मतदान 2018: एक-एक सीट पर 3-3 लोग करेंगे नामांकन दाखिल, पार्टी में बगावत रोकने बसपा ने तैयार की रणनीति

मतदान 2018: एक-एक सीट पर 3-3 लोग करेंगे नामांकन दाखिल, पार्टी में बगावत रोकने बसपा ने तैयार की रणनीति

विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण की 18 सीटों के लिए बसपा-जकांछ का गठबंधन अपने उम्मीदवार मैदान में उतारने जा रही है. 18 में से बसपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जिसमें एससी के लिए आरक्षित डोंगरगढ़, डोंगरगांव, एसटी आरक्षित सीट अंतागढ़, कोंडागांव, केशकाल है. इन विधानसभा क्षेत्रों के लिए संभावित उम्मीदवारों को बसपा द्वारा फार्म लेने का आदेश जारी कर दिया गया है.

इन सीटों पर तीन-तीन संभावित प्रत्याशी नामांकन फार्म दाखिल करेंगे. बसपा द्वारा इन संभावित प्रत्याशियों में से एक को बाद में बी फार्म जारी करेगी. टिकट को लेकर बसपा द्वारा पार्टी में बगावत में को रोकने के लिए फिलहाल प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है. छत्तीसगढ़ बसपा अध्यक्ष ओम प्रकाश बाजपेयी के अनुसार 90 में 30 सीटों में भाजपा और कांग्रेस से त्रिकोणीय मुकाबला होगा. वहीं भाजपा और कांग्रेस की टिकट घोषणा के बाद बसपा का प्रत्याशी घोषित कर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि ऐसा पार्टी में बगावत रोकने की रणनीति के तहत किया जा रहा है.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर को मतदान होना है. पहले चरण के लिए 12 नवंबर को 18 विधानसभा सीटों पर मतदान किया जाएगा वहीं शेष 72 सीटों के लिए दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा.

Source: 
lalluram.com

Related News