Balod

Balod District of Chhattisgarh

बालोद-बेमेतरा तक बहुत जल्द दौड़ेगी सिटी बस

parivahan vns.jpg

दुर्ग-भिलाई अरबन पब्लिक ट्रांसपोर्ट सोसायटी के साधारण सभा की बैठक कलेक्टर उमेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में शनिवार हुई। बैठक में दुर्ग से अलग हुए जिले-बालोद और बेमेतरा तक सिटी बस चलाने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी प्रदान की गई। कलेक्टर ने कहा कि सिटी बसों के लिए निर्धारित स्टॉप में यात्रियों के बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ शौचालय के इंतजाम भी होने चाहिए। यदि आस-पास सार्वजनिक शौचालय नहीं हैं, तो इसका निर्माण किया जाना चाहिए। इन सिटी बसों में महिलाओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। महिला हेल्प लाईन नम्बर का बस की बाहर और भीतर सुस्पष्ट अक्षरों में लिखा जाना चाहिए। यही नहीं बल्कि निजी

महिला एवं बाल विकास मंत्री शामिल हुई महिला सशक्तिकरण एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम में

Ramsheela Sahu

प्रदेश की महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती रमशीला साहू आज यहां एक दिवसीय जिला स्तरीय महिला सशक्तिकरण एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम में शामिल हुई। टाऊन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री श्रीमती साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में महिलाओं के सशक्तिकरण एवं उन्मूखीकरण के लिए कई कल्याणकारी योजनाएॅ संचालित किया जा रहा है, जिसका लाभ प्रदेश की महिलाएॅ उठा रही हैं। उन्होंने जिले की महिलाओं से आव्हान किया कि वे भी शासन द्वारा महिलाओं के लिए संचालित योजनाओं का लाभ उठाएॅ और आत्मनिर्भर बनें।

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का कलेक्टर ने लिया जायजा

Vns News

बुधवार को जिला मुख्यालय में बालोद आवर्धन जल प्रदाय योजना के अंतर्गत दो करोड़ 35 लाख रुपए की लागत से बन रहे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का कलेक्टर ने निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ छह माह के भीतर पूरा कराने के निर्देश लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने किया सड़क का निरीक्षण

balood 302.jpg

शनिवार डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम धोबेदण्ड से दल्लीराजहरा तक 36 लाख रूपए की लागत से बनी सड़क का कलेक्टर ने निरीक्षण किया । लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ये मार्ग पहले कीचड़ युक्त था और ग्रामीणों की मॉग पर सड़क का निर्माण कराया गया है। सड़क निर्माण से अब ग्रामीणों को दल्लीराजहरा जाने-आने में सहूलियत होगी । इस अवसर पर एस.डी.एम. एस.के.गुप्ता, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता उईके सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

अस्पताल और आंगनबाड़ी केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करें : कलेक्टर

कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से कहा कि वे मैदानी क्षेत्रों के भ्रमण के अवसर पर अपने क्षेत्रों के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, उप स्वास्थ्य केन्द्रों सहित आंगनबाड़ी केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करें। निरीक्षण उपरंात प्रतिवेदन शीघ्र उपलब्ध कराएं। डॉ.

लोकतंत्र की मजबूती के लिए शत-प्रतिशत मतदान जरूरी : कलेक्टर

Vns Blood

कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने भावी मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया से जोडऩे के लिए शनिवार को यहां शासकीय आदर्श कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदान का विशेष महत्व है। जागरूक मतदाता मतदान कर अपने प्रतिनिधियों का निर्वाचन करता है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए शत-प्रतिशत मतदान होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष मतदान ही लोकतंत्र का मजबूत आधार है। कलेक्टर ने इस अवसर पर भावी मतदाता छात्राओं को बैच प्रदान कर सम्मानित किया।

काउंसिलिंग 24 को

एकीकृृत आदिवासी विकास परियोजना क्षेत्र के अंतर्गत नि:शुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए काउंसिलिंग 24 जुलाई को सुबह 10 बजे षासकीय औद्योगिक प्रषिक्षण संस्था बालोद में आयोजित की जाएगी। शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था बालोद के प्राचार्य ने बताया कि परियोजना क्षेत्र के कलस्टर ग्राम लिमोरा, देवीनवागांव, दरबारी नवागांव, भेंडिया नवागांव, धौरांभाठा, मालगांव, दर्री, पर्रेेगुड़ा और मुल्लेगुड़ा के निवासी शामिल हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि नि:शुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं अर्हताएं बारहवीं उत्तीर्ण, निवास प्रमाण पत्र, गरीबी रेखा श्रेणी के कार्डधारी और अनुसूचित जनजाति का होना अनवार्