जिला और ब्लाक मुख्यालयों में कांग्रेस ने दिया धरना,प्रदर्शन

IMG-20170824-WA0017-1.jpg

प्रदेश के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल में लापरवाही से हुई 4 बच्चों की मौत सहित राज्य की विभिन्न अनियमितताओं और जनविरोधी कार्यो को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को जिला और ब्लाक मुख्यालय एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के आव्हान पर गुरुवार को प्रदेश के समस्त जिला और ब्लाक मुख्यालयों में कांग्रेस के समस्त मोर्चा प्रकोष्ठ, संगठनों ने भाजपा नेता की ओर से संचालित गौशालाओं में हुई 350 से अधिक गौमाता की मौत, देश के सबसे बड़े चारा घोटाले, किसानों की आत्महत्या, महिलाओं के सामूहिक बलात्कर के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिव कमलेश्वर पटेल के नेतृत्व में विकासखंडों में जाकर कांग्रेस के समस्त मोर्चा संगठन और प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन में भाग लिया।
उन्होंने कहा कि, गौशालाओं का सैकड़ों गायों की कब्रगाह बनने के बाद भी सरकार की ओर से त्वरित कदम नहीं उठाया जाना तथा गौमाता के हत्यारे गौशाला संचालकों को बचाने की सरकारी कोशिश करने को लेकर प्रदेश में आक्रोश व्याप्त है। रायपुर शहर में आमापारा पुलिस थाना के सामने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व में महापौर प्रमोद दुबे, शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय ने राज्य सरकार की ओर से दिए जा रहे गौ अनुदान के दुरूपयोग किए जाने के विरोध में समस्त ब्लाक के पदाधिकारी और समस्त कांग्रेसजन के साथ काली पट्टी बांधकर रैली निकालकर प्रदर्शन किया।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और प्रदेश प्रभारी कमलेश्वर पटेल ने धरसीवां मुख्यालय में ब्लाक कांग्रेस कमेटी की ओर आयोजित प्रदेश व्यापी प्रदर्शन में पुलिस ज्यादती के खिलाफ प्रदर्शन स्थल पर सत्याग्रह धरने पर बैठे।
जगदलपुर-बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल के नेतृत्व में राजधानी रायपुर में बच्चों की ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत और धमधा में गौशाला में 300 गायों की भूख के कारण हुई अकाल मौत के विरोध में कांग्रेस ने अग्रसेन चौक जगदलपुर में प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया गया। यहां पूर्व मंत्री रामपुकार सिंह, सत्यनारायण शर्मा, प्रदेश सचिव आरती सिंह, महिला कांग्रेस, पार्षद गणों व काफी संख्या में गांव-गांव से आए कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
दुर्ग-शहर ग्रामीण अध्यक्ष आरएन वर्मा के नेतृत्व में, बिलासपुर अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला के नेतृत्व में, गरियाबंद जिला अध्यक्ष बाबूलाल साहू के नेतृत्व में, राजिम में पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ल की मौजूदगी में, राजनांदगांव -ग्रामीण शहर अध्यक्ष अलालीराम यादव, डोंगरगढ़, छुरिया, बलौदाबाजार अध्यक्ष विद्याभूषण शुक्ला के नेतृत्व में तिल्दा नगर के डॉ.खूबचंद बघेल, दीनदयाल हेमु कल्याणी चौक होते हुए स्टेशन चौक तक रैली निकालकर पुतला दहन किया। जांजगीर-चांपा अध्यक्ष मंजू सिंह के नेतृत्व में,महासमुंद अध्यक्ष आलोक चंद्राकर के नेतृत्व में, कोरिया अध्यक्ष प्रभा पटेल के नेतृत्व में पुतला दहन किया गया।
डौंडीलोहारा, गुंडरदेही, दल्लीराजहरा,धमतरी, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, बीजापुर अध्यक्ष विक्रम मंडावी के नेतृत्व में सभी ब्लाकों में रैली निकाल कर पुतला दहन किया गया।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News