Bilaspur

CG-10, Bilaspur

सदस्यता सूची का प्रथम प्रकाशन

अन्नपूर्णा प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार मर्यादित बिलासपुर के रजिस्ट्रीकरण अधिकारी की ओर से सदस्यता सूची का प्रकाशन किया गया है। समिति के सदस्यता सूची के संबंध में दावा आपत्ति 1 जून तक प्रबंधक गोविंद नायडू के पास संस्था कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं। प्राप्त आपत्तियों का निराकरण सदस्यता सूची का अंतिम प्रकाशन 2 जून को किया जाएगा।

सामग्रियों की आपूर्ति के लिए पंजीयन 12 जून तक

आदर्श औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था कोनी में वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए प्रशिक्षण कार्य में लगने वाली विद्युत, हॉर्डवेयर सामग्रियों की आपूर्ति के लिए इच्छुक फर्म का पंजीयन 12 जून तक होगा। संस्था के प्राचार्य के अनुसार पंजीयन के लिए आवेदन फर्म के लेटर पेड पर फर्म का नाम, जीएसटी नंबर, टिन नंबर, बैंक खाते का नंबर, आईएफ सी कोड नंबर, पैन नंबर आदि की जानकारी के साथ संस्था के प्राचार्य को प्रस्तुत करना होगा। इस संबंध में विस्तृत जानकारी आदर्श औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था कोनी बिलासपुर कार्यालय के सूचना पटल अथवा भंडार शाखा से प्राप्त कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका के लिए आवेदन आमंत्रित

एकीकृत बाल विकास परियोजना बिलासपुर शहरी में रिक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका की नियुक्ति के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए वार्ड क्र.51, 02, वार्ड क्र.13 के लिए तथा आंगनबाड़ी सहायिका के लिए वार्ड क्र.26, 02, वार्ड क्र 04 के लिए 29 मई से 12 जून तक आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। रिक्त पदों की विस्तृत जानकारी तथा निर्धारित आवेदन पत्र परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है।

‘यहाँ नगर निगम ने कांग्रेसियों के निकाल लिए सैकड़ों बैनर-पोस्टर, मगर भाजपाइयों पर इतना मेहरबान क्यों है…!’

‘यहाँ नगर निगम ने कांग्रेसियों के निकाल लिए सैकड़ों बैनर-पोस्टर, मगर भाजपाइयों पर इतना मेहरबान क्यों है…!’

नगर पालिक निगम अमला ने कांग्रेसियों के सैकड़ों बैनर-पोस्टर निकाल लिए. मगर भाजपाइयों पर यहाँ निगम इतना मेहरबान क्यों है…! ये आरोप है कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष पाण्डेय का. पाण्डेय ने आज इस संबंध में आरटीआई लगाया है.

शैलेष पाण्डेय ने अपने आरटीआई प्रपत्र में निगम आयुक्त से पूछा है कि मंत्री अमर अग्रवाल के द्वारा शहर में कई बैनर-पोस्टर लगवाए गए हैं. साथ ही कई जगह वाल पेंटिंग करवाई गई है. रामकथा और पदयात्रा के कई बैनर-पोस्टर शहर में अब तक शान से यथावत हैं. यह किन नियमों के तहत लगाये गए हैं…?

सीवी रमन यूनिवर्सिटी की छात्रा की संदिग्ध अवस्था में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी…

सीवी रमन यूनिवर्सिटी की छात्रा की संदिग्ध अवस्था में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी…

कोटा. शहर के वार्ड क्रमांक 5 से एक छात्रा की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक छात्रा सीवी रमन यूर्निवर्सिटी की बताई जा रही है. घटना शाम 7 बजे के आस-पास की है. यहां से यह भी जानकारी मिली है कि छात्रा एक किराए के मकान में रहती थी. जिसका नाम ऋतु मानिकपुरी है और वो तखतपुर नगोई की रहने वाली है.

रेणु जोगी पहुँची सभा स्थल, राहुल गाँधी का किया स्वागत, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मरकाम भी मंच से गरजे, कहा कि…

रेणु जोगी पहुँची सभा स्थल, राहुल गाँधी का किया स्वागत, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मरकाम भी मंच से गरजे, कहा कि

कोटमी में हो रहे कांग्रेस पार्टी की जनसभा में रेणु जोगी ने सभा स्थल पहुँच कर राहुल गाँधी का स्वागत किया. बता दें कि आज रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के बाद अभी शाम को राहुल गांधी पेंड्रा जिले के कोटमी में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.

