Durg

CG-07, Durg

सरकारी शौचालय में कब्जा से वार्डवासी आक्रोशित

तकियापारा वार्ड क्रमांक 8 के गुजराती धर्मशाला के पीछे स्थित शासकीय सुलभ शौचालय में अवैध कब्जा का मामला सामने आया है। कब्जा से वार्ड के लोग सुलभ शौचालय का उपयोग नहीं कर पा रहे है। जिससे लोगों में कब्जाधारी के खिलाफ भारी आक्रोश है। वार्ड के निवासी महोम्मद तबरेज ने मंगलवार को कलेक्टर से शिकायत कर सरकारी सुलभ शौचालय को कब्जामुक्त करवाने की मांग की गई। शिकायतकर्ता महोम्मद तबरेज ने कलेक्टर से कहा है कि सरकारी शौचालय में तोडफ़ोड़ कर कब्जाधारी ने कब्जा किया है, जिससे सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कब्जाधारी से नुकसान की भरपाई कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की मांग भी उठाई है। महोम्मद तब

4 को मायावती का आना तय, पर जगह निश्चित नहीं

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती 4 नवंबर को दुर्ग आएंगी। यहां होने वाली आम सभा में शािमल होगी। इसके माध्यम से वे जनता कांग्रेस व बसपा के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगी। उनका आगमन लगभग तय हो गया, लेकिन आयोजन स्थल को लेकर अब भी संशय बरकारार है। दुर्ग विधानसभा में 3 जगहोंं पुलिस ग्राउंड, रविशंकर स्टेडियम या पुरानी गंजमंड़ी पर सभा को लेकर विचार किया जा रहा है। वहीं भिलाई विधानसभा में जयंती स्टेडियम या फिर हुडको में कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर चर्चा है। मायावती का यह दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है। जनता कांगे्रस व बसपा के गठबंधन के बाद भिलाई नगर विधानसभा से बसपा का प्रत्याशी मैदान में उ

सत्ती चौरा दुर्गा मंदिर में अष्टमी पर हवन-पूजन 17 को

क्वांर नवरात्र पर्व अष्टमी के अवसर पर श्री सत्तीचौरा माँ दुर्गा मंदिर में माता जी को 56 भोग का प्रसाद चढ़ाया जाएगा। यह आयोजन 17 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे किया गया है। संध्या 7 बजे हवन-पूजन व महाआरती की जाएगी।

दृष्टिबाधित दिव्यांग मतदाताओं के लिए ब्रेल लिपि में मतदाता पर्ची

भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी निर्वाचनों में दृष्टिबाधित दिव्यांग मतदाताओं के सुगम मतदान के लिए ब्रेल लिपि में मुद्रित फोटोयुक्त मतदाता पर्ची उपलब्ध कराने संबंधी निर्देश दिए हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश कुमार अग्रवाल ने जिले के दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण, भिलाई नगर, छावनी, धमधा और पाटन के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी और सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को आयोग के निर्देश के तारतम्य में परिपत्र जारी कर दृष्टिबाधित दिव्यांग मतदाताओं की गणना मतदान केन्द्रवार करते हुए सूची अनुसार मतदाता पर्ची के ब्रेल लिपि में मुद्रण के लिए ब्रेल लिपि मुद्रण संस्थान से समन्वय कर दृष्टि बाधित मतदाताओ

जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता कार्यक्रम 16 अक्टूबर को

विधानसभा निर्वाचन-2018 में शत-प्रतिशत् मतदान के लिए जागरूकता लाने एवं मतदान के महत्व से मतदाताओं को अवगत कराने के लिए 16 अक्टूबर को विवेकानंद भवन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें हैण्ड एम्ब्रायडरी प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता रखा गया है। मतदाता जागरूकता रैली निकाली जाएगी। लोगों को अवश्य मतदान के लिए शपथ दिलाई जाएगी।

मतदाता जागरूकता के लिए रथ रवाना

मतदाता जागरूकता के लिए रथ रवाना

स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश कुमार अग्रवाल ने मतदाता जागरूकता रथ को जिला कार्यालय से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। मतदाता जागरूकता रथ शहरी एवं ग्रामीण मतदाताओं को अवश्य मतदान के लिए प्रेरित करेगा। लोगों को मतदान का महत्व बताने के साथ ही शत-प्रतिशत् मतदान कर, मजबूत लोकतंत्र बनाने में अपने सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करेगा। जिला प्रशासन की ओर से आज मतदाता जागरूकता रथ को रवाना किया गया है।

कांग्रेस भवन में कांग्रेसियों की बैठक 16 को

जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग शहर की बैठक 16 अक्टूबर को शाम 4 है। इस बैठक में विधायक अरुण वोरा व जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग शहर अध्यक्ष आर. एन. वर्मा उपस्थित रहेंगे। जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारियों व सदस्य सहित दुर्ग शहर के सभी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष व कार्यकारिणी के सदस्य, एनएसयूआई, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादलए पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ, अल्प संख्यक प्रकोष्ठ, अजा, अजजा विभाग, असंगठित कामगार, मछुवा कांग्रेस सहित शहर के सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं नगरीय निकाय के निर्वाचित प्रतिनिधि, छाया पार्षद तथा वरिष्ठ कांग्रेसियों से उपस्थित रहने कहा गया है।

शहर कांग्रेस की बैठक 16 को

शहर जिला कांग्रेस कमेटी की 16 अक्टूबर को शाम 4 बजे कांग्रेस भवन में बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में विधायक अरुण वोरा, शहर अध्यक्ष आर.एन. वर्मा विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। उक्ताशय की जानकारी देते हुए शहर कांग्रेस प्रवक्ता संदीप श्रीवास्तव ने कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं से बैठक में शामिल होने कहा है।

मुस्लिम समाज ने पोहा व पानी पाउच का किया वितरण

नवरात्रि पर्व पर मुस्लिम समाज के लोगों ने पुराना बस स्टैण्ड में श्रद्धालुओं को पोहा एवं पानी पाउच का वितरण किया। इस समाजसेवा कार्यों में मुस्लिम समाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान अंसार अहमद, रुस्तम भाई, जाकिर सिद्दीकी, मो. साबिर, पासी अली, इमरान भाई, साबिर पवार, पार्षद हमीद खोखर, युनूस पटेल, फिरोज खान, अहमद भाई, फरीद भाई, रवि देशमुख, विकास पुरोहित एवं अन्य मौजूद थे।

कांग्रेस प्रवेश की खबर पर बजरंगियों का फूटा गुस्सा

जिला बजरंग दल के पूर्व सह-संयोजक उज्जवल सरस की ओर से अपने साथियों के साथ कांग्रेस प्रवेश के खिलाफ बजरंगियों की व्यापक प्रतिक्रिया सामने आई है। राजनीतिक दल में प्रवेश की खबर पर आक्रोश जताते हुए बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक रतन यादव,जिलाध्यक्ष गौतमचंद जैन व दुर्ग जिला प्रमुख देवाशीष घोष ने संयुक्त रूप से कहा है कि राजनीतिक दल से रिश्ता रखने वाला कोई भी व्यक्ति बजरंग दल का कार्यकर्ता हो ही नहीं सकता है। बजरंग दल विश्व हिन्दू परिषद का एक अंग है। जिसकी अपनी एक विचारधारा है और यह पूर्णत: गैर राजनीतिक संगठन है। संगठन में सिर्फ हिन्दुत्व रक्षा, समाजसेवा व संस्कार का स्थान है। श्री यादव व श्री घोष ने क