राहुल गांधी पर रमन का चुटीला व्यंग्य, कहा- ‘ उनके नेतृत्व में कांग्रेस कहां पहुंची, इसका एक बार आकलन खुद करें ‘

राहुल गांधी पर रमन का चुटीला व्यंग्य, कहा- ‘ उनके नेतृत्व में कांग्रेस कहां पहुंची, इसका एक बार आकलन खुद करें ‘

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर व्यंग्य करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस कहां पहुंची, इसका आकलन वे स्वयं कर लें. अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम रमन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने राहुल के टिकट घोषित करने पर कहा कि ये अच्छी बात है. वे 15 अगस्त तक टिकट घोषित कर दें, हम तो समय पर ही करेंगे.

वहीं सीएम ने कांग्रेस के विकास खोजो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी को मैं बार-बार कहता हूं कि छत्तीसगढ़ में आकर विकास देखें और यहां से कुछ सीखें, क्योंकि अमेठी में तो विकास नहीं दिखता है.

राहुल गांधी द्वारा सरकार आने पर किसानों को कर्जमाफी देने के सवाल पर सीएम ने कहा कि जहां-जहां चुनाव अभियान का नेतृत्व राहुल गांधी ने किया है, वहां बड़ी-बड़ी घोषणाएं तो उन्होंने की है, लेकिन उन सभी राज्यों में कांग्रेस की सरकार गई है. आज 22 राज्यों में बीजेपी सरकार में है. उन्होंने कहा कि राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस कहां पहुंची है, इसका आकलन वे खुद ही करें. रमन सिंह ने कहा कि रही बात छत्तीसगढ़ में किसानों के लिए कुछ करने की बात, तो राहुल गांधी एक बार प्रदेश में किसानों के लिए क्या-क्या किया गया है, एक बार कम से कम पढ़ जरूर लें. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के लिए बहुत कुछ किया है.

कांग्रेस के नेतृत्व पर साधा जमकर निशाना
मनेन्द्रगढ़ को जिला नहीं बनाए जाने से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि लम्हों ने खता की है, सदियों ने सजा पाई है. उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस का ही नेतृत्व था कि ऐसा हुआ. हम इस दिशा में लगातार कोशिश कर रहे हैं कि इस क्षेत्र का ज्यादा से ज्यादा विकास हो.

सीएम रमन सिंह ने कहा कि 15 सालों के विकास को जनता के सामने रखने और जनता को हिसाब देने की यात्रा ही विकास यात्रा है. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए आशीर्वाद यात्रा भी है. जिस विश्वास के साथ जनता ने समर्थन दिया, उसके लिए यह धन्यवाद यात्रा भी है. उन्होंने कहा कि कल की यात्रा बाकी दिनों की यात्रा से अलग थी. आंधी और तूफान के बीच भी यात्रा हो सकती है, इसका पहला अनुभव था. आंधी देखकर मुझे नहीं लग रहा था कि कोई मिलेगा भी, लेकिन अप्रत्याशित भीड़ देखी. सीएम ने कहा कि चिरमिरी में 50 हजार से ज्यादा लोग बारिश के बीच भी जमे रहे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के मित्र विकास ढूंढने निकले हैं और हम विकास को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं.

Source: 
lalluram.com

Related News