नेत्र दान जीवन के महत्वपुर्ण दानों में से एक

netra vns.jpg

जिला चिकित्सालय में 32 वें नेत्र दान पखवाड़ा के अवसर पर नर्सिग के छात्र-छात्रों सहित शासकीय चिकित्सक रैली निकाल कर नेत्र दान की आवाज को बुलन्द कर शहर के मुख्य मार्ग में रैली निकाली, नेत्र दान पखवाड़ा 25 अगस्त से 5 सितम्बर तक चलेगा, इसकी जानकारी शुक्रवार को कलेक्टर के.सी. देवसेनापति दी।
नेत्र दान के इस में सामूदायिक स्वास्थ केन्द्र सूरजपुर में जिला पंचायत के सभापति पंकज तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि नेत्र दान के विशेष पहल पर मुझे गर्व है कि यह दान जीवन के महत्वपुर्ण दान में से एक है । मैं अपना नेत्र दान करूगा जिसके लिए तिवारी ने फोटो और हस्ताक्षर युक्त फर्म भर कर जमा करवाया।
नेत्र दान पखवाड़ा में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ आनन्द मोहन त्रिपाठी ने बताया कि विश्व में 60 मीलियन लोग कार्निया की बीमारी से अंधे है। देश में कार्निया दान कम होने से ऐसे अंधे लोगों की सहायता कम हो जाती है डॉ त्रिपाठी ने अधिक से अधिक लोगों को नेत्र दान करने और लोगों को जागरूक करने की अपिल की है।
इस अवसर पर सी.एम.एच.ओ. डॉ एस.पी.वैश्य, सी.एस. डॉ शशि तिर्की, डॉ. आर.एस. सिंह, डॉ. अजय मरकाम, डॉ. राजेश पैकरा, नेत्र सहायक मुकेश राजवाडे, मो. ईमरान, पुष्पराज उपस्थित थे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News