Janjgir-Champa

CG-11, Janjgir-Champa

इस जिले में नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन आरोपियों से 90 हजार के नकली नोट और प्रिंटर जब्त…

इस जिले में नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन आरोपियों से 90 हजार के नकली नोट और प्रिंटर जब्त…

जिले में नकली नोट बनाने वाले गिरोह के तीन लोगों को पुलिस ने धर दबोचा है. तीनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 90 हजार के नकली नोट सहित नोट बनाने में इस्तेमाल कलर प्रिंटर, ग्लास बोर्ड, कटर जब्त किया है.पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बाराद्वार के ग्राम डुमरपारा में दो युवक मोटरसाइकिल में नकली नोट खपाने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं. सूचना पर तत्काल बाराद्वार पुलिस मौके के लिए रवाना हुई और घेराबंदी कर दोनों युवकों को हिरासत में लिया गया.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर दो कर्मचारी को किया निलंबित, पांच को थमाया नोटिस

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर दो कर्मचारी को किया निलंबित, पांच को थमाया नोटिस

निर्वाचन नामावलियों के कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो कर्मचारियों को जिला निर्वाचन अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. मामला विधानसभा क्षेत्र 34 जांजगीर-चांपा के मतदान केन्द्र क्रमांक 83 जांजगीर के लिए नियुक्त बूथ लेबल अधिकारी प्रियंका यादव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में प्रियंका यादव का मुख्यालय तहसील कार्यालय जांजगीर निर्धारित किया गया है. साथ ही विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-35 के मतदान केन्द्र क्रमांक 228 केरीबंधा के लिए नियुक्त बूथ लेबल अधिकारी राजू कुमार जांगड़े, सहायक शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

लापरवाही बरतने पर बीएलओ निलंबित

कलेक्टर नीरज कुमार बनसोड़ ने फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही बरतने के कारण विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 35 के मतदान केन्द्र क्रमांक 228 केरीबंधा के लिए नियुक्त बूथ लेबल अधिकारी राजू कुमार जांगड़े को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में राजू कुमार जांगड़े का मुख्यालय जिला निर्वाचन कार्यालय जांजगीर-चांपा निर्धारित किया है। सहायक शिक्षक राजू शासकीय प्राथमिक शाला केरीबंधा में अपने कर्तव्य से अनुपस्थित रहकर निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य का अवहेलना किया था।

बैलेट पेपर में अभ्यर्थियों की होगी फोटो, नाम निर्देशन की कार्यवाही के लिए कक्ष निर्धारित

बैलेट पेपर में अभ्यर्थियों की होगी फोटो, नाम निर्देशन की कार्यवाही के लिए कक्ष निर्धारित

विधानसभा निर्वाचन 2018 को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार बनसोड़ ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में प्रेस को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है। जिले में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने हर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। विधानसभा निर्वाचन के सुचारू संचलान के लिए निर्वाचन कार्यालय मेें कंट्रोल रूम स्थापित की गई है। कंट्रोल रूम का दूरभाष क्रमांक 07817-222123 एवं 07817-222377 है। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे चालू रहेगें। इसके लिए अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है। रैली, सभा आ

पामगढ़ में कुम्हलाने लगा `कमल`, `हाथी` की चाल भी हो गई सुस्त

अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित जिले की एकमात्र पामगढ़ विधानसभा सीट में राजनीति अब परवान चढ़ चुकी है। वर्षों तक बहुजन समाज पार्टी के कब्जे में रही इस सीट से भाजपा के अंबेश जांगड़े वर्ष 2013 में भले ही चुनाव जीतकर संसदीय सचिव की कुर्सी पर आसीन हो गए, लेकिन पांच वर्ष के उनके कार्यकाल की बात करें तो क्षेत्रवासियों के दिल में जगह बनाने वे सफल नहीं हुए। बसपा की सक्रियता भी पिछले कुछ समय से इस क्षेत्र में कम दिख रही है। ऐसे में खोई हुई सीट को दोबारा हासिल करने कांग्रेस बेताब है और ऐड़ी-चोंटी का जोर भी लगा रही है।

कांग्रेस को नए चेहरे की तलाश, कुर्मी या ब्राम्हण समाज को मिल सकता है मौका

नवंबर माह में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां सभी बड़े दलों ने युद्धस्तर पर शुरू कर दी है। भारतीय जनता पार्टी जहां लगातार बैठकें आयोजित कर पदाधिकारियों का नब्ज टटोल रही है। वहीं पिछले डेढ़ दशक से सत्ता से दूर कांग्रेस भी प्रत्याशी चयन के मामले में बूथ स्तर से ही गुणा-गणित कर रही है। इस बीच एक बात यह छनकर सामने आ रही है कि कांग्रेस इस बार जांजगीर-चांपा विधानसभा के सीटिंग एमएलए की टिकट काट सकती है, क्योंकि कांग्रेस को इस सीट के लिए नए चेहरे की तलाश है।

अब दिल्ली में सम्मानित होंगी शिक्षिका अर्चना

अब दिल्ली में सम्मानित होंगी शिक्षिका अर्चना

नेशनल ह्यूमेन वेलफेयर काउंसिल दिल्ली के तत्वावधान एवं समाज सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित संवाद व इंडिया ग्रेट लीडर्स फेस्टिवल अवाड्र्स कार्यक्रम 21 अक्टूबर को होगा।
प्रेस क्लब ऑफ इंडिया दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम में जिले के अकलतरा विकासखंड अंतर्गत ग्राम मुड़पार स्थित शासकीय प्राइमरी स्कूल में पदस्थ शिक्षिका अर्चना शर्मा को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया मौजूद रहेंगे।

बिना कार्यादेश चल रहा निर्माण कार्य

बिना कार्यादेश चल रहा निर्माण कार्य

ग्राम करनौद में बिना किसी कार्य आदेश के भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। भवन का निर्माण कार्य सेवा सहकारी समिति करनौद के अध्यक्ष रोकम यादव के जरिए कराने की बात कही जा रही है।

प्रत्याशी चयन के आधार पर होगी इस बार जीत-हार.

विधानसभा चुनाव में इस बार खासकर जांजगीर-चांपा सीट काफी दिलचस्प नजर आ रही है। जनता का जिस तरह रुझान आ रहा है, उसके मुताबिक हार-जीत का फैसला राजनीतिक पार्टी के बजाय इस बार प्रत्याशी चयन पर आधारित होगा। जनता इस बार बदलाव के मूड में नजर आ रही है। ऐसे में राजनीतिक दलों के आगे धर्मसंकट की स्थिति पैदा हो सकती है। अब देखना यह है कि दोनों प्रमुख दलों की ओर से किस तरह जनता के मुताबिक उम्मीदवार का चयन किया जाता है।

देवी मंदिरों में जले आस्था के ज्योत

देवी मंदिरों में जले आस्था के ज्योत

बुधवार को नवरात्रि प्रारंभ होने के साथ ही देवी मंदिरों में आस्था के ज्योत जगमगाने लगे हैं। मंदिरों में शुभ मुहूर्त पर मनोकामना ज्योति कलश प्रज्जवलित हुई। कई जगह कलश यात्रा निकाली गई तो वहीं कई जगह श्रीमद् देवी भागवत का आयोजन शुरू हुआ। नवरात्रि के पहले ही दिन से भक्तों की भीड़ माता के दरबार में उमडऩे लगी है। अब नौ दिनों तक पूरा अंचल मांदर की थाप और भक्तिभाव से गूंजायमान रहेगा।