धोखाधड़ी

कार खरीदने के नाम पर 20 लाख का लोन, धोखाधड़ी

थाना गंज क्षेत्र में कार खरीदने के लिये लोन लेने के बाद कागजात पेश नहीं करने और बैंक खाता को बंद कर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। मामले में बैंक के महाप्रबंधक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

बिना हस्ताक्षर का दिया चेक, धोखाधड़ी

जमीन की रजिस्ट्री के बाद बिना हस्ताक्षर के चेक से भुगतान करने का मामला सामने आया है। बैंक से चेक वापस होने पर आरोपी ने रकम भी देने से इंकार कर दिया। शिकायत पर खमतराई थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।
संतोषीनगर खमतराई निवासी ए. नागेश्वर राव ने शिकायत में पुलिस को बताया कि आरोपी सुरेश लहरे ने उसकी जमीन का सौदा 30 जून 2017 को 27 लाख 35 हजार रुपए में किया। सुरेश ने चेक से भुगतान किया जिसमें हस्ताक्षर नहीं था। यह चेक बैंक से वापस हो गया। नागेश्वर ने सुरेश से रुपए मांगे तो आरोपी ने नहीं दिए। मामले में शिकायत पर पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध कायम किया है।

आंध्रप्रदेश के कारोबारी ने शहर के व्यवसायी से की धोखाधड़ी

शहर के एक व्यापारी के साथ आंधप्रदेश के व्यापारी ने धोखाधड़ी की । सालभर तक पेमेन्ट के लिए आंध्रप्रदेश का कारोबारी घुमाते रहा। आखिरकार थकहार कर पीडि़त ने थाना में इसकी शिकायत दर्ज करा दी। मामले में पुलिस ने आंध्रप्रदेश के कारोबारी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

खाते से अकाउंटेंट ने निकाले 60 लाख, धोखाधड़ी

गंज थाना इलाके के होटल बेबीलॉन के खाते से 60 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आरोपी अकाउंटेंट ने रुपए अन्य लोगों के खाते में डालकर धोखाधड़ी की। पुलिस ने अकाउंटेंट और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। विवेचना की जा रही है।

पार्टनरशिप में अस्पताल चलाने के नाम पर 91 लाख की धोखाधड़ी, मामले में शिकायत दर्ज

पार्टनरशिप में अस्पताल चलाने के नाम पर 91 लाख की धोखाधड़ी, मामले में शिकायत दर्ज

यहां से पार्टनरशिप में अस्पताल चलाने के नाम पर 91 लाख रुपए से अधिक की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. रायपुर निवासी शीला शर्मा ने अर्पिता हॉस्पिटल सरायपाली के संचालक सत्येंद्र प्रधान के खिलाफ सरायपाली थाने में शिकायत की है. जिसके बाद पुलिस ने सत्येंद्र प्रधान के खिलाफ 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. मामला महासमुंद के सरायपाली थाना का है.

नौकरी का झांसा देकर 21 लाख की धोखाधड़ी

रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर 21 लाख रुपए की धोखधड़ी का मामला सामने आया है। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

एटीएम बदलकर 38 हजार की धोखाधड़ी

शांता होटल के सामने एसबीआई एटीएम भनपुरी में पहले खड़े अज्ञात 3-4 आरोपियों ने एटीएम से रुपए निकालने गए व्यक्ति का कार्ड बदलकर 38 हजार रुपए की धोखाधड़ी की। पीडि़त ने कहा कि एटीएम मशीन में पैसा निकालने गया था, जहां पैसा निकालने में देरी होने से वहां पहले खड़े आरोपियों ने एटीएम कार्ड मांगा और 500 रुपए निकाल कर दे दिए। इसी दौरान आरोपियों ने एटीएम कार्ड को बदल कर दूसरा कार्ड दे दिए। उसके बाद प्रार्थी के एटीएम कार्ड से 4 बार में 38 हजार रुपए आहरण कर धोखाधड़ी की। थाना खमतराई में केशवराम जंघेल(50) निवासी प्रेमनगर गुढिय़ारी रायपुर ने 15 नवंबर को प्रकरण दर्ज कराया है। घटना 14 नवंबर को 4.00 से 5.00 बजे की

18 हजार की ऑनलाईन धोखाधड़ी

आमानाका थाने में एम्स रायपुर के एक डॉक्टर ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। डॉक्टर के खाते से 18 हजार रुपए निकाले गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। डॉ. अतुल जिंदल (38) के बैंक खाते से अज्ञात आरोपी ने 18 हजार 503 रुपए की ऑन लाईन खरीदी की। मोबाइल पर मैसेज आने पर अतुल को धोखाधड़ी का पता चला। मामले में आमानाका थाना पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध कायम किया है।