Jagdalpur

CG-17, Jagdalpur

मतदाताओं ने उत्साह के साथ मताधिकार का उपयोग किया

मतदाताओं ने उत्साह के साथ मताधिकार का उपयोग किया

विधानसभा आम चुनाव के पहले चरण में बस्तर में 12 नवम्बर को मतदान का कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी कतार देखी गई। मतदाताओं ने स्वस्फूर्त मतदान केन्द्रों में पहुंचकर मतदान किया। युवा मतदाताओं से लेकर उम्रदराज लोगों में मतदान के प्रति उत्साह देखा गया। बस्तर जिले में शामिल नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के 82 मतदान केन्द्रों में मतदाताओं ने उत्साह और उमंग के साथ मतदान किया। इसके साथ ही सुकमा जिले में स्थित जगदलपुर विधानसभा के चार और चित्रकोट विधानसभा के 16 मतदान केन्द्रों में भी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

मतदान कराकर सकुशल लौटे दल, 27 की आज होगी वापसी

मतदान कराकर सकुशल लौटे दल, 27 की आज होगी वापसी

नारायणपुर विधानसभा निर्वाचन के लिए जिले के दुर्गम पहुंचविहीन घने जंगल व पहाड़ों से घिरे अतिसंवेदनशील 22 मतदान केन्द्र में हवाई मार्ग (हेलीकाप्टर) से गए मतदान दलों का लौटने का सिलसिला मतदान समाप्ति के बाद शाम 4 बजे से आसमानी रास्ते से शुरू हो गया। लौटने की प्रथम खेप साढ़े चार बजे जिला मुख्यालय स्थित हाईस्कूल मैदान में बनाये गये हेलीपेड पर उतरी। पहली और दूसरी खेप आकाबेड़ा, नेडऩार से वापस लौटी। इसके बाद विकासखण्ड मुख्यालय ओरछा से आई। मतदान दल के सभी अधिकारी-कर्मचारी और मतदान सामग्री सकुशल जिला मुख्यालय पहुंचे। मतदान दलों को ईव्हीएम एवं सह व्हीव्हीपेट मशीनों को शासकीय स्वामी आत्मानंद महाविद्यालय म

नक्सल प्रभावित दरभा इलाके में 10-15 किमी पैदल चलकर मतदान करने पहुंचे लोग

नक्सल प्रभावित दरभा इलाके में 10-15 किमी पैदल चलकर मतदान करने पहुंचे लोग

बस्तर जिले के नक्सल प्रभावित दरभा इलाके में कई ऐसे मतदान केंद्र हैं, जहां 10 से 15 किलोमीटर की दूरी तय कर मतदाता वोट डालने पहुंचे। ऐसे ही एक मतदान केंद्र ककालगुर में बनाया गया है, जहां आसपास के 10 से 12 गांव के लोग मतदान करने करने साइकिल और पैदल पहुंचकर आए थे।

CG ELECTION : यहां हुआ चमत्कार! मृत व्यक्ति करने पहुंचा मतदान…चौक गए अधिकारी फिर हुआ ये…

CG ELECTION : यहां हुआ चमत्कार! मृत व्यक्ति करने पहुंचा मतदान…चौक गए अधिकारी फिर हुआ ये…

छत्तीसगढ़ विधानसभा के पहले चरण के लिए 8 जिलों के 18 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरु हो गया है, लेकिन यहां एक चमत्कार हो गया है. वो ऐसा कि यहां मृत व्यक्ति मतदान करने पहुंच रहे है. इन मृत व्यक्तियों को देखकर निर्वाचन अधिकारी चौक गए है. दऱअसल जगदलपुर विधानसभा के बूथ क्रमांक 25, 13 और 117 में लगभग 550 लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब है. मतदाता सुबह से पोलिंग बूथ में पहुंच रहे हैं लेकिन उन्हें निरासा हाथ लग रहा और वापस घर लौट रहे हैं.

दो दिन बाद डाले जाएंगे वोट, यहां के मतदाताओं ने चिपकाए घरों के बाहर ऐसे पोस्टर कि उड़ी प्रत्याशियों की नींद

दो दिन बाद डाले जाएंगे वोट, यहां के मतदाताओं ने चिपकाए घरों के बाहर ऐसे पोस्टर कि उड़ी प्रत्याशियों की नींद

मतदाता अगर चुनाव के समय नाराज हो जाये तो क्या होगा? जाहिर सी बात है वो चुनाव का बहिष्कार कर देंगे. ऐसा ही कुछ जगदलुपर के मोहन नगर के रहवासियों ने कर दिया है. बकायदा बहिष्कार के पोस्टर घरों के बाहर लगा दिए हैं. लेकिन आखिर सवाल यह उठता है कि मतदाता नाराज क्यों हैं और उन पोस्टरों में लिखा क्या है?

