Raigarh

CG-13, Raigarh

कांग्रेस में प्रवेश के बाद विस क्षेत्र पहुंचे रामकुमार यादव, बोले- राहुल गांधी के सेवाभाव ने मोह लिया मन

कांग्रेस में प्रवेश के बाद विस क्षेत्र पहुंचे रामकुमार यादव, बोले- राहुल गांधी के सेवाभाव ने मोह लिया मन

बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर पिछले विधानसभा चुनाव में महज 2200 वोट के अंतराल से जीत से दूर रहने वाले रामकुमार यादव का कांग्रेस प्रवेश के बाद प्रथम आगमन पर खरसिया रेल्वे स्टेशन पर डभरा चंद्रपुर सहित समूचे विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया.

बियर से भरा दो ट्रक मिलने से मचा हड़कंप, 42 लाख के बियर से भरे ट्रक को लाया गया थाना

बियर से भरा दो ट्रक मिलने से मचा हड़कंप, 42 लाख के बियर से भरे ट्रक को लाया गया थाना

पुलिस चेकिंग में दो ट्रक से 42 लाख का बियर पकड़ाया है. तहसीलदार ने ड्रायवरों को कागजात दिखाने के लिए कहा गया है, ड्रायवरों ने कागजात तो दिखाया लेकिन उसमें कुछ गलती मिली. इसके बाद पुलिस ने दोनों ट्रकों को अपने कब्जा में ले लिया. आबकारी विभाग से क्लियरेशन मिलने के बाद दोनों ट्क को छोड़ा गया.

श्रमिकों ने ली विधानसभा चुनाव में मतदान की शपथ

आवाज जरूरी है अभियान के तहत नवरात्रि उत्सव के अवसर पर `नौ दिन नौ शपथÓ के तहत सोमवार को इस कड़ी में दैनिक श्रमिकों ने मतदान की शपथ ली।

विद्यार्थियों ने डमी मतदान केन्द्र में जानी मतदान प्रक्रिया

शासकीय पीडी कॉमर्स कालेज में डमी पोलिंग बूथ के माध्यम से विद्यार्थियों को मतदान की प्रक्रिया, कैसे मतदान किए जाते है, पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी एक, दो, तीन, के बारे में जानकारी दी गई। विद्यार्थियों ने मॉकपोल की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। डमी मतदान प्रक्रिया के दौरान मतदाता मतदान केन्द्र में अपनी तर्जनी ऊंगलियों पर कैसे अमिट स्याही लगवाते है इसके बारे में भी विद्यार्थियों को बताया गया। विद्यार्थियों ने उत्साह से मतदान की प्रक्रिया को जाना और विधानसभा निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही। इसी प्रकार ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी, शासकीय महाविद्यालय पुसौर, पोलिंग बूथ रायगढ़ सि

मतदान केन्द्रों के सील तैयार करने के लिए निविदा 22 तक

विधानसभा निर्वाचन अंतर्गत मतदान केन्द्रों में उपयोग के लिए मॉकपोल सील तैयार कर उपलब्ध कराने के लिए 22 अक्टूबर दोपहर 1.30 बजे तक निविदा आमंत्रित किया गया है। प्राप्त निविदा 22 अक्टूबर को शाम 5 बजे उपस्थित निविदाकारों और उनके अधिकृत प्रतिनिधियों के समक्ष खोली जाएगी। सील का नमूना जिला निर्वाचन कार्यालय में कार्यालयीन दिवस और समय पर अवलोकन कर सकते है।

मीडिया प्रमाणन समिति की बैठक 17 को

विधानसभा निर्वाचन अंतर्गत आचार संहिता और मीडिया प्रमाणन समिति के बिन्दुओं के संंबंध में 17 अक्टूबर को शाम 5 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आहूत की गई है। बैठक में आयोग के अत्यावश्यक साफ्टवेयरों से संबंधित जानकारियां भी उपलब्ध कराई जाएगी। कलेक्टर ने जिले के सभी राजनैतिक पार्टियों के पदाधिकारियों को अपने साथ एक कम्प्यूटर आपरेटर को साथ लाने के लिए कहा है।

अग्रवाल समाज ने की सौ फीसदी मतदान की अपील

अग्रवाल समाज रायगढ़ ने समाज एवं सर्व समाज के लोगों से अपील की है रायगढ जिले की 5 विधानसभा में 100 प्रतिशत मतदान कर प्रजातंत्र के इस महाकुंभ में अपनी भागीदारी निभा कर मतदान को सफल बनायें। अग्रवाल समाज की यह मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घरों से निकलकर मतदान करने पहुंच ताकि अच्छे जनप्रतिनिधि का चुनाव किया जा सके। ज्यादा से ज्यादा वोट करने पर ही अपने मनमुताबिक नेता चुनकर आते हैं। जिससे समाज और उस क्षेत्र का महत्व बढ़ता है। एक अच्छे नागरिक का कर्तव्य है कि लोकतंत्र की इस सबसे बड़े अभियान में वे अपना योगदान मतदान करके दें। यह अपील अग्रवाल समाज रायगढ़ के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल लेंध्रा, सचिव बज

जिला पंचायत सदस्य उमा राठिया ने सीएम के समक्ष बीजेपी में किया प्रवेश

जिला पंचायत सदस्य उमा राठिया ने सीएम के समक्ष बीजेपी में किया प्रवेश

जिला पंचायत सदस्य रायगढ़ और पूर्व जनपद अध्यक्ष खरसिया की उमा राठिया ने सोमवार को प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह के समक्ष बीजेपी में प्रवेश किया है। राठिया परिवार बरगढख़ोला क्षेत्र के आधार स्तंभ माने जाते हैं।

मतदान केन्द्रों की मरम्मत में लापरवाही, जनपद सीईओ को कारण बताओ नोटिस

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शम्मी आबिदी ने विधानसभा निर्वाचन के सुचारु संचालन के लिए आज सभाकक्ष में मतदान केन्द्र, मतदाता सुविधा केन्द्र की तैयारी, मतदान दलों की तैयारी एवं उनकी सुविधाओं की तैयारी के संबंध में सभी एसडीएम एवं जनपद सीईओ, कार्यपालन अभियंता पीडब्लयूडी, कार्यपालन अभियंता आरईएस एवं अन्य अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली।

पंचमुखी मंदिर में सांई महोत्सव 15 से 19 तक

पंचमुखी मंदिर में सांई महोत्सव 15 से 19 तक

शहर के सुप्रसिद्ध धार्मिक आस्था का केंद्र जो कि हृदय स्थल बुजी भवन चौक में स्थित है। पंचमुखी हनुमान साईं दरबार और सिद्ध पिप्लाक्षय महादेव मंदिर में 15 अक्टूबर दिन सोमवार से लेकर 19 अक्टूबर दिन शुक्रवार तक 5 दिवसीय साईं महोत्सव का आयोजन किया गया है। प्रतिदिन अलग-अलग प्रकार के प्रसाद का वितरण भक्तों के बीच किया जाएगा। आज से 100 वर्ष पूर्व शिर्डी के साई बाबा ने विजयादशमी दशहरे के दिन 15 अक्टूबर 1918 को अपने शरीर को त्याग कर समाधिस्थ हो गए थे।