ई महोत्सव में नाचा दल आकर्षक वेशभूषा में होंगे। मड़ई महोत्सव छत्तीसगढ़ की लोक कला व संस्कृति को प्रकट करती है।
इसके अलावा समाज के बच्चों का शाम को रंगा- रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। जिसमे विभिन्न आयु वर्ग के बालक- बालिकाओं की आकर्षक सांस्कृतिक व खेल कूद का आयोजन भी किया जाएगा।