Durg

CG-07, Durg

डेंगू से वॉलीबॉल खिलाड़ी की मौत, प्रदेश में अब तक हो चुकी 13 मौतें…

डेंगू से वॉलीबॉल खिलाड़ी की मौत, प्रदेश में अब तक हो चुकी 13 मौतें…

जिले में डेंगू का प्रकोप लगातार जारी है. यहां एक बार फिर डेंगू के चलते 13 साल की वालीबॉल खिलाड़ी की मौत हो गई है. जिले में अब तक कुल 13 मौते हो चुकी है. जिले के 28 निजी अस्पतालों ने डेंगू के मरीजों से उपचार के लिए के आदेश कलेक्टर ने दिए है उसके बावजूद भी मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

जानकारी के मुताबिक भिलाई के सेक्टर 5 रहने वाली वालीबॉल खिलाड़ी पूजा सोना डेंगू के डंक से ग्रासित थी. जिसका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा था. तभी अचानक तबीयत बिगड़ने लगी उसने आज सुबह दम तोड़ दिया. होनहार खिलाड़ी की मौत के बाद से परिजनों में काफी आक्रोश है और रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है.

अब स्काई योजना के तहत थर्ड जेंडर को भी मिलेगा मोबाइल, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया एलान…

अब स्काई योजना के तहत थर्ड जेंडर को भी मिलेगा मोबाइल, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया एलान…

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने संचार क्रांति योजना का शुक्रवार को दुर्ग जिले में शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने घोषणा की कि थर्ड जेंडर के लोगों को भी स्मार्ट फोन मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा जब हम सबको साथ लेकर चल रहे हैं, तो ये वर्ग क्यों पीछे रह जाए. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि ये स्मार्ट फोन कोई सामान्य फोन नहीं है, इसमें वही तमाम सुविधा है जो मुख्यमंत्री के फोन में है, प्रेमप्रकाश पांडेय के फोन में है. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि इस फोन के माध्यम सरकार और आम जनता के बीच दूरी कम होगी.

आसमान छूती इस महंगाई के जमाने में ये खबर वाकई बहुत महंगी है, यहाँ सिर्फ 5 रुपए में मिलता है मम्मा का लजीज खाना…

आसमान छूती इस महंगाई के जमाने में ये खबर वाकई बहुत महंगी है, यहाँ सिर्फ 5 रुपए में मिलता है मम्मा का लजीज खाना…

मानवता या समाज के हित में कोई अच्छा कार्य करना हो तो बस मन में एक चाहत होनी चाहिए और फिर आपका एक छोटा सा प्रयास समाज को बदलने की दिशा में आगे बढ़ता चला जाता है. हम इसीलिए यह बात कह रहे है कि भिलाई के रहने वाले व्यवसायियों ने एक ऐसा कदम उठाया है,जो आम तौर पर सब नहीं कर पाते.

आरटीओ ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, जब युवक ने किया विरोध तो कहा-कमरा नंबर पांच में शर्मा जी से बात करो,

आरटीओ ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, जब युवक ने किया विरोध तो कहा-कमरा नंबर पांच में शर्मा जी से बात करो,

सोशल मीडिया में इन दिनों आरटीओ की मनमानी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. मनमानी का ये वीडियो इतना वायरल हो रहा है कि इसे अब तक एक लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. दरअसल ये वीडयो दुर्ग आरटीओ का बताया जा रहा है. जहां एक महिला कर्मचारी लाइन में लगे युवक के आवेदन को छोड़ हरे पेन से लिखे अर्जेंट वाले लाईसेंस आवेदन को पहले देख रही है. इस पर आपत्ति जताए जाने पर वो कहती है कि यदि आपको कुछ कहना है, तो कमरा नंबर 5 में जाकर शर्मा जी से बात करो.

