Mahasamund

CG-06, Mahasamund

सूने मकानों पर चोरों ने बोला धावा, कीमती गहनों के साथ किया लाखों रुपए नगद पार…

theft-100 (1).jpg

महासमुंद जिले के पिथौरा थाना क्षेत्र के लहरौद, नयापारा और साकरा थाना क्षेत्र के भजपुरी गांव में दिन-दहाड़े अज्ञात चोरों ने दो अलग-अलग चोरियों को अंजाम दिया है. चोरो ने दोनों ही सूने घरों का दरवाज़ा तोड़कर लगभग तीन से चार लाख रुपए की चोरी की है, जिसमें कीमती गहने पर भी चोरों ने हाथ साफ किया है.

फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने की जुआरियों पर कार्रवाई, वाहन में त्रिपाल ढंक पहुंचा फड़ तक, फिर…

534f06ba-453b-4e49-982d-235601c943de-837x556.jpg

फिल्मी स्टाइल में छापामार कर 14 जुआरियों को गिरफ्तार करने में सिटी कोटवाली पुलिस को कामयाबी मिली है. जुआरियों से पुलिस ने लगभग 41 हजार रुपए बरामद किया है. जुआ खिलाने वाले इतने शातिर थे कि पुलिस पार्टी की सूचना के लिए रास्ते पर कई मुखबिर लगा रखे थे. इस वजह से जुआरियों को पुलिस की सूचना मिल जाया करती थी. और जुआरी भाग जाते थे. और पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ता था.

बच्चों ने एसपी संतोष कुमार से पूछा सर ‘एसपी कैसे बनते है’? उन्होंने ऐसे समझाते हुए दिया जबाव

WhatsApp-Image-2019-01-30-at-3.20.48-PM-837x556.jpg

जिले के पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार सिंह से सुनसुनिया बागबाहरा के एकलव्य विद्यालय के लगभग 100 बच्चे मिलने पहुंचे. बच्चों से भरा पुलिस अधीक्षक के हाल में भोले व जिज्ञासु बच्चों ने एसपी से पूछे कि सर आपके जैसे एसपी कैसे बनते है?

जिले के पुलिस अधीक्षक ने खुशनुमा माहौल में बच्चों को उनकी शैली में समझाया कि लगन, मेहनत व योग्य गुरु के मार्गदर्शन से आप लक्ष्य को हासिल कर सकते है. कुछ बच्चों ने कलेक्टर व पुलिस बनने की इच्छा भी प्रकट की, पुलिस अधीक्षक ने उनकी प्रशंसा की.

मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जिला मुख्यालय महासमुंद में 70वां गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह की मुख्य अतिथि प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। मुख्य समारोह शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय स्थित मिनी स्टेडियम में संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन किया। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्र कुमार के साथ कलेक्टर सुनील कुमार जैन एवं पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह जिप्सी वाहन में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया। उन्होंने रंग-ब

52 परियों के साथ पूर्व भाजपा नपा अध्यक्ष समेत 7 भाजपा नेता गिरफ्तार, लाखों नगद बरामद

52 परियों के साथ पूर्व भाजपा नपा अध्यक्ष समेत 7 भाजपा नेता गिरफ्तार, लाखों नगद बरामद

जिले के थाना कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने जुआ खेल रहे पूर्व भाजपा नगर पालिका अध्यक्ष समेत 7 भाजपा नेता को गिरफ्तार किया है. जुआरियों के पास से पुलिस ने 1 लाख 7 हजार 200 रुपए और ताश की पत्ते भी बरामद किए है. हालांकि सभी जुआरियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई करने के बाद छोड़ दिया गया.

महासमुंद जिला चिकित्सालय का नामकरण पुरुषोत्तम लाल कौशिक के नाम पर होगा : मुख्यमंत्री

महासमुंद जिला चिकित्सालय का नामकरण पुरुषोत्तम लाल कौशिक के नाम पर होगा : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जिला मुख्यालय महासमुंद स्थित छत्तीसगढ़ स्कूल प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय पुरुषोत्तम लाल कौशिक की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने चंद्रनाहु कुर्मी समाज की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि महासमुंद के एक सौ बिस्तरों वाले जिला चिकित्सालय का नामकरण स्वर्गीय पुरुषोत्तम लाल कौशिक के नाम पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर चंद्रनाहू पब्लिक स्कूल भवन का लोकार्पण भी किया। कार्यक्रम में जिले के किसानों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए चार लाख 50 हजार 822 रुपए का चेक मुख्यमंत्री को सौ

बर्ड फ्लू फैलने की आशंका, सतर्क रहने की अपील

ओड़ीशा राज्य के पक्षियों में बर्ड फ्लू (एवियन एन्फ्लूएजा) की पुष्टि की गई है। पशु चिकित्सा सेवायें द्वारा शीत ऋतु में बर्ड फ्लू रोग फैलने की आशंका को ध्यान में रखते हुए जिले में कुक्कुट पक्षियों की असामान्य मृत्यु अथवा बीमारी की सतत् निगरानी रखने तथा किसी असामान्य परिस्थिति में बर्ड फ्लू बीमारी रोकने के लिए आवश्यक उपायों की तैयारी रखने को कहा हैं। पशु चिकित्सा सेवाएं के उपसंचालक ने इस संबंध में सभी विकासखण्डों के पशु चिकित्सा सहायक शल्यज्ञों एवं सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों को क्षेत्र में कुक्कुट पक्षियों में असामान्य बीमारी अथवा मृत्यु के संबंध में सतत् निगरानी रखते हुए रिर्पोटिंग कर

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर होगा नए मतदाताओं का सम्मान

25 जनवरी को मतदान केन्द्र स्तर पर नियुक्त बूथ लेबल आफिसर की ओर से अपने मतदान केन्द्र एरिया में पंजीकृत नवीन मतदाताओं को नए मतदाता बनने पर सम्मान किया जाएगा। बूथ लेबल आफिसर की ओर से नए मतदाताओं को इपिक के साथ मतदाता होने पर गर्व मतदान के लिए तैयार बैज प्रदान किया जाएगा। बैठक में जानकारी दी गई कि मतदान केन्द्रों पर ईव्हीएम एवं वीपीपैट मशीन के प्रचार-प्रसार के लिए आयोग की ओर से अनुमोदित वीडियो का प्रदर्शन कराया जाएगा, जिन मतदान केन्द्रों में नवीन मतदाओं की संख्या अधिक होगी वहां पर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी उपस्थित होंगे। बैठक में बताया किया कि विद्यालय एवं महाविद्य

राज्य वीरता पुरस्कार के लिए खल्लारी के 2 बच्चों का चयन

छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद ने वर्ष 2018-19 के राज्य वीरता पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। ज्यूरी समिति के अनुशंसा पर प्रदेश के 4 बहादुर बच्चों का इसके लिए चयन किया गया है। इनमें जिले के खल्लारी के 10 वर्षीय सोमनाथ वैष्णव और पूनम यादव को सम्मानित किया जाएगा। इन्हें पुरस्कार के रूप में 15-15 हजार रुपए की नगद राशि, प्रशस्ति पत्र और चांदी का मेडल दिया जाएगा।

आरंग में कटा केबल, इंटरनेट बंद होने से हर कोई परेशान

डिजिटल इंडिया के तहत आरंग एनएच 353 में चल रहे केबलिंग कार्य के दौरान बीएसएनएल का केबल कट जाने से जिले में इंटरनेट सेवा ठप हो गई है। उक्त सेवा के बंद होने से हर कोई परेशान हैं। खासकर सरकारी कार्यालय और बैंकों में लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सेवा आज दोपहर तक बहाल होने की बात कही जा रही है।