चुनावी रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- “हमारा मंत्र है सबका साथ सबका विकास और उनका मंत्र है झूठ बोलो”

चुनावी रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- “हमारा मंत्र है सबका साथ सबका विकास और उनका मंत्र है झूठ बोलो”

छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए शुक्रवार को राहुल गांधी और पीएम नरेन्द्र मोदी पुहंचे हुए हैं. राहुल गांधी ने कांकेर से तो मोदी ने जगदलपुर में भाजपा के लिए आम सभा को संबोधित किया. इस दौरान मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने जय माँ दंतेश्वरी के साथ हल्बी में बस्तर चो माटी माँ.. के साथ अपने भाषण की शुरुआत की. फिर उन्होंने बस्तर के सभी प्रत्याशियों के नाम लिए उनका अभिवादन करवाया. मोदी ने सभी प्रत्याशियों को आशीर्वाद देने को कहा. उन्होंने कहा कि दिवाली का पर्व चल रहा है फिर भी विशाल जनसभा है. विकास की जो रैली चली है.

भाजपा के पूर्व सांसद सोहन पोटाई कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

भाजपा के पूर्व सांसद व छत्तीसगढिय़ा सर्व समाज के अध्यक्ष सोहन पोटाई ने जगदलपुर में आज एक बयान में भाजपा को अपना समर्थन देने से इंकार कर दिया है। सोहन पोटाई ने कहा कि भाजपा सरकार की आदिवासी विरोधी नीतियों के चलते हमने भाजपा को वोट नहीं देने का निर्णय लिया है। अगर प्रदेश में चौथी बार भाजपा की सरकार बनीं तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा और राजतंत्र हावी हो जाएगा। सोहन पोटाई की बातों से लगा कि वे अपने समाज के सदस्यों और समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल होने का मन बना चुके हैं।

जिले में कलेक्टर ने राजनीतिक पार्टियों के बैनर-पोस्टर हटाने के दिए निर्देश, 13 लोगों की बनाई गई टीम

जिले में कलेक्टर ने राजनीतिक पार्टियों के बैनर-पोस्टर हटाने के दिए निर्देश, 13 लोगों की बनाई गई टीम

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां जगह-जगह पर अपना प्रचार-प्रसार कर रही है, अपना बैनर-पोस्टर लगा रही है. जिसको लेकर जगदलपुर कलेक्टर एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी राजनीतिक पार्टियों के बैनर पोस्टर और झण्डों को तत्काल निकाला जाए, जिसके लिए 13 लोगो की टीम बनाई गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक राजनीतिक पार्टियों के बैनर पोस्टर और झण्डों को निकालने के बाद जिला पंचायत नोडल अधिकारियों के पास इसे जमा करना होगा. एलएल ब्रिंज ने बताया कि इस काम के लिए 13 लोगों की टीम बनाई गई है. जिसमें जगदलपुर के अलग-अलग स्थानों के झण्डों और पोस्टर निकलवाने का काम कर रहे है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, आदिवासियों के साथ सरकार ने किया छलावा, 15 वर्षों में स्वास्थ्य सुविधाओं को तरस रहे लोग

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, आदिवासियों के साथ सरकार ने किया छलावा, 15 वर्षों म

विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आएं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जगदलपुर में प्रेसवार्ता करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने आदिवासी भाइयों के साथ छलावा किया है. आदिवासियों के लिए 31 हजार से अधिक का बजट विकास कार्यों के लिए निर्धारित किया गया था. जिसमें से केवल 18 हजार करोड़ रुपए ही खर्च हुआ. बाकि बचा पैसा कहां गया. उन्होंने कहा कि 15 वर्षों में भाजपा की सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाएं तक मुहैया नहीं करा सकी. नक्सली हमलों में घायलों को इलाज नहीं हो पाता है, रेफर के दौरान सेना के जवान बीच रास्ते में ही दम तोड़ देते है.