यह भी पढ़ें :मनी लॉन्ड्रिंग के केस में IAS बाबूलाल अग्रवाल के CA सुनील अग्रवाल के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश…

भाजयुमो की बाइक रैली 3 को

मोदी सरकार के चार साल पूर्ण होने पर भिलाई जिला भारतीय जनता युवा मोर्चा 3 जून को बाइक रैली निकालेगी। यह बाइक रैली सभी दसों मंडलों में सुबह 9 बजे से प्रारंभ होकर 10 बजे पॉवर हाउस अम्बेडकर चौक पहुंचेगी। जहां भाजपा वरिष्ठ नेता राकेश पाण्डेय का विशेष संबोधन होगा l इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष सांवलाराम डाहरे, महामंत्री द्वय खिलावन साहू और विनीत वाजपेयी उपस्थित रहेंगे। भाजयुमो जिला महामंत्री कन्हैया सोनी इस कार्यक्रम में समस्त भाजपा और भाजयुमो के कार्यकर्ताओं व प्रबुध्जनों को कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया है।

देश से नक्सलवाद व माओवाद का खात्मा होगा: विजय कुमार

 देश से नक्सलवाद व माओवाद का खात्मा होगा: विजय कुमार

देश से नक्सलवाद और माओवाद का खात्मा कर दिया जाएगा। जल्द ही फोर्थ स्टेट लेबल का नक्सल ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। इसके लिए सेंट्रल होम मिनिस्ट्री ने प्लान तैयार किया है। खुदं गृहमंत्री पूरे प्लान की मानिटरिंग करेंगे।
यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार ने कही। के विजय कुमार गुरुवार को स्पेशल डीजी (नक्सल) डीएम अवस्थी के साथ बघेरा स्थित एसटीएफ ट्रेनिंग सेंटर में अफसरों की बैठक लेने आए थे। 14 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह आईआईटी की नींव रखेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए हर स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की बैठकें चल रही है।

पड़ोसन के लिए पत्नी का फोड़ा सर

रेलवे अधिकारी भट्टाचार्य को आशिकी का ऐसा भूत चढ़ा कि पड़ोसन के लिए अपनी पत्नी अनुराधा भट्टाचार्य और दो बच्चों का साथ रहना उसे नागवार गुजर रहा था। इसके कारण सालभर से पत्नी से अलग रायपुर में रहने लगा। लेकिन ग्रीन वैली अपार्टमेंट आकर महिला से मिलना नहीं छोड़ा। इस बीच जब बच्चों को उसकी हरकतें बर्दाश्त नहीं हुई तो बेटा आशीष भट्टाचार्य पिता से सवाल-जबाव करने पहुंचा। पहले तो उसने बेटे के साथ धक्का-मुक्की की। इस पर पत्नी ने बीच-बचाव किया तो उसका सर दीवार से पटक दिया। इसके कारण पत्नी पिछले तीन दिनों से अस्पताल में भर्ती है।

शादी समारोह से लिफाफे से भरा बैग चोरी

सेक्टर-6 जैन भवन में 12 मई को हुए एक शादी समारोह में चोरी की घटना हुई थी। समारोह में परिचित और रिश्तेदारों ने जो लिफाफे और उपहार दिए थे, उसे एक बैग में रखा गया था। समारोह के दौरान किसी अज्ञात आरोपी ने उपहार से भरे बैग को चोरी कर लिया। पीडि़त को केटरिंग सर्विस वाले एक कर्मचारी पर संदेह है। पीडि़त ने गुरुवार को चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। भिलाई नगर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 380 के तहत अपराध दर्ज किया है।

नाबालिग से दुष्कर्म, जुर्म दर्ज

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले युवक के खिलाफ छावनी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

दो दम्पति, छह लोगों ने की देहदान की घोषणा

दो दम्पति, छह लोगों ने की देहदान की घोषणा

दो दम्पति और छह अन्य लोगों ने मृत्यु पश्चात देह को समाज और देश हित में मेडिकल कॉलेज को बच्चों के शिक्षा के लिए दान करने की घोषणा की है। उनके परिवार के सदस्यों ने अपनी अनुमति प्रदान की। यह जानकारी आस्था के संचालक प्रकाश गेडाम ने दी है।