Dhamtari

CG-05, Dhamtari

मोहर्रम, अनंत चतुर्दशी शांति, सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाया जाएगा

जिले में मोहर्रम 21 सितंबर को और अनंत चतुर्दशी के मौके पर गणेश विसर्जन 23 सितंबर को किया जाएगा। जिले के परंपरा के अनुरूप इन अवसरों को शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ मनाया जाएगा। प्रभारी कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के.आर.ओगरे की अध्यक्षता में आज दोपहर शांति समिति की बैठक संपन्न हुई, जिसमें आवश्यक व्यवस्था और तैयारी के संबंध में चर्चा की गई।

सांसद साहू की अध्यक्षता में दिशा की बैठक 20 को

महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद चंदूलाल साहू की अध्यक्षता में
जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति “दिशा“ की बैठक आगामी 20 सितम्बर को जिला पंचायत धमतरी के सभा कक्ष में आयोजित की जाएगी। बैठक में ग्रामीण विकास मंत्रालय ,भारत सरकार की ओर से संचालित विभिन्न विकासीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। कलेक्टर डॉ. सी आर प्रसन्ना ने सभी संबधित अधिकारियों को बैठक में आवश्यक तैयारी के साथ निर्धारित तिथि और समय पर उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

आदर्श आचरण संहिता के पालन का प्रशिक्षण दिया

जिले में विधानसभा निर्वाचन कार्य को सफलतापूर्वक, निष्पक्षतापूर्वक और सुगमतापूर्वक करने, आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करने रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी व जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री 14 को जिले में

केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री के जे अल्फांस 14 सितंबर, शुक्रवार को जिले के प्रवास पर रहेंगे। वे दोपहर 12.15 बजे रायपुर से रवाना होकर दोपहर एक बजे बरदिहा लेक व्यू कॉटेज गंगरेल, धमतरी पहुंचेंगे। गंगरेल में ट्राइबल टूरिज्म सर्किट के शुभारम्भ कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम के बाद शाम 5 बजे रायपुर के लिए रवाना होंगे।

जनदर्शन में मिले 167 आवेदन

प्रति सप्ताह सोमवार को होने वाले कलेक्टर जनदर्शन में आज सुबह 11.30 बजे से जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के नागरिकों से 167 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर डॉ.सी.आर.प्रसन्ना ने प्राप्त आवेदनों पर गंभीरतापूर्वक सुनवाई करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए हैं। जनदर्शन में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश अग्रवाल सहित सभी विभाग के जिलाधिकारी उपस्थित थे।

गंगरेल में पर्यटक ले सकेंगे आधुनिक बोट का मजा

महानदी पर बने छत्तीसगढ़ के सबसे बड़ा रविशंकर सागर बांध में पर्यटन विकास को लेकर इन दिनों कई कवायदें हो रही हैं। यहां मोटल के निर्मांण के साथ कई तरह की पर्यटन सुविधाएं हाल ही में शुरू की गई हैं। अहमदाबाद की एक कंपनी को यहां वाटर एडवेंचर एण्ड स्पोट्र्स की अधोसंरचना के विकास का काम दिया गया है। इसी क्रम में कंपनी ने थाइलैंड से एक मोटर बोट मंगाई है। 80 सीटों की क्षमता वाली यह मोटर बोट अपने आप में अनोखी है और छ.ग. मे पहली बार ऐसी बोट किसी पर्यटन क्षेत्र में लाई गई है। यह बोट जल्द ही पानी में उतारी जाएगी। इसके लिए तैयारी की जा रही है।

ज्ञान अमृत विद्यालय में पूर्व पीएम अटल को दी गई श्रद्धाजंलि

ज्ञान अमृत विद्यालय में पूर्व पीएम अटल को दी गई श्रद्धाजंलि

ज्ञान अमृत विद्यालय परिवार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन पर विद्यालय परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया । जिसमें विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं छात्र छात्राएं सम्मिलित हुए। इस दौरान स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। विद्यालय के प्राचार्य विनोद पांडेय ने उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.

Breaking : जर्जर मकान ढहने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, 4 घायल…

जर्जर मकान ढहने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, 4 घायल…

अर्जुनी थाना क्षेत्र के कंडेल गांव में उस वक्त दर्दनाक हादसा हो गया, जब घर के सदस्य खाना खाकर सो रहे थे. देर रात एक मकान ढहने से 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि हादसे में 4 अन्य लोग घायल हो गए है. जिनमें महिला पुरुष सदस्यों सहित बच्चे भी शामिल है. हादसे के बाद ग्रामीणों की मदद से संजीवनी एक्सप्रेस 108 को बुलाया गया और देर रात घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है.

यात्रियों से भरी बस बेकाबू होकर पलटी, एक व्यक्ति की मौके पर मौत, 35 यात्री घायल…

Bus Accident

जिले के नेशनल हाईवे में हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज सुबह तकरीबन 9 बजे यात्रियों से भरी बस राखी मोड़ के पास बेकाबू होकर पलट गई. बस के पलटते ही एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई, जबकि हादसे करीब 35 लोग घायल हो गए है. सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गई है.

जानकारी के मुताबिक यह उस वक्त हुई है. जब महिंद्रा ट्रैवल्स यात्रियों को लेकर रायपुर से जगदलपुर की ओर जा रही थी. इस दौरान राखी मोड़ के पास बस बेकाबू होकर पलट गई. बस पलटने से लोगों में भगदड़ मच गई. हादसे की खबर लगती ही पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गई है.

पुलिस ने 5 लाख का गांजा किया जब्त, लेकिन तस्कर हुए चकमा देकर फरार

जिले की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 110 किलो गांजा जब्त किया है. बाजार में जिसकी कीमत करीब 5 लाख रुपए आंकी जा रही है. साथ ही मौके पर मौजूद वाहन को भी बरामद कर लिया गया है. हालांकि घटना स्थल से वाहन में सवार गांजा तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए. मामला धमतरी के बोराई थाने इलाके का बताया जा रहा है.