Janjgir-Champa

CG-11, Janjgir-Champa

आखिर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने पत्रकारों को कार्यक्रम से क्यों चले जाने को कहा, और पत्रकारों ने कार्यक्रम का क्यों किया बहिष्कार?…

201802091737334385_Charandas-mahant-start-Hasedev-Janayatra-on-14-Feb_SECVPF.jpg

जांजगीर चांपा जिले के पत्रकारों ने विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के कार्यक्रमों का बहिष्कार कर दिया है. महंत ने भी गुस्से होते हुए पत्रकारों को चले जाने के लिए कह दिया. दरअसल जिला मुख्यालय के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला में सोमवार को जाज्वल्य देव लोक महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें चरणदास महंत पहुंचे थे. महंत के मंच पर पहुंचते ही स्थानीय पत्रकारों ने जिला पंचायत सीईओ अजीत वसंत को हटाने की मांग करने लगे. पत्रकारों का कहना था कि सीईओ का व्यवहार मीडियाकर्मियों के साथ अच्छा नहीं है, जिसके चलते सीईओ को हटाने की मांग कर रहे हैं. महंत ने पत्रकारों को शांत हो जाने की समझाइश दी.

मेहनतकश और ईमानदारी के नाम से जाना जाता है मरार पटेल समाज : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जांजगीर-चांपा जिले के नगर पंचायत शिवरीनारायण पहुंचे और यहां श्रद्धा, भक्ति विश्वास तथा मॉ शबरी की पुण्यधरा शिवरीनारायण में मरार पटेल समाज द्वारा आयोजित शाकम्बरी महोत्सव में शामिल हुए। मुख्यमंत्री सर्व मरार पटेल समाज की आराध्य देवी मॉ शाकम्बरी की पूजा अर्चना की और छत्तीसगढ़ के सुख समृद्व की कामना की।

दशगात्र का खाना पड़ा लोगों को भारी, दो दर्जन से अधिक लोग हुए उल्टी-दस्त के शिकार…

dabhra-11.jpg

डभरा थाना इलाके के लक्ष्मण भाटा गांव में आयोजित दशगात्र में लोगों को खाना खाना महंगा पड़ गया. दूषित भोजन की वजह से 2 दर्जन से अधिक लोग फ़ूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए.

जानकारी के अनुसार, सोमवार को आयोजित दशगात्र कार्यक्रम में भोजन करने के बाद ही बड़ों के साथ बच्चों को पेट में दर्द के साथ उल्टी व दस्त की शिकायत होने लगी, देखते ही देखते यह संख्या दो दर्जन से अधिक पहुंच गई, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए डभरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. अस्पताल में मरीजों में फ़ूड पॉइसनिंग के लक्षण देखते हुए इलाज किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री 29 जनवरी को शिवरीनारायण आएंगे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार 29 जनवरी को जांजगीर-चांपा जिले के नगर पंचायत शिवरीनारायण आएंगे। मुख्यमंत्री रायपुर से प्रस्थान कर दोपहर 2:20 बजे शिवरीनारायण पहुंचेंगे। वे यहां स्थानीय कार्यक्रम व शाकंभरी महोत्सव में शामिल होने के पश्चात उसी दिन दोपहर 3:30 बजे रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

पटरी पर नहीं आ रही मिशन क्लीन सिटी योजना

पटरी पर नहीं आ रही मिशन क्लीन सिटी योजना

नगर पालिका जांजगीर नैला की मिशन क्लीन सिटी योजना फ्लाप होने के कगार पर है। नगर पालिका की ओर से जिला मुख्यालय में 4 स्थानों में एसएलआरएम सेंटर बनाया जा रहा है, लेकिन ठेकेदार की मनमानी व विभागीय उदासीनता के चलते सालों बाद भी एसएलआरएम सेंटर का निर्माण पूरा नहीं हो सका है। हालांकि स्वच्छ भारत मिशन के तहत केन्द्र सरकार की सर्वेक्षण टीम आने की जानकारी मिलने पर नपा शांति नगर स्थित एसएलआरएम सेंटर को संवारने की कोशिश की जा रही है।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने जिला मुख्यालय में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने जिला मुख्यालय में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

