Raigarh

CG-13, Raigarh

अग्रवाल मित्र सभा का दीपावली मिलन 20 को

 अग्रवाल मित्र सभा का दीपावली मिलन 20 को

अग्रवाल समाज का दीपावली मिलन कार्यक्रम 20 अक्टूबर को होगा । सोमवार को ये जानकारी कार्यक्रम के संचालक अग्रवाल मित्र सभा के सदस्य लायन प्रेमचंद अग्रवाल ने संयुक्त रूप से दी । उन्होंने वीएनएस से कहा कि दीपावली मिलन समारोह में रायगढ़ नगर की सभी अग्र संस्थाओं के पदाधिकारियों और सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। अग्रोहा भवन में अग्रजन आपस में एक-दूसरे को बधाई देंगे और उपस्थित बुजुर्गों से आशीर्वाद लेंगे। अग्रवाल मित्र सभा की ओर से दीपावली मिलन समारोह में हाईटी की बेहतरीन व्यवस्था की गई है। अग्रवाल मित्र सभा के सभी पदाधिकारी और सदस्यों के साथ संस्था के तीनो संरक्षक डॉ.

अज्ञात वाहन में दो भाइयों को कुचला, मौत

दीपावली की खुशी मातम में बदल गई। खरीदारी कर घर लौट रहे दो भाइयों को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया, जिससे दोनों भाइयों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। डभरा थानांतर्गत सपदा निवासी दो चचेरे भाई सखाराम चंद्रा (50)और रामअवतार चंद्रा (56) शविार को दीपावली की खरीदारी करने खरसिया बाजार आए थे। खरीदारी के बाद रात 9.30 बजे बाइक से घर लौट रहे थे, इसी दौरान छोटे डुमरपाली के पास अज्ञात वाहन ने कुचल दिया। पुलिस ने अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

मौत मामले पर अस्पताल की जांच शुरू

बागबाहरा के आयुष्मान हॉस्पिटल में उपचार के बाद बीके बाहरा के रैबीज ग्रस्त लेखराम यादव की हुई मौत हो गई थी। इस प्रकरण की जांच करने सीएमओ की ओर से गठित चार सदस्यीय जांच कमेटी ने हॉस्पिटल पहुंचकर जांच शुरू की। जांच सीएमओ की ओर से प्रेषित दस बिंदुओं के आधार पर हो रही है।

युवाओं ने डेंगू मरीजों को किया रक्तदान

शहर में चारों तरफ अभी डेंगू बुखार बीमारी ने अपना पैर फैला रखा है। इस बीमारी में मरीज के रक्त प्लेटलेट की मात्रा में काफी कमी हो जाती है, जिस से मरीज का जान जाने का खतरा बना रहता है। ऐसी स्थिति में मरीज को तत्काल प्लेटलेट चढ़ाया जाता है। जो रक्त से बनता है। रायगढ़ शहर के सभी चिकित्सालयों में डेंगू के मरीज भरे हुए हैं और उन्हें प्लेटलेट की आवश्यकता बनी हुई है, जिसे रायगढ़ के सभी नागरिक और सामाजिक संगठनो की ओर से पूर्ति की जा रही है। इस संकट के घडी में युवा संकल्प संगठन ने बढ़ चढ़ कर लोगों की सहायता किया है। पिछले महीने से लेकर अब तक युवा संकल्प संगठन के 162 सदस्यों की ओर से, डेंगू मरीजों को रक्त

सिर्फ कागजों में हुआ छिछोर उमरिया का विकास

छत्तीसगढ़ शासन के लाख योजनाओं के बावजूद भी अगर कोई ग्राम बुनियादी सुविधाओं से वंचित रहे तो उसे उस गांव का दुर्भाग्य ही कहा जा सकता है। ऐसी ही कुछ हालत बयां कर रही ग्राम छिछोर उमरिया की जनता । जहां विकास तो हुआ है, लेकिन धरातल पर नहीं सिर्फ सरकारी कागजों में । यही कारण है कि, यहां अब भी लोगों की बुनियादी असुविधाओं का अंबार लगा हुआ है।

