Raipur

CG-04, Raipur

छत्तीसगढ़ में प्लास्टिक चावल महज़ एक अफवाह- छ.ग. शासन

Rice

आखिरकार छत्तीसगढ़ में प्लास्टिक की चावल की जो खबरें आ रही थीं वो महज़ अफ़वाह साबित हुई. छत्तीसगढ़ शासन ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में कहीं भी प्लास्टिक चावल नहीं मिला है. ये महज़ एक अफवाह साबित हुआ है. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य एवं खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग की सचिव ऋचा शर्मा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में दी.

उन्होंने कहा कि फूड एंड सेफ्टी विभाग द्वारा 20 जिलों में चावल के सेंपल की जांच की गई थी. जिसमें कहीं भी प्लास्टिक की चावल नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि फिर भी ऐतियातन सरकार हर 6 महीने में चावल की लेबोरेटरी जांच कराएगी.

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना : छत्तीसगढ़ में 13.83 लाख महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन

926D7DEC0DA1436B859C17797FA67190.jpg

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत छत्तीसगढ़ में गरीब परिवारों की महिलाओं को राज्य शासन द्वारा निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन का वितरण तेजी से किया जा रहा है। लगभग एक वर्ष पहले शुरू की गई इस योजना के तहत राज्य में अब तक 13 लाख 83 हजार महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में इस योजना की शुरूआत 13 अगस्त 2016 को मुख्यमंत्री डॉ.

कवर्धा के चर्चित दवा खरीदी घोटाले में लीपापोती का खेल जारी

scam_-768x432.jpg

कवर्धा में करोड़ों रुपये के दवा घोटाले के खुलासे के महीने भर बाद भी स्थिति जस की तस है..स्वास्थ्य संचालनालय ने इस मामले की जांच कराने की बात कही थी,लेकिन 1 माह गुजरने के बाद भी दवा खरीदी घोटाले में कोई नतीजा नहीं निकल पाया है.. जांच-जांच के खेल में लगे अफसर अपने अधीनस्थ मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को बचाने जी जान से लगे हैं.

जनदर्शन में मुख्यमंत्री से भिलाई नगर के प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात

9FDF1AD3C2E80EEE9B9970E53AAD3B82.jpg

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से आज सवेरे यहां उनके निवास में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में भिलाई नगर के नागरिकों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। उन्होंने शहीद स्वर्गीय श्री बी. शंकर राव की स्मृति में शहीद स्मारक बनवाने का अनुरोध करते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि श्री बी. शंकर राव एसटीएफ में प्लाटून कमाण्डर थे। सुकमा जिले के पोडम्मपल्ली गांव में 11 अपै्रल 2015 को नक्सलियों से मुठभेड़ में वे शहीद हो गए थे। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस वर्ष रायपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में स्वर्गीय श्री बी.

निगम के अधिकारियों ने जब्त की रिलायंस जियो की मशीन

thumb_55.jpg

राजधानी के सुन्दरनगर में अवैध रूप से सड़क की खुदाई में लगी रिलायंस जियो की मशीन को महापौर ने गुरुवार को जब्त करने का आदेश जारी किया। ये जानकारी नगर पालिक निगम के जनसंपर्क अधिकारी मिलिंद खेर ने दी। उन्होंने बताया कि कंपनी के कर्मचारी बिना अनुमति लिए सड़कों की खुदाई कर रहे थे। इसकी लिखित शिकायत मिलने पर महापौर प्रमोद दुबे ने ये कार्रवाई की। उन्होंने जोन-5 के कमिश्रर हेमंत शर्मा और जोन नगर निवेश के उपअभियंता अतुल बंसल को आदेश देकर तुरंत मशीनों को जब्त करने का आदेश दिया। आदेश में कहा गया है कि जोन 5 कमिश्नर रिलायंस जियो कंपनी की मशीन जब्त करने की कार्रवाई करके उन्हें प्रशासनिक तौर पर पालन प्रतिवेद

राजधानी के भाटागांव में फ्लाई ओव्हर और राजेन्द्र नगर में अण्डर पास का हो रहा निर्माण

राजधानी रायपुर के व्यस्ततम मार्ग रिंग रोड क्रमांक-1 में बेहतर यातायात के लिए फ्लाईओव्हर और अण्डरपास का निर्माण किया जा रहा है। इनमें रायपुर-भिलाई बायपास मार्ग-रिंगरोड स्थित भाटागांव में फ्लाई ओव्हर और राजेन्द्र नगर में अण्डरपास का निर्माण तीव्र गति से जारी है। इनका निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा स्वीकृत 37 करोड़ 49 लाख 90 हजार रूपए की राशि से किया जा रहा है। इन दोनों निर्माण कार्यों को चालू वर्ष 2017 के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

रायपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने देखा हमर छत्तीसगढ़ योजना का आवासीय परिसर

प्रेस क्लब रायपुर

प्रेस क्लब के पदाधिकारियों और सदस्यों ने कल दोपहर हमर छत्तीसगढ़ योजना के आवासीय परिसर का भ्रमण किया। राजधानी रायपुर से प्रकाशित अनेक समाचारों पत्रों के पत्रकारों एवं विभिन्न विभागों के कार्मिकों और उनके परिजनों ने नया रायपुर के उपरवारा स्थित योजना के आवासीय परिसर होटल प्रबंधन संस्थान का अवलोकन किया। उन्होंने अध्ययन भ्रमण पर आने वाले पंचायत प्रतिनिधियों के पंजीयन, आवास, भोजन, मनोरंजन और शिक्षण-प्रशिक्षण के लिए यहां की गई व्यवस्थाओं को देखा।

राजधानी रायपुर में सखी वन स्टाप सेंटरों के सेवा प्रदाताओं के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

Mahila Avam Bal Vikash Adhikari

राज्य के 27 जिलों में संचालित सखी वन स्टाप सेंटरों के सेवा प्रदाताओं के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आज यहां शुभारंभ हुआ। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा यह प्रशिक्षण कार्यक्रम इंदिरा गंाधी कृषि विश्वविद्यालय के सभाकक्ष में आयोजित किया गया है। इसमें सखी वन स्टाप सेंटरों को सेवाएं देने वाले परामर्श दाताओं, केन्द्र प्रशासकों तथा अन्य संबंधित कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।