त्रिदिवसीय स्काउट-गाइड रैली का रंगारंग समापन

त्रिदिवसीय स्काउट-गाइड रैली का रंगारंग समापन

भिलाई इस्पात संयंत्र के शिक्षा विभाग की ओर से बीएसपी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेक्टर-8 में 41वें स्काउट-गाइड रैली का समापन हुआ। समापन समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष चावरे मुख्य अतिथि तथा उप महाप्रबंधक नगर सेवाएं सुब्रत प्रहराज विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि ने स्काउट-गाइड की ओर से प्रस्तुत मार्च-पास्ट की सलामी ली।
इस अवसर पर चावरे ने विद्यार्थियों को जीवन में अनुशासन, आत्मविश्वास, दृढ़संकल्प, कर्तव्यनिष्ठा और परिश्रम की आवश्यकता पर बल दिया। विद्यार्थियों से अपने लक्ष्य पर सदा एकाग्रता रखने की बात कही। उन्होंने वर्तमान परिप्रेक्ष्य में विद्यार्थियों में संस्कार की आवश्यकता निरूपित करते हुए देशप्रेम की भावना के विकास की भी प्रेरणा दी। चावरे ने संयंत्र के शिक्षा विभाग के इस आयोजन की प्रशंसा की। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में आंग्ल माध्यम पूर्व माध्यमिक शाला सेक्टर-1 और आंग्ल माध्यम पूर्व माध्यमिक शाला सेक्टर-5 ने ड्रील की। सीनियर सेकंडरी स्कूल सेक्टर-7 के छात्रों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत पारम्परिक रूप से स्कॉर्फ पहनाकर किया गया। इस कार्यक्रम में सहायक महाप्रबंधक शिक्षा वैशाली सुपे ने स्काउट्स-गाइड्स के संबंध में संक्षिप्त जानकारी दी।
इस आयोजन में शिक्षा विभाग से सभी संस्था प्रमुख, अधिकारी और शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में एस के बहादुर, प्राचार्या, सीनियर सेकंडरी, ए के वर्मा, प्राचार्य, सीनियर सेकंडरी स्कूल, इन्दिरा आचारी, प्राचार्या सेक्टर-7, पी एस दुधे, प्राचार्य, उमावि, सेक्टर-8, एस के व्ही देशपाण्डे प्राचार्य सेक्टर-4, पी आर पारखे सहित सभी बीएसपी स्कूलों के प्राचार्य उपस्थित थे।

Source: 
Vision News Service

Related News