Bemetara

Bemetara New District of Chhattisgarh

बालोद-बेमेतरा तक बहुत जल्द दौड़ेगी सिटी बस

parivahan vns.jpg

दुर्ग-भिलाई अरबन पब्लिक ट्रांसपोर्ट सोसायटी के साधारण सभा की बैठक कलेक्टर उमेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में शनिवार हुई। बैठक में दुर्ग से अलग हुए जिले-बालोद और बेमेतरा तक सिटी बस चलाने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी प्रदान की गई। कलेक्टर ने कहा कि सिटी बसों के लिए निर्धारित स्टॉप में यात्रियों के बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ शौचालय के इंतजाम भी होने चाहिए। यदि आस-पास सार्वजनिक शौचालय नहीं हैं, तो इसका निर्माण किया जाना चाहिए। इन सिटी बसों में महिलाओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। महिला हेल्प लाईन नम्बर का बस की बाहर और भीतर सुस्पष्ट अक्षरों में लिखा जाना चाहिए। यही नहीं बल्कि निजी

डेंगू ने फिर पसारा पैर, 7 लोगों में दिखे लक्षण, कुछ गंभीर

dangu moskito photo.jpg

पिछले कुछ दिनों से डेंगू के करीब 7 संदिग्ध मरीजों को चिन्हांकित किया जा चुका है। कुछ की स्थिति गंभीर बताई गई है। शुक्रवार को ये बातें जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हबेल उरांव ने कही। उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों में डेंगू के वायरस पाए गए हैं उनमें से अधिकांश लोग शहर के दैनिक सब्जी मंडी संजय कॉम्पलेक्स तथा नगर निगम कार्यालय के आसपास के ही रहवासी है। जबकि कुछ लोगों को सब्जी मंडी में खरीददारी के दौरान इस प्रकोप में जकड़ लिया है।

राज्यपाल से सीवी रमन विवि के चांसलर ने की मुलाकात

Rajbhavan

राज्यपाल बलराम दास टंडन से राजभवन में डॉ. सीवी रमन विश्वविद्यालय, बिलासपुर के चांसलर संतोष चौबे ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों और युवाओं के कौशल विकास के लिए चलाए जा रहे विभिन्न प्रशिक्षणों की विस्तार से जानकारी दी।

बेरला अपडेट : रेप पीड़िता लापता , पुलिस पर पीड़िता को गायब करने का आरोप

Image

बेरला मामले में रेप पीड़िता लापता हो गई है. आरोप पुलिस पर है कि उसने पीड़िता को गायब करा दिया. भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि पुलिस रेप पीड़िता के आरोपियों को बचाने में जुटी है. जिसके चलते उसे गायब करा दिया गया है. भूपेश बघेल का आरोप है कि आरोपियों के साथ पुलिस की मिलीभगत है. दो आरोपियों को थाने से ही छोड़ा गया है.

बेरला में पुलिस के रवैये को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. लगातार हो रही घटना से बेरला में दहशत है. आरोप है कि पुलिस के संरक्षण में अवैध शराब बिक रहा है.

बस्तर के 600 प्रतिनिधि आये राजधानी के अध्ययन भ्रमण पर

Chhattisgarh Mantralay

हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत बस्तर के करीब 600 पंच-सरपंच दो दिनों के अध्ययन भ्रमण पर रायपुर आए हुए हैं। इनमें बस्तर जिले के 176, कांकेर के 172, कोंडागांव के 155 और बीजापुर जिले के 95 पंचायत प्रतिनिधि शामिल हैं। अध्ययन भ्रमण के दूसरे दिन गुरूवार को उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, स्वामी विवेकानंद विमानतल और साइंस सेंटर का भ्रमण किया। बीजापुर के पंचायत प्रतिनिधि भ्रमण के लिए चंपारण भी गए।

बेरला में कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, पुलिस पर लगाया आतंक फैलाने का आरोप

wp-1502958160369.-990x743.jpeg

बेरला की घटना को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को बड़ा प्रदर्शन किया है। पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी बेरला पहुंचे। प्रदर्शन में ताम्रध्वज साहू, रविन्द्र चौबे, मो. अकबर, छाया वर्मा, सहित सभी बड़े नेता शामिल हैं।

कांग्रेस नेताओं ने पुलिस पर दमन और आतंक फैलाने का आरोप लगाया है। कल बेरला में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था जिसमें पुलिस ने कांग्रेसियों पर लाठी भांजी थी। पुलिस ने 60 कांग्रेसियों पर 307 का मामला दर्ज किया था।

एडिशनल एसपी के ऊपर जानलेवा हमला, देखिए वीडियो

IMG_20170817_144850_724-990x436.jpg

बेरला थाना के ग्राम बरगांव में कल ग्रामीणों द्वारा पुलिस बल के ऊपर हमला करने का एक वीडियो सामने आया है। ग्रामीणों के हमले के दौरान एडिशनल एसपी गायत्री सिंह को अपनी जान बचाने के लिए एक फोटो कापी की दुकान में छिपना पड़ा।

ग्रामीणों के खतरनाक मंसूबों को भांपते हुए एडिशनल एसपी ने दुकान का शटर बंद कर दिया था। लेकिन उस दौरान ग्रामीणों के सर पर खून सवार था कि वे शटर को तोड़ते हुए अंदर घुस गए और महिला एडिशनल एसपी के ऊपर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

उस वक्त वहां कुछ पत्रकार भी मौजूद थे जिन्होंने एएसपी को अपने सुरक्षा घेरे में लेते हुए उन्हें बाहर निकाला और उनकी जान बचाई।

बैतूलमाल कमेटी का सालाना जलसा व ईद मिलन समारोह

Salana Jalsa

गरीबों और बेसहारा लोगों को पिछले 24 साल से मदद कर रही सामाजिक संस्था बैतूलमाल कमेटी का 25वां सालाना जलसा ईद मिलन मुस्लिम कम्युनिटी हॉल सेक्टर-6 में मनाया गया। जिसमें हाथ ठेला, सिलाई मशीन व गरीब बच्चों की स्कूल-कालेज की फीस की राशि वितरित की गई। साथ ही साथ इस साल हज में जाने वाले जायरीन का इस्तकबाल किया गया। बैतूलमाल कमेटी के इस प्रोग्राम में मुख्य अतिथि डा आरए सिददीकी नेत्र विशेषज्ञ दुर्ग और अध्यक्षता डा ताबिश अख्तर पैथोलाजिस्ट ने किया। विशेष अतिथि एमआर अंसारी सदर जामा मस्जिद सेक्टर-6, कयूमुद्दीन अंसारी अध्यक्ष रिसाली मस्जिद, मो जकीउद्दीन अध्यक्ष हनफी मस्जिद कोहका थे।

आवर्धन जल प्रदाय योजना से मिलेगी लोगों को शुद्ध जल

Bemetara _28

पी.एच.ई. विभाग और नगर पालिका परिषद् की ओर से बेमेतरा नगर के विभिन्न वार्डों में शुद्ध जल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने अभिनव पहल की गई है। यह कार्य कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के मार्गदर्शन में किया जा रहा है। वर्तमान अल्प वर्षा से उत्पन्न स्थिति और कृषि कार्य के लिए पॉवर पंप के चलने के कारण भू-जलस्तर तेजी से नीचे जा रहा है। ऐसी स्थिति में नये नलकूप का खनन करने से भू-जलस्तर नीचे जाने की संभावना को देखते हुए नए नलकूप खनन कार्य पर प्रतिबंध लगाया गया था, जिसे 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है।