General

General News

वस्तु और सेवा कर टीडीएस पंजीयन शुरू

वस्तु और सेवा कर अधिनियम के तहत नगरीय निकाय और सरकारी अभिकरण को स्त्रोत पर कटौती (टीडीएस) के पंजीयन के लिए शनिवार से ऑनलाईन सुविधा शुरू कर दी गई है। शासकीय विभागों को खासकर निर्माण विभाग को जल्द से जल्द पंजीयन कराने के लिए वाणिज्यिक कर विभाग के सभी कार्यालयों में जीएसटी सेवा केंद्र के माध्यम से नि:शुल्क पंजीयन शनिवार से शुरू की गई है। स्त्रोत पर कर की कटौती करने वाले विभागों को पेन, टेन के साथ ही विवरण पत्र प्रस्तुत करने वाले अधिकृत शासकीय सेवक का अधिकार पत्र, ई-मेल आईडी और मोबाईल नंबर, बैंक पासबुक लेकर वाणिज्यिक कर कार्यालय पहुंचने पर पंजीयन किया जाएगा।

शहर को ओडीएफ होने में अभी और लगेगा छह माह

शहर को ओडीएफ करने के लिए पालिका को शासन ने छह माह का और समय दे दिया है। मार्च 2018 तक शहर को ओडीएफ करने का लक्ष्य भी पालिका ने बना लिया है। देखना यह है कि उक्त समय सीमा में शहर ओडीएफ हो पाएगा या नहीं?

उत्कृष्ठ कार्य के लिए संकुल समन्वयकों का सम्मान

विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय और विकासखण्ड स्त्रोत केन्द्र राजीव गांधी शिक्षा मिशन महासमुंद के संयुक्त तत्वावधान में विकासखण्ड में कार्यरत शैक्षिक समन्वयकों को उनके कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में शिक्षा गुणवत्ता अभियान, स्वच्छता अभियान, शासन की विभिन्न गतिविधियों को स्कूलों तक पहुंंचाने, नवाचारी गतिविधियों में सक्रियता दिखाने के लिए संकुल समन्वयकों का सम्मान किया गया। बृजराज संकुल केन्द्र महासमुन्द के युवा और उत्साही संकुल समन्वयक जागेश्वर सिन्हा को अपने संकुल क्षेत्र की शालाओं में किए गए अभिनव कार्य, शैक्षिक गतिविधियों को संचालित करने के लिए उत्कृष्ठ समन्वयक के रूप स्मृति चि

बैकुंठपुर में जनदर्शन स्थगित

कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा की अध्यक्षता में आम लोगो के लिए कलेक्ट्रोरेट के सभाकक्ष में 26 सितम्बर को होने वाला जनदर्शन कार्यक्रम अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया गया है। सोमवार को ये जानकारी कलेक्टोरेट के जानकर सूत्रों ने दी । अगले कार्यक्रम की घोषणा पृथक से की जाएगी ।

पुरस्कारों के लिए आवेदन 26 तक

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से दिए जाने वाले राज्य स्तरीय पुरस्कारों के लिए 26 सितम्बर तक आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। शासन ने राज्य स्तरीय पुरस्कार अंतर्गत पंडित रविशंकर शुक्ल सम्मान, यतियतन लाल सम्मान और आखिल भारतीय पुस्कार अंतर्गत महाराजा अग्रसेन सम्मान के लिए योग्य व्यक्तियों से आवेदन पत्र जिला कलेक्टर कार्यालय में प्रस्तुत करने कहा है। इसके लिए जिला स्तर पर आवेदन पत्रों का संकलन कर शासन को प्रेषित किया जाएगा। निर्धारित तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

इस साल हवाई जहाज में नहीं उड़ पाएंगे बस्तरवासी

संभागीय मुख्यालय जगदलपुर से यात्री विमान सेवा शुरू करने की आवश्यक तैयारियां अभी तक पूर्ण नहीं हो पाई हैं। संभावना व्यक्त की जा रही है कि,अब यह हवाई सेवा अगले वर्ष ही शुरू हो पाएगी। निर्माण कार्यों में देरी के कारण यह अनुमान लगाया गया है।

धमतरी के जनदर्शन में आए 216 आवेदन

धमतरी के जनदर्शन में आए 216 आवेदन

सोमवार को हुए कलेक्टर जनदर्शन में कुल 216 आवेदन आए । जिला पंचायत के सीईओ जगदीश सोनकर ने कार्रवाई करते हुए संबंधित विभाग को निराकरण के लिए टीप लिखकर अग्रेषित किया। ये जानकारी कलेक्टोरेट के जानकर सूत्रों ने दी ।
00 किसने -किस चीज के लिए किया आवेदन :

महापौर, कलेक्टर ने की तलाब की सफाई

 महापौर, कलेक्टर ने की तलाब की सफाई

शहर के तालाबों को संरक्षित और सौंदर्यीकृत करने जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी स्वच्छता अभियान से लोग को जोडऩे में लगे हैं। इसी क्रम में सोमवार को महापौर अर्चना चौबे और कलेक्टर डॉ. सीआर प्रसन्ना ने जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारियों, स्वयंसेवी संगठनों तथा स्कूली छात्र-छात्राओं के सहयोग से हटकेशर वार्ड के नागसागर तालाब में श्रमदान किया । उन्होंने तालाब के चारों उगे खरपतवार, घास, दूब और कचरों को फावड़ा, कुदाल के माध्यम से उखाड़कर समुचित स्थल पर डम्प किया । इस अवसर पर कलेक्टर ने तालाब के चारों को घूमकर उसे बेहतर और सुन्दर बनाने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए।

रूद्रेश्वर मंदिर में 26 को श्रमदान

`स्वच्छता ही सेवा`` अभियान के तहत् मंगलवार 26 सितंबर को रूद्री स्थित रूद्रेश्वर मंदिर में श्रमदान किया जाएगा। कलेक्टर डॉ. सीआर प्रसन्ना ने अभियान के तहत् सुबह 7 से 9 बजे तक चलने वाले श्रमदान में सभी अधिकारियों को उपस्थित रहने कहा है। इसके साथ ही पंचायत पदाधिकारी और इच्छुक सामाजिक संगठनों को भी श्रमदान कार्यक्रम में सहभागिता देने की अपील की गई है।

ब्लास्ट फर्नेस की स्मार्ट क्यूसी टीम ने जीता गोल्ड अवार्ड

ब्लास्ट फर्नेस की स्मार्ट क्यूसी टीम ने जीता गोल्ड अवार्ड

बीएसपी के ब्लास्ट फर्नेस विभाग में कार्यरत स्मार्ट क्यूसी टीम ने चैप्टर स्तरीय क्वालिटी सर्कल प्रोजेक्ट प्रस्तुतिकरण प्रतियोगिता-2017 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए गोल्ड अवार्ड जीता। प्रतियोगिता कोयंबटूर चैप्टर की ओर से हाल ही में जेएसएस कॉलेज ऑफ फार्मेसी ऊंटी में हुई। इसमें देशभर के विभिन्न संयंत्रों की लगभग 180 टीमों ने हिस्सा लिया।

Related News