Ambikapur

CG-15, Ambikapur

संभागीय समीक्षा बैठक 20 को

राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय 20 सितम्बर को दोपहर 1 बजे से जिला पंचायत के सभाकक्ष में संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक लेंगे। पूर्व में यह बैठक 11 बजे से होने वाली थी, जिसका समय दोपहर 1 बजे किया गया है। सरगुजा संभाग की कमिश्नर रीता शांडिल्य ने संभाग के सभी कलेक्टरों से कहा है कि वे संभागीय समीक्षा बैठक में नियत स्थान और समय पर उपस्थित हों ।

मंत्री पाण्डेय 20 को अम्बिकापुर में

राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय 19 सितम्बर की रात अम्बिकापुर सर्किट हाऊस आएंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। 20 सितम्बर को सुबह 11 बजे सरगुजा विश्वविद्यालय अम्बिकापुर के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। दोपहर 12.30 बजे सर्किट हाऊस आएंगे। मंत्री पाण्डेय दोपहर 1 बजे जिला पंचायत सभाकक्ष में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की संभागीय समीक्षा बैठक लेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे सर्किट हाऊस जाएंगे। रात्रि 8 बजे रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

मैनपाट में गजदलों के आतंक से दो गावों के कई मकान जमीदोज

amb news hathee-1.jpg

गजदलों के आतंक से मैनपाट थर्राया हुआ है। हाथियों की दहशत से दो बस्तियां खाली हो चुकी है। मैनपाट परिक्षेत्र के ग्राम कण्डराजा पटेलपारा और बैगापारा में बुधवार-गुरूवार की दरम्यानी रात गजदल ने पुन: जमकर उत्पात मचाया। शुक्रवार को ये जानकारी सरगुजा के सीएफ व डीएफ ओ प्रियंका पांडेय ने दी उन्होंने बताया कि गजदलों ने पटेलपारा व बैगापारा की पूरी बस्ती को ही उजाड़ डाला। दोनों बस्ती में 25 मकानों को धराशाई कर दिया है। अब पटेलपारा व बैगापारा में कुछ कुछ गिने-चुने कच्चे मकान बाकी बचे हैं ।

जोगी कांग्रेस छात्र संघ ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

hastakshar abhiyan.jpg

छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी सरगुजा की ओर से महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव बन्द करवाने के विरोध में प्रदेश स्तरीय आंदोलन के दूसरे चरण में शुक्रवार को महाविद्यालयों में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया । कुछ दिनों पूर्व संघ ने प्रथम चरण में सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य को ज्ञापन दे कर चुनाव न करवाने का विरोध जताते हुये ज्ञापन सौंपा था।

गजदलों के आतंक से थर्राया मैनपाट, दो बस्तियां खाली

amb news gajdal-4.jpg

गजदलों के आतंक से मैनपाट थर्राया हुआ है। हाथियों की दहशत से दो बस्तियां खाली हो चुकी है। मैनपाट परिक्षेत्र के ग्राम कण्डराजा पटेलपारा और बैगापारा में बुधवार-गुरूवार की दरम्यानी रात गजदल ने पुन: जमकर उत्पात मचाया। गजदलों ने पटेलपारा व बैगापारा में बसे पूरी बस्ती को ही उजाड़ डाला। गजदलों ने दोनों बस्ती में 25 मकानों को धराशाही कर दिया है। अब पटेलपारा व बैगापारा में कुछ गीने-चुने कच्चे मकान ही बच गये हैं।

रिहायशी इलाकों में सुअर पालन बंद कराने प्रशासन से आग्र

Collector

नगर निगम क्षेत्र में सुअर पालन को बंद कराने की लगातार बढ़ती मांग के बीच बुधवार को निगम सभापति शफी अहमद के साथ निगम के कई पार्षदों ने कलेक्टर सरगुजा से मुलाकात की। इस विषय में जिला प्रशासन की ओर से सहयोग करने के लिए आगह किया।

अम्मा कैंटीन को पीछे छोड़ा अंबिकापुर की महिलाओं ने

wp-image-929465355-768x694.jpg

तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन काफी मशहूर है. ये मशहूर है कम कीमत पर गरीबों को खाना खिलाने के लिए. लेकिन छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की महिलाओं ने इस कैंटीन को भी पीछे छोड़ दिया. अम्मा कैंटीन में कम कीमत पर खाना खिलाया जाता है लेकिन अंबिकापुर में इन महिलाओं ने गरीबों को मुफ्त में भरपेट खाना खिलाने की शरुआत की है.

यहां कंपनी बाज़ार में रात को हर गरीब को खाना खिलाने का बीड़ा यहां की महिलाओं ने उठाया है. ये महिलाओं शहर के बेसहारा और गरीब लोगों को हफ्ते में चार दिन खाना खिलाती हैं. इसमें से शनिवार का दिन तय है और बाकी के तीन दिन सुविधानुसार होते हैं.

30 मामलों में आईएएस, आईपीएस और आईएफएस पर कार्रवाई लंबित

IAS

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के निर्देशों के बाद भी छत्तीसगढ़ के 30 आईएएस, आईपीएस और आईएफएस के अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच और कार्रवाई लंबित है इसमें से करीब आधे अधिकारियों के खिलाफ जांच पूरी हो चुकी है लेकिन शासन की कार्रवाई का इंतज़ार है.
ये खुलासा आरटीआई में हुआ है. प्रदेश में आईएएस, आईएफएस और आईपीएस अधिकारियों पर कुल 30 मामलों में जांच हुई लेकिन जांच पूरी होने के बाद भी इनमें से आधा दर्जन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई लटकी हुई है. इनमें से कई अधिकारी रिटायर हो चुके हैं.

क्यों प्रदेश के सबसे रईस विधायक को 10 किलोमीटर पैदल पहाड़ पर चलना पड़ा ?

MLA Singh Dev Ambikapur

छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष को उदयपुर के हाथी प्रभावित गांव महादेव पानी जाने के लिए 10 किलोमीटर पैदल पहाड़ और जंगलों में चलना पड़ा. टीएस सिंहदेव अपने क्षेत्र में हाथी प्रभावित गांवों का दौरा करने गए. टीएस सिंहदेव ने हाथी प्रभावित कुड़ेली, महादेव पानी और केसमा का दौरा करके राहत सामग्री बांटे.
महादेव पानी पहाड़ पर है. यहां कुड़ेली से पैदल चलकर पहुंचने के सिवा कोई रास्ता नहीं है. इसके लिए करीब 10 किलोमीटर जंगल और पहाड़ों पर चलना पड़ता है. चूंकि हाथियों ने वहां भी काफी नुकसान पहुंचाया था. टीएस सिंहेदव के साथ ब्लॉक उदयपुर के जनप्रतिनिधि भी उस गांव तक गए थे.

मुस्लिम समाज ने किया ध्वजारोहण

Ambikapur Muuslim soceity

छत्तीसगढ़ मुस्लिम युवा मंच ने मोमिनपुरा चौक समालय मंदिर के पास ध्वजारोहण किया। इस दौरान सांकृतिक कार्यक्रम भी हुआ, जिसमें देश भक्ति गीत गाकर कलाकारों ने समां बांधा। मुस्लिम समुदाय के लोग भारी संख्या में उपस्थित रहे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सफी अहमद नेता प्रतिपक्ष और अंजुमन कमिटी के इरफ़ान सिद्दीकी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।