Business

Business News

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े शराब कारोबारी के ठिकानों में आईटी की दबिश

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े शराब कारोबारी के ठिकानों में आईटी की दबिश

इन्कम टैक्स विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश के सबसे बड़े शराब कारोबारी केडिया ग्रुप के यहां छापामार कार्रवाई की है. आईटी की टीम मंगलवार को सुबह केडिया के देश भर के सभी ठिकानों में जिनमें भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, भिलाई, कुम्हारी, रायपुर और बिलासपुर में केडिया ग्रुप के सभी ठिकानों में एक साथ दबिश दी.

जिसमें कंपनी के अलावा ग्रुप के कार्पोरेट ऑफिस, वेयर हाऊस, डिस्टलरी, केडिया ग्रुप के डायरेक्टर्स, चेयरमैन के यहां कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही केडिया ग्रुप के बड़े अधिकारियों को भी इन्कम टैक्स विभाग ने जांच के दायरे में लिया है.

स्वालंबन व्यवसाय के लिए आवेदन 20 तक

छत्तीसगढ़ राज्य अंत्यावसायी सहकारी वित्त और विकास निगम की ओर से बस्तर और आदिवासी विकास प्राधिकरण मद के अंतर्गत शहीद वीर नारायण सिंह स्वालंबन योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत प्राधिकरण क्षेत्र में निवासरत अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थी जो स्वयं की भूमि पर दुकान निर्माण कर व्यवयाय करना चाहते है, वे अपना आवेदन 20 नवम्बर तक जिला अंत्यवसायी कलेक्ट्रेट कार्यालय राजनांदगांव के कमरा क्रमांक 71 में जमा कर सकते है। योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत, जनपद पंचायत और जिला स्तर पर कार्यालय जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति राजनांदगांव से प्राप्त की जा स

व्यापारी के अपहरण मामले में पुलिस को मिले सबूत

ज्वेलरी कारोबारी का अपहरण की घटना में आरोपियों की ओर से लूटी गई कार के लावारिश हालत में मिलने की सूचना मिली है। पुलिस इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन कार शहर से बाहर अन्य प्रदेश में लावारिश हालत में मिलने की सूचना मिली है। संबंधित थाने की पुलिस ने दुर्ग पुलिस को इसकी सूचना दी है।
पुलिस को इस घटना में लोकल कनेक्शन से जुड़े होने के सुराग मिले है, जिसने अपहरणकर्ताओं का साथ दिया था। पुलिस घटना वाले दिन से इस एंगल में भी जांच कर रही थी। हालांकि पुलिस ने उस कनेक्शन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह दावा जरूर किया कि कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है।

कोरबा के विकास में रफ्तार लाने का प्रयास : रमन

कोरबा के विकास में रफ्तार में लाने का प्रयास सरकार की ओर से किया जा रहा है। प्रदेश का सबसे बड़ा एजुकेशन हब यहां बनने जा रहा है। ये बातें सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कोरबा में बोनस तिहार में कही। उन्होंने कहा कि कोरबा देश में बिजली की आपूर्ति करता है। और यहीं के इलाकों में विद्युत की समस्या रहती है। उसका कारण सिंगल लाइन है। कोरबा वासियों के लिए डबल कनेक्शन की व्यवस्था की जा रही है। कोरबा में एक बड़े एजुकेशन का निर्माण हो रहा है। वनवासी क्षेत्र के विद्यार्थियों को इसका लाभ होगा।

पटाखा दुकान लगाने की अनुमति नहीं, व्यापारियों में आक्रोश

दीपावली का त्यौहार पास आते ही पटाखा दुकान लगाने का विवाद शुरू हो गया है। बीते दो सालों से मिनी स्टेडियम में व्यापारियों को पटाखा दुकान लगाने की अनुमती दी जाती थी, लेकिन 12 अक्टूबर को बोनस त्यौहार का कार्यक्रम मिनी स्टेडियम में होगा, इस कारण नगर निगम ने पटाखा व्यवसायियों को दुकान लगाने मना कर दिया है। इस बात पर पटाखा व्यवसायी नाराज है। पटाखा व्यवसायियों ने कहा है कि, अचानक उन्हें मिनी स्टेडियम में दुकान लगाने से मना करने पर परेशानी होगी और उन्हें आर्थिक रूप से नुकसान भी झेलना पड़ेगा।

