Raipur Updates

सामाजिक कार्यकर्ता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, अंतागढ़ टेप कांड के प्रमुख आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग…

antagarh (1).jpg

अंतागढ़ टेप कांड के गवाहों को प्रभावित करने की आशंका जताते हुए प्रकरण के प्रमुख आरोपियों की गिरफ्तार की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता कुणाल शुक्ला ने राज्यपाल को पत्र लिखा है.

कुणाल शुक्ला ने राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा कि अंतागढ़ टेप कांड में 4 साल बाद रायपुर पुलिस ने जुर्म दर्ज किया था. इस मामले में प्रमुख आरोपी मंतूराम पवार और डॉ पुनीत गुप्ता की अग्रिम जमानत रायपुर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने खारिज कर दिया है. वहीं दो आरोपियों – अजीत जोगी और अमित जोगी ने अग्रिम जमानत के लिए किसी भी न्यायालय में आवेदन नहीं दिया है.

स्वास्थ्य विभाग में फेरबदल, डॉ. कन्नौजे मुंगेली तो डॉ. खैरवार का रायपुर किया गया तबादला…

mahanadi-bhawan.jpg

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में शुक्रवार को तीन बड़े तबादले किए गए. इसका असर रायपुर से मुंगेली, बिलासपुर जिले तक पड़ा है.

डयूटी से गायब रहते थे बीएमओ और डॉक्टर, कलेक्टर ने कार्रवाई करते हुए दोनों अधिकारी को प्रभाव से हटाया

WhatsApp-Image-2019-02-07-at-9.09.49-PM-990x557.jpg

जिले के मस्तूरी और रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा व्यवस्था में भारी लापरवाही बरतने पर कलेक्टर डाॅ. संजय अलंग ने सख्त कार्यवाही की है. कलेक्टर के निर्देश पर मस्तूरी के बीएमओ और रतनपुर के चिकित्सा अधिकारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है.

भूपेश बजटः बदलावपुर के पहले बड़े बजट में झलकी नवा छत्तीसगढ़ की सुनहरी तस्वीर, जानिए बजट की प्रमुख बड़ी बातें…

IMG-20190208-WA0022-990x557.jpg

विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही में भूपेश बघेल सदन में बजट पेश कर रहे हैं. भूपेश बघेल ने पुलिसकर्मियों को बड़ी सौगात देते हुए पुलिस भत्ता के लिए 45 करोड़ का प्रावधान किया है. इसके साथ ही छग में 2 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी. बजट में बिजली बिल हाफ कर दिया है. इस फैसले के बाद उपभोक्ताओं के 400 यूनिट तक का बिजली बिल हाफ हो जाएगा. वहीं नरवा-गरवा-घुरवा-बारी के लिए 1542 करोड़ से अधिक बजट रखा गया है. इसके अलावा जानिए कई महत्वपूर्ण घोषणाओं के बारे में…

बजट की मुख्य बातें और घोषणाएं…
बालोद में महिला महाविद्यालय की स्थापना, एसटी-एससी छात्रावासों में सुविधाएं बढ़ाएंगे.

रायगढ़ से पीएम मोदी का चुनावी शंखनाद, कहा- कांग्रेस ने गरीबों को बर्बाद किया, भाजपा ने गरीबों में जगाया नया विश्वास

modi-11000.jpg

कांग्रेस ने अपने 55 साल के कार्यकाल में गरीबों को बर्बाद किया. वहीं हमने अपने 55 महीने के कार्यकाल में अलग-अलग योजनाओं के जरिए गरीबों में नया जोश भरा है, उनमें नया विश्वास जगाया है. आज गरीब अपना हिसाब मांग रहा है. यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायगढ़ जिला का कोंडातराई में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बजट में दिखा ठेठ ग्रामीण किसान हितकारी में उम्मीदों का रंग भरता नवा छत्तीसगढ़…इससे बदलेगी गांवों और किसानों की तकदीर

IMG-20190208-WA0022-990x557.jpg

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का यह बजट ठेक ग्रामीण किसानों का अपना बजट है. बजट में ग्रामीण किसानों की हितकारी छवि दिखाई दे रहा है. किसानों की उम्मीदों में रंग भरने वाला इस बजट को कई मायनों में ऐतिहासिक कहा जा सकता है. क्योंकि भूपेश सरकार ने पहली प्राथमिकता पूरी तरह से गांव और किसानों पर केन्द्रित किया है. भूपेश सरकार बता दिया है कि छत्तीसगढ़ पूरी तरह ग्रमीण भारत का प्रदेश का है. इस प्रदेश की तरक्की या कहिए कि अर्थ व्यवस्था का आधार कृषि है. लिहाजा किसानों की आय बढ़ाने, कृषि विकास के लिए भूपेश सरकार की ओर से 21 हजार करोड़ बजट कृषि विभाग के लिए रखा गया है.

प्रदेश में खुलेंगे 5 नए फूड पार्क, 50 करोड़ का किया प्रावधान

IMG-20190208-WA0022-990x557.jpg

प्रदेश के किसानों को उनके उत्पादन की पूरी लागत प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट में प्रदेश में 5 फूड पार्क खोलने की घोषणा करने के साथ उसके लिए 50 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव से पूर्व अपने भाषणों में प्रदेश के फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोले जाने की घोषणा की थी. इसे अमल में लाते हुए सरकार ने पहले ही बजट में 5 फू़ड पार्क खोलने के साथ 50 करोड़ रुपए की बड़ी राशि का प्रावधान किया है.

सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा में पेश किया बजट, देखे किसे क्या मिली सौगात…

WhatsApp-Image-2019-02-07-at-21.28.23-837x556 (1).jpg

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बतौर वित्त मंत्री पहली बार विधानसभा में राज्य का 19 वां और अपना पहला बजट पेश कर रहे है. आगामी लोकसभा चुनाव के साये में पेश होने वाले इस बजट पर प्रदेश के हर वर्ग की निगाहें लगी हुई हैं. उम्मीद की जा रही है कि इसमें विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों को अमलीजामा पहनाने की कोशिश नजर आएगी.

विधायक निधि को एक से बढ़ाकर किया दो करोड़, बेमेतरा में खुलेगा कृषि महाविद्यालय…

IMG-20190208-WA0022-990x557.jpg

भूपेश बघेल ने अपने पहले बजट में विधायकों को बड़ा तोहफा देते हुए विधायक निधि की राशि को एक करोड़ से बढ़ाकर दो करोड़ करने की घोषणा की है.

विधायकों को अपने क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा सरकार की ओर ताकना पड़ता है. ऐसे में एक करोड़ की राशि विधायकों को बड़ी कार्ययोजना को अंजाम देने से पीछे खिंचती थी. विधायक निधि की राशि को एक करोड़ से बढ़ाकर दो करोड़ किए जाने से अब विधायक बिना किसी परेशानी के अपने क्षेत्र के विकास के लिए राशि का आबंटन कर पाएंगे.

खुलने लगे हैं भाजपाइयों के ज्ञानचक्षु, इस पूर्व मंत्री ने बिना कुछ कहे ही दे दिया गहरा संदेश…

dp-00.jpg

विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार अब तक न तो मंत्री पचा पाए हैं, और न ही कार्यकर्ता. लिहाजा बीच-बीच में कभी बयानों के जरिए तो कभी दबे-छिपे तरीके से दर्द निकल रहा है. ऐसे में भाजपा सरकार में मंत्री रहीं रमशीला साहू ने अपना वाट्सएप डीपी क्या बदला, उसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे.