Korba

CG-12, Korba

केमिकल फैक्ट्री के गोदाम में लगी आग, प्रबंधन पर लगाया रॉ मटेरियल की बोरियों को जलाने का आरोप…

factory-fire.jpg

आईटी कालेज नकटी खार के समीप स्थित हिमाद्री केमिकल के गोदाम में सोमवार को दोपहर भीषण आग लग गई. कोलतार रॉ मैटेरियल की खाली बोरियां धू-धू कर जली, जिसे बुझाने में निगम और नगर सेना के दमकल कर्मी जुटे रहे.

चलती मालगाड़ी से कोयला चोरी करते आया युवक चक्के की चपेट में, इलाज के दौरान हुई मौत

korba-111.jpg

चलती मालगाड़ी से कोयला चोरी कर रहे युवक चक्के की चपेट में आकर गम्भीर रूप से घायल हो गया. घटना की सूचना पर पेट्रोलिंग कर रही पुलिस उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंची, जहां उसने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया.

BREAKKING: टायर दुकान में एयर पम्प से स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, चालक और बच्चें घायल

 टायर दुकान में एयर पम्प से स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, चालक और बच्चें घायल

महाराणा प्रताप चौक के पास सुबह के वक्त समय हड़कंप मच गया जब चौक के पास अब्दुल्ला टायर दुकान का एयर पंप फट गया. एयर पंम्प फट जाने से सड़क किनारे खड़ी स्कूल बस और आसपास खड़े लोग दुर्घटना के शिकार हो गए. इस हादसे में बस पर सवार स्कूली बच्चें, चालक और बुजुर्ग को चोंटे आयी है.

अध्यापन कार्य की जगह स्कूली बच्चों से कराया जा रहा अन्य काम

अध्यापन कार्य की जगह स्कूली बच्चों से कराया जा रहा अन्य काम

अभिभावकगण अपने-अपने बच्चों को स्कूल पढ़ने लिखने के लिये भेजते है।लेकिन शिक्षक उन्हें पढ़ाने लिखाने के बजाय अन्य कामो में लगा देते है।और बच्चों की पढ़ाई समय पर पूरी नही होने से वे पिछड़ जाते है।ऐसा ही एक मामला पाली विकासखंड में देखने को मिला।जहां स्कूली बच्चे स्कूल प्रांगण की लिपाई पोताई के लिए गोबर ले जाते दिखे।

राजस्व मंत्री का कटघोरा वासियों ने किया स्वागत

राजस्व मंत्री का कटघोरा वासियों ने किया स्वागत

राजस्वमंत्री जयसिंह अग्रवाल के मंगलवार को कटघोरा नगर आगमन पर फूल माला पहनाकर और पुष्पगुच्छ भेंटकर भव्य स्वागत किया गया। मंत्री अग्रवाल का कटघोरा के अधिवक्ताओं, मसीह समाज, मुस्लिम समाज, अग्रवाल समाज सहित कटघोरा रोड, अग्रसेन भवन, बस स्टैंड में कार्यक्रम कर आम लोगों ने जगह-जगह स्वागत किया। इस दौरान जगह-जगह मंत्री अग्रवाल को लड्डू, फल और ड्राईफूड से तौला गया। ग्राम छुरी में मंत्री अग्रवाल ने लक्ष्मीनारायण मंदिर में भंडारा कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान मंत्री अग्रवाल ने कहा कि जिले के विकास के लिए सभी आपसी समन्वय बनाकर कार्य करेंगे। कटघोरा सहित कोरबा जिले का कोई भी क्षेत्र विकास से अछूता नहीं र

राजस्व मंत्री ने बंदी मुलाकाती प्रतीक्षालय का किया लोकार्पण

राजस्व मंत्री ने बंदी मुलाकाती प्रतीक्षालय का किया लोकार्पण

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने मंगलवार को कटघोरा उप जेल में नव निर्मित बंदी मुलाकाती प्रतीक्षालय का लोकार्पण किया। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री कौशल विकास योजनान्तर्गत प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वरोजगार से जुड़े हितग्राहियों एवं बंदियों को प्रमाण पत्र और शील्ड प्रदान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जेल में बंदियों को स्वरोजगार से जोड़ने कौशल विकास कार्यक्रम एक सराहनीय पहल है। बंदी अपने पसंद का ट्रेंड चुनकर एक निश्चित समय में प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर की राह में आगे बढ़ सकते हैं। इस दौरान कटघोरा विधायक पुरूषोत्तम कंवर, पाली तानाखार विधायक मोहित केरकेट्टा, पूर्व विधायक बोधराम कंवर, जिला पंचायत उपा

राजस्व मंत्री ने शौर्य को गोद में उठाकर दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

राजस्व मंत्री ने शौर्य को गोद में उठाकर दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने मंगलवार को ट्रांसपोर्ट नगर कार्यालय में आम नागरिकों से मुलाकात की। लोगों ने अपनी समस्या बताई तो मंत्री अग्रवाल ने उचित निराकरण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवेदन अग्रेषित किया हैं । आम नागरिकों से मुलाकात के दौरान कोरबा निवासी पांच वर्षीय शौर्य जायसवाल ने जब अपना जन्मदिन होने और आशीर्वाद मांगा तो मंत्री अग्रवाल ने उन्हें अपने गोद मे उठा लिया और उनके साथ यादगार फोटो खिंचवा कर नन्हें शौर्य को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए आशीर्वाद दिया। इस दौरान शौर्य के पिता दीपक जायसवाल भी उपस्थित थे।

ट्रक-बाइक की भिड़ंत में एक ग्रामीण की मौत, दो भाई सिम्स रिफर

ट्रक-बाइक की भिड़ंत में एक ग्रामीण की मौत, दो भाई सिम्स रिफर

पाली-बिलासपुर मार्ग पर ग्राम मुनगाडीह में ट्रक और बाइक की भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो सगे भाई गंभीर हालत में बिलासपुर सिम्स रिफर किए गए हैं।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत 16, 17 व 18 जनवरी को कोरबा प्रवास पर

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत 16 एवं 17 जनवरी को कोरबा जिले के प्रवास पर रहेंगे। डॉ. महंत 16 जनवरी को चांपा मार्ग से प्रात: 10.30 बजे मड़वारानी पहुंचेंगे तथा मड़वारानी माता के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त करेंगें। इसके बाद वे प्रात: 11 बजे बरपाली में जनपद अध्यक्ष एवं अन्य नागरिकों से भेंट करेंगे। प्रात: साढ़े ग्यारह बजे उरगा, कोरबा में डॉ.

विधानसभा निर्वाचन: 34 उम्मीदवार नहीं बचा पाये जमानत

विधानसभा निर्वाचन 2018 के दौरान कोरबा जिले की चारो विधानसभाओं में कुल 34 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 158-4 के प्रावधानों के अनुसार सभी 34 उम्मीदवारों से कुल 2 लाख 75 हजार रूपये की राशि राजसात की गई है। इन प्रत्याशियों में आम्बेडकराईट पार्टी आफ इंडिया के चंद्रभूषण कंवर, धर्मेंद्र सिंह धु्रव, दिलीप सिंह कंवर, अलवान सिंह, अधिकार विकास पार्टी के दिलीप सिंह कंवर, निर्दलीय तुलसीराम खैरवार, रामदयाल उरांव, अमरनाथ अग्रवाल, डूडेन खांडे, पवन महंत, रज्जाक अली, राजेश पाण्डेय, रामचरण पटेल, रामलाल सूर्यवंशी, विशाल केलकर, शत्रुघन साहू, शेरे हक, सुशील कुमार विश्वकर