Ambikapur

CG-15, Ambikapur

तीन बच्चों सहित पति के साथ स्कॉर्पियो से जा रही महिला हुई दर्दनाक सड़क हादसे का​ शिकार, घटना के समय मां ने सीने से लगा रखा था 9 माह का मासूम बेटा…

road-accident.jpg

बीसीए की परीक्षा देने आई 30 वर्षीय महिला अपने पति व 3 बच्चों के साथ स्कॉर्पियो से घर लौट रही थी. तभी उनकी स्कॉर्पियो बीती रात अंबिकापुर-राजपुर मार्ग स्थित हसुली मोड़ पर खड़े ट्रक से भिड़ गई. हादसे में महिला व उसके बड़े बेटे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मां के सीने से चिपके होने के कारण 9 माह के मासूम बेटे की जान बच गई. हादसे में पति को भी गंभीर चोटें आई हैं.

कांग्रेसियों ने कीचड़ में बैठकर किया चक्का जाम, सड़क पर रोपा धान, दी ये चेतावनी…

कांग्रेसियों ने कीचड़ में बैठकर किया चक्का जाम, सड़क पर रोपा धान, दी ये चेतावनी…

जिले के प्रतापपुर मार्ग की बदहाली को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. इस सड़क को दुरूस्त करने की मांग को लेकर आज कांग्रेस ने चक्का जाम कर दिया है. इतना ही नहीं इन कांग्रेसियों ने आज सड़क पर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया और सड़क पर ही धान का रोपा लगाकर ​अपना विरोध जताया.

लिफ्ट देने के बाद पांच युवकों ने किया युवती के साथ किया गैंगरेप,पुरुष मित्र को भी जमकर पीटा…

लिफ्ट देने के बाद पांच युवकों ने किया युवती के साथ किया गैंगरेप,पुरुष मित्र को भी जमकर पीटा…

यहां से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि यहां पांच युवकों ने एक युवती को सामूहिक रूप से अपनी हवस का शिकार बनाया है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घटना तब घटी जब पीड़िता अम्बिकापुर गांधी नगर से किसी काम से डाडगांव अपने रिश्तेदार के यहां काम से गई थी. लेकिन वापस आते समय रात होने के कारण लखनपुर थाना अंतर्गत ग्राम अमगासी में अपनी सहेली के यहाँ रुक गई.

प्रधान आरक्षक ने कहा- मेरी आत्महत्या करने की कोशिश की गलत खबर चल रही है, जारी किया ये

प्रधान आरक्षक ने कहा- मेरी आत्महत्या करने की कोशिश की गलत खबर चल रही है, जारी किया ये

प्रधान आरक्षक धर्मेन्द्र श्रीवास्तव ने एक वीडियो जारी कर बताया है कि स्थानीय मीडिया में उसके आत्महत्या करने के प्रयास की गलत खबर चल रही है. प्रधान आरक्षक ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था. अचानक बीपी बढ़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

मगर इसी बीच लोकल मीडिया में उनके द्वारा विभागीय प्रताड़ना के चलते फांसी लगाने की कोशिश की अफवाह उड़ गई. इससे कई बड़े विभागीय अधिकारियों पर तरह-तरह के कई आरोप लगने की बात सामने आ रही थी.

इस दुकान में सोना-चाँदी देने पर मिलता है पेट्रोल, नाम है मोदी-रमन ज्वेलर्स, पेट्रोल और डीजल के विरोध में….

युवक कांग्रेस और एनएसयूआई ने आज पेट्रोल और डीजल के बढ़ते कीमत के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया. दरअसल आज युवक कांग्रेस और एनएसयू

युवक कांग्रेस और एनएसयूआई ने आज पेट्रोल और डीजल के बढ़ते कीमत के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया. दरअसल आज युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने शहर के घड़ी चौक में सोने एवं चाँदी कि दुकान खोली ली. जिसका नाम मोदी और रमन ज्वेलर्स रखा गया. जहां ये कार्यकर्ता इस दुकान के माध्यम से सोने एवं चॉदी के बदले पेट्रोल देने का काम कर रहे थे. कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस प्रकार के प्रदर्शन का अर्थ स्पस्ट है कि अगर इसी प्रकार से पेट्रोल और डीजल के कीमत बढ़ते रहे तो वो दिन दूर नहीं जब पेट्रोल, डीजल की कीमत सोने एवं चाँदी कि कीमत के बराबर हो जाएंगे.

