Dantewada

CG-18, Dantewada

ब्रेक फेल होने से चालक ने क्रेन से नियंत्रण खोया, दबकर हुई मौके पर मौत…

accident-11.jpg

जिले के एनएमडीसी किरन्दुल माइनिंग एरिया के 14 नम्बर खदान में हुए हादसे में क्रेन चालक की मौत हो गई. क्रेन चालक बचेली निवासी विक्की सोनी बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, ब्रेक फेल होने से क्रेन से नियंत्रण खोने पर चालक क्रेन से छलांग लगाकर कूद, लेकिन क्रेन ऊपर आ गिरने से उसकी दबकर मौत हो गई. चालक विक्की सोनी ट्रेनिंग परेड में था, जिसे 6 महीने पहले ही एनएमडीसी में नौकरी मिली थी. घटना की किरन्दुल टीआई दयकिशोर बरुआ ने पुष्टि करते हुए मौके के लिए रवाना होने की बात कही है.

विकास की मांग करने वाले माओवादियों ने मिक्सर मशीन में लगाई आग, काम बंद करने दी चेतावनी

WhatsApp-Image-2019-01-30-at-4.49.09-PM.jpg

माओवादी एक तरफ सरकार से विकास करने की बात कह रहे है, तो दूसरी तरफ अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है. एक बार फिर नक्सलियों ने सुकमा जिले के फूल बगड़ी थानाक्षेत्र में मिक्सर मशीन में आग लगा दी है. साथ ही पर्चे फेंककर काम बन्द करने की चेतावनी दी है.

मामला सुकमा जिले के फुलबगड़ी थाना क्षेत्र के नीलावरम गांव का है. नक्सलियों ने भी लिखा है कि यदि ठेकेदार इस काम को बंद नहीं करते है तो ठेकेदार या मुंशी की हत्या करने और सड़क का काम बन्द करने की चेतावनी दी है.

नक्सलियों ने मार्ग अवरुद्ध किया

नक्सलियों ने मार्ग अवरुद्ध किया

नक्सली भारत बंद के दौरान जमकर उत्पात मचा रहे हैं। इसी कड़ी में दंतेवाड़ा जिले के सातधार मार्ग को नक्सलियों ने बड़े बड़े बोल्डर लट्टे डाल कर अवरुद्ध करने का प्रयास किया । नक्सलियों ने सातधार पुल के आगे पुसपाल गांव के पास नारायणपुर को जोड़ने वाली सड़क पर बड़े-बड़े बोल्डर और लकड़ी के लट्टे डाल कर सड़क को बंद कर दिया। जवानों ने सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच कर सड़क आवागमन के लिए सामान्य कर दिया गया। नक्सलियों ने 25 से 31 तक भारत बंद का आह्वान किया है। इस बीच नक्सलियों ने पूरे बस्तर संभाग सहित पड़ोसी राज्य ओडिशा में आगजनी जैसी घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने बंद को सफल बनाने जगह-जगह बैनर पोस्टर ल

पिकअप पर नक्सलियों ने चलाए तीर

केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवानों द्वारा कैम्प में सामान सप्लाई कर लौट रहे पिकअप वाहन पर आज सुबह नक्सलियों ने तीर धनुष से हमला किया। जिसमें चालक घायल हुआ है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अरनपुर क्षेत्र से कई कैम्पों में आज मंगलवार सुबह सामान पहुंचाकर लौट रहे पिकअप वाहन पर नक्सलियों ने तीर धनुष से हमला किया। हमले में घायल चालक वहां से जान बचाकर भागा। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर गश्त कर रही है।

माओवादियों ने CRPF जवानों को सामान सप्लाई कर लौट रही वाहन पर किया हमला, ड्राइवर घायल

माओवादियों ने CRPF जवानों को सामान सप्लाई कर लौट रही वाहन पर किया हमला, ड्राइवर घायल

माओवादियों की नापाक हरकत एक बार फिर देखने को मिला है. सीआरपीएफ के कैम्प में जवानों को सामान सप्लाई कर लौट रही पिकअप वाहन पर माओवादियों ने धनुस तीर और पत्थरों से हमला कर दिया. जिससे ड्राइवर को 2 तीर लग गई और ड्राइवर घायल हालत में ही गाड़ी चलाकर अपनी जान बचाई. घटना की पुष्टि अरनपुर थाना टीआई सोन सिंह सोढ़ी ने की है.

