Raigarh

CG-13, Raigarh

कोरवा जनजाति की छात्रा को वॉर्डन ने हॉस्टल से किया बाहर, पढ़ने के बजाय बच्ची अब बकरी चराने को मजबूर

WhatsApp-Image-2018-08-13-at-13.16.32-938x556.jpg

विशेष पिछड़ी जनजाति कोरवा समुदाय की बेटी शिक्षा को तरस रही है या यूं कहें तो शिक्षा से वंचित हो गई है. सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा लगाते नहीं थक रही है, खासकर विशेष पिछड़ी जनजाति वनवासी समुदाय को शिक्षित करने भारी संजीदा होने का दावा करती है और दूसरी ओर उनकी जमीनी हकीकत कुछ और ही है.

प्रसूता को उपचार के लिए कराया गया था भर्ती, लेकिन 15 दिन के उसके नवजात की हो गई मौत, शव को बनाया अस्पताल प्रबंधन ने बंधक, परिजनों ने लगाया यह आरोप…

JMJ-Morning-Star-Hospital-Raigarh02.jpg

जेएमजे मॉर्निंग स्टार अस्पताल में एक नवजात बच्चे की अचानक मौत के बाद लाश को बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है. इसकी जानकारी मृतक के परिजनों ने मीडिया को दी. जिसके बाद कुछ मीडियाकर्मी मामले की जानकारी लेने अस्पताल पहुंच गये. लेकिन यहां पर अस्पताल प्रबंधन द्वारा मामले की जानकारी न देते हुए उल्टा मीडिया​कर्मियों के साथ बदसलूकी शुरू कर दी. इस बीच काफी देर तक अस्पताल में हंगामा होता रहा, बाद में दवाब बनता देख अस्पताल प्रबंधन ने बच्चे का शव उसके परिजनों को सौंप दिया.

सरकारी स्कूल के जर्जर भवन से टपक रहा पानी, छत पर प्लास्टिक लगाकर बच्चे कर रहे पढ़ाई, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

सरकारी स्कूल के जर्जर भवन से टपक रहा पानी, छत पर प्लास्टिक लगाकर बच्चे कर रहे पढ़ाई, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

बरमकेला. प्रदेश के कई इलाकों में लगातार तेज बारिश हो रही है. इसका खामियाजा अब सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों को उठाना पड़ रहा है. क्योंकि बारिश होते ही स्कूल की छत से पानी टपकने लगता है. दीवारों में दरारें पड़ गई है. छत का प्लास्टर उखड़ गया है. छत और दीवारों से कमरे के अंदर पानी भर रहा है.पानी रोकने के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा छत पर प्लास्टिक ढंका हुआ है.पानी बाहर करते ही बारिश होने पर दोबारा इसमें पानी भर जाता है.

बाइक चलाने के दौरान युवक कर रहा था मोबाइल पर बात, ट्रैक्टर ट्राली से जा टकराई बाइक, मौके पर ही मौत…

WhatsApp-Image-2018-07-06-at-08.49.44-768x1024.jpeg

मोबाइल फोन का उपयोग जितना लाभदायक है उतना ही हानिकारक है. बाइक चलाते हुए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना जिंदगी के लिए घातक होता जाता रहा है. इसी मोबाइल फोन का वाहन चलाने के दौरान इस्तेमाल करने से कितने लोगों की जान जा चुकी है. ताजा मामला बरमकेला से सामने आई है, जहां तड़के सुबह 5 बजे एक तेज रफ्तार बाइक सवार युवक मोबाइल फोन पर बात करते हुए सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर में जा घुसा है.

इस देशी इंजीनियर के यंत्र से अब प्रदूषण होगा कम, लगन और मेहनत से मिली सफलता, इसके कारनामे से बड़े-बड़े इंजीनियर भी हैरान…

इस देशी इंजीनियर के यंत्र से अब प्रदूषण होगा कम, लगन और मेहनत से मिली सफलता, इसके कारनामे से बड़े-बड़े इंजीनियर भी हैरान…

इंजीनियर तो कई नए बड़े कारनामे करते है, और अपने काम में सफलता प्राप्त करते है. एक देशी इंजीनियर ने ऐसा काम किया है, जिसने बड़े-बड़े इंजीनियरों को भी हैरत में डाल दिया है. दरअसल मेहनत और लगन के बल पर बरमकेला के हेमसागर पटेल नाम के एक व्यक्ति ने बिना किसी विशेषज्ञ की सलाह के एक ऐसा यंत्र तैयार किया है. जिसे बाइक में लगाते ही धुएं में प्रदूषण की मात्रा कम हो जाती है. प्रदूषण मापने वाली मशीन भी इस बात का प्रमाण दे चुकी है कि 70 प्रतिशत तक प्रदूषण में कमी लाती है.

मेधावी रत्न सम्मान समारोह : पहली बार बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट 60 मेधावी छात्रों का होगा सम्मान, कलेक्टर देंगे मोटिवेशनल स्पीच

मेधावी रत्न सम्मान समारोह : पहली बार बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट 60 मेधावी छात्रों का होगा सम्मान, कलेक्टर देंगे मोटिवेशनल स्पीच

स्वराज एक्सप्रेस द्वारा मेघावी रत्न सम्मान समारोह 30 जून को होटल ट्रिनिटी ग्रांड में भव्य प्रस्तुति की जाएगी. रायगढ़ में 10 वीं व 12 वीं बोर्ड परीक्षा में पहली बार उत्कृष्ट 50 मेधावी विद्यार्थियों व विभिन्न विधाओं में 10 प्रतिभाओं का मेधावी रत्न से सम्मानित किया जाएगा.

कलेक्टर ओपी चौधरी देंगे मोटिवेशन स्पीच

भीषण गर्मी में पदयात्रा पर निकले जकाँछ प्रत्याशी विभाष

मई महीने में झुलसा देने वाली गर्मी में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के रायगढ़ विधानसभा विधायक प्रत्याशी विभाष सिंह ठाकुर पदयात्रा कर ग्रामीण क्षेत्रों में बुजुर्ग ग्रामीणों और महिलाओं से आशीर्वाद ले रहे हैं । उनको अधिकारों के बारे से अवगत करा हैं। इसके अलावा ग्रामीण भी युवा नेता विभाष को अपने बीच पाकर उनका आत्मीय स्वागत कर रहे हैं।

केयर टेकर का हाथ-पैर बांधकर नाबालिग लड़कियों ने ठूस दिया मुंह में कपड़ा, और उसके बाद दिया इस घटना को अंजाम

केयर टेकर का हाथ-पैर बांधकर नाबालिग लड़कियों ने ठूस दिया मुंह में कपड़ा

जिले के चक्रधर बाल सदन में देर रात चार नाबालिग लड़कियों ने अपने ही केयर टेकर को पीटने के बाद कमरे में बंधक बनाकर फरार होने की कोशिश की है. हो हल्ला के चलते केयर टेकर की अन्य साथी मौके पर पहुंच गई और तत्काल दो लड़कियों को अनाथालय की छत से पकड़ लिया. बाकी लड़कियों को शहर के अलग-अलग इलाकों से पकड़ लिया गया है.

जिला साहू संघ की बैठक हुई

 जिला साहू संघ की बैठक हुई

श्री कर्माकृष्ण मंदिर परिसर कोसमनारा रायगढ़ में नगर और जिला साहू संघ रायगढ़ की आवश्यक बैठक महेश साहू जिलाध्यक्ष साहू समाज रायगढ़ की अध्यक्षता में हुई। 24 दिसम्बर को नगर और जिला साहू संघ के संयुक्त तत्वाधान में साहू युवक-युवती परिचय सम्मेलन रमशीला साहू केबिनेट मंत्री महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण विभाग के मुख्य आतिथ्य रायगढ़ विधायक रोशनलाल अग्रवाल, सक्ती विधायक डॉ.

समझौते पर टला पालिकाकर्मियों का आंदोलन

नगर पालिका के प्रभारी जलकार्य निरीक्षक के साथ पार्षद राजू साहू की ओर से किए गए अभद्र व्यवहार और गाली-गलौज के विरोध में नपा कर्मचारी 13 नवंबर को आंदोलन पर जाने वाले थे। कार्यालय के समक्ष कर्मचारियों की ओर से की जा रही नारेबाजी को सुनकर सीएमओ प्रीति सिंह ने कर्मचारियों के मध्य आकर उभय पक्ष के बीच समझौते की पहल की।
00 क्या-क्या हुआ समझौते में :