Raipur

CG-04, Raipur

शिक्षकों की कमी को लेकर छात्रों ने किया हंगामा, स्कूल में ताला भी जड़ा

शिक्षकों की कमी को लेकर छात्रों ने किया हंगामा, स्कूल में ताला भी जड़ा

प्रदेश में शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद भी प्रशासन स्कूलों में शिक्षकों की कमी की मांग को पूरा नहीं कर पा रहे हैं. बोराई शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शिक्षक की मांग को लेकर स्कूल में ताला जड़ दिया है. और कलेक्टर जनदर्शन में कलेक्टर को इस ताले की चाभी सौंपने की बात कह रहे हैं

शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया लगभग संपन्न, अब कोषालय से वेतन जारी होगा

शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया लगभग संपन्न, अब कोषालय से वेतन जारी होगा

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की घोषणा के अनुरूप राज्य में पंचायत और नगरीय निकाय संवर्ग के शिक्षकों (शिक्षा कर्मियों )के संविलियन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। इसके फलस्वरूप अब उन्हें चालू माह जुलाई से कोषालय के जरिए वेतन मिलने लगेगा। उनके संविलियन के लिए विगत दो दिनों तक प्रदेश भर में विकासखण्ड स्तर पर शिविरों का आयोजन किया गया, जिनमें ई-कोष के माध्यम से वेतन भुगतान के लिए एक लाख 0592 शिक्षकों के बैंक खाता नम्बर, कर्मचारी कोड नम्बर, मोबाइल फोन नम्बर और सेवा पुस्तिका से संबंधित आवश्यक जानकारी दर्ज की गई।

मंत्री राजेश मूणत ने किया राजधानी बस सेवा का शुभारंभ, प्रदेश के इन 19 मार्गों में दौड़ेगी ये नॉन स्टॉप AC बसें…

मंत्री राजेश मूणत ने किया राजधानी बस सेवा का शुभारंभ, प्रदेश के इन 19 मार्गों में दौड़ेगी ये नॉन स्टॉप AC बसें…

प्रदेश के परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने आज राजधानी बस सेवा का शुभारंभ किया है. बता दें कि पहले चरण में सात एसी बसें चलाई जाएंगी,इसके बाद अगले चरण में अन्य स्थानों के लिए भी बसें चलाई जाएंगी. पहले चरण में रायपुर से कांकेर,कवर्धा,सरायपाली और राजनांदगांव के लिए नॉन स्टॉप बस सेवा शुरू की गई है. इस दौरान मंत्री मूणत ने जानकारी दी है कि इन बसों में जीपीएस,सीसीटीवी लगाए जाएंगे. इसके अलावा इन बसों में पर्याप्त सुरक्षा और समय पर बस चलाने का भी निर्णय लिया गया है.

स्वामी टेऊँराम जी महाराज के 132 वें जन्मोत्सव के उलक्ष्य पर किया गया, नि:शुल्क रोग निदान शिविर का आयोजन, सैकड़ों लोगों ने उठाया लाभ

teuramji-maharaj-1.jpg

सद्गुरु स्वामी टेऊँराम जी महाराज के 132 वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में विशाल नि:शुल्क रोग निदान शिविर का आयोजन किया गया. यह आयोजन शैलेन्द्र नगर स्थित स्वामी टेऊँराम उद्यान के सामने किया गया. जिसमें हृदय रोग,शुगर,स्किन रोग, ब्लड प्रेशर और दंत रोग सहित विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया.

इस स्वास्थ्य परीक्षण में डॉ अजय सहाय, डॉ राजकुमार जेसरानी, डॉ रवि माधवानी, डॉ महेश लालवानी और डॉ वैशाली अमरानी ने अपना सहयोग दिया. इस शिविर का आयोजन प्रेमप्रकाश आश्रम एवं अमरापुर जनसेवा ट्रस्ट द्वारा किया गया है.

