Sports

Sports News

महिला वॉलीबाल में रायपुर सेक्टर विजयी

सांई बाबा आदर्श महाविद्यालय में राज्य स्तरीय अंतरपरिक्षेत्र महिला वर्ग वॉलीबाल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में दुर्ग सेक्टर के विरूद्ध खेलते हुए रायपुर सेक्टर विजेता रही। रायपुर ने दुर्ग को 3 सेटों में 25-14, 25, 20, 25-16 से शिकस्त दी। समापन समारोह के मुख्य अतिथि सरगुजा अम्बिकापुर वॉलीबाल क्लब के अध्यक्ष ईश्वर सिंह ठाकुर, सचिव अजय कुमार इंगोले, प्राचार्य डॉ राजेश श्रीवास्तव ने विजेता और उपविजेता खिलाडिय़ों को व्यक्तिगत पुरस्कार और ट्रॉफी प्रदान कर उज्जवल भविष्य की कामना की।

फ्रैंक ब्रदर्स, शंकरा भिलाई, यंग ब्रदर्स और बीआईटी विजयी

7 ए साइड चैलेंज कॅप फुटबाल स्पर्धा के तहत म्युनिस्पिल स्कूल मैदान में सोमवार को चार मैच खेले गए जिनमें फ्रैंक ब्रदर्स, शंकरा कॉलेज भिलाई, यंत्र ब्रदर्स और बीआईटी दुर्ग विजयी रहा।

तीन हैंडबाल खिलाडिय़ों का हुआ चयन

जिला हैंडबाल संघ महासमुंद के तीन खिलाडिय़ों का चयन वेस्ट जोन के लिए हुआ है। संघ के सचिव सैय्यद इमरान अली ने बताया कि, भिलाई में उत्कृष्ठ प्रदर्शन के आधार पर पुरुष वर्ग से एक और महिला वर्ग से दो खिलाडिय़ों का चयन हुआ। चयनित खिलाड़ी 10 से 14 सितंबर के बाद 17 से 20 सितंबर तक गांधी नगर (गुजरात) में छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। चयनित खिलाडिय़ों में पुरुष वर्ग से मनीष चंद्राकर, महिला वर्ग से सोनिया बांदे, दिव्या सिन्हा शामिल हैं।

थामस फिलीप ने जीता टेनिस स्पर्धा

jagdalpur

जगदलपुर (वीएनएस)। छत्तीसगढ़ टेनिस एसोसिएशन की ओर से आल इण्डिया वेटरन्स टेनिस टूर्नामेन्ट 4 से 8 सितंबर तक वीआईपी क्लब रायपुर में हुआ। उक्त स्पर्धा में 45 से अधिक आयु वर्ग के सेमीफायनल में भिलाई के जान मथाई को 6-3, 6-3 से हराया। रायपुर के सुनील सुरावा ने चन्डीगढ़ के शशीभूषण शर्मा को 6-2, 6-4 से हराकर फायनल में प्रवेश किया। फायनल मैच में जगदलपुर के थॉमस फिलीप ने सुली सुराना को 6-1, 0-6 और 7-5 से हराकर अखिल भारतीय टेनिस कप पर कब्जा कर लिया। बस्तर संभाग से टेनिस में पहली बार ऐसी कामयाबी मिली है। बस्तर जिला टेनिस संघ से इस सफलता पर जतिन जयसवाल, मो.फिरोज बस्तरिया, कुणाल, जोगिन्दर, सुखविन्दर, विनायक,

अभिषेक पोलैंड में दिखाएगा साइकिल पर हैरतअंगेज

abhishek-polend stant.jpg

साइकिल पर हैरतअंगेज करतब दिखाने वाला भिलाई का होनहार युवक अभिषेक कुमार सिंह अब पोलैंड में स्टंट दिखाएगा। 27 से 29 अगस्त तक पोलैंड में आयोजित साइकिल स्टंट वर्ल्ड चैंपियनशिप में उसे आमंत्रण मिला है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाला अभिषेक छत्तीसगढ़ से एकमात्र युवक है।

श्री मूणत से सायकल यात्री श्री गजभिए ने की सौजन्य मुलाकात

FB333C0764FDCF7F960AFAA7D89E905B.jpg

लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत से आज यहां उनके निवास परिसर में सायकल से भारत भ्रमण पर निकल रहे कोटा-रायपुर निवासी श्री मृणाल गजभिए ने सौजन्य मुलाकात की। 28 वर्षीय श्री गजभिए 15 अगस्त 2017 से अपनी यात्रा की शुरूआत राजधानी रायपुर से करेंगे। श्री मूणत ने श्री गजभिए को उनकी यात्रा ‘सोलो सायकल टू फोर कार्नर ऑफ इंडिया’ के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।

सद्भावना फुटबॉल मैच में नागरिक इलेवन की जीत

Sukma

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से सद्भावना मैच में दोनों टीम के 1-1 गोल की बराबरी होने पर पैनाल्टी शूटआउट के माध्यम से निर्णय लिया गया। इसमें नागरिक इलेवन ने 3-2 से अधिकारी इलेवन को हराकर विजयी रहे।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी, कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य, जिला सत्र और व्यवहार न्यायाधीश सुकमा कमलेश कुमार जुर्री, आईपीएस जितेन्द्र शुक्ल, एसडीएम सुकमा जेआर चौरसिया की ओर से विजेता और उप विजेता टीम को शील्ड और ट्राफी प्रदान किया गया।

महासमुंद में कलेक्टर और विधायक की टीम्स में हुआ फुटबाल मैच

Mahasamund

स्वतंत्रता दिवस पर जिला मुख्यालय महासमुंद के मिनी स्टेडियम में प्रशासन एकादश और नागरिक एकादश के बीच भीगते मौसम में एक अद्भुत फुटबाल मैच खेला गया। मैच में जहां प्रशासन एकादश की ओर से कप्तानी की बागडोर कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता ने संभाली वहीं नागरिक एकादश की ओर से प्रारंभ में विधायक डॉ. विमल चोपड़ा और उसके उपरांत वरिष्ठ पत्रकार संजय डफले ने कप्तानी की। प्रशासन एकादश की ओर से विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया तथा नागरिक एकादश की ओर से विभिन्न राजनैतिक दलों के जनप्रतिनिधियों, प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के साथ-साथ नागरिकों ने भी खिलाड़ी के रूप में भूमिका निभायी।

खेल पुरस्कारों की घोषणा, देखें खिलाड़ियों की सूची

wp-image-1875033880-990x301.jpg

खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा राज्य खेल पुरुस्कारों की घोषणा कर दी गई है। वर्ष 2016-17 के लिये बुधवार को न्यू सर्किट हाऊस में निर्णायक मंडल की बैठक आयोजित की गई। बैठक के पश्चात राज्य खेल पुरुस्कार वर्ष 2016-17 के लिये अंतरिम सूची जारी की गई है। पुरस्कार के संबंध में 21 अगस्त 2017 दोपहर 3 बजे तक दावा आपत्ति खेल संचालनालय में प्रस्तुत की जा सकती है।

No vehicle day raipur

नो व्हीकल डे में महापौर श्री प्रमोद दुबे जी
3 जून 2017। समय सुबह 7:15 स्थान -
पार्षद कार्यालय, वीर सावरकर वार्ड, वार्ड नं-1, हीरापुर क्षेत्र।
प्रदूषण मुक्त शहर बनाने के लिए आप सबका योगदान वांछित है।
#NoVehicleDay
#MorRaipur Smart City

Related News