Bilaspur

CG-10, Bilaspur

कांग्रेसियों ने पकड़ा श्रमिकों को बांटने ले जाया जा रहा किट, एफआईआर दर्ज करने किया थाने का घेराव

कांग्रेसियों ने पकड़ा श्रमिकों को बांटने ले जाया जा रहा किट, एफआईआर दर्ज करने किया थाने का घेराव

श्रमिकों को बांटने के लिए श्रम विभाग द्वारा भेजा गया किट कांग्रेसियों ने पकड़ा है. किट के भरे ट्रक को पकड़ने के बाद कांग्रेसियों ने मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए सिविल लाइन थाने का घेराव किया.

विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजने के बाद से कहीं से नगद तो कहीं से शराब जब्त करने की आ रही खबरों के बीच बुधवार को नगर के कांग्रेसियों ने मिली सूचना पर श्रम कल्याण भवन के सामने ट्रक को पकड़ा, जिसमें श्रमिकों को बांटने के लिए श्रम विभाग की ओर से भेजे गए सैकड़ों किट रखे हुए थे. किट में हेलमेट, गम बूट, जैकेट, दस्ताना रखा हुआ था.

आचार संहिता का उल्लंघन

विधानसभा निर्वाचन के संबंध में प्रशिक्षण 18 को

विधानसभा निर्वाचन के संबंध में 17 अक्टूबर को प्रशिक्षण इस तिथि को स्थानीय अवकाश होने के कारण अब 18 अक्टूबर को प्रात: 11.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक की जाएगी।

महामाया के दरबार में पदयात्रियों का रेला, मार्ग पर भारी वाहन प्रतिबंधित

नवरात्रि के सप्तमी तिथि पर आज रतनपुर महामाया मंदिर में देवी दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ के मद्देनजर रतनपुर मार्ग में भारी वाहनों की आवाजाही पर दोपहर 2 बजे से अष्टमी के सुबह 9 बजे तक रोक लगा दी गई । जिससे मार्ग पर चलने वाले पद यात्रियों को किसी भी प्रकार से कोई परेशानी न हो।

गुंडे बदमाशों पर फिर चला पुलिस का डंडा, 25 अंदर

शहर में बढ़ रहे अापराधिक वारदातों व शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये एसपी ने गुंडे बदमाशों को पकडऩे के निर्देश दिये। जिसमें सिविल लाइन पुलिस ने 25 गुंडे बदमाशों को पकड़ लाई है। जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया। शहर में बढ़ रहे अापराधिक वारदातों पर नकेल कसने के लिये पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों और विवेचकों की बैठक लेकर असामाजिक तत्वों व अपराधियों की धरपकड़ तेज करने के निर्देश दिये। इस पर सिविल लाइन क्षेत्र के गुंडे बदमाशों की देर रात धरपकड़ की गई। जिसमें 17 बदमाशों को देर रात सिविल लाइन थाने लाया गया। वहीं आज सुबह 6 और गुंडे बदमाशों को पकड़कर थाने लाया गया है। पकड़े गये अपराधियों को प

शहर के प्रमुख जगहों पर वाहनों की जांच बढ़ी

कल रात तिफरा के पास एक बोलेरो में नगदी 50 लाख मिलने से हड़कंप मच गया है। कल के इस घटना से पुलिस अलर्ट हो गई है तथा सभी चौक-चौराहों पर बड़े वाहनों की जांच शुरू कर दी है। आज सुबह से ही शहर के अंतिम छोर वाले जगहों पर वाहनों की जांच की गई। शहर के तितली चौक व अन्य शहर से लगे प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। जिसमें चारपहिया वाहनों की तलाशी ली जा रही है। वहीं बाहर से शहर अंदर प्रवेश करने वाली हर बड़े वाहनों को रोका जा रहा है। जिसमें पुलिस वाहनों की जांच कर रही है।

अटल बिहारी विवि की पूरक परीक्षा अब 26 नवंबर से

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय की पूरक परीक्षा जो 22 अक्टूबर से शुरू होने वाली थी। वह अब 26 नवंबर से शुरू होगी। जो कि 30 नवंबर तक चलेगी। अटल बिहारी वाजपेयी यूनिर्वसिटी ने अब तक पुनर्मूल्यांकन और विदहेल्ड छात्रों का रिजल्ट घोषित नहीं कर पाई है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी 6 महीने बाद भी यूएफएम का रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। इसके विरोध में विश्वविद्यालय छात्रसंघ द्वारा विश्वविद्यालय का घेराव किया गया था। जिसमें पूरक परीक्षा के तिथि में बढ़ोत्तरी की मांग की थी।

न्यायधानी में डांडिया खेलने गई नाबालिग के साथ गैंगरेप, मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर से नवरात्रि में पावन पर्व पर युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है. अपने दोस्त के साथ डांडिया खेल कर वापस घर लौट रही नाबालिग से कुछ युवकों ने जबरन डरा-धमका कर उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया है. मामले की रिपोर्ट नाबालिग द्वारा थाने में दर्ज कराने के बाद पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान मिली बड़ी सफलता, 50 लाख रुपए नगद बरामद…

पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान मिली बड़ी सफलता, 50 लाख रुपए नगद बरामद…

सिरगिट्टी थाना पुलिस को कार से 50 लाख रुपए नगद मिली है. ये रुपए कहा ले जा रहे थे और किसको देने थे, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. इस मामले पर पुलिस की पूछताछ जारी है. पुलिस ने इस मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर जिले के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के निर्वाचन और विजिलेंस की टीम जांच कर रही थी. इस दौरान यूपी पासिंग वाहन की जांच के समय भारी मात्रा में रुपए से भरी एक बैग मिली. बैग खोलकर गिनती करने पर 50 लाख रुपए होने की जानकारी मिली. पुलिस ने इसकी सूचना तत्काल आयकर विभाग को दे दी.

रामदयाल उइके जहां जाते हैं वो पार्टी विपक्षी हो जाती है, यह कांग्रेस के लिए अच्छा संकेत है : भूपेश बघेल

रामदयाल उइके जहां जाते हैं वो पार्टी विपक्षी हो जाती है, यह कांग्रेस के लिए अच्छा संकेत है : भूपेश बघेल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने रामदयाल उइके पर जमकर हमला बोला है. सोमवार को बिलासपुर में प्रेस कॉन्फेंस कर भूपेश बघेल ने कहा कि रामदयाल उइके सत्ता के स्थायी विपक्षी है. अब चुनाव के बाद वे फिर एक बार विपक्ष में होंगे, क्योंकि कांग्रेस इस बार चुनाव जीत रही है. भूपेश बघेल ने कहा कि रामदयाल उइके का जाना कांग्रेस के लिए अच्छा संकेत है.

चुनाव संबंधी शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर जारी

विधानसभा निर्वाचन का कार्य सुचारु रूप से संचालित करने के लिए कन्ट्रोल रूम और टोल फ्री नंबर स्थापित किया गया है। भारत निर्वाचन आयोग का टोल फ्री नंबर 1800-111-950 है। इसी प्रकार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ का टोल फ्री नंबर 1950 और कन्ट्रोल रूम का दूरभाष नंबर 0771-4913677 है। मुख्य आयकर आयुक्त रायपुर का टोल फ्री नंबर 1800-233-7010 है। जिला निर्वाचन अधिकारी बिलासपुर के कन्ट्रोल रूम का दूरभाष नंबर 07752-222877 है।