Durg Sambhag

Subterms

Durg Division

स्कूल से चुनावी शराब का जखीरा बरामद, कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ की शिकायत …

स्कूल से चुनावी शराब का जखीरा बरामद, कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ की शिकायत …

दुर्ग जिले से एक बार फिर शराब की बड़ी खेप पकड़ाई है. भाजपा नेता की बोरसी धनोरा स्थित लैण्डमार्क पब्लिक स्कूल से पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने 600 पेटी शराब जब्त किया है. यह क्षेत्र दुर्ग ग्रामीण विधानसभा में आता है.

कैसे बदले भाग्य का नि:शुल्क आयोजन 17 को

चेम्बर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्री उद्योग चेंबर की ओर से 17 नवंबर को शाम 5 बजे कैसे बदले भाग्य पर एक नि:शुल्क कार्यक्रम का आयोजन 6 बिन्दुओं पर किया जा रहा है। इंटरनेशनल ज्योतिष जैन पाण्डेय ने इस कार्यक्रम के संबंध में जानकारी दी।

भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी गुरु रुद्र कुमार का पैर छूकर लिया जीत का आशीर्वाद

भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी गुरु रुद्र कुमार का पैर छूकर लिया जीत का आशीर्वाद

अहिवारा से भाजपा प्रत्याशी सांवला राम डाहरे और कांग्रेस से गुरु रुद्र कुमार चुनावी मैदान में है. परस्पर विरोधी दल के दोनों नेता आज एक दूसरे के आमने सामने हो गए. गुरु रुद्र कुमार के सामने आते ही भाजपा प्रत्याशी सांवला राम डाहरे ने झुककर उनका पैर छुआ और उनसे जीत का आशीर्वाद भी लिया.

बता दें कि कि गुरु रुद्र कुमार सतनामी समाज के गुरु हैं और सांवला राम डाहरे भी उसी समाज से आते हैं. लिहाजा गुरु के सामने आते ही शिष्य ने शिष्टता का परिचय दिया और गुरु के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद मांगा.

रुद्र गुरु ने किया चरोदा क्षेत्र में जनसम्पर्क

रुद्र गुरु ने किया चरोदा क्षेत्र में जनसम्पर्क

अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रूद्र कुमार गुरु ने चरोदा में जनसंपर्क किया । रूद्र कुमार गुरु पहले चरोदा स्थित हनुमान मंदिर गए। वहां कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ पूजा-अर्चना कर जनसंपर्क के लिए निकले । चरोदा ,हाउसिंग बोर्ड , पंचशील नगर ,चरोदा बस्ती और पंचशील नगर पश्चिम में जनसंपर्क किया। उन्होंने लोगों से अपील की है की उन्हें जनप्रतिनिधि बनाकर विधानसभा में भेजे। वे विधानसभा में क्षेत्र की समस्याओं और लोगों की आवाज को बुलंद करेंगे। जनसम्पर्क के दौरान रुद्र कुमार गुरु के साथ चरोदा भिलाई तीन नगर निगम के सभापति विजय जैन, पार्षद राजेश दांडेकर, दुर्ग जिला महामंत्री

तालाबों में पहुंच कराया लोगो को स्वच्छता एप डाउनलोड

तालाबों में पहुंच कराया लोगो को स्वच्छता एप डाउनलोड

नगर निगम आयुक्त एसके सुंदरानी के निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता एप डाउनलोड कराए जाने के संबंध में मंगलवार को शाम से ही निगम क्षेत्र के सभी जोन कार्यालय के अंतर्गत छठ पूजा के लिए चिन्हित तालाबों में निगम के अधिकारी कर्मचारी पहुंचकर स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता एप डाउनलोड कराया।
निर्वाचन आयोग के दिए गए आदेशानुसार पूरे छत्तीसगढ़ में मतदान का प्रतिशत शत प्रतिशत हो उक्त आदेश के परिपालन में निगम भिलाई के अधिकारी, कर्मचारियों के की ओर से 20 नवंबर को अपना मताधिकार का उपयोग अवश्य करने की अपील भी नागरिकों से की जा रही है ताकि अधिक से अधिक मतदान का प्रतिशत हो सके।

