Political

Political News

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद को लेकर अटकले हुईं तेज, कांग्रेस विधायक दल की आज रात होगी अहम बैठक

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद को लेकर अटकले हुईं तेज, कांग्रेस विधायक दल की आज रात होगी अहम बैठक

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपना 15 साल का वनवास खत्म कर 68 सीटों के साथ जीत दर्जकर पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है. छत्तीसगढ़ के इतिहास में कांग्रेस की यह सबसे बड़ी जीत के रूप में दर्ज हो गया है. जिसके बाद छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद को लेकर अटकले तेज हो गईं है. कांग्रेस विधायक दल ने आज रात 8 कांग्रेस भवन में एक अहम बैठक बुलाई है. जिसमें मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर विधायक दल के साथ चर्चा की जाएगी.

भाजपा के 15 वर्षों में पापों के प्रायश्चित की तारीख 11 दिसंबर : कांग्रेस

भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा के एक्जिट पोल के बाद दिए गए बयान, अन्नदाता ने कांग्रेस को नकारा पर तीखा पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा है कि, भाजपा शुतुरमुर्ग की तरह हो गई है जो सत्ता लोभ के पर्दे से मुह छिपा कर अपने को सुरक्षित समझने का भ्रम प्रदर्शित करने में लगी है। भाजपा, रमन सरकार पिछले 15 वर्षो में हज़ारो अन्नदाताओं के मौत की जिम्मेदारी से बच नही सकती। अन्नदाताओ के साथ झूठे वादे, वादाखिलाफी ही रही किसान आत्महत्त्याओ का प्रमुख कारण जिसका पाप उन्हें भोगना ही होगा।

कांग्रेस के खुशफहमी की उम्र अब गिनती के घंटों की : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मायावी वादों का कोई असर नहीं हुआ है। झूठ, छल-प्रपंच और षड्यंत्रों के धरातल पर खड़ी कांग्रेस बेनकाब हो गई। छत्तीसगढ़ के चुनावों में दीगर तमाम फैक्टर्स पर रमन फैक्टर ही भारी रहा है।

अजीत जोगी बनेंगे मुख्यमंत्री : रिजवी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के मीडिया प्रमुख और पूर्व उपमहापौर इकबाल अहमद रिजवी ने कहा है कि भाजपा जनता को धोखा और प्रलोभन देने में माहिर है। भाजपा एक्जिट पोल के अनुमान के जरिये नकारकर अपनी गिर चुकी साख को 11 दिसंबर तक संभालकर रखना चाहती है। विगत 3 विधानसभा चुनाव में देखा गया है कि भाजपा को जनाधार से ज्यादा संदेहास्पद ईवीएम पर भरोसा है। रिजवी ने कहा है कि भाजपा की पराजय उसका मुकद्दर बन चुकी है जो एक्जिट पोल के बजाय एक्जेक्ट पोल को इंगित करता है। 11 दिसंबर को प्रदेश की जनता को भाजपा के कुशासन से मुक्ति मिलेगी। वही पोल के अनुमान और छत्तीसगढ़ की जनता की पसंद की चाह से अजीत जोगी अपनी विजय पताका फ

छत्तीसगढ़ में बनेगी कांग्रेस की सरकार : त्रिवेदी

देश के मीडिया संस्थानों की ओर से जारी एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मतगणना के दिना ज्यादा सीटें जीतकर दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी।

बातों की खनक से है जीत का विश्वास : डॉ. रमन

बातों की खनक से है जीत का विश्वास : डॉ. रमन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय एकात्म परिसर में प्रदेश के 90 सीटों में चुनाव उपरान्त आहूत बैठक को संबोधित करते हुए कहा है कि मतगणना को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि जब 11 दिसंबर को मतगणना हो तो हर तरफ भाजपा का परचम लहराएंगे। कांग्रेस वाले एक तरफ जहां आशान्वित हैं वहीं दूसरी तरफ आशंकित है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अंदर से भयभीत है कांग्रेसी तीन बार हारने के बाद चौथी बार जीत रहे हैं ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं वहीं हम लोग मिशन 65 प्लस के लक्ष्य में सफल होंगे।

अन्नदाताओं ने नकारा कांग्रेस को : शिवरतन

भूपेश बघेल की चुनावी कार्यों को प्रभावित करने के तमाम आशंकाओं और एक्जिट पोल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इनके अध्यक्ष भूपेश बघेल की पूरे चुनाव के दरम्यानी गतिविधियों के संदर्भ में ‘नाच ना जानें आंगन टेढ़ा‘ कहावत शब्दशः चरितार्थ होती है। पिछले तीन चुनावों में हार चुकी कांग्रेस पार्टी के असफल और सर्वाधिक विवादास्पद अध्यक्ष का तमगा हासिल करने जा रहे भूपेश चुनाव आयोग, चुनावी प्रक्रिया, सहित जनता को भी सशंकित नजरों से देखते हैं।

विपक्ष में बैठने लायक भी नहीं बचेगी भाजपा : कांग्रेस

भाजपा प्रवक्ता शिवरतन शर्मा के नतीजे आने से पहले कांग्रेस के नेताओ के होश खोने वाले बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि विपक्ष में बैठने लायक भी नहीं बचेगी भाजपा।

11 दिसम्बर को होगा कांग्रेस मुक्त छत्तीसगढ़ : शिवरतन

भाजपा विधायक और प्रदेश प्रवक्ता कि कांग्रेस नेता चुनाव नतीजे आने से पहले ही होश खो बैठे हैं और धमकी भरी भाषा बोलकर खुद को अलोकतांत्रिक साबित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से लेकर जिला अध्यक्ष तक जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह कांग्रेस के अलोकतांत्रिक चरित्र और गुण्डागर्दी का परिचायक है। कांग्रेस पार्टी के एक जिला अध्यक्ष ने कांकेर के चारामा में एक व्यापारी को धमकी दी है कि `11 दिसंबर के बाद तुमको बताऊंगा कि मैं कौन हूं?` अपने खिलाफ चुनाव आयोग की तरफ से हुई एफआईआर से बिफरे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी ऐसी ही भाषा बोल चुके हैं कि `11 दिसंबर के बाद हम बताएंगे कि कौन ज

भूपेश-जोगी मैदान के बाहर से छक्के देखेंगे : संजय

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव नेछक्के लगाने के वक्तव्य पर भूपेश बघेल और अजीत जोगी पर तंज कसते हुए कहा कि डॉ रमन सिंह मैदान में चौके छक्के मरते रहेंगे पर यह तय है कि भूपेश बघेल एवं अजीत जोगी मैदान के बाहर बारहवें खिलाड़ी के रूप में बैठकर ताली बजाते रहेंगे ।
जैसे-जैसे मतगणना के दिन नज़दीक आ रहे हैं कांग्रेस की मानसिक स्थिति बिगड़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पहले चुनाव आयोग, ई वी एम , प्रशासन पर आरोप लगाते रहे अब वे राजीव भवन से बैठकर अधिकारियों को धमकी दे रहे की वे सी एम हाऊस न जाए।

Related News