Korba

CG-12, Korba

अधिकारियों ने सीखीं मतगणना की बारिकियां, सबसे पहले होगी डाक मतों की गणना, एजेंट नियुक्ति के लिए तीन दिन पहले देना होगा आवेदन

अधिकारियों ने सीखीं मतगणना की बारिकियां, सबसे पहले होगी डाक मतों की गणना, एजेंट नियुक्ति के लिए तीन दिन पहले देना होगा आवेदन

विधानसभा निर्वाचन के तहत आगामी 11 दिसंबर को जिला मुख्यालय के आईटी कालेज में मतगणना होगी. सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना में सबसे पहले डाक मत पत्रों की गिनती शुरू की जाएगी. डाक मतपत्रों की गिनती में आधा घंटे से अधिक का समय लगने पर समानांतर रूप से ईव्हीएम मशीनों से भी मतगणना शुरू हो जाएगी. मतगणना के लिए सभी आवश्यक तैयारियां प्रारंभ हो गई है.

डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ मुख्यालय में रहकर करें कर्तव्य का निर्वहन : कलेक्टर

कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक ने आज जिले के कोरकोमा, करतला, कुदमुरा और बरपाली के स्वास्थ्य केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। चुनावी गतिविधियों के बाद विभागीय अवलोकन निरीक्षण और अन्य कामों को पुन: सुचारु रूप से संचालित करने के उद्देश्य से कलेक्टर का यह प्रवास अत्यंत महत्वपूर्ण रहा। अपने प्रवास के दौरान कलेक्टर ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर इलाज की सुविधाओं के लिए अधोसंरचना, मेडिकल उपकरण, डाक्टरों-मेडिकल स्टाफ सहित आवास व्यवस्था के लिए मकान आदि के बारे में भी जानकारी ली।

एनआईओएस ब्रिज कोर्स की संपर्क कक्षाएं 2 से

कोरबा जिले के एनआईओएस ब्रिज कोर्स की सम्पर्क कक्षाएं दो दिसंबर से 30 दिसंबर तक प्रात: 10 बजे से डाइट कोरबा एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोरबा में 10 दिवसीय संपर्क कक्षाएं लगाई जाएंगी । डाइट कोरबा के प्राचार्य ने संबंधित समस्त प्रशिक्षार्थियों को अपने दस्तावेज एवं स्व-घोषणा पत्र के साथ संबंधित अध्ययन केंद्रों में उपस्थिति देना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि संपर्क कक्षाओं में 75 प्रतिशत की उपस्थिति अनिवार्य है।

दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कोरबा ने जिले के दो अधिकारी राजेन्द्र कश्यप जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास तथा गौरव साहू जिला परिवहन अधिकारी कोरबा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
जारी नोटिस के अनुसार उक्त दोनों अधिकारियों को कलेक्टर/जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुमति के बिना मुख्यालय से अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिया गया है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश से बुरे दिन की सरकार जाने वाली है, कांग्रेस की सरकार आने वाली है

नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश से बुरे दिन की सरकार जाने वाली है, कांग्रेस की सरकार आने

कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू आज कोरबा पहुंचे. कोरबा में कांग्रेस प्रत्याशी जय सिंह अग्रवाल के पक्ष में सभा में मौजूद लोगों से वोट देने की अपील की. चुनावी सभा में सिद्धू ने केंद्र और राज्य पर भाजपा की सरकार पर जमकर निशाना साधा. शेरो शायरी के अंदाज में सिद्धू ने कहा कि प्रदेश से बुरे दिन वाली सरकार जाने वाली है. कांग्रेस की जन हितौशी सरकार बनने वाली है.

