शिक्षकों की कमी को लेकर छात्रों ने किया हंगामा, स्कूल में ताला भी जड़ा

शिक्षकों की कमी को लेकर छात्रों ने किया हंगामा, स्कूल में ताला भी जड़ा

प्रदेश में शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद भी प्रशासन स्कूलों में शिक्षकों की कमी की मांग को पूरा नहीं कर पा रहे हैं. बोराई शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शिक्षक की मांग को लेकर स्कूल में ताला जड़ दिया है. और कलेक्टर जनदर्शन में कलेक्टर को इस ताले की चाभी सौंपने की बात कह रहे हैं

पिछले कई सालों से प्रशासन से शिक्षकों की कमी को लेकर मांग करते आ रहे छात्र-छात्राओं में आज भी काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि बच्चों ने स्कूल में ताला जड़ कर कलेक्टर को इसकी चाभी देने वाले है. और कहना चाह रहे है कि जब तक स्कूल में शिक्षकों की भर्ती नहीं की जाएगी तब तक स्कूल बंद ही रहेगा.

बता दें कि बोराई शासकीय स्कूल में 4 गांव के बच्चे पढ़ने आते हैं. धमतरी जिले में ऐसे ही कई स्कूल है जहां शिक्षकों की कमी है. बताया जा रहा है कि इस स्कूल में पांच शिक्षकों की अलग-अलग विषयों पर लंबे समय से पद खाली है. फिर भी उन रिक्त पदों पर भर्ती नहीं की जा रही है. जिसमें वाणिज्य भौतिकी रसायन का पद भी शामिल है. ये सब देखते हुए बच्चों के पालक की चिंता भी बढ़ गई है. जिसके बाद पालक भी अब शिक्षकों की नियुक्ति की मांग कर रहे है. चेतावनी भी दे रहे है कि शिक्षकों की पूर्ती नहीं की गई तो आंदोलन की जाएगी.

Source: 
lalluram.com

Related News