Bijapur

Bijapur

क्यों गुस्साई भीड़ ने वाहन को किया आग के हवाले

क्यों गुस्साई भीड़ ने वाहन को किया आग के हवाले

जिले के भैरमगढ़ थानाक्षेत्र में आज एक तेज रफ्तार माल वाहक बोलेरो वाहन ने एक स्कूली छात्र को अपनी चपेट में ले लिया. इस दर्दनाक हादसे में घटना स्थल पर ही छात्र की मौत हो गई. छात्र की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने तोड़-फोड़ करते हुए गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

जिस जगह यह हादसा हुआ वहां से महज 50 मीटर की दूरी पर भैरमगढ़ थाना मौजूद था. घटना की जानकारी लगने के बाद मौके पर पुहंचे पुलिस बल ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया लेकिन तब तक गाड़ी का सामने का हिस्सा जलकर खाक हो चुका था.

इस गांव से लापता हो गए 11 ग्रामीण, 8 महिलाएं भी शामिल

जिले के अंतिम छोर पर पामेड़ थाना क्षेत्र के तीन पुरुष और आठ महिला समेत कुल 11 ग्रामीण पिछले 12 दिनों से लापता बताए जा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव के आठ ग्रामीणों को जगरगुंडा थाने में गिरफ्तार किया गया था, जिसकी सूचना उन्हें पामेड़ थाना से प्राप्त हुई थी। डीआईजी दक्षिण बस्तर रेंज सुंदरराज पी ने कहा कि नक्सल मामलों में गिरफ्तारी की विधिवत सूचना परिजनों को दी जाती है। ग्रामीणों के लापता होने की जानकारी नहीं हैं। चेक करवाते हैं।
00 क्या है पूरा मामला ;

होटल, मेडिकल, स्कूल, अस्पताल स्वच्छता पर होंगे पुरस्कृत

स्वच्छ भारत मिशन शहरी को सफल बनाने के लिए शहरी विकास मंत्रालय की ओर से बहुआयामी रणनीति का प्रयोग किया जा रहा है। अभियान के तहत राज्यों और शहरों की उपयुक्त क्षमता वृद्धि के माध्यम से स्वच्छ भारत मिशन के प्रति अनुकूल वातावरण तैयार कर नागरिकों और हितग्राहियों को सक्रिय भागीदारी के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

पालिका क्षेत्र के कचरा स्थल ग्रीन जोन के रूप में हो रहे विकसित

नगरपालिका बीजापुर के अंतर्गत विभिन्न वार्डो में स्वच्छ भारत अभियान योजना के अंतर्गत कचरा स्थलों को ग्रीन जोन के रूप में विकसित करने की कवायद की जा रही है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगर के वार्ड क्रमांक 6 और वार्ड क्रमांक 9 के कचरा संग्रहण स्थल को साफ -सफाई कर पौधारोपण के जरिए ग्रीन जोन के रूप में विकसित करने की पहल की गई है।

नक्सलियों ने दी पत्रकारों और वन मंत्री को जान से मारने की धमकी

नक्सलियों ने दी पत्रकारों और वन मंत्री को जान से मारने की धमकी

जिले के आवापल्ली क्षेत्र के उसूर तहसील के सामने पुलिस ने नक्सली बैनर-पोस्टर बरामद किए हैं। इसमें नक्सलियों ने मुठभेड़ की कवरेज करने वाले पत्रकारों और वन मंत्री महेश गागड़ा को जान से मारने की धमकी दी है। आईजी बस्तर विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि ये बैनर-पोस्टर माओवादियों के दक्षिण बस्तर सचिव हिडमा ने जारी करवाए हैं। इसमें कहा गया है कि जिस तरह मुठभेड़ की गलत रिपोर्टिंग करने पर साईं रेडड़ी को तड़पा-तड़पा कर मारा गया, उसी तरह दूसरे पत्रकारों को भी मारा जाएगा। इन पोस्टर्स में उसूर के तहसीलदार और पटवारी को भी जान से मारने की धमकी दी गई है।
00 कब का है ये पर्चा:

इलेक्ट्रिकल मेकैनिक को मिला रोजगार : सुधाकर

  इलेक्ट्रिकल मेकैनिक को मिला रोजगार : सुधाकर

जिले के बेरोजगार सुधाकर ने लाइवलीहुड कॉलेज में संपर्क कर इलेक्ट्रिकल मेकैनिक में लाइवलीहुड कॉलेज से 10 अगस्त से 26 अक्टूबर 2017 तक प्रशिक्षण प्राप्त किया। जिसमे उसे इलेक्ट्रिकल मेकैनिक से संबंधित प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रमाण पत्र हासिल किया। के.जी. सुधाकर पिता समैया डिपोपारा बीजापुर के मूल निवासी है। इसकी घर की स्थिति ठीक नही होने के कारण बहुत परेशान था, पिताजी कृषि कार्य करते थे ,जिसमें घर परिवार का भरण-पोषण नही हो पाता था।

कम्प्यूटर परीक्षा 16 को

ग्रामीण प्रकोष्ठ जिला समन्वयक, विकास खण्ड समन्वयक संविदा पदों के आवेदन के पश्चात पात्र अभ्यर्थियों की प्रायोगिक परीक्षा 16 नवम्बर को होगी। यह परीक्षा सुबह 11:30 से डाटा सेन्टर कार्यालय कलेक्टर जिला बीजापुर में होगी। अधिक जानकारी के लिए कलेक्टर कार्यालय जिला बीजापुर व कार्यालय जिला पंचायत के सूचना पटल पर चस्पा कर दिया गया है।

बीजापुर में 3 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

  बीजापुर में 3 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

शुक्रवार को नक्सली बंद के दौरान सुरक्षाबलों की टीम ने बासागुड़ा के बुड़गिचेरू के जंगल से 3 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। ये जानकारी पुलिस अधीक्षक एआर अहिरे ने दी। उन्होंने कहा कि गिरफ्त में आए नक्सलियों पर पुलिस पार्टी पर हमला करने और विस्फोट करने के आरोप हैं। तीनों आरोपियों की पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी। बासागुड़ा थाने की पुलिस पार्टी, कोबरा 204 बटालियन और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई की। टीआई शरद सिंह ने तीनों हार्डकोर नक्सलियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की।

प्रेशर बम की चपेट में आया जवान

बीजापुर जिला पुलिस बल का जवान मंगलवार सुबह प्रेशर बम की चपेट में आकर घायल को गया। जवान के हाथ और पैर में चोट आई है। भोपालपट्टनम थाने से सर्चिंग के लिए टीम निकली थी। उस टीम में यह जवान शामिल था। देपला इलाके के पास की घटना है। जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल जवान को रायपुर भेजने की तैयारी की जा रही है।

करोड़ों की लकडिय़ों का हिसाब नहीं कर पा रहा वन विभाग

बीजापुर जिले के भोपालपटनम ब्लाक में जिला पंचायत सदस्य के मौखिक सूचना के बाद भी कार्रवाई विभाग नहीं कर रहा है । कार्रवाई के लिए विभाग के अधिकारियों का हाल - बेहाल हो रहा है, क्योंकि जिला पंचायत सदस्य वन समिति के सभापति है। जिसके कारण विभाग के अधिकारी भी कार्रवाई करने में लचीलापन ला रहें हैं। आलम यह है कि यहां जितनी बेशकिमती इमारती पेड़ों की कटाई और लकडिय़ों की चोरी हुई हैं विभाग उसका हिसाब नहीें लगा पा रहा है।