Korba

CG-12, Korba

छत्तीसगढ़ को कोयले से 1 लाख 1 हजार 2 सौ करोड़ रुपए का राजस्व मिलेगा : पीयूष गोयल

छत्तीसगढ़ को कोयले से 1 लाख 1 हजार 2 सौ करोड़ रुपए का राजस्व मिलेगा : पीयूष गोयल

मुख्यमंत्री रमन सिंह और रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल सोमवार को अटल विकास यात्रा के तहत कोरबा जिले के हरदीबाजार पहुंचे. इस दौरान सीएम और रेल मंत्री ने कोरबा जिला को विकास कार्यों की सौगात दी.

कोरबा के हरदीबाजार के सभा को रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोयले से छत्तीसगढ़ को आगे आने वाले दिनों में 1 लाख 1 हजार 2 सौ करोड़ रुपए का राजस्व मिलेगा. इससे राज्य के आदिवासी, गरीब और आम जनता के विकास कार्य में खर्च किया जाएगा.जिससे पूरे छत्तीसगढ़ का विकास होगा.

तेज रफ्तार यात्री बस के पलटने से एक की मौत, 2 लोगों की हालत गंभीर

तेज रफ्तार यात्री बस के पलटने से एक की मौत, 2 लोगों की हालत गंभीर

यात्रियों से सवार बस पलट गई, बागो थाना अंतर्गत मडई के पास अनियंत्रित बस हादसे में एक की मौक पर ही मौत हो गई है. जबकि कई यात्री गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. घायलों को स्थानीयों की मदद से उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया. मिली जानकारी के अनुसार अंबिकापुर से बिलासपुर की ओर बस जा रही थी. वहीं यात्रियों का कहना है कि चालक की लापरवाही के कारण बस हादसे का शिकार हुआ है. घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाली.

स्थानीयों ने की घायलों की मदद

पैरालीगल वाॅलीण्टियर्स करेंगे डेंगू नियंत्रण अभियान का प्रचार-प्रसार

जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कोरबा के मार्गदर्शन और निर्देश में जिले में पैर पसार रहे डेंगू बीमारी की रोकथाम एवं आम जनता को जागरूक किये जाने के प्रयोजनार्थ जिला न्यायालय परिसर कोरबा के वीडियो कान्फेसिंग कक्ष में जिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारी, अशोक सिंह, जिला स्वास्थ्य कार्यक्रम अधिकारी के द्वारा जिले के समस्त पैरालीगल वाॅलीण्टियर्स को डेंगू के कारण एवं लक्षण की जानकारी दी गई। उनके द्वारा अपने उद्बोधन में कहा गया कि डेंगू मच्छर दिन में काटता है, स्वच्छ पानी में ज्यादातर रहता है, डेंगू बीमारी एडिज नामक मच्छर के काटने से होती है। इस अवसर पर पैरालीगल वाॅलीण्टियर्स को

आईटीआई में प्रवेश के लिए पंजीयन 15 तक

राज्य के साथ-साथ कोरबा जिले में संचालित शासकीय बालक एवं महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (आईटीआई) में प्रवेश सत्र 2018 में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 15 सितंबर तक आवेदन फार्म भर सकते हैं।

निःशुल्क प्रशिक्षण के लिए पंजीयन 20 तक

सेंट्रल इंस्टीट्यूट आफ प्लास्टिक्स इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलाजी (सिपेट) प्रारंभ किया जा रहा है। सहायक संचालक जिला कौशल विकास प्राधिकरण ने बताया कि सीपेट प्लास्टिक इंजीनियरिंग के क्षेत्र में नवाचार एवं अत्याधुनिक तकनीकी के आधार पर प्रशिक्षण देने वाली संस्था है। प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक हितग्राही 20 सितंबर तक लाईवलीहुड कालेज आईटीआई परिसर कोरबा में कार्यालयीन समय मेंउपस्थित होकर अपना पंजीयन करा सकते हैं।

एक घर में खिले 5 दुर्लभ ब्रह्मकमल, देखने उमड़ी भीड़, देवताओं की शक्ति का है प्रतीक… जिसने भी खिलते देखा बदल गई तकदीर

एक घर में खिले 5 दुर्लभ ब्रह्मकमल, देखने उमड़ी भीड़, देवताओं की शक्ति का है प्रतीक…

देवताओं की शक्ति वाला दुर्लभ ब्रह्मकमल मिला है। ब्रह्मकमल हिमालय की वादियों में होता है और सिर्फ रात में ही खिलता है सुबह होते ही इसका फूल अपने आप बंद हो जाता है. कोरबा के आर पी नगर फेस-2 में पीजी कॉलेज कोरबा की प्राध्यापक प्रतिभा पुंडलिक व शिवानी पुंडलिक के यहां बुधवार की रात में 09.30 बजे खिला है.