नक्सलियों ने मालगाड़ी रोककर बंद से संबंधित बैनर टांगा, पंपलेट फेंके

नक्सलियों ने मालगाड़ी रोककर बंद से संबंधित बैनर टांगा, पंपलेट फेंके

जिले के कामालूर और भांसी स्टेशन के बीच नक्सलियों ने सोमवार की देर शाम एक मालगाड़ी रोककर उसमें बंद से संबंधित बैनर पोस्टर चिपका कर सनसनी फ़ैलाने की कोशिश की है। पटरी के आसपास बड़ी संख्या में पंपलेट भी फेंके हैं। घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने की है।

गनतंत्र पर हुई गणतंत्र की जीत, नक्सली क्षेत्र में एसपी ने फहराया तिरंगा

गनतंत्र पर हुई गणतंत्र की जीत, नक्सली क्षेत्र में एसपी ने फहराया तिरंगा

इंद्रावती नदी के पार 26 को गनतंत्र पर गणतंत्र की जीत हुई। जहां जिले के एसपी ने जवानों के साथ नदी पार पहुंचकर तिरंगा फहराया। ऐसा कर जवानों ने नक्सलियों को करारा जवाब दिया। पहले यहां तिरंगे की जगह लाल झंडा फहराया जाता था। हफ्तेभर पहले ही इस इलाके में नक्सलियों ने बस में आगजनी कर दहशत फैलाई थी।

गांव-गरीब और किसानों के विकास के लिए कटिबद्ध है सरकार: लखमा

गांव-गरीब और किसानों के विकास के लिए कटिबद्ध है सरकार: लखमा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार गांव-गरीब और किसानों के विकास के लिए कटिबद्ध है। इस दिशा में सरकार ने पहली कैबिनेट की बैठक में किसानों की अल्पकालीन कृषि ऋण माफी सहित 25 सौ रूपए समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का निर्णय लिया। इसके साथ ही तेंदूपत्ता का पारिश्रमिक दर 25 सौ रुपए मानक बोरा से बढ़ाकर 4 हजार रुपए कर दिया गया है। वहीं नरवा-गरूवा, धुरवा और बारी को ग्रामीण अर्थव्यवस्था का आधार स्तंभ बनाने के लिए सार्थक पहल कर रही है। यह बात आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने जिले के गीदम ब्लॉक अन्तर्गत पूरनतरई में ग्रामीण खेल एवं युवा समिति की ओर से आयोजित 6 दिवसीय संभाग स्त

पढ़-लिखकर समाज के विकास में सहभागी बने युवा: लखमा

पढ़-लिखकर समाज के विकास में सहभागी बने युवा: लखमा

शिक्षा केवल व्यक्तित्व विकास ही नहीं, अपितु घर-परिवार और समाज के विकास को एक नई दिशा देती है। इस के लिए युवाओं को पढ़-लिखकर समाज के विकास में सक्रिय सहभागिता के लिए आगे आना होगा। उक्त बातें आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने शासकीय दंतेश्वरी स्नातकोत्तर महाविद्यालय दंतेवाड़ा में आयोजित संयुक्त छात्रावास एकता दिवस कार्यक्रम को मुख्य आतिथ्य की आसंदी से संबोधित करते हुए कही।

विधायक दीपक बैज ने किया ध्वजारोहण, ली परेड की सलामी

विधायक दीपक बैज ने किया ध्वजारोहण, ली परेड की सलामी

दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह बड़े ही हर्षोल्लास एवं उत्साह के साथ स्थानीय हायर सेकंडरी स्कूल खेल मैदान में विधायक दीपक बैज के मुख्य आतिथ्य में मनाया गया। विधायक बैज ने हायर सेकण्डरी स्कूल के खेल मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया। उन्होंने परेड का निरीक्षण जिला कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा तथा पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के साथ किया।