Rajnandgaon

CG-08, Rajnandgaon

मुख्यमंत्री राजनांदगांव दौरे पर 1 को

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज एक फरवरी को राजनांदगांव जिले में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। बघेल सुबह भिलाई-3 स्थित पुलिस हेलीपेड से हेलीकॉप्टर की ओर से रवाना होकर सुबह 11 बजे पीटीएस हेलीपेड राजनांदगांव पहुंचेंगे। वे 11.10 बजे से दिग्विजय कॉलेज में आयोजित वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे दोपहर 12 :20 बजे से राजनांदगांव के ऑडिटोरियम में नागरिक सम्मान समारोह में शामिल होंगे। वे 12:20 बजे राजनांदगांव से हेलीकॉप्टर की ओर से रवाना होकर तीन बजे अटल नगर आएंगे तथा मंत्रालय में सचिवालयीन कार्य करेंगे।

मंत्री रविन्द्र चौबे ने मुख्य समारोह में फहराया तिरंगा

मंत्री रविन्द्र चौबे ने मुख्य समारोह में फहराया तिरंगा

राजनांदगांव जिले में गणतंत्र दिवस का पर्व रिमझिम बारिश के बीच हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। जिला मुख्यालय के सर्वेश्वर दास नगर निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैदान में आयोजित मुख्य समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे ने ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड की सलामी ली। कृषि मंत्री ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया और शांति के प्रतीक कबूतर छोड़े। समारोह में विकास के प्रतीक स्वरूप रंग-बिरंगे गुब्बारे भी उड़ाए गए। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में राजनांदगांव लोक सभा क्षेत्र के सांसद अभिषेक सिंह शामिल हुए। समारोह के दौरान लगातार हुई बारिश में भी राष्ट्री

देर रात मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुंचे कलेक्टर, बुनियादी सुविधाओं की ली जानकारी

देर रात मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुंचे कलेक्टर, बुनियादी सुविधाओं की ली जानकारी

कलेक्टर भीम सिंह रात 11 बजे मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने गायनी वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने रात की पाली में उपस्थित डॉक्टर से मरीजों के हालचाल के बारे में पूछा। उन्होंने स्टाफ की उपस्थिति, दवाओं की उपलब्धता आदि की जानकारी ली। अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं नर्स ने बताया कि मरीजों की संख्या काफी है उसके अनुपात में डॉक्टर एवं नर्स उपलब्ध नहीं है जिसके कारण काफी परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि पेशेंट टू बेड रेश्यो सही हो जाने से अस्पताल की व्यवस्था और बेहतर हो सकेगी। कलेक्टर ने कहा कि इस संबंध में प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने स्टाफ से पूछा कि नये गायनिक अस्पताल म

सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को सहायता राशि मंजूर

कलेक्टर भीम सिंह ने जिले के विभिन्न तहसीलों में सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 75 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है। जिसमें खैरागढ़ तहसील के अंतर्गत ग्राम मारूटोला के राजकुमार यादव, ग्राम सिरसाही के जामबाई और ग्राम जालबांधा के योगेश साहू की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर उनके परिजनों को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

अपराध पीडि़ताओं को 30 लाख क्षतिपूर्ति राशि जारी

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से वर्ष 2018 में पीडि़त क्षतिपूर्ति योजना 2011 के प्रावधानों के तहत 14 बलात्कार संबंधी प्रकरणों में 21 लाख 35 हजार रूपए, 7 हत्या संबंध प्रकरणों में 9 लाख रूपए और एक पीडि़त को पुनर्वास हेतु 10 हजार रूपए और कुल 30 लाख 45 हजार रूपए क्षतिपूर्ति भुगतान आदेश जारी किया गया है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के परिपे्रक्ष्य में क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान कलेक्टर राजनांदगांव की ओर से पीडि़त क्षतिपूर्ति निधि से किया जाता है।

उप अभियंता चंद्राकर निलंबित

कलेक्टर भीम सिंह ने नगर पंचायत छुरिया के उप अभियंता मुकेश चंद्राकर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कलेक्टर सिंह ने उप अभियंता मुकेश चंद्राकर को अपने कर्तव्य में अनियमित रूप से उपस्थित रहने से शासन के महत्वकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन पर विपरित प्रभाव पडऩे और समय-सीमा में कार्यों का संपादन नहीं होने के फलस्वरूप उनके विरूद्ध निलंबन की कार्रवाई की है।

लोक सेवा गारंटी के तहत लगेगा जुर्माना, कलेक्टर ने मंगाई सूची

कलेक्टर भीम सिंह ने लोक सेवा गारंटी के क्रियान्वयन की मानीटरिंग बैठक में समय सीमा में हल नहीं किए गए आवेदनों की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों पर विलंब की तिथि के अनुसार जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि लोक सेवा गारंटी का कार्य बेहद महत्वपूर्ण है और इस संबंध में किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अधिनियम में आवेदनों को हल करने के लिए पर्याप्त समय सीमा का प्रावधान है और इसके बाद भी यदि आवेदनों का निराकरण करने में ढिलाई हुई है तो अधिनियम के अंतर्गत जुर्माना संबंधित अधिकारी पर लगाया जाए। कलेक्टर ने कहा कि लोगों को लोक सेवा गारंटी से संबंधित सेवाओं की जानकारी मिल

डीजीपी ने दरबार लगाकर किया समस्याओं का निराकरण

डीजीपी ने दरबार लगाकर किया समस्याओं का निराकरण

पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी (भापुसे) पुलिस मुख्यालय रायपुुर छत्तीसगढ़ के आदेश के परिपालन में रक्षित केन्द्र राजनांदगांव के मंगल भवन में पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप (भापुसे) की ओर से राजनांदगांव जिला पुलिस के अधिकारी, कर्मचारियों, का दरबार लगाकर, उनकी समस्याओं को सुना गया।

जयंती पर स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्ररेणा लेने पर जोर

जयंती पर स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्ररेणा लेने पर जोर

प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी स्वामी विवेकानंद जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्वामी विवेकानंदजी के चित्र पर पूजा अर्चना कर कार्यक्रम आरंभ हुआ। इस अवसर पर प्राचार्य प्रकाश यादव, सुरेश वैष्णव, थैलेश साहू, विनोद ताम्रकार, बोधन भारद्वाज, जगन्नाथ वर्मा, डिकेश साहू, श्रीमती रेवती वर्मा आदि मंचस्थ थे।

स्टॉपडेम कार्य गुणवत्ताहीन होने की शिकायत

स्टॉपडेम कार्य गुणवत्ताहीन होने की शिकायत

ग्राम पंचायत पनियाजोब अंर्तगत बनाराकला में इन दिनों राष्ट्रीय रोजगार गांरटी योजना के तहत स्टॉपडेम का कार्य शुरू है, जिसमें उपयोग में लाई जा रही गिट्टी में बिना वाइब्रेटर और सामग्री भी गुणवत्ताहीन होने की शिकायत सामने आई है, जिसकी खबर जनपद सभापति रवि अग्रवाल व सदस्य मनोज नेताम को होते ही उन्होंने तत्काल मौके स्थल पर पहुंच निर्माण कार्य गुणवत्ताहीन होते देख कार्य बंद करने को कहा।