Political

Political News

राज्यपाल को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने सौंपा ज्ञापन

राज्यपाल को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने सौंपा ज्ञापन

राज्यपाल बलराम दास टंडन से शुक्रवार को राजभवन में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग का एक ज्ञापन सौंपा। महासभा की परिचयात्मक पुस्तिका भी भेंट की। इनमें राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष महेन्द्र सिंह तंवर, हर्षवर्धन सिंह, विक्रमादित्य सिंह जूदेव, जया सिंह जूदेव और संध्या सिंह बैस भी उपस्थित थे ।

राज्यपाल से सांसद बैस ने की मुलाकात (फोटो कैप्शन)...

  राज्यपाल से सांसद बैस ने की मुलाकात (फोटो कैप्शन)...

राज्यपाल बलराम दास टंडन से शुक्रवार को राजभवन में लोकसभा क्षेत्र रायपुर के सांसद रमेश बैस ने सौजन्य मुलाकात की।

अमित जोगी के ट्वीट पर मचा बवाल, साहू समाज करेगा पुतला दहन

अमित जोगी के ट्वीट पर मचा बवाल, साहू समाज करेगा पुतला दहन

मरवाही विधायक अमित जोगी के ट्वीट पर बवाल मच गया है. दरअसल अमित जोगी ने तेली समाज को लेकर ट्वीट किया था- ‘ख्वाब तेनालीराम के और काम तेलीराम के, ऐसी है रमन सरकार’. इस पर समाज ने आपत्ति ली है. साहू समाज के लोगों ने कहा कि समाज का ऐसा अपमान नहीं सहा जाएगा. इससे साहू समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं.
पुतला दहन का ऐलान

साहू समाज ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि अमित जोगी के ट्वीट के खिलाफ वे उनका पुतला दहन करेंगे. रायपुर संभाग साहू युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जयंत साहू के नेतृत्व में आज शाम बूढ़ापारा में अमित जोगी का पुतला दहन करने का ऐलान किया गया है.

भूपेश ने कहा कि मूणत जी आप तो चुनौती ना ही दो, आज तक आपने अपने कहे मुताबिक मूंछे ना मुड़वाई

Rajesh Munat

सदन में भूपेश बघेल ने ये बयान दिया तो मंत्री राजेश मूणत झेंप गए. दरअसल, अपने चिरपरिचत अंदाज़ में पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने भूपेश बघेल को टोका था. भूपेश विधानसभा में अपना भाषण दे रहे थे. किसानों के आंदोलन पर बोलते हुए उन्होंने दावा किया कि राजनांदगांव की सड़कों पर हज़ारों की संख्या में किसान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए थे. इस पर राजेश राजेश मूणत खड़े हो गए और कहा कि किसान सरकार के साथ हैं और वे चुनौती देते हैं. उन्होंने कहा कि भूपेश चाहें तो अपने ज़िलाध्यक्ष से पूछ लें कि राजनांदगांव में मुख्यमंत्री की रैली में 70 हज़ार लोग जुटे हैं.

विधान सभा घेराव: सभास्थल नहीं पहुंचे कांग्रेसी, हटवाई गई कुर्सियां, प्रशासन के सामने करवाई गई बाल-मजदूरी

विधान सभा घेराव: सभास्थल नहीं पहुंचे कांग्रेसी, हटवाई गई कुर्सियां, प्रशासन के सामने करवाई गई बाल-मजदूरी

किसान कांग्रेस द्वारा आयोजित विधानसभा घेराव की शुरुआत तो हो गई है लेकिन आंदोलन में गिनती के ही कांग्रेसी पहुंचे हैं. आलम यह है कि सभा स्थल में जो कुर्सियां लगवाई गई थी, अब उन्हें हटवाया जा रहा है.

