Surajpur

Surajpur

अनियमितता के चलते सहायक ग्रेड-02 निलंबित

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं प्रभारी कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशन में एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.

प्लेसमेंट कैम्प 18 जनवरी को

कलेक्टर केसी देवसेनापति के निर्देशन में जिला रोजगार अधिकारी मानिक राम जायसवाल से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र सूरजपुर की ओर से 18 जनवरी को कार्यालय परिसर में प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया गया है। इच्छुक उम्मीद्वार उक्त निर्धारित तिथि को उपस्थित होकर अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

कलेक्टर ने धान खरीदी केन्द्र गणेशपुर का किया निरीक्षण

कलेक्टर केसी देवसेनापति ने आज धान खरीदी केन्द्र गणेशपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आवक टोकन के विरूद्ध बहुत कम किसानों की उपस्थिति को देखकर कलेक्टर ने किसानों के घर तक जाकर 2 दिवस में सभी 23 किसानों का सत्यापन पूर्ण कर प्रतिवेदन देने उपार्जन केन्द्र में नामांकित अधिकारीयों व पटवारियों को निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही इस स्थिति को देखते हुए आगामी दिनों के टोकन के आधार पर भौतिक सत्यापन करने अधिकारियों व पटवारियों को निर्देशित किया।

जिला स्तरीय अभिसरण समिति की हुई बैठक

भारत सरकार की ओर से संपूर्ण देश में कुपोषण के स्तर में कमी लाने के लिए पोषण अभियान आरंभ किया गया है। इस अभियान में विभिन्न विभागों की गतिविधियों में समन्वय स्थापित कर कुपोषण के स्तर में कमी लाने के लिए समेकित प्रयास किये जाने हैं। विभिन्न विभागों के मध्य अभिसरण की आवश्यकता, समेकित बाल विकास सेवा योजना में गठित राज्य सरकार प्राप्त कार्यक्रम समिति के लक्ष्यों व कार्य दायित्वों को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर केसी देवसेनापति की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में जिला अभिसरण कार्ययोजना वर्ष 2019 एवं वर्ष 2020 का अनुमोदन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम सूरजपुर डॉ सुभाष सिंह राज, एसडीएम प्रतापपुर सीएस पैंकर

जिला स्तरीय मैराथन में चंद्रावती और असलेश प्रथम

जिला स्तरीय मैराथन में चंद्रावती और असलेश प्रथम

जिला प्रशासन तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय मैराथन दौड़ सूरजपुर में आयोजित किया गया। जिसमें सभी 6 विकासखण्ड के चयनित 60 महिला एवं 60 पुरुष प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रभारी खेल अधिकारी मो.

बड़कापारा के निवासियों ने घेरा थाना, पुलिस पर गंभीर आरोप

बड़कापारा के निवासियों ने घेरा थाना, पुलिस पर गंभीर आरोप

बड़कापारा के निवासियों ने आज थाना का घेराव किया। बड़कापारा में हत्या के मामले में गिरफ़्तार युवक को जबरन मामले में फंसाने का आरोप है। मामले की जांच नए सिरे से कराने के लिए मोहल्लेवासियों ने दो बार एसपी और एक बार आईजी और कलेक्टर से मिलकर कार्यवाही की मांग की थी। किसी प्रकार से सुनवाई नहीं होने के कारण आज सूरजपुर नगर के लोगों के साथ बड़कापारा के निवासियों ने थाना घेराव किया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ लोग भी उपस्थित थे।

रिहायशी क्षेत्रों में पहुंचा हाथी

रिहायशी क्षेत्रों में पहुंचा हाथी

फिर रिहायशी क्षेत्रों में पहुंचा हाथी। एक महिला की मौत और एक युवक के घायल होने का मामला आया सामने। ग्रामीणों की सूचना के घंटों बाद पहुंचा वन अमला। अभी हाथी रामानुजनगर विकासखंड अंतर्गत देवनगर आसपास के क्षेत्र में है मौजूद।

एन.एस.एस. कैम्प में हुआ विधिक जागरूकता कार्यक्रम

जिला एवं सत्र न्यायाधीश डी.एल.कटकवार के निर्देशन में जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव शिव प्रकाश त्रिपाठी से प्राप्त जानकारी अनुसार 02 जनवरी 2019 को शासकीय़ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सलका की ओर से एन.एस.एस. कैम्प का एक दिवसीय विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

लंबित प्रकरणों, विद्यार्थियों के आय-जाति-निवास प्रकरण का निराकरण करें-कलेक्टर

लंबित प्रकरणों, विद्यार्थियों के आय-जाति-निवास प्रकरण का निराकरण करें-कलेक्टर

कलेक्टर और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने सभी जिलाधिकारियों को विभागीय योजनाओं का क्रियान्वयन कर लाभांवित करने के निर्देश दिए।