Crime

Crime News

सरगुजा में झोला छाप डॉक्टर गिरफ्तार

sarguja news photo.jpg

झोला छाप डॉक्टर के इलाज के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार सुबह एन एच 43 में चक्काजाम किया। आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है। सीतापुर थाना क्षेत्र की घटना है ।

सूदखोरी का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

सूदखोरी करने वाले आरोपी को जामुल पुलिस ने रविवार को कर्जा एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। सूदखोर प्रार्थी से पैसा वापस लेने के बाद भी उसका पास बुक और एटीएम कार्ड अपने पास रखकर उसे मानसिक रूप से परेशान कर रहा था। इसके बाद प्रार्थी ने जामुल पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दूसरा आरोपी फरार है, जिसकी तलाश जारी है।

सूने मकान में चोरी, तीन आरोपी गिरफ्तार

सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपए का सामान चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है।

जुआ खेलते 8 गिरफ्तार

शहर में सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते 8 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दो मामलों में कोतवाली और आमानाका थाना पुलिस ने जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
कोतवाली थाना पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान 3 लोगों को महिला समृद्धि बाजार के पास जुआ खेलते गिरफ्तार किया है। आरोपी सुमीत जैन (36) निवासी कुशालपुर अपने दो साथियों के साथ रात ढ़ाई बजे जुआ खेल रहा था। पुलिस ने आरोपियों के पास से 6 हजार रुपए नगद और ताश पत्ती जब्त की है।

पत्रकार उमेश राजपूत हत्याकांड में आया नया मोड़

पत्रकार उमेश राजपूत हत्याकांड में आया नया मोड़

पत्रकार उमेश राजपूत की हत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है. अब पीड़ित परिवार ने सीबीआई जांच पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. पीड़ित परिवार ने ही हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी, लेकिन अब परिवार का कहना है कि अब उनका सीबीआई जांच से मोह भंग हो गया है.

सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी

युवक की पिटाई, जुर्म दर्ज

स्थानीय गुलशन चौक नयापारा में बहस करने से मना करने पर युवक की पिटाई हो गई। पुलिस के मुताबिक राम रहीम नगर वार्ड 3 निवासी दीपक साहू (28) ने गुलशन चौक निवासी बाबा औसर को बहस करने से मना किया। जिस पर बाबा ने तुम कौन होते हो मना करने वाले कहते हुए बॉटल से पिटाई की और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने बाबा औसर के खिलाफ भादंवि की धारा 294, 323, 506 के तहत अपराध दर्ज किया है।

हाईवे पर छात्रों को लूटने वाले नकली पुलिस गिरफ्तार

हाईवे पर छात्रों को लूटने वाले नकली पुलिस गिरफ्तार

दुर्ग-कुम्हारी से रायपुर आने वाले बाइक सवारों को पुलिस बनकर लूटने वाले गिरोह को कुम्हारी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कुम्हारी के नकली पुलिस के गिरोह ने दो सप्ताह पहले भिलाई के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के तीन छात्रों और उनके रिश्तेदार को लूटा था। छात्रों को पुलिस बनकर अपनी गाड़ी में बिठाकर पहले धमकाया। उसके बाद पैसे नहीं देने पर उनके मोबाइल लूट लिए। छात्रों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी। पूछताछ में पता चला गिरोहबाज पहले कई वारदातें कर चुके हैं। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि नेवरा का युगल किशोर वर्मा(24)भिलाई के इंजीनियर कॉलेज में पढ़ाई करता है। वह 2 सितंबर की रात 11 बजे अपने साथी खुमान सिंह वर्मा

एएसपी ने दबिश देकर जब्त किया गांजा

एएसपी ने दबिश देकर जब्त किया गांजा

दुर्ग ग्रीन चौक के पास सदर नाका बस्ती में गुरुवार की शाम एएसपी ने अवैध रूप से गांजा बेचने की शिकायत पर खुद कुछ घरों की तलाशी ली। इस दौरान एक महिला के पास से डेढ़ किलो गांजा बरामद हुआ। वहीं कुछ अन्य घरों में संदिग्ध वस्तएं जब्त की। मोहल्ले के लोगों ने गांजा के अवैध कारोबार की शिकायत सीधे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से की थी। इसके बाद यह कार्रवाई की गई

गरियाबन्द में नक्सलियों ने लगाए बैनर-पोस्टर, फेंका पर्चा

गरियाबन्द में नक्सलियों ने लगाए बैनर-पोस्टर, फेंका पर्चा

नक्सली छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को चारों दिशाओं से घेरने की कवायद में लगे हुए हैं. रायपुर से लगे महासमुंद, धमतरी, बलौदाबाजार के बाद अब नक्सलियों ने गरियाबन्द जिले में अपनी दस्तक दे दी है. नक्सलियों ने बीच सड़क में अपना बैनर-पोस्टर लगाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है.

मामला अमलीपदर थाना क्षेत्र का है मुड़गेलमाल स्कूल और मुड़ागांव रास्ते में नक्सलियों ने बैनर पोस्टर लगा दिया. सूचना मिलने के बाद अमलीपदर पुलिस बल समेत पहुंच कर लगाए गए पोस्टर बैनर को जब्त किया. बैनर में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी की 13 वीं वर्ष गांठ 21 सितंबर को मनाने की अपील किया है.

माओवादियों की खुफिया डायरी ने उगले कई राज, 90 माओवादियों की मौत का भी खुलासा

Maoist.jpg

यह साल नक्सलियों के लिए काफी नुकसानदायक रहा। नक्सली बैठक में हर साल नुकसान-फायदे का आंकड़ा रखते है। कुछ माह पूर्व गोलापल्ली इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद साहित्य बरामद हुआ। जिसमें कही अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी। खासकर उसमें यह लिखा गया था कि इस साल जुलाई 16 से जुलाई 17 तक करीब 90 नक्सली मारे गए। साथ ही संगठन में भर्ती होने वालो में भी कमी आई। इधर खबर की पुष्टि करते हुए एसपी अभिषेक मीणा ने कहा कि नक्सलियों से बरामद साहित्य में यही जानकारी मिली है। उन्हे काफी नुकशान हुआ है। जिसका जिक्र साहित्य में है।

Related News