किसानों के मुद्दों को लेकर कांग्रेस द्वारा आज विधानसभा का घेराव का ऐलान किया गया है. घेराव के लिए कूच करने से पहले विधानसभा मार्ग मंडी गेट में कांग्रेसियों ने सभा की. लेकिन सभा स्थल में कांग्रेसी ही नहीं जुटे, जिसकी वजह से वहां रखी कुर्सियां खाली ही रही.

विधानसभा घेराव: पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था, विधानसभा जाने वाले मार्ग कई जगह से बंद

विधानसभा घेराव: पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था,

किसान कांग्रेस की ओर से आयोजित विधानसभा घेराव की शुरुआत हो गई है. विधानसभा मार्ग मंडी गेट में कांग्रेसी सभा कर रहे है. सभा में पूर्व मंत्री बदरुद्दीन कुरैशी, करुणा शुक्ला सभा स्थल में मौजूद हैं.

गिनती की संख्या में आंदोलन में पहुँचे हैं कांग्रेसी. कांग्रेसियों से ज्यादा संख्या में पुलिस बल मंडी गेट में तैनात. आंदोलन के मद्देनजर दूसरे जिलों से भी पुलिस बल को बुलाया गया है. विधानसभा मार्ग पर पुलिस ने लोधीपारा चौक पर टिन शेड लगाकर बंद कर दिया है.

किसानों को बोनस देने से विपक्ष का बल्ब फ्यूज़ : मुख्यमंत्री

किसानों को बोनस देने से विपक्ष का बल्ब फ्यूज़ : मुख्यमंत्री

छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र शुक्रवार को बुलाया गया। सत्र के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विपक्ष पर वार करते कहा कि, किसानों को बोनस देने से विपक्ष का बल्ब फ्यूज़ हो गया है। विपक्ष मुद्दाहीन हो गया है। छत्तीसगढ़ की संस्कृति में धान की खेती है। इस कारण प्रदेश के किसानों को 21 सौ 1 करोड़ 54 लाख 77 हजार 100 रुपए फसल का अनुदान राशि के रूप में दिया जाना है, जिसे अनुपूरक बजट के रुप में पास कर दीवाली के पूर्व किसानों में बांट दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही शुरु

छत्तीसगढ़ विधानसभा का आज शुक्रवार को एक दिवसीय विशेष सत्र है। प्रदेश सरकार आज 2100 करोड़ रुपए का अनूपूरक बजट पेश करेगी। सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरु हो गई। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने किसानों को दीपावली के पूर्व 2100 करोड़ रुपए के धान के बोनस की घोषणा की थी। इसलिए आज 22 सितंबर को विधानसभा के विशेष सत्र में अनूपूरक बजट में पास कराने का कार्य किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने किया ट्रामा एम्बुलेंस का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने किया ट्रामा एम्बुलेंस का लोकार्पण

चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से 30 लाख रुपए की लागत से नारायणा हास्पिटल को दी गई गिन्नी देवी अग्रवाल स्मृति ट्रामा एम्बुलेंस का मुख्यमंत्री डॉ.

आंदोलन से डर कर 144, अन्याय बर्दाश्त नहीं : रमेश

जकांछ ने आरोप लगाया है कि सरकार ने किसान आंदोलन से डर कर धारा 144 लागू की है। पार्टी के जिला प्रवक्ता रमेश साहू ने कहा कि छग में 75 प्रतिशत आबादी किसानों की है। सरकार ने झूठा वादा कर किसानों को दो साल का बोनस देकर उनके साथ मजाक किया है। 2100 रुपए समर्थन मूल्य और 300 रुपए बोनस के चक्कर में आ कर इन्हें तीसरी बार बागडोर सौंपी। अब किसान आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे हैं। किसान हमेशा शांतिपूर्ण आंदोलन अपनी मांगों को लेकर करते आए हंै। उन्होंने कहा कि 21 सितंबर से नवरात्रि प्रारंभ हो रही है। सभी हिंदू भाई-बहन दुर्गा पूजा के लिए एकत्र होंगे। लोग जुलूस के रूप में माता के पंडाल तक आते हैं। अब धारा 144 लाग

Related News