विधानसभा चुनाव

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने दिया इस्तीफा, हार की ली नैतिक जिम्मेदारी,

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने दिया इस्तीफा, हार की ली नैतिक जिम्मेदारी,

विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

उन्होंने ने कहा कि वे अगले 5 साल विपक्ष की भूमिका सशक्त तरीके से निभाने की पूरी कोशिश करेंगे. उन्होंने इस हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि जब जीत का श्रेय मुझे मिलता है तो हार की जिम्मेदारी भी मैं लेता हूं.

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए डॉ रमन ने कहा कि संगठन स्तर पर इस पर विचार-विमर्श किया जाएगा कि पार्टी को प्रदेश में इतनी बड़ी हार कैसे मिली और कहां पार्टी से चूक हुई.

कांग्रेस-भाजपा के भीतरघातियों पर कार्यवाही पेंडिंग

विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के विरुद्ध भीतरघात करने वाले पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस और भाजपा ने कोई बड़ी कार्यवाही करने की बजाए सूची को पेंडिंग रखा है। कहा जा रहा है कि नतीजे आने के बाद दोनों पार्टी में चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने वालों पर बड़ी कार्यवाही हो सकती है।

कांग्रेस के खुशफहमी की उम्र अब गिनती के घंटों की : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मायावी वादों का कोई असर नहीं हुआ है। झूठ, छल-प्रपंच और षड्यंत्रों के धरातल पर खड़ी कांग्रेस बेनकाब हो गई। छत्तीसगढ़ के चुनावों में दीगर तमाम फैक्टर्स पर रमन फैक्टर ही भारी रहा है।

जोगी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए एकजुट रहना होगा : लालजी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) बहुजन समाज पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी गठबंधन का आज दोपहर सम्मेलन हुआ। उत्तरप्रदेश में बसपा विधायक दल के नेता लालजी वर्मा ने कहा कि बहन मायावती ने जोगी को गठबंधन का मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी घोषित किया है। अतः बहन की इच्छा के अनुरूप हम सब को मिलकर इस चुनाव को जीतते हुए जोगी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए एकजुट रहना होगा ताकि प्रदेश में पिछडे़ अनुसूचित जाति, जनजाति, गरीब के साथ हो रहे लगातार 15 वर्षों का शोषण समाप्त हो सकें।

भाजपा-कांग्रेस दोनों भ्रष्ट, एक नागनाथ एक सांपनाथ : केजरीवाल

भाजपा-कांग्रेस दोनों भ्रष्ट, एक नागनाथ एक सांपनाथ : केजरीवाल

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के अंतिम दौर में 72 विधानसभाओं में मतदान 20 नवंबर को होने वाला है। इसी कड़ी में आज दूसरे चरण का चुनाव प्रचार अंतिम दौर में पहुंच चुका है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गूगल हैंगआउट व फेसबुक के माध्यम से छत्तीसगढ़ की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छी सरकार, स्कूल, अस्पताल चाहिए तो आम आदमी पार्टी की छत्तीसगढ़ में भी ईमानदार सरकार बनानी पड़ेगी। केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस को भ्रष्ट बताते हुए एक को नागनाथ और एक को सांपनाथ बताया। साथ ही ये भी कहा कि बोफोर्स और राफेल घोटाले वालों से मुक्त के लिए छत्तीसगढ़ में भी झाड़ू चलानी

मुख्य निर्वाचन पदााधिकारी ने जिले के चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, स्ट्रांग रुम का निरीक्षण कर व्यवस्था सुधारने का दिए निर्देश

मुख्य निर्वाचन पदााधिकारी ने जिले के चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, स्ट्रांग रुम का निरीक्षण कर व्यवस्था सुधारने का दिए निर्देश

दूसरे चरण के चुनाव तैयारियों का निरीक्षण करने मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू आज बलौदाबाजार जिला मुख्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने जिले के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. सुब्रत साहू ने चुनाव प्रबंधन को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.
सुब्रत साहू के साथ आईजी दीपांशु काबरा भी बलौदाबाजार पहुंचे थे. दोनों का जिला कलेक्टर जेपी पाठक और एसपी प्रशांत अग्रवाल ने हेलीपैड पर स्वागत किया.

चुनावी ड्यूटी से लौट रही जवानों की बस दुर्घटनाग्रस्त, 6 जवान घायल…

चुनावी ड्यूटी से लौट रही जवानों की बस दुर्घटनाग्रस्त, 6 जवान घायल…

प्रथम चरण का शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न करवाकर लौट रही जवानों से भरी बस बुधवार सुबह दुर्घटना ग्रस्त हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक बचेली थानाक्षेत्र के पाढापुर के पास सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई. जिसमें बस में सवार 6 जवानों के मामूली चोट आ गई. घायल जवानों को आनन-फानन में उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया.

हर विधानसभा में अच्छी सेल्फी पर मिलेगें 5 ईनाम

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान युवाओं और महिला मतदाताओं को प्रोत्साहित करने तथा मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर मतदान केन्द्र में सेल्फी जोन की स्थापना की जा रही है। मतदान के बाद इस सेल्फी जोन में मतदाता अपनी सेल्फी खींचकर उसे इनाम पाने लिए भेज सकेगा। सेल्फी पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 5 आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारी को यह निर्देश दिया है कि वे सभी मतदान केन्द्रों में एक सेल्फी जोन का स्थापना करें। सेल्फी जोन के लिए हर मतदान केन्द्र में मतदान बूथ के बाहर सेल्फी जोन के लिए 4 से 5 फुट की ऊंचाई पर 20 बाई 30 इंच का पो

राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, हेमा मालिनी 14 को करेंगे प्रचार

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के दूसरे चरण के मतदान के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों का प्रचार के लिए आना लगातार जारी है। कल 14 नवंबर को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सांसद हेमा मालिनी जनसभाओं को संबोधित करने आ रहे हैं।

उप्र से धान का परिवहन कर रहे ट्रक को जांच अधिकारियों ने किया जब्त, मंडी एक्ट के तहत की जा रही कार्रवाई …

उप्र से धान का परिवहन कर रहे ट्रक को जांच अधिकारियों ने किया जब्त, मंडी एक्ट के तहत की जा रही कार्रवाई …

पड़ोसी राज्यों से प्रदेश में धान परिवहन कर रहे एक ट्रक को जांच अधिकारियों ने जब्त कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक धान से लदे ट्रक CG 15 DB 6291 को कृषि उपज मंडी रामानुजगंज से जप्त कर लिया गया. जिसमें 490 बोरी धान लदा हुआ था. जांच अधिकारियों के द्वारा वाहन चालक से पूछताछ करने पर जब कोई पुख्ता कागजात नहीं दिखाया तो अधिकारियों ने मंडी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई में ले लिया है.