Janjgir-Champa

CG-11, Janjgir-Champa

अभ्यर्थियों एवं अभिकर्ताओं को विस्तारपूर्वक दी गई मतदान प्रक्रिया की जानकारी

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार बनसोड़ ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में विधानसभा निर्वाचन 2018 के अभ्यर्थियों एवं अभिकर्ताओं की बैठक ली। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 11 दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना की प्रक्रिया जांजगीर पेण्ड्री स्थित पॉलिटेक्निक भवन में संपन्न होगी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना की तैयारी की जा रही है। मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 14-14 टेबल की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक टेबल में एक-एक गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और माईक्रो आब्जर्वर की ड्यूटी लगाई गई है। मतगणना में संलग्न सभी अधिका

नि:शुल्क कृत्रिम हाथ वितरण शिविर 20 जनवरी को

जिले में समाज कल्यााण विभाग के उप संचालक ने आज यहां बताया कि कोहनी से नीचे कटे हाथ वाले महिला, पुरुषों बच्चों को नि:शुल्क कृत्रिम हाथ वितरण के लिए 20 जनवरी को शिविर लगाया जाएगा। कृत्रिम हाथ वितरण शिविर राजधानी रायपुर स्थित कांगेर बैली एकेडमी डुमर तालाब रविशंकर विद्यालय के पीछे आमानाका में किया जाएगा। शिविर का आयोजन आचार्य विद्यासागर सेवा संस्थान रायपुर और रोटरी क्लब जयपुर मेजेस्टी की ओर से किया जा रहा है। इसके लिए दिव्यांगों से 15 दिसंबर तक पंजीयन कराने के लिए कहा गया है। पंजीयन के लिए आचार्य विद्यासागर सेवा संस्थान रायपुर रवि जैन सेठी मोबाइल नंबर 93291-09181 और समाज कल्याण विभाग के उप संचालक

गंगाजल के बाद अब एलईडी बल्ब और पंखा बेचेगा डाक विभाग

जिले समेत प्रदेश के सभी डाकघर अब सिर्फ चिट्ठी या बैंकिंग सेवा ही नहीं, बल्कि विभाग कम बिजली खपत वाले एलईडी बल्ब और पंखा भी कम दर पर उपलब्ध कराने जा रहा है। योजना को लेकर विभाग में तैयारियां शुरू हो गई है।

मतगणना के संबंध में माइक्रो आब्जर्वरों को दिया गया प्रशिक्षण

मतगणना के संबंध में माइक्रो आब्जर्वरों को दिया गया प्रशिक्षण

विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत जिले के सभी 6 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना के संबंध में आज जिला पंचायत के समीप पुराना लाईवलीहुड कॉलेज के सभाकक्ष में माइक्रोआब्जर्वरों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज बनसोड़ के कुशल मार्गदर्शन में नियुक्त मास्टर ट्रेनरों ने दी।

युवती पर अनैतिक संबंध का आरोप लगाकर किया आत्महत्या के लिए प्रेरित, भाई-बहन को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

युवती पर अनैतिक संबंध का आरोप लगाकर किया आत्महत्या के लिए प्रेरित, भाई-बहन को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

जिले की सारागांव पुलिस ने युवती को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले भाई-बहन को गिरफ्तार किया है. मामले में आरोपी भाई-बहनों के खिलाफ धारा 306,34 के तहत मामला दर्ज कर न्याययिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

सारागांव पुलिस ने बताया कि सारागांव के ग्राम अफरीद की रहने वाली सीमा धीवर ने 28 सितंबर को खुद को आग के हवाले कर दिया था, जिसमें वह बुरी तरह से झुलस गई थी. उसे इलाज के लिए पहले चाँपा के अस्पताल और फिर बिलासपुर के सिम्स अस्पताल भर्ती किया गया था. करीब चालीस दिन जिंदगी और मौत से लड़ते हुए सीमा ने 10 नवंबर को दम तोड़ दिया था. पुलिस घटना के बाद से मामला दर्ज कर जांच कर रही थी.

चोरी का माल खरीदता था कांग्रेस का वार्ड पार्षद, चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने गहनों के साथ पकड़ा…

चोरी का माल खरीदता था कांग्रेस का वार्ड पार्षद, चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने गहनों के साथ पकड़ा…

जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम लछनपुर में दो हफ्ते पूर्व हुई चोरी के मामले मे जांजगीर पुलिस व क्राइम ब्रांच टीम को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने चोरी में संलिप्त चार अरोपियो को गिरफ्तार करने के साथ चोरी का माल भी जप्त किया है. अारोपियो में एनएसयूआई का कार्यकर्ता व चांपा का वार्ड पार्षद गोपाल गुलशन सोनी भी शामिल है. पुलिस ने चारों अारोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

चांपा स्टेशन में चला `किलाबंदी` टिकट चेकिंग अभियान

टिकट लेकर यात्रा करने वाले वास्तविक यात्रियों की सुविधा के मद््देनजर बिलासपुर रेल मंडल के वाणिज्य विभाग की ओर से लगातार टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

अब यात्रा होगी सुरक्षित, 100 कोचों में लगी फायर फाइटर मशीन

अब यात्रा होगी सुरक्षित, 100 कोचों में लगी फायर फाइटर मशीन

रेल मंडल के स्लीपर और जनरल कोच में आगजनी जैसी घटना पर तत्काल काबू किया जा सकता है। यात्रियों को अब इससे कोई खतरा नहीं है। बताया जा रहा है कि 100 कोचों में फायर फाइटर मशीन लगाई जा चुकी है। वहीं 100 कोच में लगाने का काम हो रहा है। इसके बाद 100 कोचों के लिए टेंडर जारी होगा।

सटोरियों की नजर में तीन सीट पर बीजेपी, दो पर कांग्रेस का पलड़ा भारी

विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब सीटों पर हार-जीत का दांव लगना शुरू हो गया है। सटोरियों का गणित बताता है कि जिले की छह विधानसभा सीटों में से तीन विधानसभा में भाजपा को निश्चित रूप से जीत मिल रही है। वहीं दो पर कांग्रेस के प्रत्याशी निश्चित तौर पर जीतेंगे। एक सीट पर कड़ा मुकाबला होने के कारण वहां दो दलों पर बड़ा दांव लग रहा है। जिस सीट को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है, वह सीट पिछले चुनाव में कांग्रेस के खाते में गई थी।

लाठी-डंडे से लैस ग्रामीणों ने लछनपुर में बरपाया कहर

लाठी-डंडे से लैस ग्रामीणों ने लछनपुर में बरपाया कहर

ग्राम लछनपुर में बुधवार की रात लाठी-डंडे से लैस करीब एक दर्जन ग्रामीणों ने खूब कहर बरपाया। आपसी रंजिश को लेकर इन ग्रामीणों ने सरपंच के चाचा के घर न केवल जमकर तोडफ़ोड़ की, बल्कि घर में मौजूद महिला के साथ मारपीट भी की। पीडि़त पक्ष की ओर से की गई नामजद रिपोर्ट के आधार पर कोतवाली पुलिस ने गांव के 11 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत जुर्म दर्ज किया है।