राहुल गांधी का मोदी और रमन पर तीखा हमला, कहा- सीएम और प्रधानमंत्री के पास बोलने का कुछ नहीं बचा

राहुल गांधी का मोदी और रमन पर तीखा हमला, कहा- सीएम और प्रधानमंत्री के पास बोलने का कुछ नहीं बचा

छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेन्द्र मोदी और छत्तीसगढ़ की रमन सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम मोदी और सीएम रमन सिंह पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री लगातार छत्तीसगढ़ आए एक के बाद एक भाषण, भाषण में ना उन्होंने किसान की बात की ना उन्होंने रोजगार की बात की, ना उन्होंने अकाउंट में 15 लाख रुपये डालने की बात की. सच्चाई यह हैं कि पीएम और रमन सिंह के पास बोलने का कुछ नहीं बचा लेकिन नुकसान हिन्दुस्तान और आपका हुआ.

पूर्व गृहमंत्री ने उठाया पुलिस की कार्यशैली पर सवाल, कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने का लगाया आरोप, निर्वाचन पर्यवेक्षक से करेंगे शिकायत

पूर्व गृहमंत्री ने उठाया पुलिस की कार्यशैली पर सवाल, कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने का लगाया आरोप

छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने पुलिस विभाग की कार्यशैली को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए पुलिस पर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने का आरोप लगाया है. कंवर इस संबंध में निर्वाचन पर्यवेक्षक से शिकायत करने की तैयारी में हैं. हालांकि, ननकीराम कंवर अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे हैं.

छतीसगढ़ के इस सांसद ने कहा- नहीं लड़ूंगा लोकसभा 2019 का चुनाव, पार्टी हाईकमान को करा दिया अवगत…

छतीसगढ़ के इस सांसद ने कहा- नहीं लड़ूंगा लोकसभा 2019 का चुनाव, पार्टी हाईकमान को करा दिया अवगत…

सांसद डॉ बंशीलाल महतो ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जाहिर की है. डॉ. महतो ने भाजपा हाईकमान को इससे अवगत करा दिया है.

गौरतलब है कि 2014 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने डॉ. बंशीलाल महतो को कोरबा लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था. डॉ. महतो ने कांग्रेस प्रत्याशी और केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. चरणदास महंत को पराजित किया था. डॉ. बंशीलाल महतो ने अपने संसदीय क्षेत्र में कई छोटे बड़े विकास और जनहित के कार्य करवाया है.

होटल में जाम छलकाते 19 युवक और 4 लड़कियां पकड़ी गई, आबकारी और निर्वाचन फ्लाइंग स्क्वायड की कार्रवाई

होटल में जाम छलकाते 19 युवक और 4 लड़कियां पकड़ी गई, आबकारी और निर्वाचन फ्लाइंग स्क्वायड की कार्रवाई

जिले के दर्री स्थित होटल ग्रीन पार्क में निर्वाचन के फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने रेड मारी है. होटल में रेव पार्टी करते युवक और युवतियों को पकड़ा है.

जानकारी के मुताबिक बुधवार रात करीब 11 बजे होटल ग्रीन पार्क में रेव पार्टी की सूचना मिलने पर अाबकारी और निर्वाचन के फ्लाइंग स्क्वायड ने छापा मारा. इस दौरान होटल में 19 युवक और 4 युवतिया जाम छलका रही थी. पूछताछ में युवक और युवतियों ने जन्मदिन की पार्टी करना बताया. इन युवक और युवतियों पर क्या कार्रवाई की गई है अभी जानकारी नहीं मिली है.

समपार फाटक कुसमुंडा आज एवं कल रहेगा बंद

दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के कोरबा वेस्ट नहर समपार फाटक क्रमांक सी.जी. क्रमांक 28 किलोमीटर 704/1-3 कोरबा-कुसमुंडा में स्थित मानव युक्त रेल्वे समपार फाटक में आवश्यक मरम्मत कार्य कराये जाने के कारण कोरबा-कुसमुंडा फाटक में स्थित सड़क मार्ग में यातायात 31 अक्टूबर को संध्या आठ बजे से एक नवंबर के सुबह आठ बजे तक अवरूद्ध रहेगा। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी की ओर से उक्त अवधि में शांति और कानून व्यवस्था बनाये जाने के लिए आवश्यक कार्यवाही के लिए सर्वसंबंधितों को निर्देशित किया गया है।