Kabirdham

CG-09, Kawardha or Kabirdham

भाजपा में असंतोष की उठने लगी चिंगारी, लोगों ने घर की दीवारों में लिखा स्थानीय प्रत्याशी हो इस बार

भाजपा में असंतोष की उठने लगी चिंगारी, लोगों ने घर की दीवारों में लिखा स्थानीय प्रत्याशी हो इस बार

प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह अपने जन्मदिन के मौके पर सपरिवार भोरमदेव मंदिर दर्शन और पूजन कर चौथी पारी की जीत का आशीर्वाद लेने आये थे जहां कुछ समय रुक कर भोजन व लोगों से मेल मुलाकात के बाद डोंगरगढ़ के लिए रवाना हुए. यूं तो सामान्य तौर पर सीएम का यह प्रवास पूरी तरह पारिवारिक और धार्मिक प्रवास कहा जा सकता है, लेकिन वहाँ पर मौजूद लोगों के मार्फ़त जो अलग-अलग जानकारी निकलकर आई है. उससे यह तो साबित हो गया है कि अनुशासन और “पार्टी विथ डिफरेंस” की बात करने वाली सत्ताधारी बीजेपी अब “पार्टी विथ डिफरेंसेस यानि अंतर्कलह” की शिकार हो चुकी है.

कवर्धा में हर माह अष्टमी को होती है भारत माता की महाआरती

प्रदेश के कवर्धा शहर से राष्ट्रवाद की भावना के साथ शुरू किए गए भारत माता की महाआरती के प्रकल्प को इस शारदीय नवरात्र की दुर्गाष्टमी पर तीन वर्ष पूरे हो जाएंगे। अक्टूबर 2015 में शारदीय नवरात्र की महाअष्टमी तिथि पर ही मां भारती की महाआरती की शुरुआत की गई थी। प्रत्येक माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि पर होने वाले इस आयोजन की 17 अक्टूबर को 38वीं कड़ी होगी। इसके साथ ही यह आयोजन अपने चतुर्थ वर्ष में प्रवेश करेगा।

मकान मालिकों को किरायेदारों का पूर्ण विवरण निकटतम थाने में देना अनिवार्य

जनहित सुरक्षा एवं जनहित की दृष्टि से मकान मालिकों एवं प्रतिष्ठानों की ओर से किराए पर भवन देने का पूर्ण विवरण निकटतम थाने में देना अनिवार्य है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अवनीश कुमार शरण की ओर से जिले के तीनों अनुविभाग कवर्धा, बोडला एवं पंडरिया के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, पुलिस, सर्व नगर पालिका अधिकारी एवं समस्त थाना-चौकी प्रभारियों को इस संबंध में आदेश पारित किया गया है। उपरोक्त आदेश का उल्लंघन भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के अधीन दण्डनीय अपराध माना जाएगा।

48 किलोग्राम गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

48 किलोग्राम गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में पुलिस ने गुरुवार को थाना चिल्फी क्षेत्र में मादक पदार्थ गांजा का परिवहन करते दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। उन्हें न्यायालय पेश किया गया।

मानव श्रृंखला एवं सामूहिक शपथ कार्यक्रम 13 अक्टूबर को

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा आम निर्वाचन 2018 के लिए चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप कार्यक्रम) के तहत शनिवार 13 अक्टूबर को सबेरे 11 बजे करपात्री आउटडोर स्टेडियम में मानव श्रृंखला एवं सामूहिक शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में सभी विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों और स्कूली एवं महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं सहित मतदाताओं की ओर से मानव श्रृंखला बनाएंगे और मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करेंगे।

मुख्यमंत्री रमन सिंह सपरिवार ग्राम रामपुर पहुंचकर कुलदेव गुरु गोसाई की पूजा-अर्चना किए, पोती का कराया मुंडन संस्कार

मुख्यमंत्री रमन सिंह सपरिवार ग्राम रामपुर पहुंचकर कुलदेव गुरु गोसाई की पूजा-अर्चना किए, पोती का कराया मुंडन संस्कार

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह गुरुवार को पारिवारिक कार्यक्रम में अपने ग्राम रामपुर सपरिवार पहुंचे. जहां सीएम रमन सिंह ने परिवार सहित कुलदेव गुरु गोसाई की विधि विधान से पूजा-अर्चना किए. इस दौरान सांसद अभिषेक सिंह की बेटी व सीएम की पोटी हर्षवर्धनी के मुंडन कार्यक्रम भी हुए. इस पारिवारिक कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, परिवहन मंत्री राजेश मूणत, महामंत्री पवन साय भी विशेष रूप से शामिल हुए.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री से क्षेत्र के कार्यकर्ता मिलने के लिए पहुंचे. साथ ही मुख्यमंत्री के परिवार सहित पहुंचने की सूचना मिलने पर आस-पास के ग्रामीण भी सीएम की पोती को देखने पहुंच गए.