सब्जी विक्रेताओं ने की बड़ी नाली को साफ़ करने की मांग

संजय काम्प्लेक्स डेली सब्जी मार्केट में फुटकर सब्जी बेचने वालों के संगठन फुटकर सब्जी, फल विक्रेता (व्यापारी संघ) ने कलेक्टर रायगढ़ को पत्र भेजा । इसमें उन्होंने संजय काम्प्लेक्स की पक्की दुकानों के पीछे चोक हो चुकी बड़ी नाली तथा नालियों की सफाई की मांग की है। संघ ने कहा कि, इस बड़ी नाली और अन्य नालियों की सफाई के लिए पूर्व में नगर निगम में 40 लाख की मंजूरी भी दी गई थी, लेकिन निगम के अधिकारियों ने नाली सफाई करने के काम में कोई रूचि नहीं दिखाई। जबकि इसी नाली का गंदा पानी बरसात के दिनों में नाली से बाहर निकलकर सब्जी मार्केट तक पहुंच जाता है और गंदगी का प्रमुख कारण बनता है।

केन्द्रीय मंत्री साय ने उठाया सड़कों के जीर्णोंद्वार का बीड़ा

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री और रायगढ़ लोक सभा क्षेत्र के सांसद विष्णुदेव साय के प्रयास से मोदी सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय, ग्रामीण विकास विभाग कृषि भवन दिल्ली ने रायगढ़ और जशपुर जिले की ग्रामीण सड़कों की कायापलट करने का बीड़ा उठाया है। पौने दो सौ करोड़ से अधिक की राशि की स्वीकृति देते हुए मंत्रालय ने सड़कों की प्रशासकीय स्वीकृति दी है। इन सड़कों के निर्माण के बाद 5 साल तक मेंटेनेंस की राशि भी लागत भी स्वीकृत की गई है, ताकि आवागमन सुचारू रहे।
00 ये पूरा है निर्माण कार्य ब्यौरा

जांचकर्ता गए बाहर, मामला लटका

एक दपंत्ति को रुपए की जरूरत पडऩे पर उसने अपनी पैतृक भूमि को बेचा, लेकिन बीच में एक एजेंट ने छलकपट करते हुए बेचे गए भूमि की पूरी राशि अपने पास रख ली और अब वह राशि उस दंपत्ति को देने के बजाए रुपए मांगने पर मारने-पीटने की धमकी दे रहा है। जहां मामले की शिकायत पूर्व में उक्त दंपत्ति ने पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन देकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से किया था, लेकिन यह मामला भी अब तक अधर में लटका हुआ है और इसका कारण जांचकर्ता का बाहर किसी कार्य से चले जाना बताया जा रहा है। इससे पीडि़त दंपत्ती को अब तक न्याय नहीं मिल सका है।

फारेस्ट कालोनी के पास मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

लैलूंगा थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम दियागढ़ में रहने वाले युवक का शव फटहामुड़ा फॉरेस्ट कालोनी के अन्दर लहूलुहान अवस्था में पड़ा मिला। घटना की सूचना मृतक के पिता की ओर से थाना लैलूंगा में दी गई। जिस पर थाना प्रभारी अपने स्टाफ के साथ घटनास्थल पहुंचकर शव, घटनास्थल का मुआयना कर मृतक के परिजनों से पूछताछ किया गया। शव की स्थिति, परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर मौके पर ही अज्ञात आरोपी के विरूद्ध हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया।

संजय मार्केट में पूरे दिन चला सफाई अभियान

संजय मार्केट में रविवार को विशेष सफाई अभियान की शुरुआत की गई। सुबह करीब 6.30 से शुरू हुई सफाई अभियान शाम करीब 4 बजे तक चली। विशेष अभियान के लिए करीब 100 सफाई कर्मी लगाए गए थे और यह सफाई अभियान डेंगू की बिमारी को रोकने के लिए चलाया जा रहा है।