Ambikapur

CG-15, Ambikapur

आशीष मिंज ने जीता मिस्टर छत्तीसगढ़ मैन फिजिक्स का खिताब

aashish-000.jpg

कांकेर के नरहरदेव मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग व ओपन मैन फिजिक्स 2019 प्रतियोगिता में आशीष मिंज ने खिताब जीता.

न्यू नारायण क्रीड़ा समिति व कांकेर बॉडी बिल्डिंग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता में हर जिलों से बड़ी संख्या में प्रतिभागी सम्मिलित हुए, जिसमें जगदलपुर के पुलिस विभाग के आशीष मिंज ने मिस्टर छत्तीसगढ़ मैन फिजिक्स का खिताब जीतने में कामयाब हुए. प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि कांकेर विधायक शिशुपाल शोरी तथा प्रदेश अध्यक्ष प्रवीन जैन मौजूद थे.

कोटवारों को कम से कम कलेक्टर दर पर मिले पारिश्रमिक, राज्य सरकार इस विषय पर गंभीर- मंत्री टीएस सिंहदेव

-1-990x556.jpg

पंचायत एवं ग्रामीण विकास लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज पीजी कॉलेज मैदान अम्बिकापुर में आयोजित कोटवार संघ के सम्मेलन में पहुंचे. समारोह में सिंहदेव ने कहा कि कोटवारों के लिए गांवों में जमीन आरक्षित रहती है, जिससे प्राप्त होने वाली आमदनी उन्हें पारिश्रमिक के रूप में प्राप्त होती है. उन्होंने बताया कि आजादी के बाद से ही कोटवारों के लिए यह प्रथा चली आ रही है. वर्तमान में भी कोटवार पंचायत द्वारा दी गई जमीन पर खेती करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे विचार से कोटवारों को कम से कम कलेक्टर दर पर पारिश्रमिक मिलना आवश्यक है.

दो दिवसीय प्रवास पर रहेंगे स्कूल शिक्षा मंत्री टेकाम

स्कूल शिक्षा, अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम 31 जनवरी और एक फरवरी को अंबिकापुर और बलरामपुर जिले के प्रवास पर रहेंगे और वहां स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। डॉ. साय 31 जनवरी को दुर्ग-अम्बिकापुर एक्सप्रेस से सुबह 8:30 बजे अम्बिकापुर पहुंचेंगे और अम्बिकापुर से बलरामपुर जिले के विकासखण्ड वाड्रफनगर के लिए प्रस्थान कर सुबह 10:30 बजे वहां आयोजित स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली

पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली

छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, योजना, आर्थिक और सांख्यिकी, बीस सूत्रीय, वाणिज्यिक कर (जीएसटी) मंत्री टीएस सिंहदेव ने अम्बिकापुर के राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में हर्षोल्लास के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली। उन्होंने मुख्यमंत्री का राज्य की जनता के नाम गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन किया। सिंहदेव ने परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रम, झांकी और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कृत किया।

मैनपाट महोत्सव 4 और 5 फरवरी को, मुख्यमंत्री करेंगे महोत्सव का उद्घाटन

छत्तीसगढ़ का शिमला कहे जाने वाले मैनपाट के प्राकृतिक सौन्दर्य से पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से प्रतिवर्ष मैनपाट महोत्सव का आयोजन किया जाता है। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में मैनपाट महोत्सव के संबंध में आयोजित बैठक में बताया कि इस वर्ष मैनपाट महोत्सव का दो दिवसीय आयोजन 4 एवं 5 फरवरी को किया जाएगा। महोत्सव का शुभारंभ 4 फरवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य एवं वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में होगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण संविदा तकनीकी सहायक भर्ती के लिए शु़द्धी पत्र जारी

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत संविदा तकनीकी सहायक पद के लिए संशोधित विज्ञापन 6 नवम्बर 2017 को जारी किया गया था। जारी विज्ञापन में तकनीकी सहायक के 7 रिक्त पदों के आरक्षण की स्थिति में अनारक्षित वर्ग में 1 पद मुक्त एवं 1 महिला रखा गया है। छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग रायपुर के 14 जुलाई 2017 के पत्र बिंन्दु क्रमांक 3 के अनुसार महिला आरक्षण नियम में उर्ध्व (वर्टिकल) एवं क्षैतिज (होरिजोन्टल) आरक्षण का प्रावधान होने के कारण रूल्स ऑफ राउंडिंग लागू नहीं करने के निर्देश दिये गय हैं एवं बिन्दु क्रमांक 4 के अनुसार पदों की गणना केवल पूर्णाकों के अनुसार ही की जाएगी अर्थात पदों की सं

हाथियों के आगमन पर सतर्कता बरतने की अपील

छत्तीसगढ़ शासन की ओर से सरगुजा क्षेत्र में हाथियों के आगमन को दृष्टिगत रखते हुये लोगों की सुरक्षा के लिए अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त गजराज वाहन प्रदान किये गये हैं। इन वाहनों में हाईबीम लाईट, हुटर, वन्यप्राणियों को नियंत्रित करने के लिए जाल, लोहे की जंजीर, सैकल आदि की उपलब्धता की गई है। ये वाहन सरगुजा जिले के उदयपुर, सायर, कुदर बसवार, केदमा, बासेन एवं डांडगांव में उपलब्ध कराये गये हैं। सरगुजा वन वृत्त के मुख्य वन संरक्षक के.के.

स्वच्छता-सर्वेक्षण में नंबर एक का तमगा हासिल करने नगर निगम ने झोंकी ताकत

स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के सर्वे के लिए अभी तक केन्द्रीय टीम के पहुंचने की कोई जानकारी नगर निगम के आला अधिकारियों को नहीं है, लेकिन निगम आयुक्त सर्वे से पहले साफ- सफाई व्यवस्था को लेकर बीते 2 दिनों से काफी जोर-शोर से लगे हुए हैं।
रविवार को अवकाश के दिन भी उन्होंने सफाई अमले को लेकर शहर के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया था। इस दौरान निगम आयुक्त ने रिंग रोड में ठेका कम्पनी की ओर से पानी का छिड़काव नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की जिससे ठेका कंपनी भी आज सोमवार को सुबह से ही रोड में पानी का छिड़काव कर धूल के गुब्बार को उडऩे से रोकने में लगी है ताकि आसपास में घर व दुकान धूल धुुसरित ना दिखे ।