Bilaspur

CG-10, Bilaspur

NTPC सीपत प्लांट में मेंटेनेंस के दौरान हुआ हादसा, बॉयलर में नीचे गिरे 9 मजदूर…

ntpc_23_05_2016.jpg

सीपत एनटीपीसी में बंद प्लांट में मेंटेनेंस के दौरान बड़ा हादसा होने के टल गया. मेंटेनेंस के समय बॉयलर में 9 मजदूर गिर गए. मजदूरों के अचानक नीचे गिरते ही अफरा-तफरी मच गई. हालांकि ऊपर से नीचे गिरे मजदूर पानी भरा होने की वजह से बच गए और किसी भी मजदूर को चोट नहीं आई. इस तरह एनटीपीसी प्लांट में एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

गांजा तस्करी के लिए इजाद किया ऐसा नायाब तरीका की देखकर दंग रह गए पुलिस कर्मी, देखिए तस्वीरों में…

ganja-70000.jpg

ओडिसा में बड़ी मात्रा में पैदा होने वाले गांजा को छत्तीसगढ़ के रास्ते से ही दूसरे प्रांतों में ले जाया जाता है. लेकिन पुलिस की लगातार कार्रवाई को देखते हुए तस्कर तस्करी के लिए नायाब तरीका अपनाने लगे हैं. बिलासपुर पुलिस ने अपनी सूझबूझ से ऐसे ही तस्करी के नायाब तरीके का भंडाफोड़ किया.

बिलासपुर कोतवाली पुलिस ने छत्तीसगढ़ शासन – एनएमडीसी लिखी गाड़ी के जरिए ओड़िसा के मलकानगिरी से बिलासपुर ला रहे गांजा को जब्त किया. गाड़ी की छत में वेल्डिंग कराकर भीतर रखा दो लाख रुपए कीमत का 70 किलो गांजा जब्त किया. पुलिस ने गांजे के साथ दो आरोपियों – सूरज नारायण पाढ़ी और प्रमोद नायक को पकड़ा है.

परेशान बुजुर्ग ने लोकल ट्रेन के सामने आकर दे दी अपनी जान…

1100.jpg

70 वर्षीय बुजुर्ग ने बेलगहना रेलवे स्टेशन के फाटक के पास पेण्ड्रा की ओर से आ रही रीवा-बिलासपुर लोकल ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान ग्राम पंडरापथरा निवासी साधराम गोंड के रूप में की गई. मामले की सूचना मिलने के घंटों बाद भी जीआरपी जांच के लिए नहीं पहुंची थी. बुजुर्ग ने क्यों आत्महत्या जैसा कदम उठाया इसकी जानकारी नहीं हो पाई है.

शिक्षाकर्मियों की मुख्यमंत्री से मांग, पहले पूर्ण संविलियन कर राजपत्र में करे प्रकाशित, बिना प्रकाशन के शिक्षा विभाग में भर्ती करना संभव नहीं…

shikshakarmi-2 (1).jpg

छत्तीसगढ़ पंचायत ननि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव से मांग करते हुए कहा है कि समस्त शिक्षाकर्मियों का संविलियन व शिक्षक व व्याख्याता के रिक्त पदों पर पदोन्नति के साथ सहायक शिक्षक के पद पर सीधी भर्ती किया जाए, जब तक सेवा शर्तों (राजपत्र) का प्रकाशन नहीं हो जाता तब तक भर्ती संभव ही नहीं है.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के हाथों पुरस्कृत हुई मोनिका

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के हाथों पुरस्कृत हुई मोनिका

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छ.ग. की ओर से सोशल मीडिया कैम्पेनिंग के तहत् फेसबुक पर ड्राईंग, स्लोगन राईटिंग, फोटोग्राफी, सेल्फी आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी। जिसमें बिलासपुर की मोनिका सिंह को 4000 रूपये का पुरस्कार मिला है। पुरस्कार राशि का चेक कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने आज मोनिका को प्रदान किया।

