Entertainment

Entertainment News

केटीएम ने किया शानदार स्टंट शो

KTM

यूरोपीय रेसिंग दिग्गज ने बिलासपुर में शानदार केटीएम स्टंट शो किया। पेशेवर स्टंट राइडर्स के शानदार स्टंट राइड्स और ट्रिक्स का प्रदर्शन किया। इस स्टंट शो का आयोजन एनईआई (नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट) रेलवे, बुधवारी, बिलासपुर में किया गया। पेशेवर स्टंट टीमों ने केटीएम ड्यूक्स पर असाधारण स्टंट शो का प्रदर्शन किया।

केबीसी में दुर्ग के प्रतिभागी ने जीते 12.50 लाख रुपए

केबीसी में दुर्ग के प्रतिभागी ने जीते 12.50 लाख रुपए

सोनी चैनल में प्रसारित कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति में बीएसपी कर्मचारी दुर्ग निवासी का चयन हुआ था। इस कार्यक्रम में बिग बी के 12 वें सवाल में वे उलझ गए। सवाल था कि इनमें से कौन सबसे पहले मुख्यमंत्री बना। ऑप्शन में डॉ. रमन सिंह, उमर अब्दुल्ला, पन्नीरसेल्वम और आनंदीबेन का नाम था। उमेश कुमार साहू को उलझा देख अमिताभ बच्चन ने सलाह दी कि वे एक पवित्र उद्देश्य के साथ खेल रहे हैं, इसलिए क्विट कर लें। 12.50 लाख रुपए जीत चुके उमेश ने बिग बी की सलाह पर खेल छोड़ दिया। उमेश ने जीती हुई राशि नक्सल प्रभावित बच्चों पर खर्च करने की बात कही है।

नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव, मनोनयन से होगा गठन

su.jpg

छत्तीसगढ़ में इस साल छात्रसंघ चुनाव नहीं होंगे। राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर मनोनयन के जरिए छात्रसंघ गठन किए जाने का निर्देश जारी किया है। सरकार ने लिंगदोह कमेटी की रिपोर्ट को आधार बनाते हुए इस साल चुनाव पर रोक लगाते हुए प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति को आदेश दिया है। आदेश के विरोध में एनएसयूआई प्रदर्शन करने जा रही है।

छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रदेश के छात्र संगठन सरकार से लगातार मांग कर रहे थे। कई बार इस मामले को लेकर संगठनों ने विरोध-प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि कल ही एनएसयूआई ने ज़ोरदार प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया था।

दिव्यांग बच्चों ने बांधा समा

Sanskritik Karykarm

सोमवार को कुम्हाररास के आकार भवन में दिव्यांग बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम कर देश भक्ति गीतों और सामूहिक नृत्य के माध्यम से समा बांधा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संसदीय सचिव लाभचन्द बाफना, कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य, मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस मनीवासगन, अति, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ल रहे। आकार संस्था जिला प्रशासन की ओर से संचालित दिव्यांग बच्चों के लिए आवासीय विद्यालय हैं।

सद्भावना फुटबॉल मैच में नागरिक इलेवन की जीत

Sukma

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से सद्भावना मैच में दोनों टीम के 1-1 गोल की बराबरी होने पर पैनाल्टी शूटआउट के माध्यम से निर्णय लिया गया। इसमें नागरिक इलेवन ने 3-2 से अधिकारी इलेवन को हराकर विजयी रहे।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी, कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य, जिला सत्र और व्यवहार न्यायाधीश सुकमा कमलेश कुमार जुर्री, आईपीएस जितेन्द्र शुक्ल, एसडीएम सुकमा जेआर चौरसिया की ओर से विजेता और उप विजेता टीम को शील्ड और ट्राफी प्रदान किया गया।

महासमुंद में कलेक्टर और विधायक की टीम्स में हुआ फुटबाल मैच

Mahasamund

स्वतंत्रता दिवस पर जिला मुख्यालय महासमुंद के मिनी स्टेडियम में प्रशासन एकादश और नागरिक एकादश के बीच भीगते मौसम में एक अद्भुत फुटबाल मैच खेला गया। मैच में जहां प्रशासन एकादश की ओर से कप्तानी की बागडोर कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता ने संभाली वहीं नागरिक एकादश की ओर से प्रारंभ में विधायक डॉ. विमल चोपड़ा और उसके उपरांत वरिष्ठ पत्रकार संजय डफले ने कप्तानी की। प्रशासन एकादश की ओर से विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया तथा नागरिक एकादश की ओर से विभिन्न राजनैतिक दलों के जनप्रतिनिधियों, प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के साथ-साथ नागरिकों ने भी खिलाड़ी के रूप में भूमिका निभायी।

ढोलकल की पहाड़ियों तले जला अलाव , दिखा कसौली सा दृश्य

Vns

स्वाधीनता दिवस की रात ढोलकल की पहाड़ियों तले मिनी कसौली उतर आया। कसौली और मनाली की तरह ही यहां कैंपों के चारों ओर अलाव जलाया गया। देर शाम से जश्न शुरू हुआ। दिल्ली के लोगों ने मीर और गालिब की शायरी की और फरसपाल के ग्रामीणों ने हल्बी-गोंडी गीतों से समां बांधा। ढोलकल ट्रैक और फूलपाड़ के लिए ट्रैकिंग के लिए 40 टूरिस्ट आए। इस आयोजन में पहली बार पर्वतारोहण विशेषज्ञ ने पर्यटकों को ढोलकल की ट्रैकिंग कराई और जरूरी टिप्स दिए।
00 बस्तर के लोकगीतों से लेकर शेर-ओ शाइरी का उठाया लुत्फ़ :

विश्व का इकलौता गांव जहां सप्ताह भर पहले ही मना लिया जाता है त्यौहार, जानिए क्यों

Semra

देशभर में सारे त्यौहार अपनी तिथि में ही मनाए जाते हैं लेकिन एक ऐसी जगह है जहां त्यौहार अपने तिथि से 1 सप्ताह पहले मनाए जाने का रिवाज चल रहा है। हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के एक गांव की जहां त्यौहारों को सप्ताह भर पहले ही मना लिया जाता है। बताया जा रहा है कि इस गांव में यह परम्परा सदियों से चली आ रही है जो आज भी बदस्तूर जारी है।

छत्तीसगढ़ी फिल्में बनाना आज किसी चुनौती से कम नहीं : सुंदरानी

Cg film

छत्तीसगढ़ी फिल्में बनाना आज किसी चुनौती से कम नहीं है, छत्तीसगढ़ी फिल्म नहीं चलना और शूटिंग के दौरान अन्य कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रविवार को ये बातें

No vehicle day raipur

नो व्हीकल डे में महापौर श्री प्रमोद दुबे जी
3 जून 2017। समय सुबह 7:15 स्थान -
पार्षद कार्यालय, वीर सावरकर वार्ड, वार्ड नं-1, हीरापुर क्षेत्र।
प्रदूषण मुक्त शहर बनाने के लिए आप सबका योगदान वांछित है।
#NoVehicleDay
#MorRaipur Smart City

Related News