झीरम घाटी नक्सल हमले पर पी एल पुनिया की ये टिप्पणी मचाएगी हलचल, रमन-जोगी पर किया हमला

झीरम घाटी नक्सल हमले पर पी एल पुनिया की ये टिप्पणी मचाएगी हलचल, रमन-जोगी पर किया हमला

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया ने बड़ा बयान दिया है. पुनिया ने कहा है कि 2013 में हुए जीरम घाटी नरसंहार में पब्लिक परसेप्शन के अनुसार अजीत जोगी और रमन सरकार का हाथ था. पुनिया ने ये भी कहा है कि अजीत जोगी के लिए कांग्रेस के दरवाजे हमेशा के लिए बंद कर दिए गए हैं. इधर पीएल पुनिया के बयान पर मंत्री राजेश मूणत ने पलटवार किया है. मूणत ने कहा है कि पुनिया उत्तर प्रदेश से आते हैं. उत्तर प्रदेश की ऐसी संस्कृति रही होगी. वही उत्तर दे सकते हैं इन सब चीजों का…बीजेपी का स्पष्ट मत है कि अगर उनके पास कोई दस्तावेज है.

ब्रेकिंग: पद्मश्री अनुज शर्मा को छॉलीवुड के अभिनेता मनमोहन सिंह ठाकुर ने बताया मौकापरस्त, सीएम से की उन्हें असली जगह दिखाने की अपील

ब्रेकिंग: पद्मश्री अनुज शर्मा को छॉलीवुड के अभिनेता मनमोहन सिंह ठाकुर ने बताया मौकापरस्त, सीएम से की उन्हें असली जगह दिखाने की अ

छॉलीवुड के अभिनेता मनमोहन सिंह ठाकुर ने एक लिखित बयान जारी करते हुए, मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को मौकापरस्त लोगों के बारे में संज्ञान लेते हुए उन्हें असली जगह दिखाने की अपील की है. इस दौरान मनमोहन ने दो समाचारों की क​टिंग भी जारी है.

मनमोहन सिंह ठाकुर

नशेड़ी ने महिला पर चाकू से किया वार

कोतवाली थाना इलाके के गांधीनगर में नशेड़ी युवक ने महिला नर चाकू से वार किया। महिला के हाथ में चोट आई है। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।
गांधी मैदान कालीबाड़ी निवासी महिला से आरोपी राज कुरील (18) गाली गलौज कर रहा था। आरोपी ने काफी नशा किया हुआ था। महिला के गाली गलौज से मना करने पर आरोपी ने चाकू से उस पर वार किया। चाकू महिला के बाएं हाथ की कलाई के पास लगा। मौजूद लोगों ने बीच बचाव किया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने धारा 294,506बी,323 के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया है।

मस्जिद के पास खड़ी मोटरसाइकिल चोरी

टिकरापारा थाना इलाके के संजय नगर मस्जिद के पास खड़ी मोटरसाइकिल चोरी हो गई। बैरनबाजार निवासी सलमान खान (27) ने मोटरसाइकिल सीजी 04 एलडी 6888 गरीब नवाज चौक संजय नगर मस्जिद के पास खड़ी कर गया था। वापस आने पर मोटरसाइकिल वहां नहीं थी। पुलिस ने मामले में धारा 379 के तहत अपराध कायम किया है।

घर से मोबाइल चोरी

उरला थाना इलाके के साईंनगर में चोर घर के अंदर से मोबाइल चोरी कर ले गया। विष्णु साहु (20) ने पुलिस को बताया कि बिस्तर के सीराने मोबाइल रखकर सोया था। खुले दरवाजे से घुसा चोर मोबाइल ले गया। पुलिस ने अपराध कायम कर मामला विवेचना में लिया है।

जनता कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सौंपा ज्ञापन, कहा- जिलेवासियों की विकास के लिए रेल लाइन बेहद जरूरी…

जनता कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सौंपा ज्ञापन, कहा- जिलेवासियों की विकास के लिए रेल लाइन बेहद जरूरी…

केंद्रीय मंत्री रविवार को रायपुर प्रवास पर हैं.इसी दौरान जेसीसीजे के प्रदेश महासचिव योगेश तिवारी के नेतृत्व में बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही ज्ञापन सौंपा है. इनकी मांग है कि बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र को रेल लाइन से जोड़ा जाए. इस ज्ञापन में कहा गया है कि बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र कृषी प्रधान क्षेत्र है.