Surajpur

Surajpur

अंतिम वरीयता और प्रतीक्षा सूची जारी

जिला स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत जिला सलाहकार (संविदा) पद की अंतिम वरीयता सूची औरप्रतीक्षा सूची जारी कर दी गई है। अधिक जानकारी के लिए जिले के वेबसाईट के नोटिस बोर्ड और जिला पंचायत के सूचना पटल का निरीक्षण किया जा सकता है। जिस किसी भी अभ्यर्थी को दावा आपत्ति करना हो, 22 सितम्बर तक कार्यालयीन समय में प्रस्तुत कर सकते हैं।

नेत्र दान जीवन के महत्वपुर्ण दानों में से एक

netra vns.jpg

जिला चिकित्सालय में 32 वें नेत्र दान पखवाड़ा के अवसर पर नर्सिग के छात्र-छात्रों सहित शासकीय चिकित्सक रैली निकाल कर नेत्र दान की आवाज को बुलन्द कर शहर के मुख्य मार्ग में रैली निकाली, नेत्र दान पखवाड़ा 25 अगस्त से 5 सितम्बर तक चलेगा, इसकी जानकारी शुक्रवार को कलेक्टर के.सी. देवसेनापति दी।
नेत्र दान के इस में सामूदायिक स्वास्थ केन्द्र सूरजपुर में जिला पंचायत के सभापति पंकज तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि नेत्र दान के विशेष पहल पर मुझे गर्व है कि यह दान जीवन के महत्वपुर्ण दान में से एक है । मैं अपना नेत्र दान करूगा जिसके लिए तिवारी ने फोटो और हस्ताक्षर युक्त फर्म भर कर जमा करवाया।

ये क्या एक के बाद एक कई लोग देखते ही देखते समा गए मौत के आगोश में

wp-1503394217134.-225x300.jpeg

जिले के लटोरी में नवनिर्मित सेप्टिक टैंक के गड्ढे में उतरने से एक के बाद एक चार लोगो की मौत हो गई है.. इस हादसे में पिता पुत्र समेत दो मजदूर की मौत की खबर है.. जानकारी के अनुसार यह हादसा पुराने सेप्टिकटैंक की गैस लीक होने की वजह से हुआ है..
दरअसल एक पुराने सेप्टिकटैंक के बगल में ही नए सेप्टिक टैंक का निर्माण किया गया था और इस टैंक के निर्माण में लगी हुई सेंट्रिंग को निकालने के लिए चार लोग नए सेप्टिक टैंक के गड्ढे में उतरे लेकिन टैंक के अन्दर से वापस कोई नहीं आया

जिले में संसदीय संचिव साहू ने किया ध्वाजारोण

Surajpur

भारत का 71 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह सूरजपुर में उत्साहपूर्वक मनाया गया। यह कार्यक्रम सूरजपुर के बालक शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पास स्टेडियम में हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव तोखन साहू ने ध्वाजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। इसके बाद परेड का निरीक्षण किया गया। रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़े गए। समारोह में जिला पुलिस बल, विशेष सशस्त्र बल के जवानों की ओर से हर्ष फायर किया गया।

मलेरिया प्रभावित क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग टीम ने लगाए कैम्प2017

Surajpur 13

सूरजपुर जिले के चांदनी बिहारपुर क्षेत्र के अन्तर्गत मलेरिया प्रभावित ग्राम कोल्हुआ और पहाड़ी क्षेत्र बैजनपाठ में स्वास्थ्य विभाग ने कैम्प लगाया, जिसका निरीक्षण कलेक्टर के.सी. देवसेनापति ने किया। इस दौरान मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही दवाई और चिकित्सा सुविधा के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी को मलेरिया से प्रभावित गांव के लोगों को घर-घर जाकर दवाई देने तथा स्थिति पर निगरानी रखने के निर्देश दिये। कलेक्टर को स्वास्थ्या विभाग के अधिकारी ने बताया कि अभी स्थिति नियंत्रण में है। और समय-समय पर दवाई दी जा रही है।

सूरजपुर जिले में अब तक 560.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज

अधीक्षक भू-अभिलेख अधिकारी टीआर चौहान से प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 जून से अब तक सूरजपुर जिले में 560.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। सूरजपुर तहसील में 1 जून से अब तक 587.3 मिलीमीटर, भैयाथान तहसील में अब तक 300.2 मिलीमीटर, ओडग़ी तहसील में अब तक 388.5 मिलीमीटर, रामानुजनगर तहसील में अब तक 623.0 मिलीमीटर, प्रेमनगर तहसील में अब तक 528.4 मिलीमीटर एवं प्रतापपुर तहसील में अब तक सर्वाधिक 937.2 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड दर्ज की गई। पिछले 24 घण्टे के दौरान सूरजपुर तहसील में 42.4 मिलीमीटर, भैयाथान तहसील में 35.0 मिलीमीटर, ओडग़ी तहसील में 36.2 मिलीमीटर, सबसे कम वर्षा रामानुजनगर तहसील में 19.3 मिलीमीटर, प्रेमनगर त

नैतिक शिक्षा का भी अध्यापन कराएं : कलेक्टर

कलेक्टर के.सी. देवसेनापति ने आज एकलव्य आवासीय विद्यालय शिवप्रसादनगर एवं जवाहर नवोदय विद्यालय बसदेई का आकस्मिक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने छात्रों से संवाद कर पढ़ाई की जानकारी ली एवं बच्चों से प्रतिदिन नियमित रूप से अध्ययन करने की सलाह दी तथा आवश्यक टिप्स भी छात्रों को दिये।

Students of Kasturba School working hard to build their career

CM Dr. Raman Singh, Agriculture Minister Brijmohan Agrawal & Jashpur MLA Rajsharan Bhagat along with students.

Students of Girls Residential School Pratappur are working hard to build successful career. Some of them aim to serve society as doctors, while others want to render their services as engineers, teachers, advanced farmer, and government officer. Their self-confidence is extraordinary. Student of 7th standard in Kasturba Girls Residential School in Block Headquarters Prattapur of Surajpur district, Dipika Paikra and Pramila Saadam informed that they are getting quality education in this school and they are also being given training in stitching along with computer education.