Political

Political News

रायगढ़ से पीएम मोदी का चुनावी शंखनाद, कहा- कांग्रेस ने गरीबों को बर्बाद किया, भाजपा ने गरीबों में जगाया नया विश्वास

modi-11000.jpg

कांग्रेस ने अपने 55 साल के कार्यकाल में गरीबों को बर्बाद किया. वहीं हमने अपने 55 महीने के कार्यकाल में अलग-अलग योजनाओं के जरिए गरीबों में नया जोश भरा है, उनमें नया विश्वास जगाया है. आज गरीब अपना हिसाब मांग रहा है. यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायगढ़ जिला का कोंडातराई में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही.

CM बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र कहा- 8 फरवरी को न आएं छत्तीसगढ़

-मोदी.jpg

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनके छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के प्रवास के लिए हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की है और उनसे अनुरोध किया है कि 8 फरवरी को राज्य विधानसभा में बजट प्रस्तुत होने के कारण इस प्रवास को आगे बढ़ाने पर विचार करने का कष्ट करें.

पत्रकार आंदोलन को लेकर बृजमोहन के मीडिया प्रभारी ने धरमलाल कौशिक पर किया तीखा हमला, कहा- पार्टी की करा रहे हैं फजीहत, लोकसभा में भुगतना पड़ सकता है परिणाम

FB_IMG_1549194815664-990x532.jpg

भाजपा कार्यालय में पत्रकारों के ऊपर हमला हुए 5 दिन बीत चुके हैं, कार्यालय के भीतर पत्रकारों से मारपीट करने वाले गुंडों पर पार्टी ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. जिसे लेकर पिछले 5 दिन से पत्रकार धरने पर बैठे हैं. पत्रकारों के ऊपर हुए हमले का असर राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों में देखने को मिल रहा है. प्रत्येक जिलों में भाजपा के खिलाफ पत्रकार प्रदर्शन कर रहे हैं. पत्रकारों से मारपीट और सोशल मीडिया में उनके ऊपर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने के बावजूद पत्रकार भाजपा की सारी खबर कवर कर रहे हैं लेकिन हेल्मेट लगाकर ताकि फिर से भाजपाई पत्रकारों पर हमला न कर दें.

भूपेश सरकार ने प्रभारी मंत्रियों को दिया ट्रांसफर का अधिकार, अब इन कर्मचारियों का कर सकेंगे तबादला…

1111-300x207-1-300x171-1-990x556.jpg

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने सभी मंत्रियों को प्रदेश के 27 जिलों का प्रभार सौंप दिया है. मंत्रियों को लोकसभा वार जिलों का प्रभार दिया गया है. अधिकांश मंत्रियों को अपने ही जिले के साथ-साथ आसपास के जिलों का दायित्व मिला है. मुख्यमंत्री ने अपने पास किसी जिले का प्रभार नहीं रखा है. इसमें खास बात ये है कि प्रभारी मंत्रियों को जिले के भीतर तबादलों का अधिकार भी दिया गया है. प्रभारी मंत्री अपने जिले के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के ट्रांसपर कर सकेंगे.

अंतागढ़ टेपकांड मामले में डॉ. रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई टली

dr_punit_gupta_cg_04_02_2019.jpg

अंतागढ़ टेपकांड मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता द्वारा लगाई गई अग्रिम जमानत के लिए दायर याचिका पर आवेदन की सुनवाई टल गई है. गुरुवार को इस मामले की फिर सुनवाई होगी. पंडरी थाना पुलिस द्वारा कोर्ट में डायरी पेश नहीं कर पाने के कारण डेट बढ़ाई गई है. कोर्ट ने पंडरी थाना पुलिस को हिदायत देते हुए कल डायरी पेश करने को कहा है.

