संकल्प से हमें सफलता जरूर मिलेगी : अग्रवाल

thumb_01-1.jpg

छत्तीसगढ़ सरकार के नगरीय विकास और उद्योग मंत्री 25 अगस्त को जांजगीर के हाई स्कूल मैदान में कार्यक्रम संकल्प से सिद्धी के तहत पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में शामिल हुए। मंत्री अमगर अग्रवाल ने कहा कि, हम सब की मंशा है कि हमारा देश विश्व का प्रतिनिधित्व करें। इसके लिए हम सबको दृढ़ संकल्प के साथ देश के सभी समस्याओं को समाप्त करने के लिए आगे आना होगा। संकल्प से हमें सफलता जरूर मिलेगी।
उन्होंने उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों और नागरिकों को संकल्प से सिद्धी मंथन नया भारत कार्यक्रम में गरीबी, कुपोषण, भ्रष्टाचार, हिंसा, आतंकवाद से मुक्त भारत के निर्माण की शपथ दिलाई। इसी प्रकार स्वच्छ भारत, सबके लिए रोजगार, शिक्षा और आवास का बनाने का संकल्प लिया। श्रम विभाग की ओर से छत्तीसगढ़ असंगठित कर्मकार योजना के तहत 50 हजार रुपए के अनुदान पर तीन हितग्राहियों को ई-रिक्शा दिया गया।
1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के दृृढ़ संकल्प से पांच वर्ष में अंग्रेजो से भारत को मुक्त कराया था, वैसे ही आज से पांच वर्ष बाद आजादी की 75वीं वर्षगांठ वर्ष 2022 तक सभी बुराइयों से देश को मुक्त कराने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि, संकल्प से सिद्धी एक जनआंदोलन के रूप में संचालित होगा। हमारा भारत देश विश्व गुरू बनेगा। सांसद कमला पाटले ने कहा कि, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देेश प्रगति की ओर निरंतर अग्रसर है। विश्व मंच पर हमारा भारत देश आदर्श राष्ट्र के रूप में स्थापित होगा।
कार्यक्रम में सक्ती विधायक डॉ. खिलावन साहू, नगर पालिका जांजगीर-नैला की अध्यक्ष मालती देवी रात्रे, उपाध्यक्ष आशुतोष गोस्वामी, नवागढ़ जनपद के अध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, राज्य अंत्यावसायी निगम के अध्यक्ष निर्मल सिंह, पूर्व मंत्री मेघाराम साहू, कार्तिकेश्वर स्वर्णकार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अजीत वसंत सहित त्रि-स्तरीय पंचायत के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News