वहीँ जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी भी पेंड्रा में आज ही जनसभा कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे. राहुल गांधी की सभा के बाद दो घंटे बाद ही पेंड्रा में अजीत जोगी की सभा होगी. आपको बता दें कि दोनों सभास्थलों की दूरी करीब 20 किमी है. वहीं कांग्रेस का आरोप है कि अजीत जोगी ने बीजेपी के इशारे पर इस सभा का आयोजन किया है.

पीएम मोदी मन की बात कहते हैं ,लेकिन हम आपके मन की बात सुनेंगे और आपके मन की करेंगे- राहुल गांधी

-राहुल-1-990x556.jpg

कोटमी में राहुल गांधी ने ऐलान किया कि 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी और हम पहला काम किसानों का कर्ज माफी करेंगे. राहुल ने कहा छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार आने वाली है. जैसे ही हमारी सरकार बनेगी किसान और आदिवसियों की जमीन की लूट बंद हो जाएगी. राहुल गांधी ने कहा कि बिना आदिवासियों की सहमति जमीन नहीं ली जा सकती. पंचायत के बिना सहमति जमीन नहीं ली जा सकती. मोदी सरकार आने के बाद जमीन अधिग्रहण कानून को बदलने की कोशिश की गई. जहाँ बीजेपी की सरकार वहाँ जमीज अधिग्रहण कानून की हत्या की जा रही है.

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना

सरकारी चपरासी से एक अफसर घर में कराता था ये काम, इसी दौरान हो गई उसकी मौत, अब पुलिस नहीं सुन रही परिजनों की गुहार

WhatsApp-Image-2018-05-16-at-00.50.35-722x556.jpg

बिलासपुर से एक अजीबों-गरीबों मामला सामने निकलकर आया है. जल संसाधान विभाग के एडीओ एस एल त्रिवेदी कार्यालय के चपरासी से अपने घर का काम कराता था. घर के निर्माणाधीन भवन का बीम गिरने से चपरासी घायल हो गया. जिसके बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई. लेकिन इसकी शिकायत के बाद भी पुलिस मामले की जांच नहीं कर रही .

दरअसल शक्ति में रमेश श्रीवास 5 महीने से चपरासी के पद पर पदस्थ था. जिसे उसी कार्यालय के एडीओ एस एल त्रिवेदी अपने निर्माणाधीन मकान में काम कराया करता था. उसे कार्यालय का काम करने के बाद रोजाना घर के काम के लिए बिलासपुर भेजा जाता था. शनिवार को निर्माणधीन मकान का बीम गिरने से वह घायल हो गया था.

मंत्री द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मामला, एक बार फिर हाईकोर्ट ने दिया एसीबी को नोटिस, कहा…

मंत्री द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मामला

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के परिजनों द्वारा महासमुंद जिले में कथित जमीन पर कब्जा वाले जलकी प्रकरण में एक बार फिर हाईकोर्ट ने एसीबी को जानकारी प्रस्तुत करने के लिए नोटिस जारी किया है. इसके पहले भी हाईकोर्ट ने एसीबी को इस मामले की कार्रवाई संबंधित जानकारी देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया था, लेकिन उसके बाद भी जब एसीबी ने जानकारी उपलब्ध नहीं कराई. तो एक बार फिर हाईकोर्ट ने एसीबी को नोटिस जारी कर कार्रवाई से संबंधित जानकारी मांगी है.

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, महिला दलाल समेत 5 गिरफ्तार

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

बिलासपुर के तखतपुर में पुलिस ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. किराए के मकान में सेक्स रैकेट संचालित किया जा रहा था. महिला दलाल और मुख्य आरोपी सुशील मिश्रा, 2 युवक और 2 युवती को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. महिला दलाल उत्तर प्रदेश की मूल निवासी है.

बता दें कि तखतपुर के आजाद नगर स्थित किराए के मकान में सेक्स रैकेट संचालित हो रहा था. अब पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस को लंबे समय से यहां संदिग्ध हरकतें होने की जानकारी मिल रही था.