दो महीने में दूसरी बार रिजर्व बैंक से कर्ज ले रही है छत्तीसगढ़ सरकार, खजाने का है बुरा हाल

BHUPESHBAGHEL.jpg

छत्तीसगढ़ सरकार को सत्ता में आये अभी दो महीने भी ठीक से पूरे नहीं हो पाए है कि दूसरी बार कर्ज लेने के लिए तैयारी फिर से शुरू हो गई है। एक साल के अंदर यह चौथी बार है जब राज्य सरकार रिजर्व बैंक से कर्ज ले रही है। इसके लिए रिजर्व बैंक ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

छत्तीसगढ़ सरकार अपनी आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए एक बार फिर रिजर्व बैंक से कर्ज लेने जा रही है। सरकार रिजर्व बैंक से 1000 करोड़ रुपये का कर्ज ले रही है। एक साल के अंदर यह चौथी बार है जब राज्य सरकार रिजर्व बैंक से कर्ज ले रही है। इसके लिए रिजर्व बैंक ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

सीएम भूपेश बघेल को लेकर राहुल गांधी ओडिशा रवाना, जगदलपुर एयरपोर्ट पर नेताओं ने किया स्वागत

rahul_gandhi (1).jpg

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सीएम भूपेश बघेल आज ओडिशा दौरे पर हैं. ओडिशा रवाना होने से पहले राहुल गांधी कुछ देर के लिए बुधवार को जगदलपुर एयरपोर्ट में रुके. जहां पहले से मौजूद सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया. राहुल गांधी एयरपोर्ट में कांग्रेस नेताओं के अलावा वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकात की. राहुल गांधी ने इस दौरान कांग्रेस नेताओं से संक्षिप्त चर्चा की और सीएम भूपेश बघेल को लेकर वे ओडिशा रवाना हो गए. ओडिशा में आज वे भवानीपट्नम में एक आमसभा को संबोधित करेंगे.

ब्रेकिंग : राहुल गांधी कल पहुंचेंगे जगदलपुर, 30 मिनट के प्रवास के दौरान वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात…

Rahul_gandhi_147214_730x419-m.jpg

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को विशेष विमान से जगदलपुर पहुचेंगे. यहां 30 मिनट के प्रवास के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर चर्चा करेंगे. इसके बाद सेना के हेलीकॉप्टर से ओडिसा के भवानीपटनम के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वे सभा को संबोधित करेंगे.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी ने कांग्रेस का प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है. किसानों की ऋण माफी के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ सहित मध्यप्रदेश और राजस्थान में मतदाताओं से मिले व्यापक समर्थन को देखते हुए लोकसभा चुनाव में भी इस मुद्दे को भुनाने की तैयारी की जा रही है.

अंतागढ़ टेपकांड : पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता ने दिया इस्तीफा, एफआईआर के बाद अग्रिम जमानत के लिए लगाई याचिका..

dr-punit-gupta.jpg

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता ने अंतागढ़ टेपकांड मामले पर एफआईआर दर्ज होने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया है. सोमवार दोपहर को उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया. बता दें कि हाल ही में उन्हें दाऊ कल्याण सिंह सुपरस्पेलिटी हॉस्पिटल से अधीक्षक से हटाया था. इसके बदले में उन्हें मेडिकल कॉलेज में ओसीडी बनाया दिया था.

धरने पर बैठी ममता बनर्जी का अजीत जोगी ने किया समर्थन, कहा – केंद्र सरकार राज्यों के अधिकार को छिनने का काम कर रही है …

IMG_20190204_133501-1-990x556.jpg

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने धरने पर बैठी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन किया है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री और सीबीआई के बीच उत्पन्न हुए टकराव के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार माना है. अजीत जोगी ने बयान देते हुए कहा कि हम पूरी तरह ममता बनर्जी के साथ है. देश में संविधान निर्माताओं ने एक फेडरल व्यवस्था कायम की है.इसमें केंद्र सरकार को भी पावर दिया गया है लेकिन कानून व्यवस्था का सवाल है तो इसका पूरा अधिकार राज्य सरकार का है.

Related News