पुलिस टीम ने बैंकों की सुरक्षा मापदंड का जायजा लिया

पुलिस टीम ने बैंकों की सुरक्षा मापदंड का जायजा लिया

शहर के सभी थाना प्रभारियों ने बैंकों की सुरक्षा मापदंड बारिकी से जायजा लिया। बैंकों के आसपास मौजूद संदिग्धों की पुलिस ने छानबीन की। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में शहर के सभी थाना प्रभारियों ने विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
थाना प्रभारी कोतवाली और उनकी टीम की ने कोतवाली क्षेत्र में आने वाले बैंक स्टेट बैंक मुख्य शाखा, कलेटोरेट शाखा, तिरंगा चौक ब्रांच, आंध्रा बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, बंधन बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंडियन ओव्हरसीज बैंक, सेंट्रल बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक में बारिकी से जाँच की। इसी क्रम में दूसरी ओर थाना बसंतपुर क्षेत्र में पडऩे वाले मुख्यत: स्टेट बैंक कृषि, गौशाला शाखा, एक्सिस बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, इंडसइंड बैंकों को थाना प्रभारी बसंतपुर और उनकी टीम ने जांच की । चिखली क्षेत्र के समीप आने वाले बैंक केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा को चौकी प्रभारी चिखली की ओर से अपनी टीम के साथ जांच की।
इसी प्रकार थाना लालबाग क्षेत्र में आने वाले जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक, देना बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को थाना प्रभारी लालबाग और टीम ने जांच की। चेकिंग अभियान के दौरान सभी थाना प्रभारियों ने बैंकों में आवश्यक रूप से आरबीआई से जारी किए गए सुरक्षा संबंधी मापदंड और दिशा-निर्देशों के संबंध में बारिकी से जांच किए और बैंकों में लगे सीसीटीव्ही कैमरे, सेक्युरिटी अलार्म और गार्ड की चेकिंग की गई। संपूर्ण कार्रवाई में शहर के थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक याकूब मेमन, थाना प्रभारी बसंतपुर निरीक्षक विनोद मंडावी, थाना प्रभारी लालबाग निरीक्षक सुरेश धु्रव, चौकी चिखली प्रभारी निरीक्षक रूपक शर्मा और टीम की भूमिका सराहनीय रही।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News