गणतंत्र दिवस जिले में गरिमा और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरण महंत ने जिला मुख्यालय जांजगीर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 01 के मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने परेड की सलामी ली। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने प्रदेश सहित जांजगीर चांपा जिले के नागरिकों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. महंत ने ध्वजा रोहण के पश्चात गणतंत्र दिवस परेड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर कलेक्टर नीरज कुमार बनसोड़ और जिले के पुलिस अधीक्षक आर.एन. दास भी मौजूद थे।

विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे महंत

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत कल 16 जनवरी को प्रात: 10 बजे सड़क मार्ग से चांपा से प्रस्थान कर 10.30 बजे मड़वारानी पहुंचेंगे और स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत प्रात: 11 बजे बरपाली, 11.30 बजे उरगा, कोरबा, करतला, दोपहर 1 बजे छुरी, दोपहर 1.30 बजे कटघोरा, दोपहर 2 बजे सुतर्रा, दोपहर 2.30 बजे चैतमा, अपरान्ह 3 बजे पाली पहुचेंगे और वहां स्वागत समारोह में शामिल होंगे। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत शाम 4.30 बजे पाली से बिलासपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष डॉ.

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष महंत का सक्ती में स्वागत

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष महंत का सक्ती में स्वागत

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत का छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद प्रथम सक्ती आगमन पर आज विधानसभा सक्ती के लोगों ने भव्य स्वागत किया। सक्ती विधानसभा के लोगों ने जगह-जगह आतिशबाजी और महामाला पहना कर विधानसभा अध्यक्ष महंत को सम्मानित किया। विधानसभा अध्यक्ष महंत ने सक्ती विधानसभा के लोगों की ओर से अभूतपूर्व स्वागत करने पर उनके प्रति आभार व्यक्त किया। तत्पश्चात विधानसभा अध्यक्ष को स्थानीय विश्राम भवन के प्रांगण में गार्ड आफ ऑनर दिया गया। इस अवसर पर नगर पालिका के अध्यक्ष श्याम सुंदर अग्रवाल, नगर पालिका अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन, चुन्नीलाल साहू, कलेक्टर नीरज ब

मेला महोत्सव छत्तीसगढ़ की संस्कृति की पहचान : गुरु रूद्र कुमार

मेला महोत्सव छत्तीसगढ़ की संस्कृति की पहचान : गुरु रूद्र कुमार

प्रदेश के जांजगीर चांपा जिले के विकासखण्ड नवागढ़ के ग्राम देवरी में महानदी और हसदेव नदी के संगम पर मकर संक्राति पर्व के अवसर पर मकर संक्राति मेला महोत्सव का आयोजन किया गया। प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी ओर ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार आयोजित मकर संक्राति मेला महोत्सव में शामिल हुये। उन्होंने मेला महोत्सव को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेला महोत्सव छत्तीसगढ़ की संस्कृति की पहचान है। इसे बनाये रखना शासन सर्वोच्च प्राथमिकताओं मेें से एक है। उन्होंने मकर संक्राति मेला महोत्सव के आयोजन के लिए ग्रामीणों को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों की मांग एवं ग्राम की आवश्यकत

बाबा गुरु घासीदास के सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलें और उनके सद्विचारों को अपनाएं : गुरू रूद्र कुमार

बाबा गुरु घासीदास के सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलें और उनके सद्विचारों को अपनाएं : गुरू रूद्र कुमार

प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामो़द्योग मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने आज जांजगीर चांपा जिले के विकासखण्ड बम्हनीडीह के ग्राम बिर्रा में आयोजित संत शिरोमणी गुरु घासीदास जयंती समारोह में शामिल हुए और वहां जैतखाम में श्वेत झण्डा (पालो) चढ़ाकर ग्रामीणों को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी तथा प्रदेश के खुशहाली की कामना की।