धान खरीदी के आखिरी दिन सोसायटियों में किसानों की गहमागहमी

धान खरीदी के आखिरी दिन सोसायटियों में किसानों की गहमागहमी

धान खरीदी का आखरी दिन होने के कारण उपार्जन केंद्र व समितियों में गहमागहमी का माहौल नजर आ रहा। इसके साथ ही समितियों में निगरानी के लिए अधिकारियों की टीम लगातार मौके पर मॉनिटरिंग कर रही है। वहीं दूसरी ओर किसानों ने अपना धान समितियों में 25 तारीख तक बेच चुके हैं। अब वर्तमान में अधिकतर समितियों में मुख्य परेशानी धान का उठाव ना होने है। वहीं इस पर मार्कफेड की ओर से आज से उठाव के लिये डीओ फिर से जारी किया जा रहा। इससे समितियों में धान उठाव में हो रही परेशानियों से राहत मिलेगी। वहीं कल तक 43लाख 75 हजार क्विंटल धान की खरीदी हो चुकी है। इस आधार पर आज खऱीदी 44 लाख से ऊपर जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

जैन इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधन ने दिया नोटिस, तनाव में छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइट नोट में जीजा से मांगी माफी…

jain-11.jpg

न्यायधानी के नामचीन जैन इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले छात्र ने आत्महत्या कर ली है. पीएचई विभाग में एसडीओ के पुत्र 11वीं कक्षा के छात्र आयुष ने अपने सुसाइट नोट में अपने जीजा से माफी मांगी है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बिलासपुर के रामा ग्रीन सिटी में रहने वाले आयुष का शव उसके घर के गार्डन में मिला, जिसके बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौप दिया है. बताया जा रहा है कि आयुष को किसी बात को लेकर स्कूल प्रबंधन ने नोटिस जारी किया था, जिसको लेकर वह कई दिनों से तनाव में था, और संभवतः इसी की वजह से उसने आत्मघाती कदम उठाया है.

बोनस की धमक, 3 दिन पहले ही 40 लाख क्विंटल धान खरीदी का टारगेट पार

बोनस की धमक, 3 दिन पहले ही 40 लाख क्विंटल धान खरीदी का टारगेट पार

बिलासपुर जिले में धान की खरीदी अभी 3 दिन और होना है। लेकिन इस बार 25 सौ बोनस का असर इस कदर दिखा कि निर्धारित 40 लाख क्विंटल का लक्ष्य 3 दिन पहले पूरा हो चुका है। जबकि समितियों और उपार्जन केंद्रों में धान की खरीदी लगातार जारी है। लेकिन उठाव की स्थिति उतनी बेहतर नहीं है। कल तक के आंकड़े की मानें तो करीबन 11लाख 3 हजार क्विंटल धान उठाव के लिए पड़ा हैं । जबकि 72 घंटे में उठाव करने का नियम लागू किया गया है।

शहर का विकास पहली प्राथमिकता : पाण्डेय

शहर का विकास पहली प्राथमिकता : पाण्डेय

निगम के नवनियुक्त कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने विकास भवन स्थित कार्यालय पहुंचकर विधिवत पदभार ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने शहर के विकास कार्य को प्राथमिकता में रखने के साथ शहर को सुव्यवस्थित बनाते हुए निगम की सुविधाओं को सुगम बनाने की बात कही।

लायंस क्लब ने बच्चों को किया कपड़ा, कम्बल- खेलकूद सामग्री का वितरण

लायंस क्लब ने बच्चों को किया कपड़ा, कम्बल- खेलकूद सामग्री का वितरण

लायंस क्लाब बिलासपुर की ओर से गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आज मंगलवार को ग्रामीण सेवा के तहत प्राथमिक शाला देवालपारा गनियारी के पास में विद्यालयीन और ग्रामीण बच्चों को कपड़े, कम्बल, स्वेटर, फल, मिठाई और खेलकूद सामग्री में फुटबाल, बैडमिंटन, स्टम्प, बाल आदि का वितरण किया गया। उक्ताशय की जानकारी पीआरओ मनजीत सिंह अरोरा ने दी।
उन्होंने बताया कि उक्त कार्य से लगभग 200 बच्चे लाभान्वित हुए। शाला के प्राचार्य अशोक शुक्ला, राधेश्याम सूर्यवंशी, आशा कोरी और विनोद गुप्ता, लंबोदर कैवर्त्य, ललित विश्वकर्मा, रमेश गुप्ता, दीना गुप्ता का विशेष सहयोग रहा। उक्त कार्यक्रम के संयोजक ला. मंजीत अरोरा थे।