जुआरियों का अड्डा बना राजमहल, 52 परियों के साथ 59 जुआरी गिरफ्तार, 10 लाख नगद समेत अन्य सामग्री जब्त

जुआरियों का अड्डा बना राजमहल, 52 परियों के साथ 59 जुआरी गिरफ्तार, 10 लाख नगद समेत अन्य सामग्री जब्त

जिले के पंडरिया थाना अंतर्गत राजमहल में पुलिस की औचक कार्रवाई से 59 जुआरियों को गिरफ्तार किया गया है. थाना पंडरिया को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि उक्त स्थान पर काफी जुआरी फड़ जमाए हुए है. थाना प्रभारी ने सूचना को गंभीरत से लेते हुए, तत्काल कार्रवाई करने के लिए टीम भेजा. जहां जुआं का फड़ जमाएं सभी जुआरियों को 52 परियों के साथ गिरफ्तार कर थाना लाया गया. पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इन जुआरियों से 10 लाख रुपए नगद, तास की पत्ती व कई अन्य सामग्री बरामद की गई है. सभी आरोपिओं के खिलाफ कानूनी धाराएं लगा कर कार्रवाई की जा रही है.

राज महल बना जुआरियों का अड्डा

पुरानी पुलिस लाइन में लघु उद्यान का हुआ भूमि पूजन

पुलिस लाइन कवर्धा में लघु उद्यान निर्माण (अध्यक्ष निधि से) सहित लगभग 40.00 लाख के विभिन्न निर्माण कार्यों की स्वीकृति मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह और राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के सांसद अभिषेक सिंह ने दी है। इन निर्माण कार्यों का भूमिपूजन डॉ. लाल उमेद सिंह पुलिस अधीक्षक और नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष देवकुमारी चंद्रवंशी, पार्षद जमील खान ने आज किया। कार्यक्रम में पुरानी पुलिस लाइन के पुलिस परिवार और उप पुलिस अधीक्षक कामता दीवान, थाना प्रभारी निरीक्षक सनत सोनवानी, रक्षित निरीक्षक राजेन्द्र चन्द्रा, मुख्यलिपिक, सउनि उत्तम साहू, पुलिस लाइन के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा हितग्राहियों को विभिन्न व्यवसायों में प्रशिक्षण के लिए 12 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित

जिले के बोड़ला एवं पण्डरिया विकासखण्ड के कलस्टर ग्रामों के विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा हितग्राहियों को विभिन्न व्यवसायों में आवासीय-गैर आवासीय प्रशिक्षण के लिए इच्छुक आवेदकों से 12 अक्टूबर तक कार्यालय जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र कबीरधाम में आवेदन आमंत्रित किया गया है। आवेदक दो पासपोर्ट साईज फोटो एवं आधार कार्ड की छायाप्रति के साथ आवेदन कर सकते है। कलस्टर ग्रामों में पंजीकृत प्रशिक्षण प्रदाता संस्थायें भी प्रशिक्षण देने के लिए आवेदन दे सकते है।

जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक 5 अक्टूबर को

मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत ऋण के लिए आवेदन प्रस्तुत करने वाले सभी आवेदकों के साक्षात्कार के लिए गठित टास्क फोर्स समिति की बैठक का आयोजन 5 अक्टूबर शुक्रवार को जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र कबीरधाम में किया गया है। समिति की अनुशंसा के बाद ऋण प्रकरण बैंकों को भेजे जाएंगे। ऋण के लिए सभी आवेदकों को सबेरे 10 बजे जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र कबीरधाम में साक्षात्कार के लिए अनिवार्य रूप से उपस्थित होने कहा गया है। आवेदकों को उनके तरफ से दिए गए मोबाइल नंबर पर सूचना दे दी गई है।