Political

Political News

24 घंटे के भीतर पुलिस ने पकड़े 180 वारंटी

पुलिस अधीक्षक कमल लोचन कश्यप के निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में राजनांदगांव पुलिस ने आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने हेतु एक विशेष अभियान चलाकर पिछले 24 घंटे में 180 वारंट तामील किया गया। राजनांदगांव जिले के प्रत्येक अनुविभाग के राजपत्रित अधिकारियों के पर्यवेक्षण में प्रत्येक थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में वारंटियों को पकडऩे एक विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के तहत प्रत्येक थानों में कई टीम बनाकर वारंटियों के ठहरने के स्थानों पर औचक पतासाजी करते हुए साथ ही फरार वारंटियों के परिजनों एवं अन्य आने जाने के ठिकानों पर दबिश देते

विधानसभा के लिए कांग्रेस में दावेदारों ने रखी बात

विधानसभा मुख्यालय खैरागढ़ में कांग्रेस के दावेदारों ने अपनी बात रखी। पिछले दिनों कांग्रेस के समन्वयक जितेंद्र मुदलियार खैरागढ़ पहुँचे थे। सभी दावेदारों ने विधानसभा में अपने जीत के कारण गिनाए। कांग्रेस अब पूरी तरह चुनावी मिशन पर है। बूथ लेकर विधानसभा मुख्यालय तक बैठक का दौर जारी है।

नगर में अल्प-संख्यक कांग्रेस की सद्भावना रैली

cong.jpg F.jpg

कांग्रेस अल्प संख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद के निर्देश पर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की स्मृति में मनाए जा रहे राष्ट्रव्यापी सदभावना सप्ताह के अंतर्गत आज कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से रायपुर उत्तर विधानसभा के 24 नंबर व 33 नंबर वार्ड नूरानी चौक राजा तालाब से दूसरे चरण की सद्भावना यात्रा निकाली गई।

अंधविश्वास बढ़ाने वाले टीवी धारावाहिक बंद हो : डॉ. मिश्र

अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के अध्यक्ष डॉ. दिनेश मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर सरकार से अंधविश्वास बढ़ाने वाले टीवी सीरियलों को प्रतिबंधित करने की मांग की है।

राजकीय शोक की घोषणा के बाद भी प्रतिनिधियों ने मनाया मोबाइल तिहार, कांग्रेस ने की जमकर आलोचना…

राजकीय शोक की घोषणा के बाद भी प्रतिनिधियों ने मनाया मोबाइल तिहार, कांग्रेस ने की जमकर आलोचना…

राज्य सरकार ने संचार क्रांति योजना के तहत प्रदेश में 54 लाख मोबाइल वितरण करने और मोबाइल तिहार मनाने का फैसला किया है,इसी के तहत प्रदेश के कुछ जिलों में मोबाइल वितरित भी किेये जा चुके हैं. इसी कड़ी में कोरबा, बालको नगर निगम वार्ड क्रमांक 36 के भाजपा पार्षद अंजू गिलहरे ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी एवं छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास टंडन के निधन पर 7 दिनों का राष्ट्रीय,राजकीय शोक घोषित होने के बावजूद, इतनी उत्साहित हो गए हैं कि मोबाइल तिहार के नाम पर अपने वार्ड में मोबाइल वितरण कर रहे हैं.

अटल बिहारी बाजपेयी के सहयोगी रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने साझा की जेहन में बसी यादें, कहा- ‘ देश की राजनीति में उनके जैसा कोई नहीं ‘

CM Dr Raman Singh

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की लगातार बिगड़ती सेहत के बीच देशभर में दुआओं का दौर जारी है. इस बीच ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और अटल सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके डाॅ.रमन सिंह के जेहन में भी अब पुरानी यादें तैर रही हैं. रमन राज्यपाल बलराम दास टंडन की अंत्येष्टि में शामिल होने चंडीगढ़ गए हैं, दिल्ली भी जाएंगे, लेकिन अपनी रवानगी के ठीक पहले पुरानी यादें साझा की.