पिछले कई दिनों से खराब पड़ी 108 एम्बुलेंस ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, मरीजों ने निजी वाहनों का लिया सहारा

पिछले कई दिनों से खराब पड़ी 108 एम्बुलेंस ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, मरीजों ने निजी वाहनों का लिया सहारा

जिले के डोंगरगढ़ में पिछले कुछ दिनों से 108 एम्बुलेंस की सुविधा ठप्प होने की वजह से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मरीजों को प्राइवेट वाहनों में अस्पताल तक आना पड़ रहा है. यहां तक अस्पताल पहुंचने के बाद भी इलाज नहीं हो पा रहा है. जिम्मेदार अधिकारियों से मामले में पूछा गया तो जानकारी नहीं होने का हवाला दे रहे है.

मुझे अजीत जोगी की सभा से न खुशी है न चिंता, मीडिया वाले जैसा पूछते हैं वैसा बता देता हूँ : मुख्यमंत्री

मुझे अजीत जोगी की सभा से न खुशी है न चिंता, मीडिया वाले जैसा पूछते हैं वैसा बता देता हूँ : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने अजीत जोगी की सभा में उमड़ी भीड़ को लेकर एक बार फिर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अजीत जोगी की सभा मे उमड़ी भीड़ पर कहा कि भीड़ से न मुझे कोई खुशी न, न ही कोई चिंता है। जैसा लोग पूछते है उसको बता देता हूँ, इससे पहले रमन सिंह से जोगी और राहुल की सभा मे उमड़ी भीड़ को लेकर पुछे सवाल पर सीएम ने अजीत जोगी की सभा मे ज्यादा भीड़ होने की बात कही थी। उनके इस बयान के बाद जब कोरबा में पत्रकारों ने पूछा कि उनको अजीत जोगी की सभा मे कांग्रेस की अपेक्षा जुट रही अधिक भीड़ से खुशी है या चिंता। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते उन्होंने कहा कि मुझे उनकी सभा से न खुशी है न चिंता!

योजनाओं के लाभ के लिए मोबाइल नंबर , आधार नंबर से जोडऩा आवश्यक

असंगठित कर्मकार राज्य सामाजिक सुरक्षामण्डल अंतर्गत जिनहितग्राहियों के आधार नंबर, मोबाईल नंबर और खाते की जानकारी विभागीय पोर्टल में इंद्राज नहीं है ,वे आधार नंबर, मोबाईल नंबर और खाते की जानकारी विभागीय पोर्टल में जल्द से जल्द इंद्राज करावें। उपरोक्तजानकारी इंद्राज होने के पश्चात ही योजनाओं से लाभांवित किया जायेगा। उपरोक्त जानकारी का इंद्राज किसी भी च्वाईस सेंटर लोक सेवा केन्द्र अथवा श्रम कार्यालय में संपर्क कर किया जा सकता है।

कलेक्टर जनदर्शन में 140 आवेदन प्राप्त

कलेक्टर जनदर्शन में 140 आवेदन प्राप्त

सोमवार को जनदर्शन जिले के दूर दराज क्षेत्रों से फरियाद लेकर आए नागरिकों की समस्याओं से कलेक्टर मोकैसर अब्दुल हक रू-ब-रू हुए और उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जनदर्शन में कुल 140 लोगों ने अपनी शिकायत और मांग पत्र प्रस्तुत किया। इसमें से अनेक लोगों ने राशन कार्ड, उपचार के लिए सहायता, पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास आदि की मांग की। कलेक्टर ने सभी आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को मौके पर प्रेषित किया साथ ही आवेदन के संबंध में तत्काल ही आवेदकों को जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए ।