Gariaband

Gariaband New District of Chhattisgarh

आपदा से मृत्यु के प्रकरण में राशि स्वीकृत

कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदा से मृत्यु के एक मामले में राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत मृतका के निकटतम वारिस के लिए 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृति की है। कलेक्टर कार्यालय के अनुसार गरियाबंद तहसील के ग्राम पेण्ड्रा निवासी 35 वर्षीय धनवन्तरी बाई ध्रुव की पानी में डूबने से मृत्यु हो गई थी। इसी प्रकरण में मृतका के पति सोनू कुमार ध्रुव को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के माध्यम से 4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

आदिवासी बालक क्रीडा परिसर में 16 से प्रवेश प्रारंभ

आदिवासी बालक क्रीडा परिसर में शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए 16 जून से खिलाड़ी छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास गरियाबंद ने बताया कि क्रीडा परिसर में प्रवेश के लिए नियम और शर्ते निर्धारित की गई है, जिसके अनुसार छात्र की आयु की गणना 31 दिसम्बर 2018 की स्थिति में होगी। माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए अधिकतम आयु 14 वर्ष तथा उच्चतर माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए अधिकतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है।

इस अधिकारी पर लगा लाखो रुपये के गबन का आरोप, सीईओ ने दिये एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश

इस अधिकारी पर लगा लाखो रुपये के गबन का आरोप, सीईओ ने दिये एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश

छुरा जनपद के मनरेगा शाखा में पदस्थ तत्कालीन कार्यक्रम अधिकारी मुकेश करैत के उपर लाखों रूपये का फर्जीवाड़ा किये जाने का आरोप लगा है. जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ विनीत नंदवार ने छुरा जनपद सीईओ को मुकेश के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने पत्र जारी किया है.

छुरा जनपद सदस्य डेमन सिन्हा ने कार्यक्रम अधिकारी पर अनियमितता के आरोप लगाते हुए 19 बिन्दुओं पर जांच की मांग की थी. जिसके बाद जिला पंचायत द्वारा गठित टीम ने 19 बिन्दुओं पर जांच की. जांच में पाया गया की मुकेश द्वारा 8 लाख 55 हजार 750 रुपए की अनियमितता की गई है. जांच के दरम्यान करैत को देवभोग जनपद के मनरेगा कार्यक्रम अधिकारी का प्रभार दिया गया था.

नदी में एका-एक बहने लगी दूध की धारा, मामला जानकर दंग रह जाएंगे आप…

नदी में एका-एक बहने लगी दूध की धारा,

गरियाबंद में गुरुवार को दूध की नदी बहने लगी. ऐसा कोई और नहीं बल्कि दूध उत्पादन करने वाले किसानों ने ही किया. किसानों ने अनोखा प्रदर्शन करते हुए पैरा नदी में पूरा दूध बहा दिया. इन्होंने दुग्ध संघ समिति पर दूध खरीदी नहीं करने का आरोप लगाया है.

दूध उत्पादन किसानों का कहना है कि जिले की दुग्ध संघ समिति उनका दूध नहीं खरीद रहे है. साथ ही जिले की दूध समितियां बंद करने का विचार कर रही है. यदि ये समितियां बंद हो गई तो हम कहा दूध बेचेंगे. इसी को लेकर इन किसानों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन करते हुए पैरा नदी में कई लीटर दूध बहा दिया.

राशन दुकान पर लटक रहा ताला, हितग्राहियों को 2 माह से नहीं मिला है राशन, सेल्समैन पर गड़बडी करने का आरोप…

राशन दुकान पर लटक रहा ताला

सरकार एक तरफ गरीबों को सस्ते दर पर राशन उपलब्ध करा रही है. तो दूसरी ओर राशन दुकान में गड़बड़ी मामला सामने आ रहा है. दरअसल अड़गडी शासकीय उचित मूल्य की दुकान 2 माह से बंद पड़ी है. जिससे हितग्राहियों को राशन नहीं मिलने से परेशानी हो रही है.

इस चिलचिलाती धूप में हितग्राही राशन लेने पहुंचते तो है लेकिन उन्हें यहां आने के बाद निराशा ही हाथ लगती है. दुकान से राशन नहीं मिलने की वजह से ग्रामीणों के घर में दो वक्त की चुल्हा जलना मुश्किल हो जाता है. पिछले चार दिन से ग्रामीण राशन दुकान का चक्कर लगा रहे है.

मुठभेड़ के बाद बौखलाए नक्सलियों ने सड़क मार्ग बाधित कर फेंके बैनर पर्चे, पुलिस-नक्सली मुठभेड़ को बताया फर्जी…

मुठभेड़ के बाद बौखलाए नक्सलियों ने सड़क मार्ग बाधित कर फेंके बैनर पर्चे

नक्सलियों ने मानपुर के बीच धवलपुर में सड़क पर पेड़ गिरा कर मार्ग बाधित कर दिया है. साथ ही मौके पर बैनर पोस्टर भी फेंके है. एमएन डिवीजन कमेटी ने इस पर्चे को फेंका है, और लाल स्याही से लिखे गए है ये पर्चे.

नक्सली जवानों की सफलता को लेकर बौखलाए हुए है. जिससे अपना तांड़व लोगों के बीच बरसाने की कोशिश कर रहे है. नक्सली 11 मई को हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ को फर्जी बता रहे हैं. जिसके विरोध में यह पर्चे फेंके है. साथ ही इस पर्चे को लाल स्याही से लिखा गया है. इससे यह कहा जा सकता है कि एमएन डिवीजन कमेटी के नक्सलियों ने यह पर्चा फेंका है.

छत्तीसगढ़ की इस बेटी से नक्सली भी खौफ खाते हैं, पहली महिला कमांडेंट हैं ये

छत्तीसगढ़ की इस बेटी से नक्सली भी खौफ खाते हैं, पहली महिला कमांडेंट हैं ये

प्रतीक मिश्र,गरियाबंद. कंधों से मिलते हैं कंधे, कदमों से कदम मिलते हैं, हम चलते हैं जब ऐसे, तो दिल दुश्मन के हिलते हैं.

हर कदम पर हर क्षेत्र में आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रहीं हैं. देश की ऐसी ही एक बेटी है निहारिका सिन्हा. गरियाबंद के फिंगेश्वर ब्लॉक के मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाली निहारिका छत्तीसगढ़ की पहली महिला कमांडेंट हैं. वो आज के तमाम युवाओं के लिए एक मिसाल हैं.

कार्यकर्ता सम्मेलन में अधिकारियों पर जमकर भड़के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल

कार्यकर्ता सम्मेलन में अधिकारियों पर जमकर भड़के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री और गरियाबंद जिले के प्रभारी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राजिम में कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाया. इसमें उन्होंने विभागों के अधिकारियों को भी बुलाया. गरियाबंद जिले की कलेक्टर श्रुति सिंह, SDM समेत सभी विभागों के अधिकारियों के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

गांजे के पौधे के साथ आरोपी गिरफ्तार, लंबे समय से कर रहा था अवैध खेती

गांजे के पौधे के साथ आरोपी गिरफ्तार, लंबे समय से कर रहा था अवैध खेती

यहां के कौन्दकेरा ग्राम पंचायत में गांजे के पौधे के साथ एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारकर आरोपी यादराम साहू को गिरफ्तार किया. आरोपी देवरी का रहने वाला है.

आरोपी यादराम साहू अपनी बाड़ी में अवैध तरीके से गांजे की खेती कर रहा था. मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई की. आरोपी के मकान की बाड़ी से गांजे के पौधों को बरामद किया गया है. आरोपी के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

वन विभाग की कस्टडी में खुदकुशी, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

वन विभाग की कस्टडी में खुदकुशी, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

वन विभाग की कस्टडी में एक शख्स ने खुदकुशी कर ली, जिसके बाद वहां माहौल गरमा गया है. मामला धुरवागुडी़ रेंज के पास का है. यहां रेंजर निवास में लव कुमार मांझी नाम के एक शख्स ने आत्महत्या कर ली.

मृतक ओडिशा के तालाकोट का रहने वाला है. वन विभाग की टीम ने लकड़ियों की तस्करी के आरोप में उसे हिरासत में लिया था. पूछताछ के लिए उसे रेंजर निवास में रखा गया था. वहां के शौचालय में उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.