छत्तीसगढ़ में 7 दिन का राजकीय शोक, सादगी से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, नहीं होंगे सांस्कृतिक आयोजन

छत्तीसगढ़ में 7 दिन का राजकीय शोक, सादगी से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, नहीं होंगे सांस्कृतिक आयोजन

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन के निधन के बाद छत्तीसगढ़ में 7 दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है. राज्यपाल के निधन से राज्यभर में शोक की लहर है. अब प्रदेश भर में स्वतंत्रता दिवस का पर्व पूर्ण सादगी के साथ मनाया जाएगा. राज्य सरकार ने प्रदेश में 7 दिनों का राजकीय शोक घोषित कर दिया है.

तमाम रंगारंग कार्यक्रमों और अन्य आयोजन को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है. स्कूलों और दफ्तरों के अलावे पूरे प्रदेश में होने वाले स्वतंत्रता दिवस पर सारे सांस्कृतिक आयोजन अब रद्द कर दिये गये हैं.

एक निजी चैनल के सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हो रही है कांग्रेस की वापसी ! CG में CM पद के लिए रमन ही पहली पसंद

एक निजी चैनल के सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हो रही है कांग्रेस की वापसी ! CG  में CM पद के लिए रमन ही

आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक निजी चैनल ने चुनावी सर्वे जारी किया है. इस सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश और राजस्थान भाजपा की झोली से फिसलने वाले हैं, इन राज्यों में कांग्रेस की वापसी हो रही है. वहीं लोकसभा चुनावों में भाजपा को नुकसान होता नजर आ रहा है, लेकिन फिर भी भाजपा इन राज्यों में सबसे ज्यादा लोकसभा सीट जीतने में कामयाब रहेगी.

छत्तीसगढ़ में नजदीकी मुकाबला- सर्वे
किसे कितने वोट ?

बीजेपी- 39%
कांग्रेस- 40%
अन्य- 21 %

राहुल गांधी ने जब राफेल विमान सौदे को लेकर पीएम पर साधा निशाना, तो बीजेपी ने दिया यह करारा जवाब, कहा…

राहुल गांधी ने जब राफेल विमान सौदे को लेकर पीएम पर साधा निशाना, तो बीजेपी ने दिया यह करारा जवाब, कहा…

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में राफेल विमान सौदे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला था. जिसके में बीजेपी की ओर से कहा गया है कि बोफोर्स के दागदार, राफेल की बातें न करें.
मुद्दा विहीन हो चुकी है कांग्रेस

मुख्यमंत्री संग दर्जनों मंत्री-अफसर फिल्म देखने पहुंचे थियेटर, पीएम मोदी के बचपन पर बेस्ड शॉर्ट मूवी की सीएम ने की जमकर तारीफ…

inox-990x272.jpg

राज नेताओं के ऊपर बॉलीवुड में बायोपिक फिल्में बनाए जाने का चलन शुरु हो गया है। पूर्व पीएम इंदिरा गांधी से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर फिल्म बनाई जा चुकी है। अब PM नरेंद्र मोदी के बचपन पर एक शॉर्ट मूवी बनाई गई है। मोदी के बचपन पर आधारित फिल्म ‘चलो जीते हैं’ की स्पेशल स्क्रीनिंग आज राजधानी के अंबुजा माल स्थित थियेटर में रखा गया। मुख्यमंत्री डा रमन सिंह, मंत्री बृजमोहन, राजेश मूणत, रमशीला साहू सहित मंत्रिमंडल के सभी सदस्य फिल्म देखने थियेटर पहुंचे थे। तकरीबन आधे घंटे की इस मूवी में मोदी के बचपन के दिनों का संघर्ष दिखाया गया है। मूवी देखने के बाद सीएम ने फिल्म की तारीफ़ करते

Related News