Bilaspur

CG-10, Bilaspur

केटीएम ने किया शानदार स्टंट शो

KTM

यूरोपीय रेसिंग दिग्गज ने बिलासपुर में शानदार केटीएम स्टंट शो किया। पेशेवर स्टंट राइडर्स के शानदार स्टंट राइड्स और ट्रिक्स का प्रदर्शन किया। इस स्टंट शो का आयोजन एनईआई (नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट) रेलवे, बुधवारी, बिलासपुर में किया गया। पेशेवर स्टंट टीमों ने केटीएम ड्यूक्स पर असाधारण स्टंट शो का प्रदर्शन किया।

बिलासपुर पुलिस ने इन्वेस्टिगेशन की डायरी राजस्थान पुलिस को किया सुपुर्द

कानून की पढ़ाई करने वाली युवती के यौन शोषण की शिकायत के बाद मामला अब राजस्थान जा पहुंचा है। इस मामले में फलाहारी बाबा के खिलाफ लगातार चौकाने वाली सबूत निकलकर सामने आने लगी है। बिलासपुर पुलिस यौन शोषण मामले में युवती का मेडिकल जांच करवाकर उसकी रिपोर्ट अलवर-राजस्थान पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। जहां प्रकरण में आगे की जांच-पड़ताल शुरू कर दिया गया है।

अभाविप की अधिकार रैली आज, छावनी बना विश्वविद्यालय

छावनी बना विश्वविद्यालय

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की अधिकार रैली मंगलवार को निकलेगी। रवींद्रनाथ टैगोर चौक के पास बड़ी संख्या में छात्र और छात्राएं एकत्र होने लगे हैं। बस में भर कर विद्यार्थियों को लाया जा रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के रैली को लेकर बिलासपुर विश्वविद्यालय में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं । कैंपस पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। वहीं बिलासपुर विश्वविद्यालय के बिलासा सभागार में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह है । मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे शामिल हो रहे हैं। वे भूमि पूजन भी करेंगे। संकल्प से सिद्धि पर्व के अंतर्गत आयोजित व्याख्यानमाला और पुरस्कार वितर

संतकुमार नेताम ने दिया जोगी के खिलाफ पुराने केस को वापस लेने का आवेदन August 25, 2017 Rupesh Gupta 1 Min Read

SantKumar-768x427.jpg

हाईकोर्ट में संतकुमार नेताम ने अपना एक केस वापस लेने के लिए आवेदन दे दिया लिया है. चौंकिए मत, उन्होंने मौजूदा जाति के मामले में केस वापस नहीं लिया है बल्कि हाईपावर कमेटी ने 2013 में जो फैसले दिया था उसे लेकर जो केस दायर किया था उसे वापस लेने का आवेदन दिया है. हांलाकि इस मामले में आज सुनवाई नहीं हो पाई.

महापौर ने किया उद्यान का निरीक्षण

blspr caption photo.jpg

नगर निगम महापौर किशोर राय ने स्वामी विवेकानंद उद्यान का निरीक्षण किया। महापौर ने अधूरे कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को कहा।

हाईकोर्ट की वकील ने सुनवाई होने तक गिल्डा को महाधिवक्ता पद से मुक्त रखने की मांग की

IMG_5900.jpg

छत्तीसगढ़ के महाधिवक्ता जेके गिल्डा के खिलाफ बदसलूकी का आरोप लगाने वाली महिला वकील निरुपमा वाजपेयी ने राज्यपाल और प्रधानमंत्री कार्यालय को चिट्ठी लिखकर मांग की है, गिल्डा के मामले में जब तक सुनवाई पूरी न हो जाए, गिल्डा को महाधिवक्ता के दायित्व से अलग रखा जाए.

अपनी चिट्ठी में निरुपमा ने लिखा है कि गिल्डा के पद पर बने रहने से उन्हें न्याय मिलने में बाधा आ सकती है. निरुपमा ने लिखा है कि महाधिवक्ता का पद काफी प्रभावशाली रहता है. इसके साथ ही उसके अधीन जांच एजेंसियां रहती हैं. इसलिए अगर वे पद पर रहते हैं तो वे न्याय से वंचित रह सकती हैं.

प्रदेश में एक और नसबंदीकांड, ऑपरेशन के बाद 8 महिलाओं की हालत गंभीर, फिर भी लापरवाही देखिए

Community health center Masturi

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहियां थमने का नाम नहीं ले रही है। तीन साल पहले 18 महिलाओं की नसबंदी से हुई मौत की यादें अभी धुंधलाई भी नहीं थी कि एक बार फिर बिलासपुर जिले से दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। आधा दर्जन से ज्यादा महिलाओं की नसबंदी के ऑपरेशन के बाद इन्फेक्शन फैल गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि घटना सामने आने के बाद भी डाक्टरों की लापरवाही थमी नहीं, महिलाओं का चेकअप करने पहुंची टीम ने मोबाइल की रोशनी में महिलाओं का चेकअप किया।

नाफरमान एसडीएम आया हद में तो हाईकोर्ट ने दी माफी

Haigh Cord Bilaspur

हाईकोर्ट के एक आदेश ने उस अधिकारी को ज़मीन पर ला दिया, जो बार-बार कोर्ट के आदेश की नाफरमानी कर रहा था. हम बात कर रहे हैं बिलासपुर के एसडीएम आलोक पांडेय की. वही आलोक पांडेय जिसके खिलाफ हाईकोर्ट ने गुरुवार गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया था.

जैसे ही आलोक पांडेय को गिरफ्तारी की सूचना मिली. उनके हाथ पैर कांपने लगे, उनकी जान हलक में अटक गई. आलोक पांडेय ने तत्काल अपने बड़े अधिकारियों से बात की. वकीलों से सलाह ली. सबने हाईकोर्ट के आदेश के सामने हाथ खड़े कर दिए तब किसी जानकार ने आलोक पांडेय को हाईकोर्ट में जाकर माफी मांगने की सलाह दी.

बिलासपुर संभाग में 16 करोड़ के सात पुलों का निर्माण पूर्णता की ओर

लोक निर्माण विभाग द्वारा बिलासपुर संभाग के अन्तर्गत चालू माह अगस्त तक सात वृहद पुलों का निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा। इनका निर्माण 15 करोड़ 98 लाख रूपए की राशि से किया जा रहा है।

जानकारी के आभाव में लोगों को नहीं मिल रहा फायदा

amar agrwal

15 अगस्त को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गांधी चौक के उन्नयन कार्य की शुरुआत नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिक मंत्री ने की। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य के लिए वह सभी योजनाएं बनाई है, जिससे पैसे के अभाव में किसी की मृत्यु न हो, लेकिन जानकारी के अभाव में लोगों को इसका फायदा नहीं मिल रहा है। छत्तीसगढ़ बाल हृदय योजना की चर्चा पूरे देश में हैं। क्योंकि ऐसी योजना किसी राज्य में नहीं बनी।