Rajnandgaon

CG-08, Rajnandgaon

सड़क निर्माण कार्य में लगे मैनेजर की नक्सलियों ने की निर्मम हत्या, दो वाहनों को भी फूंका…

सड़क निर्माण कार्य में लगे मैनेजर की नक्सलियों ने की निर्मम हत्या, दो वाहनों को भी फूंका…

माओवादियों ने फिर वनांचल में खून बहाते हुए बड़ी घटना को अंजाम दिया है. मानपुर ब्लॉक अंतर्गत औंधी थानाक्षेत्र के बागडोंगरी में लाल सेना ने सड़क निर्माण पर निशाना साधते हुए निर्माण में लगे दो ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया है. वहीं निर्माण कार्य में लगे मैनेजर दीपक मिश्रा की निर्मम हत्या भी कर दी.

राजनांदगांव की 6 सीटों में से 4 पर कांग्रेस की बढ़त, भाजपा से रमन सिंह 145 वोटों से आगे

जैसे-जैसे मतगणना शुरू होती जा रही है वैसे-वैसे सभी उम्मीदवारों की धड़कने भी तेज हो गई हैं. प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट राजनांदगांव से पहले राउंड के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं. जिसमें भाजपा से मुख्यमंत्री रमन सिंह 145 से आगे चल रहे हैं. जिले के 6 सीटों में से कांग्रेस 4, जेसीसीजे 1, भाजपा की 1 सीट है. ऐसे में अब देखना यह होगा कि छत्तीसगढ़ में चौथी बार कमल खिलेगा या फिर कांग्रेस 15 साल बाद सत्ता में वापस आएगी.

पहले राउंड में…
राजनांदगांव- भाजपा 145 वोटों से आगे

मोहला मानपुर- कांग्रेस 852 वोटों से आगे

डोंगरगांव- कांग्रेस 1099 वोटों से आगे

खैरागढ़ महाविद्यालय में छात्र परिषद का गठन

खैरागढ़ महाविद्यालय में छात्र परिषद का गठन

रानी रश्मि देवी सिहं शासकीय महाविद्यालय खैरागढ़ के स्नातकोत्तर हिन्दी विभाग में सेमीनार एवं छात्र परिषद् का गठन प्राचार्य प्रो. डीके बेलेन्द्र की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में छात्रसंघ प्रभारी जेके वैष्णव एवं उमेन्द चंदेल अतिथि व्याख्याता विभागाध्यक्ष हिन्दी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम माँ सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलित कर की गई।

मिलर्स ने शुरू किया धान का उठाव

मिलर्स की ओर से धान खरीदी समितियों से धान का उठाव करने के बाद आखिरकार धान खरीदी केन्द्रों को राहत मिली है। हालांकि अभी भी मार्कफेड के संग्रहण केन्द्रो में धान का परिवहन शुरू नहीं हो पाया है। मिलर्स की ओर से अब तक 29 हजार 970 क्विंटल धान का परिवहन किया गया है, लेकिन धान का उठाव नहीं होने के चलते धान जाम होने के कारण कई केन्द्रों में खरीदी बंद करने की स्थिति बन गई थी। जिला सहकारी बैंक की ओर से लगातार इसके लिए पत्र व्यवहार करने के बाद शनिवार से मिलर्स ने उठाव शुरू कर दिया जिसके बाद बड़े खरीदी केन्द्रों को राहत मिली है।

108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ की चल रही जोरदार तैयारियां

जिले के शहर खैरागढ़ के नजदीक ग्राम जालबांधा में 2 फरवरी से 5 फरवरी तक 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। रजत जयंती समारोह व आश्वमेघिक अनुयाज के अंतर्गत गायत्री शक्तिपीठ पवनतरा (जालबांधा) में आयोजित होते जा रहे इस महायज्ञ की जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है। इस चार दिवसीय विशाल 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ एवं संगीतमय प्रज्ञा पुराण कथा के दिव्य व भव्य आयोजन में भाग लेने प्रदेश के राज्यपाल आनंदी बेन पटेल आ रही हैं। 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ में आहुति प्रदान करने के लिए उपस्थित होने वाले हजारों की संख्या की भीड़ को देव संस्कृति विवि शांति कुंज हरिद्वार के कुलाधिपति डॉ.

पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण 10 को

प्रांताध्यक्ष हाजी डॉ. के.बी. गाजी के मुख्य आतिथ्य एवं जिला अध्यक्ष डी.एन. साहू की अध्यक्षता में ठाकुर प्यारे लाल सिंह स्कूल परिसर में निर्मित पेंशन भवन में 10 दिसंबर को 12.30 अपरान्ह में जिला के नये पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण एवं स्वागत समारोह का कार्यक्रम होगा।

रोड पर खड़े वाहन पर कार्यवाही

यातायात पुलिस ने शहर के फौव्हारा चौक से मानव मंदिर चौक तक, मानव मंदिर से जयस्तंभ महावीर चौक तक एवं सिनेमा लाईन में सफेद पट्टी के बाहर रोड़ पर अस्त-व्यस्त खड़े मोटर सायकलों को क्रेन से उठाकर रोड को व्यवस्थित किया गया और उक्त मोटर सायकिलों को यातायात कार्यालय लाकर कुल 25 वाहन मालिकों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही कर शुल्क वसूल किया गया। यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगा।

मतगणना दिवस को शुष्क अवधि घोषित

कलेक्टर भीम सिंह ने भारतीय खाद्य निगम ए/बी रोड गौरी नगर स्टेशनपारा राजनांदगांव में 11 दिसम्बर 2018 को होने वाले मतगणना के मददेनजर मतगण्ना दिवस को शुष्क अवधि घोषित किया है। भीम सिंह ने इस दौरान देशी और विदेशी मदिरा दुकान मंडी बाईपास रोड, देशी और विदेशी मदिरा दुकान रेवाडीह बाईपास रोड और एफएल 3 होटल राज इम्पीरियल रेवाडीह और राजनांदगांव के भण्डारण-भाण्डागार को बंद रखने के निर्देश दिए है।

परिचय सम्मेलन 23 को

गांड़ा गंधर्व समाज की ओर से 23 दिसंबर को युवक-युवती परिचय सम्मेलन ग्राम कुमर्दा-नरेठीटोला में होगा। पंजीयन सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपप्रांताध्यक्ष हरीराम सोनवानी होंगे। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष माधोलाल गंधर्व करेंगे। विशेष अतिथि कृपाल गंधर्व, राजू गंधर्व होंगे। उक्ताशय की जानकारी माधोदास रावना ने दी।

अस्पताल की अव्यवस्था से नाराज कांग्रेसी पार्षदों ने दिया धरना

अस्पताल की अव्यवस्था से नाराज कांग्रेसी पार्षदों ने दिया धरना

अस्पताल की अव्यवस्था से नाराज नगर पालिका के निर्वाचित कांग्रेसी पार्षदों ने अस्पताल परिसर में धरना देकर प्रदर्शन किया। पार्षद व पालिका के सभापति मनराखन देवांगन की अगुवाई में जुटे पार्षदों व महिला कांग्रेसी सहित कुछ कांग्रेसियों ने लगभग डेढ़ घंटे अस्पताल परिसर में जमीन में बैठकर अस्पताल में व्याप्त समस्याओं व अव्यवस्था को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की।