थल सेना में एक ही जिले से 62 युवाओं का चयन, सभी युवाओं ने कलेक्टर के मार्गदर्शन में लिया था आवासीय प्रशिक्षण

थल सेना में एक ही जिले से 62 युवाओं का चयन, सभी युवाओं ने कलेक्टर के मार्गदर्शन में लिया था आवासीय प्रशिक्षण

भारतीय थल सेना में सैनिकों के विभिन्न पदों जैसे सामान्य ड्यूटी, ट्रेडमैन, तकनीकी शाखा के पद पर जांजगीर चांपा जिला के 62 युवाओं का चयन हुआ है. चयनित सभी युवाओं का शारीरिक परीक्षण 15 मार्च को राजनांदगांव में आयोजित किया गया था. उत्तीर्ण घोषित किए गए जिले के युवाओं को कलेक्टर के मार्गदर्शन में निःशुल्क आवासीय प्रशिक्षण रोजगार कार्यालय जिला पंचायत परिसर में दिया गया था.

प्रशिक्षण के लिए जिले के 171 युवाओं ने अपना पंजीयन कराया था जिसमें से 62 युवा अंतिम रूप से चयनित हुए हैं. इस आवासीय प्रशिक्षण में युवाओं को पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों, मॉडल पेपर, प्रश्नों की प्रकृति आदि के आधार पर विशेषज्ञों द्वारा गहन प्रशिक्षण प्रदान किया गया था. प्रशिक्षण के दौरान युवाओं को जिला प्रशासन द्वारा निःशुल्क अध्ययन सामग्री, नोटबुक, गाइड आदि भी प्रदान किया गया था.

भारतीय थलसेना में जनरल सामान्य ड्यूटी के लिए इस जिले के चयनित होने वाले युवाओं में अमोरा से सुनील कुमार, धमनी से राज साहू, भदरा से अरूण कुमार, मेंऊ से नरसिंह कुमार, दुरपा से प्रभाकर खुंटे, दुरपा से वीरेन्द्र कुमार, धरदेई से ओमप्रकाश साहू, राहौद से श्रवण सिदार, धुरकोट से सौरभ सिंह, दुरपा से राजाराम यादव, बनारी से सुनील कुमार, पोड़ीराछा कोटिया से अतुल राज दिवाकर के नाम शामिल है.

साथ ही मेहंदा से वीरेन्द्र कुमार, केरा से राजू देवांगन, किरीत से संजय कुमार, कामता से वेदप्रकाश कश्यप, धाराशिव से जीतेन्द्र कुमार, टिंगीपुर से सागर कुमार, सिवनी चाम्पा से नीलेश जायसवाल, दहकोनी से गजेन्द्र कुमार, भरतदास, जर्वे से निर्मल कुमार, ढोरला से योगेश कुमार, अड़भार से बबलू बरेठ, बरगांव से मुकेश कुमार, टेमर से कलेश्वर पटेल, हरेठीखुर्द से मोनू साहू, आमगांव से राजेन्द्र कुमार भी चयनित हुए हैं.

इसके साथ ही पीपरसत्ती से चंद्रप्रकाश सिंह, मुड़पार से अंबेश कुमार, सिंघनसरा से सत्येन्द्र कुमार, सेंदरी से सुरेन्द्र वारे, बड़ेकोट से विशाल चौहान, बंसुला से विजय कुमार, नवरंगपुर से दिनेश सिदार, जगमंहत से नागेश्वर प्रसाद, भाटा से एजन कुमार, बनाहिल से राहुल शर्मा, तागा से पुष्पेन्द्र कुमार, बिर्रा से राजकुमार पटेल, चांपा से राजकुमार पटेल, बम्हनीडीह से उमेश कुमार, पोता से खगेन्द्र कुमार चंद्रा तथा ट्रेडमैन के लिए चयनित युवा छोटेसीपत से ज्योति कमल, बुड़ेना से देवी कश्यप, कनेरी से घनश्याम, बड़ेसीपत से अजय नवरंग एवं तकनीकी शाखा में कटौद से कृष्ण कुमार कश्यप का चयन किया गया है.

Source: 
lalluram.com

Related News