Durg Sambhag

Subterms

Durg Division

अध्यक्ष बनने पर मध्यानी को दी बधाई

आगामी लोकसभा व नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। प्रदेश में शहर जिला संगठन के अध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति संगठन प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने की है। इसमें दुर्ग शहर जिला का अध्यक्ष प्रताप मध्यानी को बनाया गया है। वहीं कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी अय्यूब खान को सौंपी गई है। इसके अलावा भिलाई से अध्यक्ष जहीर खान, वैशाली नगर से मनोज कुमार, दुर्ग ग्रामीण से शकुंतला साहू व कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर उपाध्याय को बनाया गया है। संगठन की तरफ से प्रदेश के अन्य शहर व ग्रामीण जिला संगठन के अध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं। दुर्ग

पद्म विभूषण के लिए डॉ. तीजन बाई को बीएसपी ने सम्मानित किया

महाभारत की पौराणिक कथा को अपनी चमत्कारिक आवाज और अद्भुत कापालिक शैली में प्रस्तुत करने वाली डॉ. तीजन बाई को हाल ही में भारत सरकार की ओर से नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किये जाने की घोषणा की गई है। भारत रत्न के बाद पद्म विभूषण नागरिक सम्मान द्वितीय सर्वोच्च सम्मान है।

मानव आश्रम मैरिज से निगम ने वसूला जुर्माना

नगर पालिक निगम महापौर व विधायक देवेन्द्र यादव एवं आयुक्त एसके सुंदरानी ने पूर्व में सभी जोन आयुक्त, स्वास्थ्य अधिकारी, स्वच्छता निरीक्षक, स्वच्छता पर्यवेक्षक की बैठक आहूत कर सक्त निर्देश दिया था कि गंदगी फैलाने वालों के ऊपर कड़ी कार्यवाही की जाये। इसी कड़ी में गुरुवार को स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत जोन 03 मदर टेरेसा नगर के मैरिज पैलेस एवं खुले मैदान पर शादी, विवाह का कार्यक्रम आयोजित था जिसपर स्वास्थ्य विभाग का अमला मानव आश्रम पहुंचकर मौका मुआयना किया और वहां पर पाया गया कि बड़ी मात्रा में खाने, पीने के सामान सहित डिस्पोजल बगैरह कई जगह पर बिखरे पड़े है, मानव आश्रम के प्रबंधक को कड़ी चेतावनी देते

आत्म अवलोकन कर विद्यार्थी अपनी कमजोरी को अवसर में बदले : भूपेश बघेल

आत्म अवलोकन कर विद्यार्थी अपनी कमजोरी को अवसर में बदले : भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भिलाई-3 स्थित डाॅ. खूबचंद बघेल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के वार्षिक स्नेह सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए विद्यार्थियों से कहा कि ऐसा कोई भी लक्ष्य नहीं है, जिसे व्यक्ति हासिल नहीं कर सकता, जरूरत है तो केवल ईमानदारी से प्रयास, और सही प्लानिंग के साथ कड़ी मेहनत करने की। मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए आत्म अवलोकन कर आगे बढ़ने और अपनी कमजोरी को अवसर में बदलने का सुझाव दिया।

सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में मसीह समाज का उल्लेखनीय योगदान : मुख्यमंत्री

सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में मसीह समाज का उल्लेखनीय योगदान : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भिलाई के सेक्टर-7 दशहरा मैदान में राष्ट्रीय मसीह संघ के आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में राष्ट्रीय मसीह संघ ने प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया। प्रदेश कार्यकारिणी का अध्यक्ष राकेश सुलोमन को नियुक्त किया गया।

निषाद समाज भगवान राम के पद चिन्हों पर चलने वाला समाज : भूपेश बघेल

निषाद समाज भगवान राम के पद चिन्हों पर चलने वाला समाज : भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री बुधवार देर रात पाटन विकासखण्ड के ग्राम भोथली में आयोजित भक्त गुहा निषाद राज जयंती समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जयंती समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि निषाद समाज भगवान श्रीराम के पद चिन्हों पर चलने वाला सहज और सरल समाज है।