कचरे से एक करोड़ कमा चुका है छत्तीसगढ़ का ये शहर, टॉयलेट की लोकेशन भी ऑनलाइन, केंद्रीय मंत्रालय के सर्वे में फिर बना नंबर-1

कचरे से एक करोड़ कमा चुका है छत्तीसगढ़ का ये शहर, टॉयलेट की लोकेशन भी ऑनलाइन, केंद्रीय मंत्रालय के सर्वे में फिर बना नंबर-1

नगर पालिक निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण के बाद टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अंबिकापुर ने पहला स्थान प्राप्त किया है. केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 अंतर्गत विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शहरों की सूची जारी कर दिया है. जिसमें इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अंबिकापुर को प्रथम स्थान हासिल किया है.

सेंट्रल जेल में 17 कैदी हुए फूड पॉइज़निंग का शिकार, 1 की मौत

सेंट्रल जेल में 17 कैदी हुए फूड पॉइज़निंग का शिकार, 1 की मौत

सेंट्रल जेल के 17 कैदियों की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. जिन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान ही 1 कैदी की मौत भी हो गई है. जानकारी के मुताबिक यह घटना तकरीबन 12 बजे की बताई जा रही है. डॉक्टरों के मुताबिक ज्यादातर मरीज फूड पॉइज़निंग का शिकार हुए हैं. जबकि कुछ मरीजों को अलग-अलग समस्याएं हैं. चिकित्सकों ने बताया कि इन मरीजों में कुछ मरीजों में खून की भी भारी कमी है.

स्वास्थ्य सुविधाओं की उत्कृष्ठता के लिए 3.31 करोड़ स्वीकृत

   स्वास्थ्य सुविधाओं की उत्कृष्ठता के लिए 3.31 करोड़ स्वीकृत

कलेक्टर ने मंगलवार को लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उप स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा मेडिकल कॉलेज सम्बद्ध जिला अस्पताल का सतत् निरीक्षण किया जा रहा है। कलेक्टर किरण कौशल ने सहायक कलेक्टर डॉ. नितिन गौड़, मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ. ए.के. जायसवाल, मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.

शिक्षा स्थाई समिति की बैठक 28 को

जिला पंचायत सरगुजा की शिक्षा स्थाई समिति की बैठक 28 नवम्बर को शाम 4 बजे से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय अम्बिकापुर होगी। शिक्षा स्थाई समिति के सचिव ने कहा कि बैठक में पूर्व बैठक की कार्रवाई विवरण पर पालन प्रतिवेदन, स्कूलों में बनाए जा रहे जाति प्रमाण पत्र, तिमाही परीक्षा परिणाम,आदि की समीक्षा होगी। शिक्षा स्थाई समिति के सचिव ने सभी सदस्यों से निर्धारित तिथि और समय पर बैठक में उपस्थित होने कहा है।

शहर में सिटी बस परिचालन हेतु समयबद्ध रूट तय करें : कलेक्टर

 शहर में सिटी बस परिचालन हेतु समयबद्ध रूट तय करें : कलेक्टर

शहर में सिटी बस परिचालन के लिए समयबद्ध रूट तय करें । रेलवे स्टेशन और प्रतीक्षा बस स्टैण्ड को मुख्य प्वाइंट निर्धारित करते हुए तय करें। ये बातेें मंगलवार को कलेक्टर किरण कौशल ने समय - सीमा बैठक में कही। उन्होंने कहा कि लोगों को शहर में आवागमन की सुगम व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए सिटी बसों का परिचालन तय रूट में समयबद्ध करें। उन्होंने कहा कि शहर में तय रूटों में सिटी बसों के परिचालन होने से शहर के साथ ही साथ अन्य जिलों से आने वाले यात्रियों को भी सुविधा होगी।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग पाण्डेय, सहायक कलेक्टर डॉ. नितिन गौड़ सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।