Kabirdham

CG-09, Kawardha or Kabirdham

घोर नक्सल प्रभावित जंगल एरिया में मिली युवक की अधजली लाश, मुखबिरी के शक पर हत्या की आशंका…

bbbbb-11.jpg

सुतिपयापाठ जंगल में अज्ञात युवक की अधजली लाश मिलने से सनसनी फैल गई. सूचना पर पुलिस की टीम मौके के लिए रवाना हो गई.

ग्राम सुतियापाठ का एक आदिवासी बैगा लकड़ी काटने के लिए जंगल जा रहा था, जिसे एक अज्ञात युवक की अधजली लाश मिली. ग्रामीण ने थाना सिंघनपुरी में लाश मिलने की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस पार्टी मौके के लिए रवाना हुई. गौरतलब है कि घोर नक्सली क्षेत्र में शामिल सिंघनपुरी में 26 जनवरी को वन एवं परिवहन मंत्री मो.अकबर ने थाना का उद्घाटन किया था. इससे आशंका जताई जा रही है कि कही मुखबिरी के शक में युवक की नक्सलियों ने हत्या तो नहीं की है.

ठेकेदार के बेटे की दबंगई, शिक्षक को मारा तो गुस्साएं छात्रों ने भी कर दिया ये काम, फिर थाने में दिया धरना..

15b8162a-ba86-4485-95c3-93e71aba21fc-838x556.jpg

ग्राम पंचायत खैरबना कला में दो पक्षों में मारपीट का मामला सामने आया है. स्कूली बच्चों और ग्रामीणों ने ठेकेदार कन्हैया अग्रवाल के बेटे अमन अग्रवाल के खिलाफ शराब पीकर गाड़ी चलाने व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए सिटी कोतवाली थाने में शिकायत की है. वहीं अमन अग्रवाल ने भी काउंटर रिपोर्ट लिखाई है.

पुराना धान मिलाकर बेचने की कोशिश में 393 कट्टा धान जब्त

पुराना धान मिलाकर बेचने की कोशिश में 393 कट्टा धान जब्त

कबीरधाम जिले में धान खरीदी कार्यों और धान के अवैध परिवहनों के निगरानी के लिए बनी टीम ने मंगलवार को कई धान खरीदी केन्द्रों और परिवहनों की औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 393 अमानक धान की बिक्री रोकने में टीम को बड़ी सफलता मिली है। जिले के मिनमिनिया जंगल, सोनबरसा और धरमगढ़ धान समिति केन्द्रों के औचक निरीक्षण में यह कार्रवाई की गई।

बाल गृह के बच्चों ने देखी अनाथ बच्चों के जीवन पर आधारित सिम्बा फिल्म

बाल गृह के बच्चों ने देखी अनाथ बच्चों के जीवन पर आधारित सिम्बा फिल्म

कबीरधाम जिले में संचालित शासकीय बाल गृह के बच्चों ने आनाथ बच्चों के जीवन पर आधारित हिंदी फिल्म सिम्बा देखकर खूब इन्जॉय किया। बता दे कि कवर्धा में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से 50 सीटर शासकीय बाल गृह संचालित हो रही है। इस संस्था में इस वर्ष 23 बेघर बच्चों का उचित देखभाल किया जा रहा है। यहां के बच्चे कक्षा छटवीं से 11वीं कक्षा में अध्ययनरत है। इन प्रतिभाशाली विद्यार्थियों ने जिला तथा राज्य स्तर पर खेल, संगीत, गायन सहित विभिन्न विधाओं पर आयोजित होने वाले प्रतियोगिताओ में भाग लेकर जिले का मान बढ़ा चुके है। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने महिला एवं बाल विकास के अधिकारियों को बाल गृह के बच्चों का मन

अकबर ने छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मण्डल के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया

अकबर ने छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मण्डल के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया

प्रदेश के आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने आज कार्यालयीन समय में अटल नगर न्यू रायपुर स्थित मंडल कार्यालय पहुंच कर पदभार ग्रहण किया। उल्लेखनीय है कि मोहम्मद अकबर वन, परिवहन, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के भी मंत्री है।

सांसद अभिषेक ने भाजपा कार्यकर्ताओं को किया चार्ज

सांसद अभिषेक ने भाजपा कार्यकर्ताओं को किया चार्ज

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के साँसद अभिषेक सिंह ने भाजपा के इंदौरी ,कवर्धा शहर और कवर्धा ग्रामीण मण्डल के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता स्व ब्रह्मदेव गुप्ता के निधन पर उपस्थित जनों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यकर्ताओं ने पिछले विधानसभा में हुई चूक से सबक लेकर आने वाले लोकसभा चुनाव में एकजुटता से काम करने का लिया संकल्प लिया और अपने महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए ।

अकबर गणतंत्र दिवस पर कवर्धा में करेंगे ध्वजारोहण

प्रदेश के वन मंत्री मोहम्मद अकबर गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को जिला मुख्यालय कवर्धा में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे और जनता के नाम मुख्यमंत्री की और से जारी संदेश का वाचन करेंगे।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर अधिकारियों-कर्मचारियों को दिलाई जाएगी शपथ

भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के निर्देशानुसार हर वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। मतदाता दिवस के अवसर पर सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को शपथ दिलाई जाती है। कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण ने जिले के सभी विभाग प्रमुखों को परिपत्र जारी कर 25 जनवरी को सबेरे 11 बजे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को शपथ दिलाया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है।

ग्राम पंचायत दमगढ़ के सचिव समय कुमारी निलंबित

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुंदन कुमार ने पंडरिया जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत दमगढ़ के सचिव समय कुमारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सचिव के विरूद्ध यह कार्यवाहीं जांच के लिए गठित जांच समिति के प्रतिवेदन के आधार पर किया गया है। दमगढ़ के ग्रामीणों ने सचिव के विरूद्ध 19.50 लाख रूपए लेखा नियमों के विपरित राशियों का आहरण कर अनियमितता की गंभीर शिकायत थी। जिला पंचायत सीईओ की ओर से इस प्रकरण को गंभीरता से जांच समिति गठित कर जांच करने के आदेशित किया गया था। जांच रिपोर्ट के आधार पर उन्हे कारण बताओ नोटिस जारी की गई थी। सचिव की ओर से स्पष्टीकरण जवाब नहीं देने, उच्च अधिकारियों के आदे

कवर्धा पहुंचे मो.अकबर का स्वागत, कार्यालय का उद्घाटन किया

कवर्धा पहुंचे मो.अकबर का स्वागत, कार्यालय का उद्घाटन किया

वन एवं परिवहन मंत्री मो. अकबर आज एक दिवसीय कवर्धा प्रवास पर पहुंचे। इस दौरान मंत्री मो. अकबर का स्वागत अग्रवाल समाज की ओर से अग्रसेन भवन और गुरुद्वारा में गुरुद्वारा कमेटी ने स्वागत किया। तत्पश्चात न्यू सर्किट हाउस में निजी स्कूलों के संचालक एवं शिक्षक पंचायत ने स्वागत किया। स्वागत पश्चात मंत्री मो.