पण्डरी कपड़ा मार्केट की 18 दुकानें सशर्त खुलीं

रायपुर नगर निगम ने पण्डरी कपड़ा मार्केट की 18 दुकानों को सशर्त खोल दिया है। जिन दुकानों में केवल 1 दरवाजे हैं केवल उन्हीं को खोला गया है। मंगलवार को रायपुर नगर निगम ने पण्डरी कपड़ा मार्केट की 40 दुकानों को सील किया था। आज शुक्रवार को 18 दुकानों को खोला गया है।
00 चेंबर ने किया था विरोध :

व्यवसाइयों के सहयोग के लिए लगेगी हेल्पडेस्क

व्यवसाइयों के सहयोग के लिए लगेगी हेल्पडेस्क

व्यवसायिक संगठन के प्रतिनिधियों और टैक्स प्रैक्टिसनरों की बैठक गुरुवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन की अध्यक्षता में हुई। जहां व्यापारियों की संख्या अधिक है, वहां सेल टैक्स विभाग की ओर से हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जाएगी। इस डेस्क के माध्यम से व्यापारियों को ऑनलाइन जीएसटी रिटर्न फाइल जमा करने में सेल टैक्स कर्मचारियों और टैक्स प्रैक्टिशनर की ओर से सहयोग किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि सेल टैक्स विभाग ने जीएसटी रिटर्न फाइल करने के लिए समय सीमा में वृद्धि की है। अब जीएसटी आर वन 10 अक्टूबर तक और जीएसटी आर टू 31 अक्टूबर तक जमा कर सकेंगे। छोटे व्यवसायी अर्थात 75 लाख रुपए स

ब्रायलर एसोसिएशन का गठन

बेलसोंडा स्थित वीर रेस्टोरेंट में महासमुंद और आसपास के ब्रायलर पोल्ट्री फार्मर की बैठक हुई। बैठक में फार्मरों को वर्तमान में हो रही परेशानियों के संबंध में चर्चा की गई। ब्रालयर एसोसिएशन का गठन किया गया, जिसमें संरक्षक विनोद चंद्राकर, मो. शाहिद, यशवंत चंद्राकर, अध्यक्ष अखिलेश लाल, उपाध्यक्ष संजय चंद्राकर, सचिव सलीम कुरैशी, सहसचिव दिलीप चंद्राकर, कोषाध्यक्ष संजय तिवारी, मीडिया प्रभारी चंद्रहास चंद्राकर, दिलीप चंद्राकर, कार्यकारिणी सदस्य पवन, तारीक खान, संदीप साहू, उमेश सिन्हा, मुजम्मिल खान, लोकेश चंद्राकर बनाए गए। उक्त जानकारी विज्ञप्ति में सलीम कुरैशी ने दी।

मुख्य सचिव विवेक ढांड ने नया रायपुर में परियोजनाओं का किया निरीक्षण, जानिए अधिकारियों को दिए क्या-क्या निर्देश?

Image-1.jpg

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव विवेक ढांड ने नया रायपुर में चल रही अलग-अलग परियोजनाओं का निरीक्षण किया. साथ ही नया रायपुर की आवासीय कॉलोनियों का निर्माण जल्द से जल्द कर बसाहट तेज करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया.

अधिकारियों को निर्देश

मुख्य सचिव विवेक ढांड ने नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारियों से बात की और उन्हें निर्माण कार्यों को लेकर निर्देश दिए. उन्होंने सीबीडी के रीटेल कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया और इसके लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी ली.

बिलासपुर-रायगढ़ रेलवे स्टेशनों के बीच मेगा ब्लॉक 29 तक

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल की ओर से सुधार कार्य किया जा रहा है। इसमें बिलासपुर-रायगढ़ रेलवे स्टेशनों के बीच 5 से 29 अक्टूबर तक मेगा ब्लॉक लिया जाएगा। कुछ यात्री गाडिय़ों का परिचालन प्रभावित होगा। यह जानकारी रायपुर रेल मंडल के प्रचार-प्रसार अधिकारी शिव प्रसाद पंवार ने दी है।

Related News