Durg

CG-07, Durg

भाजयुमो की बाइक रैली 3 को

मोदी सरकार के चार साल पूर्ण होने पर भिलाई जिला भारतीय जनता युवा मोर्चा 3 जून को बाइक रैली निकालेगी। यह बाइक रैली सभी दसों मंडलों में सुबह 9 बजे से प्रारंभ होकर 10 बजे पॉवर हाउस अम्बेडकर चौक पहुंचेगी। जहां भाजपा वरिष्ठ नेता राकेश पाण्डेय का विशेष संबोधन होगा l इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष सांवलाराम डाहरे, महामंत्री द्वय खिलावन साहू और विनीत वाजपेयी उपस्थित रहेंगे। भाजयुमो जिला महामंत्री कन्हैया सोनी इस कार्यक्रम में समस्त भाजपा और भाजयुमो के कार्यकर्ताओं व प्रबुध्जनों को कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया है।

देश से नक्सलवाद व माओवाद का खात्मा होगा: विजय कुमार

 देश से नक्सलवाद व माओवाद का खात्मा होगा: विजय कुमार

देश से नक्सलवाद और माओवाद का खात्मा कर दिया जाएगा। जल्द ही फोर्थ स्टेट लेबल का नक्सल ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। इसके लिए सेंट्रल होम मिनिस्ट्री ने प्लान तैयार किया है। खुदं गृहमंत्री पूरे प्लान की मानिटरिंग करेंगे।
यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार ने कही। के विजय कुमार गुरुवार को स्पेशल डीजी (नक्सल) डीएम अवस्थी के साथ बघेरा स्थित एसटीएफ ट्रेनिंग सेंटर में अफसरों की बैठक लेने आए थे। 14 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह आईआईटी की नींव रखेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए हर स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की बैठकें चल रही है।

पड़ोसन के लिए पत्नी का फोड़ा सर

रेलवे अधिकारी भट्टाचार्य को आशिकी का ऐसा भूत चढ़ा कि पड़ोसन के लिए अपनी पत्नी अनुराधा भट्टाचार्य और दो बच्चों का साथ रहना उसे नागवार गुजर रहा था। इसके कारण सालभर से पत्नी से अलग रायपुर में रहने लगा। लेकिन ग्रीन वैली अपार्टमेंट आकर महिला से मिलना नहीं छोड़ा। इस बीच जब बच्चों को उसकी हरकतें बर्दाश्त नहीं हुई तो बेटा आशीष भट्टाचार्य पिता से सवाल-जबाव करने पहुंचा। पहले तो उसने बेटे के साथ धक्का-मुक्की की। इस पर पत्नी ने बीच-बचाव किया तो उसका सर दीवार से पटक दिया। इसके कारण पत्नी पिछले तीन दिनों से अस्पताल में भर्ती है।

शादी समारोह से लिफाफे से भरा बैग चोरी

सेक्टर-6 जैन भवन में 12 मई को हुए एक शादी समारोह में चोरी की घटना हुई थी। समारोह में परिचित और रिश्तेदारों ने जो लिफाफे और उपहार दिए थे, उसे एक बैग में रखा गया था। समारोह के दौरान किसी अज्ञात आरोपी ने उपहार से भरे बैग को चोरी कर लिया। पीडि़त को केटरिंग सर्विस वाले एक कर्मचारी पर संदेह है। पीडि़त ने गुरुवार को चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। भिलाई नगर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 380 के तहत अपराध दर्ज किया है।

नाबालिग से दुष्कर्म, जुर्म दर्ज

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले युवक के खिलाफ छावनी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

दो दम्पति, छह लोगों ने की देहदान की घोषणा

दो दम्पति, छह लोगों ने की देहदान की घोषणा

दो दम्पति और छह अन्य लोगों ने मृत्यु पश्चात देह को समाज और देश हित में मेडिकल कॉलेज को बच्चों के शिक्षा के लिए दान करने की घोषणा की है। उनके परिवार के सदस्यों ने अपनी अनुमति प्रदान की। यह जानकारी आस्था के संचालक प्रकाश गेडाम ने दी है।

बीमा कर्मियों ने निजीकरण के खतरे से किया आगाह

रायपुर डिवीजन इंश्योरेंस एम्पलाइज यूनियन का तीन दिवसीय 46 वां वार्षिक सम्मेलन रविवार से बाकलीवाल भवन सेक्टर-6 में शुरू हुआ। रायपुर डिवीजन के अंतर्गत आने वाले बीमा कर्मियों ने दोपहर 1.30 बजे से विशाल रैली निकाली । रैली बाकलीवाल भवन से निकल कर सेक्टर-6 ए मार्केट से होते हुए वापस कार्यक्रम स्थल पर समाप्त हुई। इसके बाद दोपहर 3.30 बजे से खुला सत्र हुआ। सम्मेलन के मुख्य अतिथि ऑल इंडिया इंश्योरेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष अमानुल्लाह खान सार्वजनिक उपक्रमों और संस्थानों में निजीकरण के खतरे से उपस्थित लोगों को आगाह किया। उन्होंने कहा कि इन मुश्किल परिस्थितियों से निकलने का एकमात्र विकल्प मेहनतकश लोगों की एकज

अवैध कब्जा करने वाले गिरोह पर प्रशासन हुआ सख्त

शहर में कुछ ऐसे गिरोह सक्रिय हैं, जो खाली जमीन पर पहले अवैध कब्जा करते हैं । उस पर मकान या दुकान बनाकर भाड़े पर देते हैं। इस तरह के गिरोहों ने शहर के आउटर नेवई, रिसाली, कुरुद, चरोदा जैसे ऐसे इलाकों में अपना कार्यक्षेत्र बनाया है। जो लोग झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं या दुकान बनाकर अपनी आजीविका चला रहे हैं, उन्हें धमकाते हैं और उनसे भी भाड़ा मांगते हैं।एडीएम संजय अग्रवाल ने कहा कि अभी मैं अवकाश पर हूं फिलहाल मुझे ऐसी किसी शिकायत की जानकारी नहीं है। यदि शिकायत जायज है तो मैं उसे अवकाश से लौटने के बाद दिखवाता हूं, कार्रवाई की जाएगी।
00 बाहर से आए लडके करते हैं वसूली :

सुरक्षा के लिए बैंक अफसरों की हुई कार्यशाला

बैंकों में सुरक्षा को लेकर शुक्रवार को कला मंदिर सभागार सिविक सेंटर में एक दिवसीय कार्यशाला हुई। कार्यशाला में 36 बैंकों के 123 से अधिकारियों और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। कार्यशाला में अधिकारियों को बैंकों में हो रहे अपराध और उससे सुरक्षा के बारे में पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया गया। पुलिस अधिकारियों ने बैंक में संभावित अपराध की बारीकी भी समझाई। कार्यशाला आईजी दीपांशु काबरा के निर्देश पर की गई । निरीक्षक नरेश पटेल ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया कि अपराधी कैसे बैंक फ्राड, एटीएम में ठगी, इंटरनेट से ठगी कर रहे हैं। उन्होंने इससे बचने के तरीके भी बताए। प्रभारी एसपी

नगर निगम आयुक्त को विधायक ने सौंपा ज्ञापन

जिला भाजपा अध्यक्ष सांवलाराम डाहरे शुक्रवार को 20-25 लोगों के साथ भिलाई नगर निगम में व्याप्त जनसमस्याओं को लेकर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। निगम आयुक्त के.एल.चौहान से मुलाकात कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान डाहरे ने बेहद सक्त लहजे में निगम आयुक्त को भ्रष्टाचार बंद करने और जनहित में ठोस कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी।