Mungeli

Mungeli

धड़ल्ले से रेत का अवैध उत्खनन, अधिकारियों ने पकड़ाया आश्वासन का झुनझुना

धड़ल्ले से रेत का अवैध उत्खनन, अधिकारियों ने पकड़ाया आश्वासन का झुनझुना

यहां के लाखासार गांव में रेत कारोबारी जमकर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं, इधर खनिज विभाग आंख मूंदे सोया हुआ है. दरअसल लोरमी से कुछ ही दूरी पर लाखासार गांव में स्थानीय ठेकेदार पवन अग्रवाल 3 करोड़ 11 लाख रुपए की लागत से पुलिया का निर्माण करवा रहा है.

रेत का अवैध उत्खनन

कमिश्रर ने किया आंगनबाड़ी का निरीक्षण

IMG_5932-768x623 (1).jpg

क्या प्रेम करना कोई गुनाह है या फिर लड़का और लड़की का साथ में घूमना? ये सवाल इसलिए कि अपराधियों की धरपकड़ में नाकाम राजधानी रायपुर की पुलिस, प्रेमी जोड़ों को पकड़ने में लगी है। बुधवार को राजधानी के ऊर्जा पार्क में बैठे प्रेमी जोड़ों पर पुलिस का कहर टूट पड़ा।

पुलिस की दहशतगर्दी का आलम यह था कि पुलिस इन जोड़ों को ऐसे दौड़ा रही थी जैसे ये कोई बड़े अपराधी हों। इन जोड़ों के बीच में ऐसे ही एक जोड़े पर पुलिस ने अपनी खाकी का रौब जमाना चाहा तो एक युवती ने उनकी जमकर क्लास ले ली।

कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी लोगों की समस्याएं

jandarshan vn.jpg

कलेक्टर एनएन एक्का ने मंगलवार कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में जनदर्शन के अंतर्गत लोगों की समस्याएं सुनी तथा आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
ग्राम धरमपुरा के जय मां सरस्वती महिला स्व सहायता समूह ने ग्राम पंचायत धरमपुरा के की ओर से मछली पालन के लिए पंचायत प्रस्ताव नहीं देने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर मत्स्य विभाग को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

नाग पंचमी पर दल्हा पहाड़-कैथा में बिरतिया बाबा का दर्शन किया गया

28 B-02

नागपंचमी के अवसर पर दल्हा पहाड़ में श्रद्धालुओं और पर्वतारोहियों की भीड़ देखने को मिला। हसौद के ग्राम कैथा स्थित बिरतिया बाबा का दर्शन करने पहुंचे। नागपंचमी को लेकर ग्रामीण अंचल में किसान नाग को दूध, लाई अर्पित करने खेतों की ओर जाते हुए दिखे। इसी तरह शाम के वक्त जगह-जगह नगमत का आयोजन हुआ, जिसमें आस्था में लीन होकर लोग गिली मिट्टी पर सांप की तरह लौटते नजर आए, वही घरों में नाग आकृतियां बनाकर नाग देवता पूजे गए। श्रावण शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी का पर्व जिले में धूमधाम से मनाया गया। दंगल और अखाड़े की परंपरा अब बंद हो गई है। पुराणों के अनुसार माना जाता है कि नाग पूजा करने से सर्पदंश का भ

Government to establish blood banks in 13 districts within a month

Blood Bank

State government will establish blood banks in thirteen districts of the state within a month. State Health Minister Amar Agrawal has directed the health department officials in a review meeting to make all the necessary arrangements in this regard. The minister informed that the blood banks will be started in Jashpur, Narainpur, Bijapur, Kondagaon, Sukma, Balrampur, Surajpur, Janjgir-Champa, Mungeli, Bemetara, Balod, Gariaband and Baloda Bazaar districts within a month. It may be mentioned that the state health department is presently running blood banks in sixteen districts.

Livelihood Colleges to be opened In 10 districts

Premprakash Pandey, Technical  and Manpower Development Minister Addressing the meeting

Shri Premprakash Pandey, Technical and Manpower Development Minister, on Wednesday said that 10 Livelihood Colleges will be started soon at- Narainpur, Gariyaband, Dhamtari, Balodabazar, Mahasamund, Mungeli, Janjgir-Chapa, Balrampur, Surajpur, Koriya.