Rajnandgaon

CG-08, Rajnandgaon

24 घंटे के भीतर पुलिस ने पकड़े 180 वारंटी

पुलिस अधीक्षक कमल लोचन कश्यप के निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में राजनांदगांव पुलिस ने आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने हेतु एक विशेष अभियान चलाकर पिछले 24 घंटे में 180 वारंट तामील किया गया। राजनांदगांव जिले के प्रत्येक अनुविभाग के राजपत्रित अधिकारियों के पर्यवेक्षण में प्रत्येक थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में वारंटियों को पकडऩे एक विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के तहत प्रत्येक थानों में कई टीम बनाकर वारंटियों के ठहरने के स्थानों पर औचक पतासाजी करते हुए साथ ही फरार वारंटियों के परिजनों एवं अन्य आने जाने के ठिकानों पर दबिश देते

विधानसभा के लिए कांग्रेस में दावेदारों ने रखी बात

विधानसभा मुख्यालय खैरागढ़ में कांग्रेस के दावेदारों ने अपनी बात रखी। पिछले दिनों कांग्रेस के समन्वयक जितेंद्र मुदलियार खैरागढ़ पहुँचे थे। सभी दावेदारों ने विधानसभा में अपने जीत के कारण गिनाए। कांग्रेस अब पूरी तरह चुनावी मिशन पर है। बूथ लेकर विधानसभा मुख्यालय तक बैठक का दौर जारी है।

घरों में बर्तन धोकर माँ ने पढ़ाया बेटी को, अब इस क्षेत्र में दे रही है पुरुषों को कड़ी टक्कर

घरों में बर्तन धोकर माँ ने पढ़ाया बेटी को, अब इस क्षेत्र में दे रही है पुरुषों को कड़ी टक्कर

जब तक ना सफल हो नींद चैन को त्यागों तुम,

संघर्षों का मैदान छोड़ मत भागो तुम.

कुछ किए बिना ही जयजयकार नहीं होती

कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती..

इस कविता से हमें सीख मिलती है कि संघर्ष जीवन का एक हिस्सा, इससे डर कर, हार मान कर आप परेशानियों से पार नहीं पा सकते. जीवन के मैदान में पूरी हिम्मत के साथ डटे रहिए सफलता आपको जरूर मिलेगी.

सरपंच के घर मृत्यु भोज कार्यक्रम के दौरान भोजन करना ग्रामीणों को मंहगा पड़ा, हुआ यह हाल…

सरपंच के घर मृत्यु भोज कार्यक्रम के दौरान भोजन करना ग्रामीणों को मंहगा पड़ा, हुआ यह हाल…

सरपंच के घर हुए मृत्यु भोज कार्यक्रम के दौरान भोजन करना ग्रामीणों को मंहगा पड़ा. इस भोजन को खाने के बाद गांव के ज्यादातर लोग डायरिया का शिकार हो गये हैं. वही गांव में फैली इस ​बीमारी के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है और ग्रांमीणों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की कोशिश में जुटा हुआ है.

रिहायशी कॉलोनियों में लगातार चोरी की घटना से लोगों में दहशत

नगर की मुख्य कॉलोनियों में सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं। लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं ने रहवासियों के दिलों में असुरक्षा का भाव पैदा कर दिया है। रात्रिकालीन पुलिस गश्त में कमी होने के कारण उठाईगिरी और चोरों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। नगर की बैदनाथ कॉलोनी (बसंतपुर) से लेकर कंचनबाग और न्यू खंडेलवाल कॉलोनी में पिछले दिनों हुई चोरियों ने पुलिस की रात्रि गश्त पर बड़ा सवाल खड़ा किया है। पेट्रोल चोरी करने वालों का गैंग भी पिछले कुछ माह से सक्रिय हो गया है।

पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को अब मिलेगी इनामी राशि

नक्सल विरोधी अभियान में मारे गए या गिरफ्तार किए गए नक्सलियों पर घोषित इनाम राशि के 50 लाख रुपए शासन ने स्वीकृत किए हैं। उक्त राशि मिशन पर काम कर रहेे पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों में वितरित की जाएगी।
जिला राजनांदगांव नक्सल गतिविधियों से प्रभावित जिला हैं। नक्सलियों के खिलाफ सक्रिय रूप से प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस नक्सली मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए और कई नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं । उन पर सरकार ने इनाम राशि घोषित की थी, जिसकी पुलिस मुख्यालय की ओर से स्वीकृति दी गई है ।

पुरुषोत्तम मास उत्सव, मंदिर में भजन पाठ

आप सभी धर्म प्रेमियों बंधुओं को बताते हुए बड़ा हर्ष हो रहा है कि पावन पुरुषोत्तम मास में 1 जून से 13 जून तक दोपहर 3 बजे से प्रतिदिन श्री राधा कृष्ण मंदिर प्रांगण बाबा रामदेव मंदिर में प्रतिदिन शहर के और बाहर से आए हुए गायकों की ओर से भजन और मंगल पाठ सुन्दरकाण्ड पाठ किया जाएगा। आखिरी दिन 13 जून को दीपावली उत्सव गायत्री परिवार की ओर से मनाया जाएगा। राधाकृष्ण महिला मंडल की ओर से किए गए इस आयोजन में आप सभी पधारकर पुण्य लाभ अर्जित करें। यह जानकारी राधाकृष्ण महिला मंडल की ओर से दी गई है।

पुलिस टीम ने बैंकों की सुरक्षा मापदंड का जायजा लिया

पुलिस टीम ने बैंकों की सुरक्षा मापदंड का जायजा लिया

शहर के सभी थाना प्रभारियों ने बैंकों की सुरक्षा मापदंड बारिकी से जायजा लिया। बैंकों के आसपास मौजूद संदिग्धों की पुलिस ने छानबीन की। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में शहर के सभी थाना प्रभारियों ने विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

नियमों को ताक पर रख कराया स्टाप डेम का निर्माण, अब मजदूरों का रोक दिया करोड़ों का भुगतान

नियमों को ताक पर रख कराया स्टाप डेम का निर्माण, अब मजदूरों का रोक दिया करोड़ों का भुगतान

स्टाप डेम निर्माण कार्य में भारी गड़बड़ी का मामला सामने आया है. डोंगरगढ़ ब्लाक के पलांदुर डोड़की और झिपा पंचायत में मनरेगा का काम किया गया था. जिसमें मजदूरों की 109 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया गया है. जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कई बार कलेक्टर से की है. इसके बावजूद भी कोई न जांच हुआ औऱ न ही कोई कार्रवाई की गई है. अब इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिला पंचायत सदस्य से की है. शिकायत के बाद जिला पंचायत लेखापाल ने गांव पहुंचकर मजदूरों से पूछताछ के बाद रिपोर्ट जांच के लिए प्रशासन को दी है. वहीं प्रशासन ने तीन दिन में भुगतान करने की बात कहीं है.

नक्सलियों की फिर कायराना करतूत, 5 लाख रुपए के तेंदूपत्ता को किया आग के हवाले, पहले भी कर चुके हैं करोड़ों कि लकड़ियां खाक

नक्सलियों की फिर कायराना करतूत, 5 लाख रुपए के तेंदूपत्ता को किया आग के हवाले, पहले भी कर चुके हैं करोड़ों कि लकड़ियां खाक

जिले के माओवाद प्रभावित क्षेत्र मानपुर और इसके आसपास के इलाकों में माओवादियों ने रविवार को तेंदूपत्ता के आधा दर्जन फड़ में आग लगा दी है. इस आगजनी में करीब 5 लाख रूपए के तेंदूपत्ता के जलने का अनुमान है. मानपुर इलाके में माओवादी लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.