Jagdalpur

CG-17, Jagdalpur

भाजपा-कांग्रेस छोड़ प्रत्याशियों का जमानत जब्त

इस चुनाव में सबसे खास बात यह रही कि भाजपा कांग्रेस के अलावा सभी 19 प्रत्याशियों के जमानत जब्त हो गई। इनमें से कोई भी प्रत्याशी अपनी जमानत नहीं ला पाया। बस्तर संभाग में सबसे हाई प्रोफाइल सीट जगदलपुर विधानसभा से कांगेस से रेखचन्द जैन ने बड़ी जीत हासिल की है। रेखचन्द जैन ने 76556 वोट से भाजपा के संतोष बाफना को 27,440 वोटों से हराया है।

मतगणना कक्ष में मोबाइल, कैल्कूलेटर-पेन ले जाने पर रहेगा प्रतिबंध

मतगणना कक्ष में मोबाइल, कैल्कूलेटर-पेन ले जाने पर रहेगा प्रतिबंध

विधानसभा निर्वाचन 2018 की मतगणना के संबंध में राजनीतिक दलों, अभ्यर्थियों और निर्वाचन अभिकर्ताओं की बैठक जिला कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. अय्याज तम्बोली ने बताया कि जगदलपुर के धरमपुरा में स्थित शासकीय महिला पाॅलिटेक्निक काॅलेज में बनाए गए मतगणना स्थल में मंगलवार 11 दिसम्बर को सुबह 8 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी।

बस्तर की तीन सीटों पर वीवीपैट से मतगणना कराने की मांग

छत्तीसगढ़ में गुरुवार देर धरमपुरा स्थित स्ट्रांग रूम में तीन युवकों के लैपटाप और मोबाइल के साथ पकड़े जाने के बाद कांग्रेस ने ईवीएम हैकिंग की आशंका व्यक्त की है। कांग्रेसियों ने बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट विधानसभा की काउंटिंग वीवीपैट से कराने की मांग करते हुए शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अय्याज तंबोली को पत्र सौंपा।

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

गीदम थाना क्षेत्र के एजुकेशन सिटी जावंगा के सामने एक तेज रफ्तार अनियंत्रित बाइक नाली में गिर गई। जिससे बाइक सवार युवक की घटना स्थल पर मौत हो गई।
मिली जानकारी के अनुसार कलपातारु आचार्य पिता मधन मोहन आचार्य उम्र (40) वर्ष कापानार बास्तानार निवासी मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 18 जे 6509 में सवार होकर किलेपाल से गीदम आ रहा था। बीपीओ काल सेंटर के पास उसके आँख में सामने से आरहे वाहन की तेज रोशनी के कारण उसकी बाइक अनियंत्रित हो कर नाले में गिर गई। कलपातारु आचार्य एक मेडिकल स्टोर का संचालन करता था।

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस मनाया गया

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस का शुभारंभ 7 दिसम्बर को कलेक्टर डांं. अय्याज तम्बोली को ध्वज प्रतीक लगाकर किया गया। उपजिलाधीश और जिला सैनिक कल्याण अधिकारी गुड्डु लाल जगत सहित भूतपूर्व सैनिकों की ओर से कलेक्टर डां. अय्याज तम्बोली को ध्वज प्रतीक लगाया गया। सशस्त्र झंडा दिवस के अवसर पर अधिकारियों और गणमान्य नागरिकों को भी ध्वज प्रतीक लगाया गया।

7 दिसम्बर को मनाया जाएगा सशस्त्र सेना झण्डा दिवस

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी की ओर से जिले के उप जिलाधीश जीएल जगत की ओर से सशस्त्र सेना झण्डा दिवस 7 दिसम्बर को जिलाधीश प्रात: 11 बजे ध्वज प्रतीक लगाकर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। इसका आयोजन कलेक्टोरेट कार्यालय में की जाएगी। इस अवसर पर आपके छाया पत्रकार उपस्थित रहेंगे।

प्रशिक्षण शिविर में दी गई यातायात नियंत्रण की जानकारी

प्रशिक्षण शिविर में दी गई यातायात नियंत्रण की जानकारी

छत्तीसगढ़ (स्व) कंपनी एनसीसी जगदलपुर की ओर से परचनपाल में आयोजित संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के कैम्प कमाण्डेट कर्नल जी.डी.

राज्यपाल का जगदलपुर पहुंचने पर हुआ आत्मीय स्वागत

बस्तर प्रवास पर जगदलपुर पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का जगदलपुर विमानतल पर आत्मीय स्वागत किया गया। यहां बस्तर विश्वविद्यालय के कुलपति एसके सिंह, डीआईजी रतनलाल डांगी, बस्तर कलेक्टर डॉ.अय्याज तंबोली, दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव, बस्तर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभात मल्लिक, सहायक कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा ने राज्यपाल श्रीमती पटेल का स्वागत किया।

संस्थागत प्रसव को प्राथमिकता दें : कलेक्टर

संस्थागत प्रसव को प्राथमिकता दें : कलेक्टर

कलेक्टर डॉ. अय्याज तंबोली ने बुधवार को कलेक्टर कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की। कलेक्टर ने जिले में संचालित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों में उपलब्ध आवश्यक उपकरण, दवाइयां, बिजली व्यवस्था, भवनों की स्थिति आदि की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों में आवश्यक उपकरण, भवन मरम्मत, दिव्यांगों के लिए रैम्प, व्हील चेयर आदि की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। डॉ.

सिकलसेल मरीजों का होगा सर्वे : कलेक्टर

कलेक्टर डॉ. अय्याज तंबोली ने बुधवार को कलेक्टोरेट के आस्था कक्ष में आयोजित समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक में सिकलसेल के मरीजो का सर्वे करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने सिकलसेल मरीजों का सर्वे कर प्रमाण पत्र जारी करने को कहा है। कलेक्टर ने मेडिकल बोर्ड के बैठने वाले स्थान की जानकारी हितग्राहियों को देते हुए वहां पर समाज कल्याण विभाग की संचालित योजनाओं का बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बोर्ड में सहायता प्राप्त करने के लिए पात्रता का भी उल्लेख किया जाए। विकलांगों की श्रेणी का भी उल्लेख किया जाना चाहिए। डॉ.