रेलवे ने बीएसपी से वसूला 50 लाख रुपए डेमरेज चार्ज

रेलवे ने बीएसपी से वसूला 50 लाख रुपए डेमरेज चार्ज

भिलाई इस्पात संयंत्र में अब मेन पॉवर की कमी दिखने लगी है। अब इसका असर उत्पादन पर पड़ने लगा है, लेकिन भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारी इससे हमेशा नकारते रहे। आज यहां मेन पॉवर की कमी का ही नतीजा है कि समय पर वैगन खाली नहीं होने से रेलवे ने भिलाई इस्पात संयंत्र से 50 लाख रूपये डैमरेज चार्ज वसूला है।

राष्ट्रीय अवकाश के दिन भी निगम ने लगाया स्वास्थ्य शिविर

राष्ट्रीय अवकाश के दिन भी निगम ने लगाया स्वास्थ्य शिविर

निगम आयुक्त एसके सुंदरानी की ओर से दिये गये निर्देशों के परिपालन में निगम क्षेत्रान्तर्गत मौसमी एवं जलजनित बीमारियों के रोकथाम एवं बचाव के लिए विशेष स्वास्थ्य शिविर निरंतर जारी है। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस सार्वजनिक अवकाश के दिन भी शिविर दल ने वार्ड 21 सुन्दर नगर में जेपी नगर शिव मंदिर के पास एवं 28 जनवरी दिन सोमवार को वार्ड 24 शारदापारा केम्प-02 अंतर्गत छत्तीसगढ़ चौक कुम्हारपारा में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में आये 128 मरीजों का पंजीयन कर (जिसमें दस्त-01, बुखार-11, अन्य-116) रोग निरोधक दवाईयां दी गई। बुखार से प्रभावित 11 मरीजों का रक्त पट्टिका तैयार कर लैब भेजा गया मच्छर उन्मूलन हेतु 05 स्प्रेयर प

प्लेसमेंट कर्मियों ने की नियमितिकरण की मांग

प्लेसमेंट कर्मियों ने की नियमितिकरण की मांग

एसएएफ बटालियन के सामने स्थित 77 एमएलडी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी आशीष शर्मा, आलोक कुमार मिश्रा, टेकरामचंद साहू, पी किशोर, अनिल कुमार, पवित्र पाण्डेय सहित अन्य कई कर्मचारी आज जो कि वर्ष 2007 से प्लेंसमेंट के जरिए कार्य कर रहे हैं। इन सभी कर्मचारियों ने आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपकर अपने नियमितिकरण किये जाने की मांग की।

अचानक पुलिस ने दी सभी बैंको में दबिश तो मचा हड़कंप

अचानक पुलिस ने दी सभी बैंको में दबिश तो मचा हड़कंप

आज नगर के बैंकों में उस समय हड़कंप मच गया जब पुलिस की टीम ने सभी बैंकों में अचानक दबिश दी। इस तरह अचानक पुलिस को बल के साथ वहां पहुंचने के कारण बैंक के मैनेजर से लेकर सभी स्टाफ एकदम हैरान हो गए। बाद में पता चला कि एसपी प्रखर पांडे के निर्देश पर सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों के बैंकों की चेकिंग के लिए इस लिए आये हैं कि कुछ दिनों से लगातार बैकों में व बैंकों से रुपए निकालकर जाने वालों के साथ उठाईगिरी हो रही है। पुलिस के इस दबिश में कई बैंकों में संदिग्ध मिले जिसे पुलिस ने थाने लाकर उनसे पूछताछ की और जो किराये में रहते हैं, उनसे किराये नामा सहित अन्य कागजातों की जांच की। वहीं कई बैंकों में