Bilaspur

CG-10, Bilaspur

सचिव राजस्व मंडल बनाए गए खल्को

    सचिव राजस्व मंडल बनाए गए खल्को

अमृत कुमार खल्को, अपर आयुक्त संभाग आयुक्त कार्यालय बिलासपुर को सचिव राजस्व मंडल बनाए जाने पर संभाग आयुक्त कार्यालय में विदाई समारोह का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान संभाग आयुक्त टी सी महावर, अतिरिक्त कमिश्नर छतर सिंह डहरे, डिप्टी कमिश्नर सतेन्द्र कुमार शर्मा, डिप्टी कमिश्नर अर्चना मिश्रा और विभागीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। सभी ने खल्को के उज्जवल भविष्य की कामना की और उनके कार्यकाल की सराहना की है ।

बिलासपुर में आईएसआई के 4 गुर्गे गिरफ्तार

जिले की पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े 4 स्थानीय गुर्गों को गिरफ्तार किया है। इनको जांजगीर-चांपा और अकलतरा से गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को ये जानकारी आईजी पुरुषोत्तम गौतम ने दी। उन्होंने कहा कि खुफिया विभाग से सूचना मिली थी कि जम्मू-कश्मीर पुलिस जांजगीर -चांपा निवासी संजय यादव को तलाश रही है। इसके बाद बिलासपुर पुलिस हरकत में आई और उसने पुलिस अधीक्षक मंयक श्रीवास्तव के निर्देशन में सिविल लाइन पुलिस की टीम को काम पर लगाया। उसके बाद जो परिणाम सामने आया लोगों की आंखें खुली-की खुली रह गईं।
00 आतंकी कैसे चढ़े पुलिस के हत्थे :

आपसी समन्वय से लक्ष्य प्राप्त करने में होगी आसानी : कलेक्टर

आपसी समन्वय से लक्ष्य प्राप्त करने में होगी आसानी : कलेक्टर

कलेक्टर ने गुरुवार मंथन सभागार में बीस सूत्रीय कार्यक्रम के योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर पी. दयानंद ने कहा कि, अल्पसंख्यक कल्याण के लिए प्रत्येक विभाग बेहतर तरीके से कार्य करें। विभागों में आपसी समन्वय से ही लक्ष्य को समय से प्राप्त किया जा सकता है।
00 क्या-क्या दी गई जानकारियां :

साल का प्रत्येक दिन बच्चों का : तिवारी

छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर की ओर से बाल संरक्षण गृह, नूतन चौक सरकण्डा में बाल दिवस विवेक कुमार तिवारी, सदस्य सचिव की अध्यक्षता में मनाया गया। उन्होंने बाल संरक्षण गृह के बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि साल का प्रत्येक दिवस बच्चों का होता है।
00 नेहरू के जन्मदिन को मानते हैं बाल दिवस :
तिवारी ने कहा कि 14 नवंबर भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिवस को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है, क्योंकि उन्हें बच्चों से विशेष प्रेम था। बच्चे अपराधी नहीं होते हैं, परंतु अज्ञानता और बचपने के कारण होने वाली गलतियों के कारण यहां तक पहुंच जाते हैं।

प्रकरणों के निराकरण के लिए शिविर 17 से

जीपीएफ ऋणात्मक शेष के प्रकरणों के निराकरण के लिए महालेखाकार छत्तीसगढ़ की ओर से 17, 18 और 20 नवंबर को शिविर होगा। शिविर प्रार्थना सभागृह जल संसाधन परिसर टाउन हॉल के पीछे बिलासपुर में होगा। जिला कोषालय से सभी विभागों केा क्रेडिट अनपोस्ट रिपोर्ट, डेविट अनपोस्ट रिपोर्ट और डार्मेंट रिपोर्ट से संबंधित साफ्ट कापी उपलब्ध कराई गई है। उक्त सूचियों में उल्लेखित सामान्य भविष्य निधि, अंशदाता के गलत जीपीएफ खाता नंबर के स्थान पर सही जीपीएफ खाता नंबर उसी सूची में उनके नाम के सामने में लिखकर आहरण अधिकारी की ओर से सूची में हस्ताक्षर कर जीपीएफ शिविर में प्रस्तुत करने कहा गया है। ताकि सभी प्रकरणों का शत-प्रतिशत

जनवरी महीने तक पूर्ण करें आवास : कलेक्टर

  जनवरी महीने तक पूर्ण करें आवास : कलेक्टर

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले वर्ष स्वीकृत आवासों को महीने जनवरी 2018 तक पूर्ण करने का निर्देश कलेक्टर ने दिए है।

टीम बनाकर लगातार करें धान खरीदी की निगरानी : कलेक्टर

   टीम बनाकर लगातार करें धान खरीदी की निगरानी : कलेक्टर

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी 15 नवंबर से शुरू हो रही है। कलेक्टर ने टीम बनाकर लगातार निगरानी करने का निर्देश सभी एसडीएम को दिया है। उन्होंने कहा कि, जिले के सभी तहसील सूखा प्रभावित है। सूखे की स्थिति को देखते हुए खरीदी की मात्रा पर कड़ी निगरानी रखी जाएं। उन्होंने कहा कि, धान खरीदी में गड़बड़ी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।
00 टैबलेट के माधयम से होंगे धान खरीदी :

International Conference on “Quality Enhancement of Higher Education in India & Changing Paradigm” By Bilaspur University

Start date: 
Thu, 01/04/2018 (All day)
End date: 
Fri, 01/05/2018 (All day)
Venue: 
Bilasa Auditorioum, Bilaspur University, Bilaspur (C.G.)
International Conference on “Quality Enhancement of Higher Education in India & Changing Paradigm” Brochure

International Conference on “Quality Enhancement of Higher Education in India & Changing Paradigm” By Bilaspur University :-

Education is the basic need of society. Especially in the developing country like India. This conference will provide a platform to all academicians and researchers to interact and form network to learn various technologies to enhance the quality of
Education. Interaction with foreign delegates will also be another opportunity to learn and share various techniques used in modern pedagogy. The research outcome, based on case studies will be useful to the researcher.

झंडा दिखाकर न्यायाधीश ने रैली को किया रवाना

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में बिलासपुर में गुरूवार को कार्यक्रम में नि:शुल्क जागरूकता रैली को उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने झंडा दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम को मुख्य न्यायाधीश टी.बी.राधाकृष्णन ने कार्यक्रम को सम्बोंधित किया।

बड़ी खबरः अब हिंदी में भी जारी होंगे छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के फैसले

बड़ी खबरः अब हिंदी में भी जारी होंगे छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के फैसले

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीबी राधाकृष्णन ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अब छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के फैसले की कॉपी हिंदी में भी मिलेगी. अब तक सिर्फ पिटिशन और बहस हिंदी में करने का प्रावधान था.

हिंदी में फैसले की कॉपी देने का ऐलान छग हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस टीबी राधाकृष्णन ने विधिक सेवा दिवस के कार्यक्रम में किया.