खुर्सीपार में खुल रही सरप्लस बिजली के दावे की पोल : यादव

खुर्सीपार में खुल रही सरप्लस बिजली के दावे की पोल : यादव

भिलाई नगर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र यादव ने खुर्सीपार के बीएसपी आवासों में प्रतिदिन पांच से छह घंटे तक की होने वाली बिजली कटौती को भाजपा सरकार और स्थानीय मंत्री की नाकामी करार दिया। उन्होंने कहा कि खुर्सीपार में जो स्थिति है उससे भाजपा सरकार की ओर से प्रदेश में सरप्लस बिजली का दावा खोखला साबित हो रहा है।

खानकाह भोलाइया में तीन दिन का उर्सपाक 17 से

सूफीसंत हजरत दाता बाबा भोला शफी शाह रहमतुल्लाह अलैह का उर्स मुबारक भिलाई मेें 17 से 19 नवंबर तक मनाया जाएगा। नन्दनी एयरपोर्ट के पास मुराद नगर ग्राम बिरेभाट, अहेरी के पास स्थित खानकाह (आश्रम) में होने वाले इस उर्स मुबारक में तीनों दिन विभिन्न कार्यक्रम रखे गए हैं। जिनमें छत्तीसगढ़ के अलावा उप, बिहार, झारखंड व अन्य प्रदेशों से भी अकीदतमंद पहुंचेंगे। हाजी एमएच सिद्दीकी ने बताया कि 17नवम्बर को रस्मे अलम शरीफ व बाद नमाज़ ईशा महफिले मिलादुन्नबी होगी। वहीं अगले दिन 18 नवम्बर को रस्मे गागर शरीफ बाद नमाज़े ईशा आम लंगर व महफि ले समा(कव्वाली)का आयोजन होगा। 19 नवम्बर को सुबह 9:30 बजे आखरी कुल शरीफ व आम दु

छावनी व टाउनशिप पहुंची परिवर्तन संकल्प यात्रा

भिलाई नगर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र यादव ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर खुर्सीपार व छावनी जैसी श्रमिक बस्तियों में मोहल्ला क्लिनिक से स्वास्थ्य सुविधाएं बढाई जाएगी। इसके अलावा पट्टा नवीनीकरण तथा नया पट्टा बांटकर हजारों लोगों के आशियाने पर छाये अनिश्चितता को खत्म किया जाएगा। टाउनशिप क्षेत्र में निगम द्वारा ली जाने वाली टैक्स के समाप्ति के लिए भी उचित पहल की जाएगी। यह बातें कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र यादव ने सोमवार को परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान जगह-जगह आयोजित नुक्कड़ सभाओं में कही। श्री यादव की परिवर्तन संकल्प यात्रा छावनी तथा वार्ड 37 सुभाषचंद्र बोस नगर खुर

9वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा से नाबालिग छात्रों ने किया गैंगरेप, मामले में तीन गिरफ्तार, एक अभी भी फरार

9वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा से नाबालिग छात्रों ने किया गैंगरेप, मामले में तीन गिरफ्तार, एक अभी भी फरार

छत्तीसगढ़ के स्टील प्लांट कहे जाने वाले भिलाई से एक नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है. भिलाई नगर थाना स्थित कक्षा 9वीं की छात्रा से 4 नाबालिग छात्रों ने गैंगरेप किया. मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने तीन नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है वहीं एक अभी फरार चल रहा है.

गौरा-गौरी की पूजा कर भूपेश ने लिया ‘सोटा’, लोगों के उन्नति और खुशहाली की प्रार्थना की

गौरा-गौरी की पूजा कर भूपेश ने लिया ‘सोटा’, लोगों के उन्नति और खुशहाली की प्रार्थना की

विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख नजदीक आते-आते प्रत्याशियों के प्रसार की गति तेज होती जा रही है. पाटन विधानसभा से चुनाव लड़ रहे प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मंगलवार को विधानसभा क्षेत्र के कुम्हारी नगर की बस्ती में प्रचार के लिए पहुंचे. इस दौरान वहां चल रहे गौरा-गौरी पूजा में न केवल शामिल हुए, बल्कि आयोजन के दौरान सोटा लेकर आशीर्वाद भी लिया.